IhsAdke.com

डायमंड सगाई की अंगूठी का चयन कैसे करें

आम तौर पर, एक हीरे की अंगूठी, खासकर सगाई की अंगूठी, यह इंगित करती है कि एक महिला सगाई कर रही है और शादी करेगी। ब्रिटेन जैसे कुछ यूरोपीय देशों में - महिला अपने बाएं हाथ की अंगुली पर सगाई की अंगूठी पहनती है दूसरी ओर, पोलैंड या यूक्रेन जैसे कुछ अन्य देशों में - महिला अपने दाहिने हाथ में सगाई की अंगूठी पहनती है जिस तरह से लोग दुनिया भर में सगाई की अंगूठी का उपयोग अलग हो सकता है, लेकिन एक उपहार के रूप में एक हीरे की अंगूठी, क्योंकि इस वर्तमान में यह अपनी आत्मा की सबसे महंगी हिस्सा उद्धार के माध्यम से व्यक्ति जो प्रस्तुत करता है, के अंतरंग और सच्ची भावना से पता चलता - लव । सगाई के छल्ले प्यार का अंतिम संकेत हैं विभिन्न गहने स्टोर अपने अद्वितीय डिजाइन और विभिन्न मूल्यों की पेशकश करते हैं। हीरे विभिन्न कटौती और आकार में आते हैं सबसे लोकप्रिय हीरे हैं - राजकुमारी कटौती, कट मार्क्विस, और कई अन्य। लेकिन सिर्फ हीरे खरीदने से पहले - ग्राहक के रूप में हीरे का प्रमाण पत्र की जांच करना चाहिए - एचडीआर, जीआईए, इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय, AGS और EGL आदि ..

