IhsAdke.com

कैसे उच्च गुणवत्ता Emeralds चुनें करने के लिए

रंगीन रत्नों के कई प्रकार हैं सबसे लोकप्रिय में से एक पन्ना है, जो क्वार्ट्ज की तुलना में एक गहरा हरी पत्थर है और रूबी, नीलम या हीरे से अधिक नाजुक है। पन्ना दुनिया भर में पाए जा सकते हैं, और मुख्य रूप से ज़िम्बाब्वे, मेडागास्कर, जाम्बिया, ब्राजील, भारत, अफगानिस्तान, रूस और पाकिस्तान जैसे स्थानों पर आते हैं। उच्चतम गुणवत्ता वाले पन्ने, हालांकि, कोलंबिया से आते हैं कीमती पत्थरों एक महत्वपूर्ण निवेश हैं, और यह जानना महत्वपूर्ण है कि आप उन्हें खरीदने से पहले उच्च गुणवत्ता वाले पन्ना चुनें।

चरणों

चित्र शीर्षक उच्च गुणवत्ता Emeralds चरण 1 चुनें
1
मणि का रंग जांचें एक सच्चे पन्ना डार्क ग्रीन है हल्के साये वाले स्टोन्स संभवत: पन्ना नहीं हैं, लेकिन हरे रंग का बेरिल यहां तक ​​कि यह जानकर, दो प्रकार के रत्नों को फर्क करने के लिए कोई सटीक निर्देश नहीं हैं, और जौहरी और ज्योतिष प्रयोगशालाएं हरे बेरिल को बेच सकती हैं जैसे कि यह पन्ना है। एक असली पन्ना कोक की एक बोतल से अधिक गहरा होगा।
  • चित्र शीर्षक उच्च गुणवत्ता Emeralds चरण 2 चुनें
    2
    पत्थर में दरारें या समावेशन की जाँच करें सच पन्ने बहुत मजबूत पत्थर हैं, और अगर पत्थर में दरारें हैं, तो इसे खरीदना नहीं है।
    • पन्ना में छोटे शामिल हैं स्वीकार्य हैं। एक समावेश तब होता है जब एक विदेशी सामग्री जो कि पत्थर का हिस्सा नहीं है, उसके अंदर रहता है समावेशन ठोस, तरल या गैसीय हो सकता है, और एक अद्वितीय पन्ना बना सकते हैं। समावेशन के साथ एक पन्ना एक सामान्य से अधिक मूल्यवान है।
  • चित्र शीर्षक उच्च गुणवत्ता Emeralds चरण 3 चुनें
    3
    एक आवर्धक कांच के साथ पत्थर को देखो यह आपको खामियों को देखने की अनुमति देगा जो नग्न आंखों के लिए दिखाई नहीं दे रहे हैं।



  • चित्र शीर्षक उच्च गुणवत्ता वाले पन्ना 4 का चयन करें
    4
    पारदर्शिता की जांच करें यद्यपि एक उच्च गुणवत्ता वाले पन्ना कुछ अपारदर्शी हो सकते हैं, यह पारदर्शिता की एक महत्वपूर्ण डिग्री प्रदर्शित करना चाहिए।
  • शीर्षक वाला चित्र उच्च गुणवत्ता वाले पन्ना चुनें चरण 5
    5
    जौहरी या मणि विक्रेता से पूछें कि यदि आप जिस पत्थर को खरीदने की सोच रहे हैं वह तेल और रेजिन के साथ बेहतर हो गया है। यदि हां, तो उसे किस प्रकार के उपचार का सामना करना पड़ा पन्ना संवेदनशील होते हैं और नकारात्मक तरीके से प्रतिक्रिया कर सकते हैं यदि उनका गलत व्यवहार किया जाता है - यदि पन्ना की प्राकृतिक छिद्र वृद्धि सामग्री से जुड़ा हुआ है, उदाहरण के लिए, यह सुस्त लग सकता है।
  • शीर्षक वाला चित्र उच्च गुणवत्ता वाले पन्ना का चरण 6 चुनें
    6
    उस स्थान के बारे में पता करें, जिस पर आप पन्ना खरीद रहे हैं बाजार में उपलब्ध कई सिंथेटिक पन्ना चिड़ियों हैं, और यह सुनिश्चित करना आवश्यक है कि आप एक सम्मानित व्यापारी से खरीद रहे हैं।
  • युक्तियाँ

    • बहुत बड़ी और उच्च गुणवत्ता के पन्ने बहुत दुर्लभ हैं। एक उच्च गुणवत्ता वाले पन्ना शायद हीरे या एक ही वजन के अन्य रत्न से ज्यादा महंगा हो जाएंगे।
    • जहां वे निकाले गए थे, उसके आधार पर पन्ने में नीले या पीले रंग के स्वर होते हैं। यह स्वीकार्य है।
    • यदि आप ढीली पत्थर खरीदते हैं और उसे गौण में डालना चाहते हैं, तो गौण को जोड़ने से पहले पत्थर पूरी तरह से जांचें। यह काटने या प्लेसमेंट प्रक्रिया के दौरान क्षतिग्रस्त हो सकती है
    • शरीर पर पहनने के लिए बहुमूल्य पत्थरों पन्ना-रंग होते हैं यदि वे बड़े होते हैं तो उन्हें अधिक सुंदर दिखना पड़ता है। यदि आपका बजट अनुमति देता है, तो कई विशेषज्ञ सुझाते हैं कि आप गहने में 1 कैरेट के पन्नों या उससे अधिक का उपयोग करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com