IhsAdke.com

घर को बेचने का सर्वोत्तम समय कैसे चुनें

जब घर बेचते समय कई निर्णय होते हैं बिक्री मूल्य और रीयल एस्टेट ब्रोकर की पसंद के अलावा, एक और महत्वपूर्ण कारक पर विचार करने के वर्ष के समय बिक्री पर संपत्ति कर देना है। हालांकि यह एक अप्रासंगिक विस्तार लगता है, सही समय पर एक घर का विज्ञापन बंद करने या धराशायी हो व्यापार लेने के लिए महत्वपूर्ण हो सकता है। कुछ विशेषज्ञों का कहना है जबकि इसके लिए सही समय (जब तक कि मूल्य बाजार के अनुसार है) नहीं है, आप साल के किसी खास समय और अधिक आसानी से बेचने के लिए सक्षम हो सकता है।

चरणों

भाग 1
सही समय चुनना

अपने होम पेज 1 को बेचने के लिए सर्वश्रेष्ठ समय चुनें
1
वसंत में बिक्री आप एक संपत्ति बेचने के लिए वर्ष के किसी भी समय चुन सकते हैं, लेकिन वसंत मांग पर आदर्श अवधि है। बाजार गर्म हो जाता है क्योंकि यह तब होता है जब लोग आयकर रिफंड प्राप्त करते हैं और एक प्रवेश द्वार देने के लिए पूंजीगत होते हैं और किसी संपत्ति की खरीद से जुड़ी अन्य फीस का भुगतान करते हैं। इसके अलावा, वसंत में दिन अब लंबा हैं, जिसका अर्थ है कि संभावित खरीदारों को संपत्ति दिखाने के लिए अधिक समय है।
  • जाहिर है, वसंत में घोषित घरों को पूर्ण मूल्य पर बेचा जाता है। यह इस समय बेचने के लिए पर्याप्त कारण से अधिक है
  • अपने होम पेज को बेचने के लिए वर्ष का सर्वश्रेष्ठ समय चुनें शीर्षक वाला इमेज
    2
    गिरावट में बिक्री के बारे में सोचें यदि आप इसे वसंत में नहीं बेच सकते हैं, तो इसे गिरावट में देखें इस क्षेत्र के आधार पर, मौसम हल्का हो सकता है
  • अपने घर को बेचने के लिए वर्ष का सर्वश्रेष्ठ समय चुनें शीर्षक वाला छवि चरण 3
    3
    गर्मियों के महीनों से बचें यदि आप अपनी संपत्ति को अच्छी कीमत पर बेचना चाहते हैं, तो आपको किसी को भुगतान करने के लिए इच्छुक होना चाहिए। बहुत से लोग गर्मियों में छुट्टी पर जाते हैं, इसलिए यह संपत्ति का विज्ञापन करने का सबसे अच्छा समय नहीं है।
  • अपने घर को बेचने के लिए वर्ष का सर्वश्रेष्ठ समय चुनें शीर्षक से छवि चरण 4
    4
    छुट्टी के मौसम से बचें लोग ऐसी अड़चन अवधि में अचल संपत्ति खरीदने के लिए नहीं देख पाएंगे। छुट्टियों के समय विज्ञापन आपके विज्ञापन को लंबे समय तक सक्रिय रहेंगे, जिससे संभावित खरीदारों के लिए संपत्ति कम आकर्षक हो जाएगी।
  • भाग 2
    पेशेवर सलाह के बाद

    अपने होम को बेचने के लिए वर्ष का सर्वश्रेष्ठ समय चुनें शीर्षक वाला छवि चरण 5
    1
    समान घरों की कीमतों की समीक्षा करें समय पर घर का विज्ञापन करने में मदद करने के लिए ब्रोकर की सहायता के लिए पूछें। वह आपके बाजार की स्थितियों से बेहतर जानता है और आप मूल्य निर्धारित करने में मदद कर पाएंगे, साथ ही संपत्ति बेचने में सक्षम होने में समय का अनुमान लगा सकते हैं। जब आप संपत्ति का विज्ञापन करने के लिए चुनते हैं, तब भी यह समस्या प्रभावित हो सकती है
    • उस अवधि में घर को बेचने की कोशिश करें जब संगत घर की कीमतों में उच्च (यह क्षेत्र के अनुसार भिन्न हो) सर्वोत्तम संभव मूल्य सुनिश्चित करने के लिए प्रयास करें। आप इस जानकारी को जानने के लिए अपने ब्रोकर से परामर्श कर सकते हैं या आप रियल एस्टेट वेबसाइटों पर एक नज़र डाल सकते हैं।
  • आपका होम पेज 6 बेचना करने के लिए सर्वश्रेष्ठ समय चुनें