चरणों

शीर्षक वाला चित्र डायमंड सगाई की अंगूठी का पहला चरण चुनें
1
अपना होमवर्क करो हीरे के इतिहास के बारे में पढ़ें, पश्चिमी संस्कृति में सगाई के छल्ले में उनकी लोकप्रियता, और विशेष रूप से रक्त हीरे के बारे में उदाहरण के तौर पर 4 सी, लाइटवेट बिहेवियर और कट नोट के लिए आपको हीरे की कीमत कैसे जानने में रुचि हो सकती है विचार करें कि सगाई की अंगूठी में किस तरह की सामग्री का उपयोग किया गया था, क्योंकि अलग-अलग हीरे के लिए इस्तेमाल की जाने वाली विभिन्न प्रकार की सामग्री हो सकती है। सुनिश्चित करें कि आप इन चीजों को जानते हैं क्योंकि यह जौहरी के साथ कीमत पर चर्चा करते समय आपकी ज़िंदगी को आसान बना देगा।
  • शीर्षक वाला चित्र डायमंड सगाई की अंगूठी का चयन करें चरण 2
    2
    अपना बजट जांचें सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि एक हीरे की अंगूठी खरीदने के लिए पर्याप्त पैसा है एक विश्वास है कि सगाई की अंगूठी औसत पर, दो मासिक न्यूनतम वेतनों से कम नहीं होनी चाहिए।
  • शीर्षक वाला चित्र डायमंड सगाई की अंगूठी का चयन करें चरण 3
    3
    वह क्या पसंद करती है उसका अच्छा विचार प्राप्त करें - यह एक महंगी खरीद है, इसलिए सुनिश्चित करें कि उसे वह पसंद आए। शास्त्रीय शैली? जूते? हीरा प्रारूप में? यह सब जानना अच्छा है क्या आप एक क्लासिक हीरे की अंगूठी को एक टुकड़ा या शाश्वत बंधन में एक हीरे के रूप में पसंद करते हैं? या क्या आप कुछ और आधुनिक पसंद करते हैं? अनूठे भागों में भी कई विकल्प उपलब्ध हैं हीरे की अंगूठी कुछ ऐसा है जो आप अपने पूरे जीवन के लिए पहन लेंगे, इसलिए सुनिश्चित करें कि वह आपके व्यक्तित्व को दर्शाती है। हालांकि, सगाई की अंगूठी की सबसे पसंदीदा शैली क्लासिक है, जो बनाता है के छल्ले समय के साथ विरोध, और कई अन्य पीढ़ियों द्वारा प्राप्त की जा सकती है और भविष्य में उनके मूल्य में वृद्धि हुई है है।
    • गहने के लिए उसका स्वाद ध्यान दें क्या वह पारंपरिक या समकालीन पसंद करती है? आप सगाई के छल्ले पर कई डिजाइन कर सकते हैं आपको उसके हाथ के आकार पर विचार करना होगा अगर उसके पास छोटे हाथ हैं, तो एक विस्तृत अस्थिभंग और बोल्ड शैली उसके हाथ को भी छोटी दिखती है।
    • उसकी जीवन शैली के बारे में सोचो यदि यह एक बहुत ही सक्रिय जीवन शैली की ओर जाता है तो उसे खोने या नष्ट करने से रोकने के लिए एक बुद्धिमान रिंग चुनें। फैशन में एक औरत के लिए, यह कुछ और अनोखी और अनन्य चुनने के लिए बेहतर होगा, जो उसे मित्रों और सहकर्मियों के बीच पूजा का एक वस्तु देगा।
  • शीर्षक वाला चित्र डायमंड सगाई की अंगूठी का चयन करें चरण 4
    4
    डिजाइन पर फोकस यह खरीद का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है
    • रंग - यह एक मिथक है कि हीरे को रंगहीन होना चाहिए हालांकि कई हीरे सफेद दिखते हैं, ये सभी पीले रंग के निशान हैं। बेरंग हीरे में आम तौर पर सर्वोच्च मूल्य होता है। हालांकि, रंगीन ठाठ हीरे कभी-कभी एक ही कैरेट के रंगहीन हीरे से अधिक खर्च कर सकते हैं। कई हस्ती सगाई की अंगूठियां में प्रचलित हीरे लोकप्रिय हैं और गुलाबी, ग्रे, पीले और नारंगी जैसे कई अलग-अलग रंगों में आ सकते हैं।
    • कैरेट - हीरा का आकार कैरेट वजन से मापा जाता है। कैरेट वजन बढ़ने के रूप में कीमतें बढ़ जाती हैं। एक छोटा कैरेट चुनने से आप एक ही समय में पैसे बचा सकते हैं जबकि अभी भी एक सुंदर हीरा के साथ अपनी भविष्य की पत्नी को उपहार में दे सकते हैं।
    • स्पष्टता - अधिकांश हीरे में छोटी छोटी खामियां शामिल हैं, जो आमतौर पर नग्न आंखों के लिए अदृश्य होती हैं। निर्णय लेने पर उत्पाद विवरण पर विशेष ध्यान दें। अधिकांश हीरे पत्थरों के अंदर छोटे दाग होते हैं और यह प्रत्येक हीरे को एक विशिष्ट विशेषता प्रदान करता है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह स्पष्टता के बारे में याद है कि आप समावेशन नग्न आंखों के लिए दिखाई दे रहे हैं नहीं करना चाहते, और चमक या हीरे के स्थायित्व को प्रभावित करने की हद तक अत्यधिक नहीं होना चाहिए।
      • स्पष्टता एक महत्वपूर्ण सी है और इसका हिरा के मूल्य पर बहुत अच्छा प्रभाव है। जब हीरे स्पष्टता पैमाने पर बढ़ते हैं, तो आमतौर पर एक महत्वपूर्ण मूल्य वृद्धि दिखाई देती है। लक्ष्य को जितना संभव हो उतना उच्चतम एक हीरा चुनना है जिससे कि बजट में अन्य सीएस को भुला दिए बिना बजट की अनुमति मिलती है।
    • काट - हीरा का कटौती यह निर्धारित करता है कि एक हीरा अपनी चमक दिखाने के लिए प्रकाश को दर्शाता है। एक मानक रिपोर्ट में हीरे की आकृति और व्यवस्था के पहलुओं द्वारा कटौती का वर्णन किया गया है, जिसे कट स्टाइल भी कहा जाता है। स्वरूप परंपरागत सर्कल से लेकर दिल, आड़ू, पन्ना और अन्य के लिए होते हैं। उस आकृति का चयन करें जो उस व्यक्ति का स्वाद दर्शाता है जो पत्थर का उपयोग करेगा। कट हीरा की अंतिम पसंद में बहुत प्रासंगिक हो जाता है। कटौती हीरा की एक बहुमूल्य पत्थर में परिवर्तन का परिणाम है। एक बेहतर कटौती हीरे की सुंदरता पर अधिक प्रभाव पड़ेगी। सही अनुपात वाले हीरे पत्थरों के ऊपर से प्रकाश को बेहतर दर्शाते हैं। छोटे कटौती से कुछ प्रकाश पत्थर के नीचे से बचने की अनुमति देता है, जिसके परिणामस्वरूप कम चमकदार हीरा होता है।
    • प्रारूप - हीरे का चयन करने के लिए एक अन्य पहलू पर विचार करना चाहिए प्रारूप है हालांकि प्रारूप और कटौती समान पहलुओं, वे एक ही बात नहीं हैं कट अनुपात अनुपात और समरूपता को दर्शाता है। दूसरी ओर, स्वरूप, हीरे के वास्तविक आकार या समोच्च को संदर्भित करता है। दौर (भी बुलाया प्रतिभाशाली कटौती), राजकुमारी कट, कट पन्ना कट Asscher कट marquise कट उज्ज्वल कट पीच और कट हार्ट: वहाँ सहित आठ लोकप्रिय स्वरूप हैं। जब कोई प्रारूप चुनते हैं, तो सबसे महत्वपूर्ण कारक चुनना है जो आपको पसंद करता है
  • शीर्षक वाला चित्र डायमंड सगाई की अंगूठी का चयन करें चरण 5
    5
    डायमंड के प्रमाणीकरण की जांच करें खरीदारी करने से पहले, सुनिश्चित करें कि हीरे प्रमाणित हैं या नहीं। सबसे लोकप्रिय और विश्वसनीय हीरा प्रमाणीकरण प्रयोगशालाओं में से कुछ प्रेसिजन रत्न ग्रेडिंग प्रयोगशाला (PGGL), अमेरिका के जेमोलॉजिकल इंस्टीट्यूट (जीआईए), यूरोपीय जेमोलॉजिकल प्रयोगशाला (EGL) और अंतर्राष्ट्रीय जेमोलॉजिकल इंस्टीट्यूट (इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय) शामिल हैं। संघर्ष में शामिल हीरे ही खरीदें - अन्यथा आपके प्रेम का प्रतीक किसी और की हत्या के लिए जिम्मेदार हो सकता है।



