IhsAdke.com

सगाई की अंगूठी कैसे चुनें

एक सगाई की अंगूठी खरीदने के लिए एक थकाऊ काम नहीं है। क्या एक अंगूठी में विचार करने के लिए के बारे में ज्ञान की सही मात्रा के साथ, उनके उत्साह सपने में अपनी शादी की महिला पूछने के लिए साथ-साथ, इस पैसे के साथ छल्ले में उसकी नयी विशेषज्ञता में शामिल होने के लिए एक सुखद व्यायाम हो सकता है आप खर्च करने के लिए उपलब्ध है इस अनुच्छेद में, आप अपने प्रियजन के लिए एक सगाई की अंगूठी चुनने पर ध्यान देने के लिए सबसे महत्वपूर्ण चीजें सीखेंगे। इसलिए, अपने भविष्य की दुल्हन के लिए एकदम सही सगाई की अंगूठी चुनने के लिए एक कदम आगे बढ़ें।

चरणों

विधि 1
सर्वश्रेष्ठ अंगूठी खरीदने की योजना

चित्र शीर्षक एक सगाई की अंगूठी चुनें चरण 1
1
अपने सामान्य वरीयताओं को जानने के लिए पहले से ही जवाहरात को देखो एक अंगूठी चुनना एक मुश्किल सवाल है - आप उसे कुछ पसंद करना चाहते हैं जो वह प्यार करती है, लेकिन आश्चर्य भी रखना चाहती है ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका अन्य अंगूठियां और गहने देखना है जो उसे पहनना पसंद करती है। आपको विशेषज्ञ होने की जरूरत नहीं है इसके बजाय, निम्नलिखित रुझानों पर ध्यान दें:
  • `` `शैली:` `` क्या आप रंगीन और जीवंत या पारंपरिक, शांत और विचारशील टुकड़े पसंद करते हैं?
  • `` `रंग:` `` कौन सा रंगीन पत्थर आपको सबसे अधिक आकर्षित करते हैं? क्या वह रंग पसंद करती है, या क्या वह आम तौर पर सफेद, चांदी, और सोने जैसी निपल्स में रहती है?
  • `` `अंगूठी:` `` धातु पट्टी है जो पत्थरों को जगह में रखती है। क्या वह चांदी, सोना या सफेद पसंद करती है? या क्या वह अलग-अलग डिज़ाइन और सामग्री पसंद करती है?
  • `` `आकार:` `` वह पहले से ही इस्तेमाल किए जाने वाले रत्न शामिल हैं? क्या वह छोटे, अधिक अगोचर गहने या बड़े, स्पार्कली रिंग्स पसंद करती है?
  • चित्र शीर्षक एक सगाई की अंगूठी चुनें चरण 2
    2
    संभावित सगाई के छल्ले के लिए विचारों की आशा करने के लिए सुझाव, परिवार और दोस्तों का उपयोग करें यहां तक ​​कि अगर आपने गहने में कुछ विशेषताओं का ध्यान रखा है, तो भी कई महिलाओं को विशिष्ट सगाई की अंगूठी के बारे में विशेष विचार हैं। जैसा कि आप ऑर्डर देने के समय तक पहुंचते हैं, पर विचार करें:
    • किसी मित्र की सगाई की अंगूठी के बारे में टिप्पणी करें और एक ही समय में उसकी प्राथमिकताएं पूछें। आप ऐसा कुछ कह सकते हैं, "मुझे लगता है कि मारिया की सगाई की अंगूठी थोड़ा सा आकर्षक थी। आप क्या सोचते हैं? "
    • अपने दोस्तों और परिवार की राय के लिए पूछें क्या उसने उनसे रिंग और आभूषण के बारे में बात की?
    • हीरे पर उसकी राय पता करें क्या वह फेयर ट्रेड और मानवाधिकारों का भावपूर्ण समर्थक है? सुनिश्चित करें कि स्टोर पुनर्नवीनीकृत सोने और ट्रिगर रहित हीरे के टुकड़ों की आपूर्ति करता है।
  • चित्र शीर्षक एक सगाई की अंगूठी चुनें चरण 3
    3
    वैकल्पिक पत्थरों के बारे में उससे बात करें यदि आपको लगता है कि उसे हीरे में कोई दिलचस्पी नहीं है। हीरे सभी सगाई की अंगूठी के लगभग 90% में बेची गई हैं, लेकिन वे आपके एकमात्र विकल्प नहीं हैं बहुत से लोग, "रक्त हीरे" अवैध के कारण उन्हें रोक, हीरे की कम आंतरिक मूल्य (कंपनियों कृत्रिम रूप से वृद्धि) और एक हीरे की अंगूठी के रिश्तेदार आवृत्ति आम तौर पर वैकल्पिक पत्थर की तलाश है। आपको विचार करना चाहिए:
    • `` `नीलम:` `` यह शानदार नीले पत्थर सगाई के छल्ले के लिए दूसरा सबसे आम है।
    • `` एस्मेरलादास: `` `क्योंकि यह गहन हरा है, सुनिश्चित करें कि उसे खरीदने से पहले यह रंग पसंद है।
    • `` `रंगीन हीरे:` `` अभी भी एक हीरा है, लेकिन पीले, काले या गुलाबी के रंगों में, जो अंगूठी को अनूठे स्पर्श देती है जबकि पारंपरिक शेष है।
  • चित्र शीर्षक एक सगाई की अंगूठी चुनें चरण 4
    4
    सगाई लेने के बाद उसके साथ रिंग खरीदें एक सगाई की अंगूठी सस्ता नहीं है, इसलिए आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि वह इसे पसंद करे। अधिक से अधिक बार, पुरुष अंगूठी के बिना या अपनी दुल्हन के साथ अंगूठी को खरीदने के लिए सगाई की साधारण पट्टी के साथ प्रस्ताव कर रहे हैं ऐसा करने से यह सुनिश्चित हो जाता है कि अकेले महंगे कुछ चुनने के लिए दूल्हे पर दबाव डाले बिना आपको वह अंगूठी मिलेगी जो आप चाहते हैं। पुरुष आमतौर पर गहने नहीं खरीदते हैं और एक महिला के स्वाद को बताने के लिए कम आधार हैं। तो, साथ में काम करें!
  • विधि 2
    ट्रैक को चुनना

