IhsAdke.com

कैसे हीरे को बेचने के लिए

बहुत से लोग कहते हैं कि हीरे अनंत हैं हालांकि, आप हमेशा हीरे के लिए अपने हीरे के मालिक होने में सक्षम नहीं हो सकते हैं - ऐसी स्थिति हो सकती है जहां आपको उन्हें बेचने की ज़रूरत है। हीरे जिन्हें आप बेचना चाहते हैं वे आपकी पुरानी सगाई की अंगूठी हो सकती हैं, बालियों की जोड़ी जिसे आप पहनना पसंद नहीं करते। यह सुरक्षित रूप से उन्हें डालने के बजाय हीरे को बेचने के लिए अधिक आर्थिक रूप से व्यवहार्य है हालांकि, हीरे बेचने से पहले कठिन शोध करना महत्वपूर्ण है ताकि आप इन रत्नों के लिए सर्वोत्तम मूल्य प्राप्त कर सकें।

चरणों

चित्र शीर्षक डायमंड्स सेक्शन 1 खरीदें
1
एक मूल्यांक प्राप्त करें जो आपको अपने हीरे के लिए अधिकतम मूल्य देगा। कई सरकारी एजेंसियां ​​उपलब्ध हैं
  • चित्र शीर्षक डायमंड्स सेक्शन 2 टाइप करें
    2
    इन एजेंसियों को एक थोक मूल्य सूची के लिए पूछें, जो इन एजेंसियों को हीरों के लिए भुगतान की कीमतें दर्शाती हैं। इस प्रकार, आप इसे बेचने से पहले अपने हीरे के सही मूल्य को पता चल जाएगा।



  • विकल्प

    चित्र शीर्षक से हीरे के चरण 3 बेचें
    1
    आपके हीरे के लिए एक और खरीदार एक जौहरी हो सकता है हालांकि, एक गहने की दुकान में उन्हें बेचते समय सावधान रहें
  • चित्र शीर्षक डायमंड्स चरण 4 बेचें
    2
    अपने हीरे को जौहरी बेचने से पहले, उन्हें सलाह दी जाती है कि उन्हें मूल्यांकन एजेंसियों द्वारा प्रदान किए गए मूल्यांकन का मूल्यांकन करें। आमतौर पर, जौहरी आपको बाजार मूल्य के नीचे एक प्रस्ताव देने का प्रयास करेंगे। बाजार मूल्य एक मूल्य है जो अधिकतम मूल्यांकन के 60% से 80% तक भिन्न हो सकता है। आम तौर पर, यह मान आपके हीरे के लिए सबसे कम मूल्य है। हालांकि, आपको याद रखना होगा कि जौहरी को कुछ ही लाभ लेने के लिए अपने हीरे बेचने के लिए एक नया खरीदार मिल जाएगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com