IhsAdke.com

कैसे स्वारोवस्की क्रिस्टल को साफ करने के लिए

स्वारोवस्की क्रिस्टल सुंदर गहने हैं, लेकिन उन्हें साफ रखने के लिए एक घर का काम हो सकता है। इन उत्पादों में सोने या रोडियाम की एक पतली सुरक्षात्मक परत है, जो सफाई विधियों को सुरक्षित रूप से उपयोग किया जा सकता है। सौभाग्य से, इस प्रक्रिया में कुछ सरल रणनीतियों का उपयोग किया जा सकता है क्रिस्टल की संपूर्ण उपस्थिति को बनाए रखने के लिए सूखे कपड़े विधि का प्रयोग करें या अधिक सामयिक सफाई के लिए डिटर्जेंट विधि का उपयोग करें। स्वारोवस्की क्रिस्टल के साथ अपने गहने को साफ और संरक्षित करने के तरीके जानने के लिए इसे जारी रखें।

चरणों

विधि 1
एक सूखे, एक प्रकार का वृक्ष मुक्त कपड़े के साथ क्रिस्टल की सफाई

स्वच्छ स्वारोवस्की क्रिस्टल स्टेप 1 शीर्षक वाला चित्र
1
एक हाथ में गहना और एक दूसरे में कपड़े पकड़ो आप क्रिस्टल के साथ बेला को सूती दस्ताने भी पहन सकते हैं, क्योंकि यदि आप नहीं करते हैं तो आपके फिंगरप्रिंट को उत्पाद पर चिह्नित किया जा सकता है। सबसे अच्छा विकल्प गहने की रोशनी और सामान्य सफाई के लिए सूखे कपड़े पद्धति का उपयोग करना है।
  • स्वच्छ स्वारोवस्की क्रिस्टल स्टेप 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    क्रिस्टल छोड़ें क्रिस्टल को अलग-अलग और धीरे से पॉलिश करने के लिए सूखे कपड़े का उपयोग करें प्रत्येक टुकड़े की देखभाल करने के लिए छोटे परिपत्र गतिएं करें। इन गहने को समय-समय पर इस कपड़े के साथ चमकाने के लिए गहने के शौकीन रखने का सबसे अच्छा तरीका है और इसे साल के अंत तक सुंदर छोड़ दें।
  • स्वच्छ स्वारोवस्की क्रिस्टल स्टेप 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    गहने चमकाने जारी रखें जब तक सभी क्रिस्टल स्पष्ट न हों और परिणाम से संतुष्ट हों, तब तक अग्रिम करें। यदि क्रिस्टल अभी भी सुस्त या गंदा लग रहा है, तो आप नमी-सफाई विधि का उपयोग कर सकते हैं।
  • विधि 2
    तटस्थ डिटर्जेंट के साथ सफाई

    स्वच्छ स्वारोवस्की क्रिस्टल चरण 4 नामक चित्र
    1
    सामग्री इकट्ठा आपको नरम ब्रश टूथब्रश (एक पुरानी वस्तु जिसे आप फिर से उपयोग नहीं करना चाहते) की आवश्यकता होगी, थोड़ा हल्का डिटर्जेंट, पानी की एक छोटी कटोरी और एक लिंट-फ्री तौलिया। यह विधि टुकड़े को गहरा और अधिक आकस्मिक सफाई देने के लिए सबसे अच्छा काम करती है। इसे अक्सर प्रयोग न करें क्योंकि यह कांच के सुरक्षात्मक परत को नुकसान पहुंचा सकता है।
  • स्वच्छ स्वारोवस्की क्रिस्टल चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    2
    नरम ब्रशल ब्रश को मिलाएं। क्रिस्टल की सफाई करते समय आप ऐसा करने के लिए कटोरा हाथ में करीब रख सकते हैं।
  • स्वच्छ स्वारोवस्की क्रिस्टल चरण 6 नामक चित्र
    3
    नम ब्रश के लिए थोड़ा डिटर्जेंट लागू करें। मात्रा में अतिरंजित न करें - यदि जरूरी हो, तो जितना अधिक हो उतना जोड़ें।
  • स्वच्छ स्वारोवस्की क्रिस्टल चरण 7 नामक चित्र
    4
    क्रिस्टल साफ करें क्रिस्टल से गंदगी अलग-अलग और धीरे से हटाने के लिए ब्रश का उपयोग करें। उन्हें रगड़ना न दें। दोष हटाने के लिए ब्रश के साथ परिपत्र आंदोलन करें। एक समय में एक क्रिस्टल पर फोकस करें