    चित्र शीर्षक एक सगाई की अंगूठी का चयन करें चरण 5
    1
    ट्रैक के लिए सही धातु चुनें बैंड अंगूठी के चारों ओर की अंगूठी का परिपत्र हिस्सा है। यह आमतौर पर सोने, चांदी या प्लैटिनम से बना है, हालांकि यह धातु के अन्य संयोजनों से भी बनाया जा सकता है। ध्यान दें कि धातुएं एक-दूसरे के साथ घर्षण में आते हैं, आपको केवल एक ही धातु के छल्ले का इस्तेमाल करना चाहिए। तीन सबसे आम धातुओं के मतभेदों को ध्यान में रखते हुए, उसे क्या पसंद है, इसका एक विचार प्राप्त करने के लिए उसके गहने संग्रह देखें:
    • `` `सोना` ``: अपने प्राकृतिक रूप में पीले-नारंगी है और आमतौर पर स्थायित्व के लिए अन्य धातु के साथ मिलाया जाता है। कुछ कम शुद्ध सोने के साथ हल्के पीले रंग की छाया पसंद करते हैं, जैसे 14K या 10K, क्योंकि पीले रंग की चमक हल्के हीरे को डाई जाएगी।
    • `` व्हाइट गोल्ड ``: यह धातुओं के साथ मिश्रित होता है, मिश्रण को एक सफेद रंग दिया जाता है और एक अन्य धातु से स्नान किया जाता है - एक चमकदार चांदी की उपस्थिति के लिए रोडियाम सबसे आम है। स्नान पहनते हैं - लेकिन कुछ जौहरी समय-समय पर अंगूठी प्रतिस्थापन करते हैं यदि आप अग्रिम पूछते हैं।
    • `` प्लैटिनम ``: यह कठिन, मजबूत और स्वाभाविक रूप से चांदी है, लेकिन समय के साथ थोड़ी-बहुत मजा आता है, जो कि एक समस्या नहीं है। चूंकि सोने की फ़्रेम हीरा को थोड़ा पीला दिखता है, यह अंगूठी को लगाने के लिए बहुत ही उच्च रंग वाले एक हीरा खरीदने के लिए धन की बर्बादी है।
    • `` `रजत` ``: कम आम है, लेकिन कम महंगा भी है यह आम तौर पर एक और धातु के साथ मिश्रित होता है ताकि अधिक ताकत और चमक हो।
  • चित्र शीर्षक एक सगाई की अंगूठी चुनें चरण 6
    2
    अपने साथी के लिए सही ट्रैक शैली चुनें, यह आधुनिक और कायरता है या सरल और पारंपरिक है जब आप सही धातु को जानते हैं, तो अब भी कुछ ट्रैक विकल्प होंगे, जिसमें साधारण और क्लासिक ट्रैक होंगे, अद्वितीय शैलियों में, ब्रेयड्स और ट्विस्ट्स के साथ, दूसरों के बीच।
    • क्या आप अन्य पत्थरों को बैंड में या सिर्फ धातु में एम्बेड करना चाहते हैं?
    • क्या आप एक अधिक बैंड / धातु या सिर्फ एक पतली बैंड दिखा एक व्यापक बैंड चाहते हैं?
  • शीर्षक से चित्र एक सगाई की अंगूठी का चयन करें चरण 7
    3
    "फ़्रेम" या गली में पत्थर कैसे फंसेगा पर गौर करें फ्रेम उस टुकड़े को संदर्भित करता है जो पट्टी में जगह में पत्थर को पकड़ता है। फ्रेम "तेज" या "अदृश्य" एक तेज कोने, या कम से कम छह अत्यधिक दांत के साथ ए फ्रेम हो सकता है, यह एक अंगूठी है कि सबसे व्यस्त गतिविधियों के दौरान प्रयोग किया जाता है के लिए सुरक्षित है, हालांकि कुछ महिलाओं ने अपने पत्थर के सामने कम धातु पसंद करते हैं ।
  • चित्र शीर्षक एक सगाई की अंगूठी का चयन करें चरण 8
    4
    रिंग आकार चुनें. सही सगाई की अंगूठी चुनने पर रिंग बैंड का आकार चुनना एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। उसकी अंगूठी की सीमा का पता लगाने का एक तरीका वह एक रिंग को चोरी करने के लिए सबसे अधिक बार उपयोग करता है ताकि एक जौहरी का विस्तार किया जा सके - जब तक कि उसे उसकी याद रखने का समय नहीं होता यदि आप एक अंगूठी नहीं प्राप्त कर सकते हैं, तो कोशिश करें:
    • अंगूठी के अंदर पेपर के टुकड़े पर आइये और इसका उपयोग माप प्राप्त करने के लिए करें।
    • अंगूठी को अपनी उंगली पर रखें और उस बिंदु को चिह्नित करें जहां यह एक पेन या मार्कर के साथ बंद हो जाता है।
  • विधि 3
    एक गुणवत्ता डायमंड रिंग चुनना

