IhsAdke.com

कैसे आभूषण और हीरे को साफ करने के लिए

बहुमूल्य पत्थरों और हीरों को साफ करने के लिए पर्याप्त सरल लगता है, लेकिन बहुत सावधानी की जरूरत है ताकि मणि या नेलिंग क्षतिग्रस्त न हो। यदि एक गहने गलत तरीके से साफ हो जाता है, तो यह अपनी चमक को समाप्त कर सकता है, जो इसे नीरस दिखाई देगा और आंखों से इतना प्रसन्न नहीं होगा।

चरणों

पिक्चर का शीर्षक है, स्वच्छ अपने रत्न और हीरे चरण 1
1
कठोर पत्थरों के लिए, नरम ब्रश का उपयोग करें। आमतौर पर, एक नरम बाल खट्टा टूथब्रश का उपयोग किया जाता है। ब्रश को नरम होना चाहिए, या यह गहनों को साफ करने से अधिक नुकसान पहुंचा सकता है बहुत सख्त रेशों में धातु को भी क्षति पहुंचा सकती है जिसमें मणि एम्बेडेड हो जाता है, इसलिए कोशिश करना अच्छा नहीं है। ब्रश के अतिरिक्त, आप थोड़ा रसोईघर डिटर्जेंट के साथ गर्म पानी का उपयोग कर सकते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक स्वच्छ अपने रत्न और हीरे चरण 2
    2
    साधारण सफाई समाधान का उपयोग करें जौहरी के बीच एक और लोकप्रिय विधि घरेलू ग्लास क्लीनर के साथ रत्न शामिल हैं। चमक के संरक्षण के दौरान यह तेल और धूल को हटा देता है रबर के दस्ताने पहनें अगर आप अपने हाथों पर गंध नहीं करना चाहते हैं
  • पिक्चर का शीर्षक स्वच्छ अपने रत्न और हीरे चरण 3
    3
    विंडो क्लीनर के साथ जमा हुई धूल को हटा रहा है गर्म साबुन पानी के साथ एक कटोरा भरें और उसमें गहने डुबाना। यदि उन्हें सिंक टब में रखकर, तोम्पन का उपयोग करें ताकि वे पाइप को खत्म न करें। फिर उन्हें कांच क्लीनर के साथ दूसरे कटोरे में स्थानांतरित करें, और फिर एक नरम ब्रश ब्रश के साथ सफाई खत्म करें। गहने कुल्ला और इसे सूखा दो।
    • गहने पर स्प्रे वाइपर्स और सुखाने के लिए 100% सूती कपड़े का उपयोग करें। यदि आप रसायनों से एलर्जी हो, तो स्प्रेयर का इस्तेमाल न करें क्योंकि हवा में, आपकी त्वचा के संपर्क में आने की संभावना अधिक है।



      पिक्चर का शीर्षक स्वच्छ अपने रत्न और हीरे चरण 3 बुलेट 1
  • पिक्चर का शीर्षक स्वच्छ अपने रत्न और हीरे चरण 4
    4
    एक अल्ट्रासोनिक क्लीनर का उपयोग करें यदि आप अधिक पेशेवर सफाई चाहते हैं, तो अपने गहनों को अल्ट्रासोनिक क्लीनर के साथ पोंछ लें। इन डिवाइसों को अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी और दक्षता मिलती है! और एक बोनस: वे पूरी तरह से धूल और कालिख निकाल देते हैं आपके हाथों को गंदे होने के बिना आपके कीमती पत्थरों को साफ किया जाएगा।
  • पिक्चर का शीर्षक स्वच्छ अपने रत्न और हीरे चरण 5
    5
    क्लासिक समाधान की कोशिश करें: सोडियम के बिकारबोनिट बेकिंग सोडा के हजारों प्रयोगों में गहने की सफाई है एक पेस्ट बनाने के लिए इसे पानी से मिलाएं। फिर इसे नरम ब्रश के साथ गहनों पर लागू करें। फिर, 100% सूती कपड़े के साथ सूखा और पॉलिश करें और आपके रत्न चमकते हैं जैसे कभी नहीं (यदि वे बहुत गंदे हैं, तो आपको थोड़ा अधिक मजबूत उत्पाद का उपयोग करना होगा।)
  • पिक्चर का शीर्षक स्वच्छ अपने रत्न और हीरे चरण 6
    6
    एक अमोनिया क्लीनर का उपयोग करें खबरदार, अमोनिया एक मजबूत रसायन है और इसे पानी में भंग करने की जरूरत है। तीन पानी के लिए अमोनिया का एक हिस्सा एक समाधान देना चाहिए जो गहने को नुकसान नहीं पहुंचाएगा।
  • युक्तियाँ

    • किसी भी तरह अपने गहने एक बॉक्स में फेंक मत। उन्हें रत्न मामलों में अच्छी तरह से संगठित या मुलायम कपड़े में लिपटा छोड़ दें। हीरे और रत्न शामिल हैं कठिन सामग्री, इसलिए वे उन जवाहरात के धातु भागों को खरोंच कर सकते हैं जो उनके साथ संग्रहीत हैं। विभिन्न प्रकार के धातु और मणि की अलग-अलग देखभाल की आवश्यकता होती है - प्रत्येक मणि की विशिष्ट देखभाल के लिए देखो। यदि आप घर पर अपने गहने को साफ करने से डरते हैं, तो इसे एक पेशेवर जौहरी तक ले जाएं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com