  • स्वच्छ स्वारोवस्की क्रिस्टल चरण 8 नामक चित्र
    5
    डिटर्जेंट कुल्ला गर्म, बहने वाले पानी के स्रोत के नीचे क्रिस्टल को पकड़ो। सावधानी: क्रिस्टल फिसलन होंगे - आप ऑब्जेक्ट्स गिर जाने पर कटोरा या नाली पर छलनी लगा सकते हैं।
  • स्वच्छ स्वारोवस्की क्रिस्टल चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    6
    क्रिस्टल सूखी इस प्रक्रिया में सावधानी से एक नरम, लिंट-फ्री कपड़ा का उपयोग करें आप कपड़े पर गहने भी रख सकते हैं जब तक आपको यकीन न हो कि वे पूरी तरह से सूख रहे हैं। प्रक्रिया के अंत से पहले उन्हें न रखें।
  • विधि 3
    स्वारोवस्की क्रिस्टल स्वच्छ के साथ आभूषण रखते हुए

    स्वच्छ स्वारोवस्की क्रिस्टल स्टेप 10 शीर्षक वाला चित्र
    1
    जब आप तैयार हो जाते हैं, तो पिछले गहने पहनें। जब तक आप परफ्यूम, मेक-अप और बालों के उत्पादों पर इसके पास नहीं जाते तब तक रुको। अन्यथा, आप क्रिस्टल को दाग सकते हैं और उन रसायनों से भिगो सकते हैं जो स्थायी क्षति पैदा कर सकते हैं।
  • स्वच्छ स्वारोवस्की क्रिस्टल स्टेप 11 शीर्षक वाला चित्र
    2
    तैराकी, स्नान या हाथ धोने से पहले क्रिस्टल गहने निकालें स्विमिंग पूल और बाथटब से क्लोरीन इन चमकों को अपनी चमक को दूर करके सुरक्षात्मक परत को नुकसान पहुंचा सकते हैं। साबुन और अन्य त्वचा उत्पाद वस्तुओं को नुकसान पहुंचा सकते हैं, जिससे स्थायी क्षति हो सकती है।
  • स्वच्छ स्वारोवस्की क्रिस्टल स्टेप 12 शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक नरम कपड़ा मामले में गहने स्टोर करें खरोंच या अन्य दुर्घटनाओं से बचने के लिए उन्हें अन्य भागों से अलग करें आप सब कुछ स्टोर करने के लिए मूल स्वारोवस्की पैकेजिंग का उपयोग भी कर सकते हैं।
  • स्वच्छ स्वारोवस्की क्रिस्टल चरण 13 शीर्षक वाला चित्र
    4
    क्रिस्टल को साफ करने के लिए कठोर ऑब्जेक्ट्स का उपयोग न करें। भागों से गंदगी को दूर करने की कोशिश मत करो। आप सुरक्षात्मक परत को नुकसान पहुंचा सकते हैं और गहने को स्थायी रूप से नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • स्वारोवस्की क्रिस्टल के साथ गहने पॉलिश करने के लिए विशेष गहने की सफाई वाले कपड़ों और कपास दस्ताने में निवेश करने पर विचार करें। अपनी स्थिति बनाए रखने के लिए प्रत्येक उपयोग के बाद उन्हें पोलिश करें

    चेतावनी

    • स्वारोवस्की क्रिस्टल को साफ करने के लिए कभी शराब, टूथपेस्ट या अन्य अपघर्षक उत्पादों का उपयोग न करें। वे गहनों की सुरक्षात्मक परत को स्थायी रूप से नुकसान पहुंचा सकते हैं अन्य उत्पादों से बचें, जिसमें शराब भी शामिल है
    • पानी या सफाई समाधान के साथ स्वारोवस्की क्रिस्टल को कभी नहीं सोखें। इससे उत्पाद खराब हो सकता है और गहने के धातु भागों को नुकसान पहुंचा सकता है।
    • स्वारोवस्की क्रिस्टल को अत्यधिक गर्मी या सीधे सूर्य के प्रकाश में कभी भी उजागर न करें। इससे भाग की सुरक्षात्मक परत को नुकसान पहुंचा सकता है और इसकी उपस्थिति को प्रभावित किया जा सकता है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (17)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com