    2
    इन्वेंट्री पर ध्यान दें ब्रोकर के साथ काम करना यह समझने में महत्वपूर्ण है कि वस्तु विज्ञापन के समय को कैसे प्रभावित कर सकती है। यह समस्या साल-दर-साल बदल सकती है, लेकिन कुल मिलाकर, सूची कम होने पर यह सबसे अच्छा है।
  • अपने घर को बेचने के लिए वर्ष का सर्वश्रेष्ठ समय चुनें शीर्षक से छवि चरण 7
    3
    इस क्षेत्र को जानें संपत्ति का परिवेश मौसम की पसंद को बेचने के लिए प्रभावित कर सकता है। उदाहरण के लिए, यदि इस क्षेत्र में एक स्कूल है, तो परिवार स्कूल जाने से पहले स्थानांतरित करना चाहते हैं स्कूल वर्ष शुरू होने से पहले आपको कुछ महीने पहले घर छोड़ने की आवश्यकता है ताकि लोगों को देखने और परिवर्तन करने का समय हो।
    • समशीतोष्ण क्षेत्रों में और अचल संपत्ति की तलाश में कम परिवारों के साथ, खरीद और बिक्री का मौसम अधिक संतुलित हो सकता है। संक्षेप में, इसका मतलब है कि घर को बेचने के लिए बेहतर या खराब समय नहीं है।
  • भाग 3
    संपत्ति के अंतर की घोषणा

    छवि का शीर्षक, अपना घर बेचने का सर्वश्रेष्ठ समय चुनें, चरण 8
    1
    सर्वश्रेष्ठ सुविधाओं पर जोर दें क्या कोई विशेष पहलू है जो संभावित खरीदारों का ध्यान आकर्षित कर सकता है? उदाहरण के लिए, घर में एक भूखंड है जो गर्मियों में असाधारण है? या एक सुंदर ओक जो गिरावट में आश्चर्यजनक है? यदि हां, तो स्टेशन पर संपत्ति बेचने की कोशिश करें जहां इन सुविधाओं को सबसे अधिक प्रकाश डाला गया है।
    • सही समय पर घर के सर्वोत्तम पहलुओं को उजागर करना मदद कर सकता है, खासकर यदि आप घर खरीदारों के लिए खुले हैं
  • अपने घर को बेचने के लिए वर्ष का सर्वश्रेष्ठ समय चुनें शीर्षक से छवि चरण 9
    2
    घर की स्थितियों को ध्यान में रखें इसे बेचने से पहले, आपको उचित मरम्मत और सफाई करने के लिए कुछ समय की आवश्यकता होगी। एक और सुझाव है कि संपत्ति के चारों ओर यार्ड और क्षेत्र का आयोजन। बस इन कार्यों को करने के बाद बिक्री के लिए संपत्ति को जगह, जो खरीदारों के लिए इसे और अधिक आकर्षक बना देगा। घर को बेचने का सबसे अच्छा समय तब होता है जब यह शीर्ष स्थिति में होता है।
    • खरीदारों की अपेक्षाओं को पूरा करने के लिए तैयार रहें। बेहतर संपत्ति, जितना आसान है, उतना आसान होगा कि वह उसे अनुरोधित राशि या उससे बहुत करीब बेचने में सक्षम हो।
  • अपने घर को बेचने के लिए वर्ष का सर्वश्रेष्ठ समय चुनें शीर्षक 10
    3
    मौसम अच्छा है जब विज्ञापित करें बारिश और अन्य परेशानी से मौसम के कारण खरीदारों खरीदार को अचल संपत्ति की तलाश से बच सकते हैं। अच्छे मौसम बिक्री के लिए संपत्तियों पर एक नज़र लेने के लिए घर से बाहर लोगों को प्राप्त करने में मदद करता है। क्या अधिक है, सूरज लोगों को एक अच्छे मूड में छोड़ देता है और घर अधिक सुंदर दिखता है, जो उन्हें खरीदने के लिए और अधिक उत्साहित कर सकता है।
    • तापमान क्षेत्रों के बीच बहुत भिन्न होता है। जब मौसम अच्छा होता है और धूप दिन होने की संभावना अधिक होती है तो घर बेचने के बारे में सोचें।
  • अपने घर को बेचने के लिए वर्ष का सर्वश्रेष्ठ समय चुनें शीर्षक वाला छवि चरण 11
    4
    सुगमता के रूप में कर प्रोत्साहन का उपयोग करें घर को विज्ञापन देने के बारे में कर टूटने के लिए देखो उदाहरण के लिए, यदि उन लोगों के लिए छूट है जो पहली बार (या किसी अन्य प्रकार के प्रोत्साहन के लिए) अचल संपत्ति खरीद रहे हैं, तो समय सीमा समाप्त होने से पहले बिक्री के लिए घर का विज्ञापन करें।
    • खरीदारों की समय सीमा से पहले रियल एस्टेट की तलाश होने की संभावना है इससे पहले कि आप संपत्ति का विज्ञापन दें, इस प्रोत्साहन के बारे में अधिक जानकारी देखें
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com