  • शीर्षक वाला चित्र डायमंड सगाई की अंगूठी का चयन करें चरण 6
    6
    एक समीक्षा लिखें एक हीरे की अंगूठी के बारे में दूसरी राय रखने के लिए आवश्यक हो सकता है। कई जौहरी आपको पास करने की कोशिश करते हैं और आपके पास कोई अंदाज़ा नहीं है।
  • शीर्षक वाला चित्र डायमंड सगाई की अंगूठी का चयन करें चरण 7
    7
    अपने सच्चे प्यार को दिखाने का सबसे अच्छा तरीका शादी की बाइंडिंग से जुड़ा हुआ एक सगाई की हीरे की अंगूठी खरीदना है सगाई की अंगूठी के साथ शादी बंधन खरीदने से आपकी प्रतिबद्धता और शादी के प्रति समर्पण दिखाई देगा। आपको लगता है कि यह महत्वपूर्ण नहीं है, लेकिन आपके प्यार के लिए यह सब कुछ होगा जोड़ी खरीदना एक अच्छा विचार हो सकता है क्योंकि आप पैसा भी बचा सकते हैं।
  • केवल डायमंड ख़रीदना

    शीर्षक वाला चित्र डायमंड सगाई की अंगूठी का चयन करें चरण 8
    1
    हीरे की कटौती की जांच करें कुशल कटौती पैटर्न सर्वश्रेष्ठ चमक के लिए जिम्मेदार है। एक अनियंत्रित हीरा नरम दिखता है
  • शीर्षक वाला चित्र डायमंड सगाई की अंगूठी का चयन करें चरण 9
    2
    स्पष्टता की जांच करें एक हीरा खरीदने पर स्पष्टता एक महत्वपूर्ण मुद्दा है कुछ समावेशन वाले हीरे की सिफारिश की जाती है क्योंकि उनके पास उच्च मूल्य है
  • शीर्षक वाला चित्र डायमंड सगाई की अंगूठी का चयन करें चरण 10
    3
    कैरेट वजन की जांच करें हीरा का वजन कैरेट में मापा जाता है। हीरे का मूल्य आपके वजन पर निर्भर करता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com