IhsAdke.com

सस्ता हीरे कैसे खरीदें

जब हीरा खरीदने पर विचार करने वाली पहली चीज रंग, कट, पारदर्शिता और कैरेट होती है ये हीरे का वर्गीकरण करने के लिए मानक उपाय हैं, जो इसकी कीमत को प्रभावित करेगा। सबसे पहले, इन पहलुओं का प्रारंभिक मूल्यांकन किया गया है, और फिर आप जानबूझकर उस हीरा का चयन कर सकते हैं जो आपको आकर्षित करती है और काफी कम कीमत के साथ।

चरणों

चित्र शीर्षक खरीदें सस्ता हीरे चरण 1
1
हीरे को चार गुणों के अनुसार वर्गीकृत किया गया है। वे हैं: रंग, कट, पारदर्शिता और क्विलेटेम
  • सचित्र हीरे चरण 2 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक हीरे का खर्च कम होता है
    पारदर्शिता के बारे में:
    समावेशन बुरा नहीं है, हालांकि आम अर्थों में थोड़ा नकारात्मक टन है हीरे में, ये आपके `उंगलियों के निशान` हैं कोई समान हीरे नहीं हैं इसके अलावा, प्राकृतिक हीरे से सिंथेटिक हीरे को अलग करने में सम्मिलन मदद करते हैं। कोई भी हीरा प्रमाणपत्र आपको पारदर्शिता की डिग्री बताता है पारदर्शी पैमाने पर फ्लो से सी 2 के लिए आप नग्न आंखों के साथ स्पॉट नहीं देख सकते हैं। तो अगर आप पैसे बचाने की कोशिश कर रहे हैं, तो टिप हीरों को खरीदना है जिनके पास सीआई 1 या एसआई 2 की तुलना में कोई उच्च ग्रेड नहीं है। एसआई 1 या एसआई 2 का मतलब है कि 10x के आवर्धन पर दिखाई देने वाले इनक्लुशन हैं यह एक बहुत बड़ी प्रवर्धन है, और कोई भी आपके हीरे को इस तरह से नहीं देखेगा, जब तक कि आप पूछें नहीं।
  • सचित्र हीरे चरण 3 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    3
    रंग के बारे में: किसी अन्य हीरे के साथ तुलना करने और नग्न आंखों के साथ रंगों को वर्गीकृत करने के लिए यह एक बड़ा हीरा लेता है। यदि आपके पास कोई अन्य विकल्प नहीं है तो पैमाने पर एक हीरे का एक उच्च डिग्री लें। एच से कहीं अधिक डिग्री वाले किसी भी हीरे या मैं किसी के लिए है जिसके पास बहुत पैसा है मैं हीरे बहुत सुंदर और लागत कम है रंग का मूल्यांकन करते समय, सुनिश्चित करें कि हीरा का इलाज नहीं किया गया है। उपचार इंगित करता है कि हीरा हीटिंग, विकिरण या फ्रैक्चर भरने से गुजर रहा है। ये सभी उपचार हीरे के रंग को बेहतर बनाने में काम करते हैं।
  • सचित्र हीरे चरण 4 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    4
    काटने के बारे में: एक हीरा काटना अपने मूल्य को 50% या उससे अधिक तक प्रभावित कर सकता है काटना हीरे की चमक को प्रभावित करती है यह वही है जो हीरों को वांछित बनाता है। एक हीरा को दो भागों में बांटा गया है। शीर्ष है, जो ताज है, और नीचे, जो मंडप है एक अच्छा अनुपात वाले हीरे में, मुकुट हीरे की कुल लंबाई का एक तिहाई होना चाहिए। और मंडप हीरा के तल पर ऊपर की लम्बाई की दो-तिहाई होनी चाहिए। प्रमाण पत्र में हीरा का अनुपात स्पष्ट रूप से वर्णित है।
  • सचित्र हीरे चरण 5 खरीदें शीर्षक वाले चित्र
    5
    `बहुत अच्छा` और `अच्छा` कट रेटिंग्स रेटिंग्स बहुत अच्छी गुणवत्ता वाली पत्थरों की पेशकश करती हैं, जो `आदर्श` / `उत्कृष्ट` रेटिंग के मुकाबले उचित कीमत है। यहां पैसा बचाओ
  • सचित्र हीरे चरण 6 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    6
    कट प्रारूप नहीं है: आकार पत्थर की रूपरेखा है और कटौती प्रारूप के निष्पादन के स्तर को निर्धारित करता है। यदि आकार महत्वपूर्ण है, तो परिपत्र से दूसरे आकृतियों पर विचार करें। एक परिपत्र हीरा और चमक से काटा, क्योंकि यह अधिकतम चमक को प्रदर्शित करता है और अन्य formatos.Considere की हीरे अंडाकार हीरे या नाशपाती के आकार का है, जो परिपत्र से बड़ा प्रतीत से छोटी है बहुत लोकप्रिय है। अन्य शैलियों की कोशिश करें जो डायमंड को बड़ा बनाते हैं। ट्यूलिप या टिफ़नी अपने आधार से पत्थर उठाते हैं, जिससे यह बड़ा दिखाई पड़ता है।
  • चित्र शीर्षक खरीदें सस्ता हीरे चरण 7
    7



