IhsAdke.com

कैसे Zirconia पत्थरों को साफ करने के लिए

हालांकि ज़िरकोनिया सच हीरे नहीं है, हालांकि अभी भी सबसे मूल्यवान पत्थरों की कई विशेषताएं हैं। हालांकि, चमक और उनकी सुंदरता को बनाए रखने के लिए, उन्हें महीने में एक बार कम से कम एक बार साफ करना आवश्यक है। सौभाग्य से, सफाई एक त्वरित और सरल प्रक्रिया है, जिसमें हल्के डिटर्जेंट और पानी के साथ पत्थर को रगड़ना शामिल है इस तरह, जब सेवा पूरी हो जाती है, तो गहना को नए तरह चमकना चाहिए।

चरणों

विधि 1
गहने सफाई

चित्र क्यूबाक ज़िरकोनिया चरण 1 शीर्षक
1
ज़िर्कोनिया को साफ करने के लिए गर्म पानी और हल्के डिटर्जेंट का मिश्रण बनाएं। हालांकि, घर्षण क्लीनर से बचने की कोशिश करें क्योंकि वे पत्थर को नुकसान पहुंचा सकते हैं सभी की जरूरत है एक छोटी सी तटस्थ डिटर्जेंट और गर्म पानी। नियमित सफाई के लिए मिश्रण के सामग्रियों का अनुपात सटीक नहीं होना चाहिए, लेकिन लगभग 1 भाग डिटर्जेंट को 2 भागों के पानी में रखने की कोशिश करें।
  • पिक्चर का शीर्षक स्वच्छ क्यूबिक ज़िरकोना चरण 2
    2
    एक नरम ब्रश टूथब्रश के साथ zirconia रगड़ना, पानी में गीला सूखा करने के लिए इसे गीला रखने के लिए संक्षेप में। इसके अलावा, सीधे ब्रश पर पानी और डिटर्जेंट का मिश्रण लगाने के लिए काम करना भी संभव है। जब तक आप वांछित चमक प्राप्त न करें तब तक गंदगी और मलबे को हटाने के लिए पत्थर को रगड़ने की कोशिश करें।
    • यदि आपके पास टूथब्रश नहीं छोड़ा गया है, तो कॉस्मेटिक उत्पाद के ब्रश के साथ ज़िरकोनी को मिटा देना भी संभव है, जैसे कि आंख छाया को लागू करने के लिए इस्तेमाल किया गया था।
  • पिक्चर का शीर्षक स्वच्छ क्यूबिक ज़िरकोनिया चरण 3
    3
    एक बार जब आप ज़िर्कोनिया को साफ कर लेंगे, तो आपको फोम के शेष अवशेषों तक पानी भरने के नल के तहत इसे अच्छी तरह से कुल्ला करना चाहिए।
  • पिक्चर शीर्षक क्लिन क्यूबिक ज़िरकोनिया चरण 4
    4
    ज़िर्कोनिया को सूखे करने के लिए एक नरम कपड़ा का प्रयोग करें और इसे स्वाभाविक रूप से सूखा न दें क्योंकि इससे इसे नुकसान हो सकता है। इसके बजाय, जब तक गहने में कोई नमी नहीं छोड़ी हो, तब तक कपड़े के साथ इसे धीरे से दबा कर रखें।
  • विधि 2
    सॉस छोड़ना

    पिक्चर का शीर्षक स्वच्छ क्यूबिक ज़िरकोनीया चरण 5
    1
    यदि नियमित सफाई ज़िरकोना की चमक को बहाल नहीं करती है, तो इसे 3 भागों गर्म पानी और 1 भाग तटस्थ डिटर्जेंट के मिश्रण के साथ भिगोने की कोशिश करें।
  • स्वच्छ क्यूबिक ज़िरकोनिया चरण 6 नामक चित्र
    2
    धीरे से पानी और डिटर्जेंट के मिश्रण के साथ सॉस पैन में जिरकोना डुबोएं ताकि यह पूरी तरह जलमग्न हो। आवश्यक विसर्जन के समय की सटीक मात्रा नहीं है, लेकिन कम से कम कुछ मिनट के लिए इस तरह के गहने छोड़ने की कोशिश करें।



  • पिक्चर का शीर्षक स्वच्छ क्यूबिक ज़िरकोनिया चरण 7
    3
    चलने वाले नल के तहत ज़िरकोआना कुल्ला। फिर एक साफ कपड़े का उपयोग करें जब तक यह पूरी तरह से सूखा नहीं है।
  • पिक्चर का शीर्षक स्वच्छ क्यूबिक ज़िरकोनिया चरण 8
    4
    एक जौहरी से परामर्श करें यदि सफाई तकनीक काम नहीं करती। यदि सामान्य सफाई और विसर्जन दोनों ज़िरकोना की चमक को बहाल नहीं करते हैं, तो व्यावसायिक सहायता प्राप्त करें शायद एक उच्च दबाव भाप क्लीनर आवश्यक है, जिसे एक पेशेवर जौहरी द्वारा किया जाना चाहिए।
  • विधि 3
    ज़िरकोनिया की देखभाल

    पिक्चर का शीर्षक स्वच्छ क्यूबिक ज़िरकोना चरण 9
    1
    कम से कम महीने में एक बार zirconia को साफ करने का प्रयास करें। गहने पर गंदगी के निर्माण को रोकने के लिए मासिक सफाई आवश्यक है इस तरह, पेशेवर सफाई की आवश्यकता के अनुसार भाग की संभावना को कम करना संभव है।
  • पिक्चर का शीर्षक स्वच्छ क्यूबिक ज़िरकोनिया चरण 10
    2
    ज़िर्कोनिया को लोशन और तेल से दूर रखें। यदि आप ज़िरकोनी की अंगूठी का उपयोग करते हैं, तो आवश्यक तेलों के रूप में लोशन या उत्पादों का उपयोग करें, क्योंकि यह ऐसे पदार्थों के प्रति संवेदनशील है और आसानी से क्षतिग्रस्त हो सकते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक क्लीन क्यूबिक ज़िरकोना चरण 11
    3
    मुश्किल धब्बे, जैसे ब्लीच, क्लोरीन और अमोनिया को हटाने के लिए आक्रामक सफाई उत्पादों का उपयोग करने से बचें क्योंकि वे आसानी से ज़िरकोआना को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक स्वच्छ क्यूबिक ज़िरकोनिया चरण 12
    4
    गहने एक सुरक्षित जगह में रखें हिस्सा पहनने को रोकने के लिए इसे एक वायुरोधी कंटेनर में रखने की कोशिश करें। जब भी आप zirconia उपयोग नहीं कर रहे हैं, इसे तुरंत और एक सुरक्षित कंटेनर में स्टोर करें
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com