IhsAdke.com

कैसे रेत एक गार्डन के लिए

एक सुंदर और समृद्ध पिछवाड़े रखने के लिए, आपको भूमि में सही मात्रा में वायु और पानी के प्रवेश की आवश्यकता होती है जिससे कि मिट्टी में प्रवेश करने के लिए महत्वपूर्ण पोषक तत्वों की अनुमति हो। ग्राउंडेड या कॉम्पैक्ट गार्डन ऑक्सीजन, पानी और पोषक तत्वों को घास की जड़ों तक पहुंचने की अनुमति नहीं देते हैं। तो यार्ड के वायुसेना से, आप बिना अवरोधी वायुप्रवाह और पानी के अवशोषण को बढ़ावा देने के द्वारा जमीन को तोड़ने में सहायता करते हैं।

चरणों

भाग 1
निर्धारित करने के लिए गार्डन को ऊंचा करने का सही समय क्या है

एराएट ए यार्ड चरण 1 नामक चित्र
1
पता है कि आप किस प्रकार के घास हैं प्रत्येक प्रकार की घास वर्ष के विभिन्न समयों पर अधिक सक्रिय रूप से बढ़ता है। अपने सबसे सक्रिय विकास अवधि के पहले या उसके दौरान अपने लॉन को गति देने के लिए सबसे अच्छा है ताकि घास जल्दी से बढ़े और वातन प्रक्रिया से ठीक हो जाए।
  • गर्म मौसम के घास, जैसे बफेलो घास, बरमूडा घास और सेंट अगस्टीन घास, गर्मियों के दौरान अधिक सक्रिय रूप से विकसित होते हैं। यदि आपके पास गर्म सीजन घास है, तो यह वसंत और गर्मियों की गर्मियों के बीच रेत के लिए सबसे अच्छा है।
  • शीत-मौसम घास जैसे कि ब्लूग्रास, फेस्टुका और एज़ेवम में गिरावट में सबसे ज्यादा सक्रिय सीजन है, जब तापमान गिरता है। इस प्रकार, यह देर से गर्मियों और शुरुआती गिरावट के बीच ठंड के मौसम घास के बारे में है। जल्द से जल्द रगड़ना सुनिश्चित करें कि आप लॉन को ठंढ के पहले संकेतों के एक महीने या इससे अधिक समय के लिए ठीक करने दें।
  • एराएट ए यार्ड चरण 2 नामक चित्र का शीर्षक
    2
    पता है कि आपकी किस प्रकार की मिट्टी है भारी मिट्टी मिट्टी को बार बार वायुसेना होने की ज़रूरत होती है, साल में लगभग एक बार क्योंकि मिट्टी घनी होती है और कॉम्पैक्ट होती है। सैंडी मिट्टी हर दो या अधिक वर्षों में वातित हो सकती है
  • एराएट ए यार्ड चरण 3 नामक चित्र
    3
    लॉन पर अपनी आदतें जानें क्या आप अपने लॉन पर ड्राइव करते हैं? लोग अक्सर इस पर चलते हैं? कुम्हलाए जाने वाले लॉन को मिट्टी को कॉम्पैक्ट बनने से रोकने के लिए वर्ष में कम से कम एक बार रेत से भरा होना चाहिए।
    • क्या आपने हाल ही में अपने लॉन का पुनर्निर्माण किया है? आराम करने के पहले वर्ष के दौरान रेत के लिए सबसे अच्छा नहीं है क्योंकि घास मजबूत रहने के लिए समय की आवश्यकता होती है।
    • मिट्टी में घास की जड़ों की गहराई की जांच करके अपने वातन लॉन की आवश्यकता का परीक्षण करें। यदि जड़ें पांच सेंटीमीटर से अधिक नहीं हैं, तो आपको मिट्टी का मुकाबला करना चाहिए
  • भाग 2
    अपने गार्डन को ऊंचा करने की तैयारी