    Quilatagem के बारे में: 1 कैरेट चिह्न (उदाहरण के लिए, 70 अंक) के नीचे अच्छी तरह से खरीदारी करके एक हीरे पर सहेजें। 70 अंक की एक हीरे ज्यादा एक 100 पॉइंट (या 1 कैरेट) की तुलना में सस्ता हो सकता है, और एक हीरे की खरीद कर पर्याप्त पैसे बचाने के लिए एक ही आकार आंख nu.Outra तरह से प्रकट हो सकता है 1 कैरेट की तुलना में तीन कम है जो एक 1-कैरेट पत्थर के बजाय रिंग में रखे जाते हैं। यह हमेशा लोकप्रिय नहीं है लेकिन यह जानना बेहतर है कि हीरे के छल्ले में कई छोटे पत्थरों की कुल वजन के साथ 1 बड़े पत्थर से कम लागत होती है।
  • थोक हीरे खरीदना

    हीरे कम कीमतों पर थोक में खरीद रहे हैं हालांकि, कई थोक विक्रेता अब थोक मूल्यों पर ग्राहकों को इन हीरे बेचते हैं। इससे खुदरा शिष्टाचार बंद हो जाता है, जिससे आपकी खरीदारी सस्ता हो जाती है और आपके पैसे के मूल्य में वृद्धि हो सकती है।

    सचित्र हीरे चरण 8 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    1
    उन स्थानों की तलाश करें जो पत्थरों को ऑनलाइन बेचते हैं "थोक हीरे खरीदें" या "ढीले हीरे खरीदें" जैसे कुछ देखें
  • चित्र शीर्षक खरीदें सस्ता हीरे चरण 9
    2
    प्रत्येक ऑनलाइन बाजार को पूरी तरह से अनुसंधान करें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे वैध हैं क्लॉज, रिटर्न पॉलिसीयों और गुणवत्ता वक्तव्यों की जांच करें, और उन बाजारों के साथ रहें जो विशेष रूप से जीआईए प्रमाणित हीरों की पेशकश करते हैं। यदि साइट यह नहीं कहती कि वह प्रमाणित हीरे बेचती है, तो यह विश्वसनीय नहीं हो सकता है।
  • सचित्र हीरे चरण 10 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने हीरे के असेंटेज को कस्टमाइज़ करें एक जौहरी या अन्य पेशेवर जो व्यक्तिगत सेवाएं प्रदान करता है, पर जाएं।
  • सचित्र हीरे चरण 11 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपनी धातु चुनें सबसे सामान्य विकल्प सोने के सोना, सफेद सोने, चांदी और प्लैटिनम हैं
  • सचित्र डायमंड्स 12 खरीदें खरीदें
    5
    डिज़ाइन सेटिंग को तय करें सेटिंग वह हिस्सा है जो जगह में हीरा डालती है। आमतौर पर रिंगों के लिए आम डिजाइन, टिप, आकार और मोटाई शामिल हैं।
  • चित्र शीर्षक खरीदें सस्ता हीरे चरण 13
    6
    वैकल्पिक रूप से, अन्य स्थानों की जांच करने पर विचार करें जो थोक हीरे बेचते हैं। कुछ लोग ढीले पत्थरों को बेच सकते हैं, और दूसरों को पहले ही हीरे से बना गहने बेच सकते हैं। इन दुकानों में हीरे आमतौर पर जौहरी और खुदरा विक्रेताओं की तुलना में सस्ता हैं। यह एक अच्छा विकल्प हो सकता है यदि आप ढीले पत्थर खरीदने या खुद को कस्टमाइज़ करने में संकोच करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • एक हीरा में प्रतिदीप्ति: यह कुछ प्रकाश की स्थिति के तहत प्रकाश उत्सर्जक की गुणवत्ता है। बहस यह है कि यह अच्छा है या बुरा है, लेकिन अंतिम शब्द न तो है। एक हीरे में प्रतिदीप्ति की उपस्थिति पूरे का एक छोटा सा हिस्सा है। लेकिन जब कीमत की बात आती है, तो यह एक हीरे की लागत को 20% कम कर सकता है। एक सुविधा के रूप में एक हीरे प्रतिदीप्ति सूची का एक जीआईए ग्रेडिंग रिपोर्ट, लेकिन क्योंकि यह सिर्फ एक और तरीका है एक हीरे की पहचान करने के लिए है सूची में है।
    • ध्यान रखें कि आपकी रिंग में बड़े हीरे और पूर्ण हीरे दो अलग चीजें हैं। कुल कैरेट हीरे के वजन की कुल राशि सभी अंगूठी हीरे से है, न कि केवल बड़े पत्थर।
    • जब आप प्रतिदीप्ति के साथ एक हीरे खरीदने के लिए जाते हैं, तो पहले दूसरी चीजों पर गौर करें। अपने गुणों के लिए हीरे का न्याय करना, जैसे कि रंग और पारदर्शिता कभी-कभी जौहरी प्रतिदीप्ति के साथ हीरे के लिए अच्छी कीमतें करते हैं वैसे भी, केवल सच हीरे अंधेरे में चमक: सिंथेटिक कोई प्रतिदीप्ति नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com