IhsAdke.com

कैसे एक यार्ड परिसर के लिए

बड़े यार्ड को भूनिर्माण करना एक चुनौती हो सकती है, लेकिन यह आपको विभिन्न तत्वों को जोड़ने की संभावना भी देता है जो छोटे लॉन में स्थान नहीं है। जलवायु, स्थलाकृति और मिट्टी की स्थितियों में अंतर के कारण, यह लेख सभी स्थितियों पर लागू नहीं हो सकता है

चरणों

लैंडस्केप ए बड़े यार्ड चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
परियोजना करो यह सफल होने और अपने भूनिर्माण साहसिक के परिणाम से संतुष्ट होने की कुंजी है
  • लैंडस्केप ए बड़े यार्ड चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    यदि संभव हो तो चढ़ने के लिए पूरे लॉन क्षेत्र का आरेख बनाएं, लेकिन कम से कम बड़े पेड़ों, स्थायी संरचनाओं और अन्य मौजूदा तत्वों का स्थान दिखाते हुए, जिन्हें आपकी योजना में शामिल करने की आवश्यकता होगी।
  • लैंडस्केप ए बड़े यार्ड चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    तीरों या स्थलाकृतिक रेखाएं बनाएं जो इलाके की ढलान दिखाती हैं, नक्षत्रों, चट्टानी क्षेत्रों जैसे परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए, और जो कुछ विशेष ध्यान देने की आवश्यकता होती है।
  • लैंडस्केप ए बड़े यार्ड चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    आपके द्वारा एकत्र की गई जानकारी लें और देखें कि आप अपने लॉन पर रिक्त स्थान कैसे उपयोग करना चाहते हैं कम स्थानों और झीलों अधिक आम लॉन उगाने के लिए उपयुक्त नहीं हैं, और रॉकी पर्वत का समर्थन नहीं करते घास के विकास, तो भूनिर्माण का एक और प्रकार इन क्षेत्रों के लिए अधिक उपयुक्त हो सकता है। एक बड़े व्यापक दृढ़ लकड़ी के पेड़ के नीचे गहरी छाया के नीचे के क्षेत्र, कुछ आँगन के पत्थरों और एक बेंच के लिए अधिक उपयुक्त हो सकते हैं, और कुछ विशिष्ट जगहों के बजाय बहुत अधिक इलाकों में वेनों या छोटे झाड़ियों के साथ कवर किया जा सकता है काटने या रखरखाव।
  • लैंडस्केप ए बड़े यार्ड चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    स्थानीय नर्सरी की जांच करें और पता करें कि क्या फल या अखरोट के पेड़ हैं, या आपके क्षेत्र में अच्छे दिखने वाले बेरी-उत्पादन वाले झुमके और झाड़ियां हैं।
  • लैंडस्केप ए बड़े यार्ड चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    6
    उन सभी क्षेत्रों का आकलन करें जहां आपको सामग्री को ग्रेड में भरना और मौजूदा साइट को चिकना बनाने की आवश्यकता होगी। अन्य क्षेत्रों है कि आप "कट" कर सकते हैं या इन स्थानों के लिए प्रसार करने के लिए कुछ भूमि लेने के लिए देखो। अक्सर बड़ी भूनिर्माण परियोजनाओं में आप पाएंगे कि आपको "आयात" करना है या लॉन के स्तर के लिए अतिरिक्त जमीन लेना है, और किसी भी भूमिगत उपयोगिताओं के स्थापित होने से पहले यह सामग्री लाने के लिए सबसे अच्छा है।
  • चित्र शीर्षक लैंडस्केप ए बड़े यार्ड चरण 7
    7
    गणना करें कि आपको कितना पैडिंग आयात करना होगा। यह गणित की समस्या है, और यदि क्षेत्र अनियमित हो तो इसे गहराई X लंबाई X चौड़ाई गुणा करके, इसे सामग्री का घन मात्रा देने के लिए एक वर्ग या आयताकार के रूप में कल्पना करने का प्रयास करें। बड़ी मात्रा में दोनों टन या घन मीटर या मीटर में मापा जाता है। मात्रा बहुत अधिक है, तो आप किसी को एक ट्रक के साथ अपना सामान ले जाने के लिए किराया करने की आवश्यकता होगी, थोड़ी मात्रा एक ट्रक या उपयोगिता ट्रेलर के साथ लाया जा सकता है।
  • चित्र का शीर्षक लैंडस्केप ए बड़े यार्ड चरण 8
    8
    लॉन के सभी क्षेत्रों के नए भराव और स्तर को फैलाएं अगर आपके पास एक बड़ी राशि है, तो आप इस काम के लिए एक बाल्टी लोडर और एक लेवलिंग ब्लेड या बॉक्स ब्लेड के साथ एक छोटा ट्रैक्टर किराए पर कर सकते हैं। बहुत बड़ी परियोजनाओं के लिए ट्रैक्टर या अन्य भारी उपकरण की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन औसत स्वामी के लिए यह स्वयं के लिए प्रयास करने के लिए बहुत अधिक हो सकता है
  • लैंडस्केप ए बड़े यार्ड चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    9
    किसी भी फूलयुक्त, वृक्षारोपण या अन्य चीजों को चिह्नित करें जिन्हें आप अपने परिदृश्य में डालते हैं, और उन स्थायी संरचनाओं पर भी विचार करें जिन्हें आप अब या बाद में जोड़ना चाहते हैं। परियोजना को पूरा करने के बाद एक पूल या उपयोगिता बहाल करने का समय नहीं है!



