IhsAdke.com

स्लैब फुटब्रिज कैसे बनाएं

एक स्लैब वॉकवे आपके घर के बाहरी भाग में लालित्य जोड़ने के लिए एक सरल डिजाइन हो सकता है यह प्रोजेक्ट एक सप्ताह के अंत में पूरा किया जा सकता है और किसी विशेष उपकरण या विशेषज्ञता की आवश्यकता नहीं है।

चरणों

एक फ्लैगस्टोन वॉकवे चरण 1 बनाएँ चित्र बनाएं
1
अपने स्लैब खरीदें एक भूनिर्माण आपूर्ति आपूर्तिकर्ता देखने के लिए पीले पन्नों में देखो और उनसे संपर्क करें ताकि वे स्टॉक में स्लैब बना सकें और ये सही आकार हों। जब आप स्लैब देखते हैं, तो आप देखेंगे कि उनके पास विभिन्न आकार और आकार हैं, प्राकृतिक पदार्थ होने के कारण। उस सतह क्षेत्र के लिए पर्याप्त स्लैब चुनें जिसे आप कवर करना चाहते हैं। दोनों पक्षों पर बहुत असमान रूपरेखा के साथ उन लोगों से बचें यदि नीचे एक असमान समोच्च है, तो पत्थर ट्रैफिक के बीच में तोड़ सकता है, और यदि अनियमितता शीर्ष पर है, तो कोई इस पर यात्रा कर सकता है। हालांकि, कोई भी कंक्रीट के रूप में पूरी तरह चिकनी नहीं है स्लैब वितरित करने के लिए पूछें।
  • पिक्चर का शीर्षक बनाएँ एक फ्लैगस्टोन वॉकवे स्टेप 2 बनाएँ
    2
    जब आप अपने घर में होते हैं, फर्श पर एक बगीचे नली बिछाकर वॉकवे के लिए प्रारूप तैयार करें घुमावदार डिजाइन अधिक आमंत्रित हैं क्योंकि आँखें तुरंत गंतव्य की कल्पना नहीं करती हैं, जिसके परिणामस्वरूप एक ऐसी खोज प्रक्रिया होती है जिसे काफी सराहना की जाती है।
  • चित्र बनाएँ एक फ्लैगस्टोन वॉकवे स्टेप 3 बनाएँ
    3
    भूनिर्माण क्षेत्र में घास और मिट्टी को 10 सेमी गहराई से निकालें। घास को किसी अन्य क्षेत्र में काटा और लगाया जा सकता है, या उर्वरक के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है।



  • चित्र शीर्षक से एक फ्लैगस्टोन वॉकवे बनाएं 4
    4
    5 सेमी की गहराई में रेत को फैलाना मोटे और धोया रेत का उपयोग करें जो बारिश घुसपैठ की अनुमति देता है, बिल्डअप नहीं।
  • पिक्चर का शीर्षक बनाएं एक फ्लैगस्टोन वॉकवे बनाएं चरण 5
    5
    जगह में स्लैब रखना, कम से कम 2.5 सेमी के बीच की सीमा के साथ। पहेली शैली में स्लैब को एम्बेड करें, लेकिन सबसे अच्छे लोगों को पथ के केंद्र में चलने दें। चलने के दौरान किसी व्यक्ति द्वारा उपयोग की जाने वाली लंबाई के अनुसार पत्थरों को रखें
  • चित्र बनाएँ एक फ्लैगस्टोन वॉकवे का चरण 6 बनाएँ
    6
    अधिक रेत फैलाएं और पहले से ही रखा स्लैब के बीच रिक्त स्थान को भरने के लिए इसे छूएं।
  • युक्तियाँ

    चेतावनी

    • यदि आप एक ठंडी, नम जलवायु में हैं, तो आप स्तर से ठंढ और स्लैब आंदोलन को रोकने के लिए कॉम्पैक्ट रेत के प्रसार के पहले एक कॉम्पैक्ट आधार स्थापित कर सकते हैं।
    • सावधानी से उठो, रेत रखने के दौरान अपनी पीठ की रक्षा करें, चश्मे और नाक का मुखौटा पहनें। यदि आवश्यक हो, तो चीजों को गति देने में सहायता के लिए पूछें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com