    एराएट ए यार्ड चरण 4 नामक चित्र
    1
    तय करें कि किस प्रकार के पिछवाड़े एयरेटर (मैनुअल या इलेक्ट्रीक) आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप सबसे अच्छा है
    • एक इलेक्ट्रिक एयरेटर एक गैस संचालित मशीन है, और बड़े backyards के लिए सबसे उपयुक्त है। इस प्रकार के एयरेटर जमीन या छिद्रण प्रणाली में छेद बनाने के लिए एक "नाखून" प्रणाली का उपयोग करता है जो जमीन से मिट्टी के प्लग खींचती है, पानी और पोषक तत्वों को अवशोषित करने की इजाजत देता है। आप एक छोटे से दैनिक शुल्क के लिए पिछवाड़े एयरेटर किराए पर कर सकते हैं।
    • एक पिछवाड़े के पिछवाड़े के छोटे हिस्से में अच्छी तरह से यात्रा करने वाले लॉन वाले क्षेत्रों में एक मैनुअल बैकएयर एरेटर सबसे प्रभावी होता है। मैनुअल एयरेटर्स के दो प्रकार हैं: एक ड्रिल, जो जमीन से दिमाग को निकालने के लिए एक सिलेंडर का उपयोग करता है और एक लोहे की टिप है, जो घास के ऊपर से गुजरते समय मिट्टी निकालने के बिना छेदों को सम्मिलित करता है। लॉन की देखभाल के विशेषज्ञ और एमेच्योर स्टाइल पनचर को पसंद करते हैं, और दावा करते हैं कि इस प्रकार पानी और पोषक तत्वों का बेहतर अवशोषण को बढ़ावा देता है।
  • एराएट ए यार्ड चरण 5 नामक चित्र
    2



    वातन के लिए यार्ड तैयार करें। पिछवाड़े एयरेटर्स कट और स्वच्छ लॉन पर सबसे अच्छा काम करते हैं।
    • मलबे जैसे कि पत्तियों, टहनियाँ और अन्य पौधों को यार्ड से हटा दें ताकि एरोटर के रास्ते में बाधा न पड़े।
    • घाटियों को घास काटने के लिए सुनिश्चित करें कि एरेेटर के पास जमीन पर आसान पहुंच है। यदि आपके लॉन घास काटने की मशीन में कटे हुए घास को संग्रहित करने के लिए कोई डिब्बे नहीं है, तो उन्हें इकट्ठा करें और जब आप काटना समाप्त कर लें
  • एराएट ए यार्ड चरण 6 नामक चित्र
    3
    अपने यार्ड के आर्द्रता के स्तर की जांच करें। यदि आप जिस क्षेत्र में रहते हैं तो हाल ही में सूखा हो गया है, कुछ दिनों पहले यार्ड को दस्ताने, कड़ी मेहनत को नरम करने के लिए, अपने लॉन को पानी दें। मैनुअल और इलेक्ट्रिक पिछवाड़े के एएरेटर नरम मिट्टी पर बेहतर और अधिक कुशलतापूर्वक कार्य करते हैं।
  • एराएट ए यार्ड चरण 7 नामक चित्र
    4
    पता लगाएं कि आपके बगीचे के कौन से क्षेत्र सबसे अधिक चलते हैं यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके पास यार्ड के उन हिस्सों को पर्याप्त रूप से वातित किया गया है, अपने एयरेटर के साथ एक से अधिक बार उन पर जाने की योजना बनाएं।
  • भाग 3
    बगीचे को जलाना

    एरिक ए यार्ड चरण 8 नामक चित्र
    1
    यार्ड के एक कोने में एयरेटर का स्थान लगाएं। जब तक पूरी क्षेत्र ठीक से रेत से भरा नहीं हो जाता है, तब तक पंक्तियों के बीच की ओर से उसे स्थानांतरित करें।
    • सभी यार्ड में एक बार से अधिक बार एरर चलाने न करें केवल उन क्षेत्रों से गुजारें जो अतिरिक्त रेतीली की आवश्यकता होती है।
    • अगर आपके यार्ड को अधिक वातन की आवश्यकता होती है, तो परिणाम को अधिकतम करने के लिए, आपके द्वारा किए गए पहले के पार से विपरीत दिशा में एयरेटर को स्थानांतरित करें।
    • जमीन में छेद को छूने न दें वे मौसम के साथ समझौता करेंगे और अपने यार्ड को पोषक तत्वों के साथ लाभ देंगे।
  • एराएट ए यार्ड चरण 9 नामक चित्र का शीर्षक
    2
    दस्त के बाद अपने यार्ड को उर्वरक बनाएं। आप फैल सकते हैं: अपने पिछवाड़े पर उर्वरक, रेत, पीट का काई या अन्य उर्वरक यह आपके लॉन को वातन से उबरने में मदद करेगा। उर्वरक आसानी से नव निर्मित छेद के माध्यम से अवशोषित हो जाएगा।
  • युक्तियाँ

    • अपने यार्ड को पुन: रेत करने की योजना हर तीन साल में इसे स्वस्थ रखने के लिए, या अधिक बार अगर यह बहुत कमजोर है या अगर मिट्टी चिकनाई भारी है घास वृद्धि को बढ़ावा देने के लिए आप वर्ष में एक बार चुपचाप रेत कर सकते हैं।
    • रेन छोटे गज की लागत प्रभावी तरीके के रूप में लॉन एयरेटर जूते खरीदने पर विचार करें। ये जूते इस्पात की युक्तियों से लैस हैं, जहां कहीं भी चलते हैं, छेद बनाते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन


    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com