  • लैंडस्केप ए बड़े यार्ड चरण 10 शीर्षक वाला चित्र
    10
    उन क्षेत्रों में कुछ अतिरिक्त मिट्टी छोड़ दें जहां आप चाहते हैं कि फूल बेड, बगीचे के क्षेत्र, या अन्य स्थानों पर आप चाहते हैं।
  • लैंडस्केप ए बड़े यार्ड चरण 11 शीर्षक वाले चित्र
    11
    क्षेत्र से अवांछित पौधों, झाड़ियों या पेड़ों को निकालें, ताकि घास प्राप्त करने वाले क्षेत्रों में अधिकतम सूर्यप्रकाश हो।
  • लैंडस्केप ए बड़े यार्ड चरण 12 शीर्षक वाला चित्र
    12
    प्रत्येक क्षेत्र के लिए आपके द्वारा बनाई गई सभी झाड़ियों और पेड़ संयंत्र करें, और याद रखें, अगले क्षेत्र में जाने से पहले एक क्षेत्र का काम करना और खत्म करना आसान होता है। यदि बड़ी संख्या में छोटी परियोजनाओं में विभाजित नहीं हैं तो बड़े भूनिर्माण परियोजनाएं भारी हो सकती हैं
  • लैंडस्केप ए बड़े यार्ड चरण 13 शीर्षक वाले चित्र
    13
    स्थापित करना और किसी भी पाइप सिंचाई आप की योजना बनाई स्थापित, परिदृश्य प्रकाश व्यवस्था के लिए भूमिगत बिजली के कंडक्टरों को स्थापित और संचालित करने के लिए मछली तालाब या स्रोत हैं जो आपको बना रहे पंप करता है। यदि आप एक बिजली के कटर, पत्ते धौंकनी, घास कूदने वाला या ट्रिमर का उपयोग करते हैं, तो आप लंबाई के विस्तार वाले केबलों की आवश्यकता को समाप्त करने के लिए एक दूरस्थ ग्राउंड गलती का पात्र प्राप्त कर सकते हैं। आपको इन्हें मौसमरोधी बाड़ों के साथ और पोल पर कवर या किसी प्रकार की संरचना से जुड़ा होना चाहिए।
  • चित्र का शीर्षक लैंडस्केप ए बड़े यार्ड चरण 14
    14
    अपने फूलों और पॉटोस, स्थायी ग्रिल, फव्वारे आदि जैसे अन्य स्थायी परिदृश्य चीजों को बनाओ। पौधों के क्षेत्र में बागवानी के ऊतकों का उपयोग करें ताकि वे समस्याएं बनने से बच सकें और पानी के संरक्षण के लिए इन सभी क्षेत्रों को कवर कर सकें। ।
  • चित्र का शीर्षक लैंडस्केप ए बड़े यार्ड चरण 15
    15
    घास प्राप्त करने के लिए क्षेत्रों को पूरा करें यह आम तौर पर एक लॉन ट्रैक्टर या एटीवी के पीछे भराव सामग्री के एक अनुभाग को खींचकर किया जाता है, जो क्षेत्र में आगे बढ़कर तब तक ठीक नहीं हो जाता है जब तक कि यह ठीक न हो।
  • लैंडस्केप ए बड़े यार्ड चरण 16 शीर्षक वाला चित्र
    16
    घास वाले क्षेत्रों पर अपने घास बीज का पौधा लगाओ, बारिश के लिए प्रार्थना करें (लेकिन बाढ़ के लिए नहीं), और अपने घास को कम करने के लिए पर्याप्त पानी के लिए तैयार रहें।
  • लैंडस्केप ए बड़े यार्ड चरण 17 शीर्षक वाला चित्र
    17
    बैठ जाओ, प्रशंसा करें और अपने काम को फर्म फेंक दें।
  • युक्तियाँ