    चित्र शीर्षक एक सगाई की अंगूठी का चयन करें चरण 9
    1
    अपना डायमंड चुनें. हीरे पारंपरिक सगाई की अंगूठी की पसंद होती हैं क्योंकि वे टिकाऊ होते हैं और सभी के साथ मेल खाती हैं। केवल एक हीरे से बचें, अगर आपको पता है कि आपकी प्रेमिका दूसरे पत्थर की पसंद करती है या उसने कहा है कि वह हीरे को पसंद नहीं करती है एक हीरा चुनने पर, चार बुनियादी नियमों को याद रखें:
    • कोर्ट।
    • कैरेट।
    • रंग।
    • स्पष्टता।



  • चित्र शीर्षक एक सगाई की अंगूठी का चयन करें चरण 10
    2
    डायमंड का कट या आकार चुनें एक हीरे में कटौती करने के विभिन्न तरीके हैं और कटा प्रकार सीधे चमक को प्रभावित करते हैं। कटौती का उत्पादन अधिक प्रतिभा कट "दौर" (या "उज्ज्वल"), इसलिए कटौती "उज्ज्वल" या "राजकुमारी" खामियों को छिपाने के लिए अच्छे हैं। अन्य कटौती में शामिल हैं "वर्ग", "पन्ना", "नाशपाती", "शामियाना", "पैड", "Asscher" और प्रारूप coração.A अंडाकार बड़े पत्थरों पर बेहतर लग रहा है, क्योंकि यह दौर कटौती से भी बड़ा है । एक कट गुणवत्ता वजन से ज्यादा महत्वपूर्ण है, एक अत्यंत उच्च स्पष्टता या रंग ग्रेड: एक हीरे की है, साथ ही प्रकाश की एक बीकन वापस दिशा आप से आया चमकता है और इस प्रक्रिया में थोड़ा टूट जाता है।
    • एएसईटी या आइडियास्कोप छवियों जैसे उद्देश्य डेटा पर अपने हीरे का चयन करने के लिए भी जरूरी है, जो एक जौहरी से प्राप्त किया जा सकता है। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है यदि आप सगाई की अंगूठी ऑनलाइन खरीद रहे हैं।
  • चित्र शीर्षक एक सगाई की अंगूठी का चयन करें चरण 11
    3
    वजन या आकार निर्धारित करने के लिए "कैरेट" का उपयोग करें कैरेट हीरा के माप की इकाई का उल्लेख करते हैं, जो वजन है, न कि आकार। कैरेट्स को 100 "अंक" में व्यवस्थित किया जाता है, जो मूलतः हीरा के लिए कैरेट प्रतिशत का एक उपाय है। उदाहरण के लिए, यदि एक हीरे की 75 अंक हैं, तो उसके पास कैरेट का 75% या 0.75 है। उच्च कैरेट मूल्यों का मतलब आमतौर पर बड़ा और अधिक महंगे हीरे होते हैं।
  • चित्र शीर्षक एक सगाई की अंगूठी का चयन करें चरण 12
    4
