IhsAdke.com

कैसे एक ब्लैक डायमंड खरीदें

काले हीरे वर्तमान गहने के लिए हीरे बन गए हैं, अन्य सभी हीरों को पारित कर रहे हैं। यह रहस्यमय रंग होना चाहिए उनके गठन के बारे में सिद्धांतों में उंगली भी होनी चाहिए, खासकर जब वे सुपरनोवा से जुड़े हों एक दशक पहले काली हीरे सस्ता थीं, क्योंकि कलेक्टरों में उन्हें दिलचस्पी नहीं थी। लेकिन हाल ही में एक विज्ञापन अभियान ने उन्हें स्पॉटलाइट में डाल दिया, और कीमतों में तेजी से वृद्धि हुई है आज ही हीरे को एक परंपरागत हीरे के समान लागत है। यहां बताया गया है कि एक काले हीरे कैसे खरीदें

चरणों

एक काले डायमंड चरण 1 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
1
उनके बारे में जानें इस के लिए कई संसाधन हैं काले हीरे क्रिस्टलाइज्ड कार्बन हैं, जैसे ही नियमित हीरे। काली रंग रासायनिक पदार्थों के कारण या तापमान या विकिरण की वजह से पारंपरिक हीरे में होने वाले बदलावों के कारण हो सकता है।
  • एक प्राकृतिक काले हीरा दुर्लभ है और इसलिए बहुत महंगा है। कई काले हीरे कार्बोनेट नामक एक अनियमित काले द्रव्यमान का परिणाम हैं। वर्तमान बाजार में अधिकांश काले हीरे का संचालन किया जाता है। गहने उपचार कई शताब्दियों के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला एक तरीका है वास्तव में, यदि यह इसके लिए नहीं थे, तो हम रत्नों को नहीं जानते क्योंकि हम उन्हें जानते हैं। एक अनुपचारित माणिक रूबी की तरह कुछ भी नहीं दिखता है।
  • रंग की एकरूपता प्राप्त करने के लिए काले हीरे का इलाज किया जाता है। यह उद्योग मानक है, क्योंकि आप पहले से ही जानते हैं कि हीरा प्राकृतिक नहीं है उपचार के बाद कीमत बहुत बढ़ जाती है।
  • एक काले डायमंड चरण 2 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    2
    पता है कि आप क्या चाहते हैं। एक अच्छा कट, चिकनी सतह और समृद्ध रंग हैं जो अच्छे हीरे बनाते हैं। यहां तक ​​कि अगर इलाज किया जाए, तो काला हीरा एक हीरे की तरह होना चाहिए।
    • आवश्यक जानें: कट, रंग, स्पष्टता और वजन में सभी हीरे का मूल्यांकन किया गया है। काले हीरे कोई अपवाद नहीं हैं। उनके पास एक सरल कट (16 पहलू) होना चाहिए सतह चिकनी होनी चाहिए। रंग अच्छी तरह से वितरित किया जाना चाहिए। स्पष्टता दोषों की उपस्थिति को दर्शाती है नोट्स एएए, एए +, एए, ए और आई 1 के साथ एएए सर्वश्रेष्ठ हो सकते हैं। एक काला हीरा चमकदार होना चाहिए। यह वजन देखने के लिए भी महत्वपूर्ण है चूंकि काली हीरे की घनत्व अधिक है, यह नियमित हीरे से छोटा दिखता है।
    • आज बाजार में उपलब्ध कई काले हीरे असली नहीं हैं। उन्हें पत्थरों का इलाज किया जाता है या गहरे भूरे या गहरे हरे रंग के हीरे ही हैं। यह कैसे पता चलेगा कि सच पत्थर कौन है? अन्य हीरे की तुलना में तोड़ना और दरार करना कठिन है
  • एक काले डायमंड चरण 3 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    3
    खगोलीय मूल्य के लिए तैयार हो जाओ नकली विज्ञापनों से सावधान रहें केवल तब ही व्यापार करें जब हीरा इलाज न किया जाए या गुणवत्ता मुहर हो। जब रंग भी नहीं होता है, तो इसका इलाज नहीं किया गया है।
  • एक काले डायमंड चरण 4 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    4
    मूल्य की तुलना करें कई स्थानों में कीमत देखकर एक सरल तुलना करें। सावधानी: कुछ विक्रेताओं को अलग कीमतों के लिए बेचने के लिए एक ही भाग रखता है, और कभी-कभी हिस्सा स्टॉक में नहीं होता है यह निरीक्षण के अधीन हो सकता है या बेचा गया है।



  • एक काले डायमंड चरण 5 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    5
    हीरे की जांच करें फाइबर ऑप्टिक प्रकाश में, देखें कि इसमें भूरे रंग के सुझाव हैं
  • एक काले डायमंड चरण 6 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    6
    पारंपरिक हीरे के साथ संयोजन का विचार करें एक एकान्त काले हीरे एक मजबूत व्यक्तित्व के लिए है सफेद हीरे के साथ संयुक्त, यह अधिक काव्य बन जाता है और एक दूसरे की सुंदरता को रेखांकित करता है पारंपरिक और आधुनिक बीच एक अच्छा संतुलन
  • एक काले डायमंड चरण 7 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    7
    विक्रेता के संदर्भों को देखें खरीदने से पहले, कुछ चीजों पर विचार करें आरंभ करने के लिए, सार्वजनिक और व्यावसायिक संगठनों के साथ विक्रेता के प्रमाणपत्रों और क्रेडेंशियल्स देखें। उसे पूछें कि क्या वह इंटरनेट पर नहीं मिल सकता है इसके अलावा पिछले खरीदारों से फीडबैक भी देखें
  • एक काले डायमंड चरण 8 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    8
    इंटरनेट पर खरीदना दिलचस्प है, इंटरनेट पर काले हीरे खरीदना एक अच्छा अनुभव है। अच्छी तरह से इलाज वाले पत्थरों की एक विस्तृत विविधता इंटरनेट पर सबसे अच्छी कीमत पर है। एक स्थानीय गहने की दुकान को खोजने के बजाय ऑनलाइन खरीदारी करना आसान है, जहां आप हर देखभाल पर भरोसा कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • एक प्राकृतिक काले हीरे एक द्वीप की कीमत है अनुपचारित काले हीरे की तलाश करें
    • अधिकांश गहने के विपरीत, काले हीरे की उत्पत्ति को इसके मूल्य पर प्रभाव नहीं डालना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com