    • लॉन और भूनिर्माण परियोजनाएं कई पत्रिकाओं, टीवी कार्यक्रमों और गृह केंद्र कार्यशालाओं में एक विषय हैं। अपनी परियोजना की योजना बनाने के लिए इसका लाभ उठाएं
    • याद रखें कि कुछ ऐसे पौधे हैं जो मिश्रण नहीं करते हैं। अखरोट के पेड़, उदाहरण के लिए, एक रसायन जारी करते हैं जो कई पौधों, जैसे कि टमाटर या बकाइन के लिए सुखद नहीं है, और उनसे एक लंबा रास्ता लगाया जाना चाहिए। रास्पबेरी और लाल मेपल का पेड़ उस परवाह नहीं करते हैं इसलिए, रोपण करने में अधिक समय या धन निवेश करने से पहले, पौधों पर थोड़ा शोध करें। कभी-कभी वे लोग होते हैं, कुछ अन्य लोगों की तुलना में बेहतर रहती हैं इंटरनेट इस पर बहुत अच्छी वेबसाइट है ...
    • घास भूमि भूनिर्माण का सबसे मज़बूत तत्व नहीं है सामान्य तौर पर, इसे पानी, निषेचन, कीटनाशकों और कीड़ों के लिए रसायनों, और लॉन उपकरणों के साथ रखरखाव की आवश्यकता होती है। बगीचे क्षेत्र के कम से कम हिस्से में देशी चारा और झाड़ियों और पौधों का उपयोग करने पर विचार करें। इससे खर्च और पर्यावरणीय प्रभाव कम हो जाएगा, और लॉन बनाए रखने की लागत भी कम होगी।
    • स्थानीय कृषि विस्तार सेवा का उपयोग करें यह संयुक्त राज्य अमेरिका में यूएसडीए द्वारा संचालित एक कार्यक्रम है, और वहां लोग मिट्टी के विश्लेषण के साथ-साथ विभिन्न प्रकार के लॉन और सीढ़ी के लिए बढ़ती आवश्यकताओं को भी सहायता कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • सावधान रहें या भारी उपकरण उठाने के लिए किराए पर आप किसी भी उपकरण संचालित करने के लिए सक्षम व्यक्ति का पता लगाएँ।
    • अपने यार्ड में पृथ्वी के अनुकूल उत्पादों का उपयोग करने की कोशिश करें
    • खुदाई से पहले अपने क्षेत्र के लिए भूमिगत उपयोगिता स्थान सेवा से संपर्क करें

    आवश्यक सामग्री

    • फावड़ियों
    • रेक
    • ठेला
    • दस्ताने
    • ट्रैक्टर, यदि उपलब्ध हो तो
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com