    प्रतिबिंबित अगर आप एक स्वच्छ या रंगीन हीरे चाहते हैं हीरे का रंग काफी भिन्न होता है और ज्यादातर लोग सगाई की अंगूठी के लिए एक सफेद हीरे पसंद करते हैं। रंग, डी (बेरंग और दुर्लभ) से वर्गीकृत कर रहे हैं, लेकिन अच्छी गुणवत्ता के हीरे के सबसे एफ और एच के बीच है हालांकि सभी रेटिंग डी मैं लगभग समान जब इकट्ठे कर रहे हैं।
    • सामान्य तौर पर, किसी भी हीरे से दूर रहें, जो कि एच रेटिंग से नीचे है, क्योंकि वे हल्के पीले हैं
  • चित्र शीर्षक एक सगाई की अंगूठी का चयन करें चरण 13
    5
    डायमंड की स्पष्टता पर नजर रखें चूंकि हीरे का स्वाभाविक रूप से गठन होता है, उनमें लगभग सभी में खामियां होती हैं ये खामियां "समावेशन" के रूप में जाने जाते हैं और लाखों साल पहले जब हीरा बनाया गया था, तब मौजूद छोटी अशुद्धताओं से आते हैं। कम खामियां, अधिक से अधिक स्पष्टता और अधिक प्रकाश हीरे में दिखाई देगी, जिससे वह चमक जाएगी। बेशक, स्पष्टता की एक बड़ी मात्रा में इसके मूल्य में वृद्धि होगी आंतरिक दोषों या सतह के दाग के बिना परफेक्ट हीरे बहुत मुश्किल हैं क्योंकि वे बेहद दुर्लभ हैं।
    • स्पष्टता रेटिंग में इस्तेमाल किया पैमाने बहुत ही सूक्ष्म समावेशन के लिए एक हीरे की VVS1 और VVS2 रहे हैं करने के लिए निर्दोष VS1 और VS2 के लिए बहुत ही सूक्ष्म जोड़ने के लिए करने के लिए एफ 1 से चला जाता है, SI1 और SI2 सूक्ष्म समावेशन और I1, अपूर्ण हीरे के लिए I2 और I3 करने के लिए।
    • हीरे को उनकी स्पष्टता का न्याय करने के लिए दस गुना बढ़ा है, क्योंकि बहुत सूक्ष्म खामियां नग्न आंखों से देखने के लिए कठिन हैं। इसका मतलब है कि उन लोगों के लिए भी बहुत सारे हीरे उपलब्ध हैं जो ज्यादा खर्च नहीं कर सकते। यदि आप बढ़ाई बिना एक ब्रांड देख सकते हैं, हालांकि, आप खरीदने से पहले ध्यान से सोचें।
  • चित्र शीर्षक एक सगाई की अंगूठी का चयन करें चरण 14
    6
    अंगूठी की व्यावहारिकता को मत भूलना। अगर आपकी प्रेमिका को बाहर जाना पसंद है, तो एक अंगूठी खरीद लें जो कपड़े और गतिविधियों को पसंद कर सकती है। पत्थर जितना अधिक होगा अंगूठी पर रखा जाएगा, कपड़े, बालों या अन्य सामग्रियों में पकड़े जाने के लिए यह आसान होगा। यह गिरने की अधिक संभावना होगी एक सक्रिय लड़की के लिए एक छोटे पत्थर की फ़्रेम की तलाश करें, और उस लड़की के लिए एक बड़ा फ्रेम जिसे फैशन और शैली पसंद है
  • विधि 4
    अंगूठी ख़रीदना

    चित्र शीर्षक एक सगाई की अंगूठी का चयन करें चरण 15
    1
    अपना बजट अग्रिम में सेट करें एक ऐसी परंपरा है जो कहती है कि एक आदमी को सगाई की अंगूठी पर उसकी दो महीने की मजदूरी बिताना चाहिए, लेकिन यह नियम मूर्ख और बिना आधार है। सबसे अच्छा रिंग खरीदें जिसे आप कर्ज में जाने के बिना खर्च कर सकते हैं, बजट से पहले काम कर सकते हैं और इससे काम कर सकते हैं गुणवत्ता को त्याग किए बिना पैसे बचाने के कुछ तरीके शामिल हैं:
    • एक या दो कैरेट जैसे साधारण कैरेट आकार से दूर रहें एक 1.9 कैरेट पत्थर काफ़ी अलग नहीं है, लेकिन इसका मतलब 20% की बचत हो सकती है।
    • एक व्यापक कटौती की तलाश करें, जो छोटे पत्थर को बड़ा बना सकता है।
    • नए पत्ते खरीदने के बजाय पुराने पत्थर और रिंगों की जांच करना - वे स्वाद, विशिष्टता और बहुत सस्ता हो सकते हैं
  • चित्र शीर्षक एक सगाई की अंगूठी का चयन करें चरण 16
    2
    एक अच्छा जौहरी चुनें, ऑनलाइन भी देखें एक दुकान की तलाश करें जो आपको सहज महसूस करता है और जहां कर्मचारी सुखद और मददगार होता है यदि आप कर सकते हैं, तो जांच लें कि क्या गहने की दुकान किसी भी परिषद, एसोसिएशन या संगठन में पंजीकृत है जो साओ पाउलो में जेजर को नियंत्रित करती है और प्रमाणित करती है, जैसे एजेईएसपी इसके अलावा, ऑनलाइन गहने से डरो मत - आप बड़े ब्रांडों की तुलना में 100% तक बचा सकते हैं:
    • अपने विवाहित मित्रों या अपने परिवार से पूछें कि क्या उनके पास अच्छे और विश्वसनीय जौहरी की सिफारिशें हैं
    • कई वेबसाइटें हैं जो एक अच्छा विकल्प हो सकती हैं यदि आप बेहतर कीमत प्राप्त करने के लिए थोड़ी कम सहायता स्वीकार करने को तैयार हैं। देखें कि खरीदने से पहले जौहरी की अच्छी प्रतिष्ठा ऑनलाइन है या नहीं। "Google पर या शिकायत पर" (ज्वेलर्स का नाम ऑनलाइन) + समीक्षा खोजें "यहां पर
  • चित्र शीर्षक एक सगाई की अंगूठी का चयन करें चरण 17
    3
    प्रामाणिकता का प्रमाण पत्र और अंगूठी के साथ एक गारंटी का अनुरोध करें। यह पता लगाने के लिए प्रमाण पत्र बहुत उपयोगी हैं कि डायमंड का मूल क्या है। वे आम तौर पर केवल 1 कैरेट से बड़े हीरे के लिए उपलब्ध हैं। छोटे हीरे के लिए, एक प्रमाण पत्र पत्थर की लागत के लिए काफी मात्रा में जोड़ देगा, इसलिए आपको एक के लिए कुछ सौ रिएस अधिक खर्च करना होगा।
    • अधिक महंगे रिंगों के लिए, यह सुनिश्चित करने के लिए एक प्रमाण पत्र आवश्यक है कि आपके मूल्यवान नए पत्थर इसकी कीमत बरकरार रखे।
  • चित्र शीर्षक एक सगाई की अंगूठी का चयन करें चरण 18
    4
    बीमा प्राप्त करें सगाई की अंगूठी शायद सबसे महंगे गहने तुमने कभी खरीदा है और सबसे महंगे गहने अपने मंगेतर कभी पहना है होगा। इससे पहले कि वह भी इसे इस्तेमाल करने से पहले उसे टुकड़ा खोने से रोकने के लिए, यह प्रस्ताव बनाने से पहले ठीक हो। सुनिश्चित करें कि आपके बीमा को नुकसान हो सकता है या यह देखें कि क्या स्टोर अपनी बीमा प्रदान करता है।
  • युक्तियाँ

    • अगर आप अपनी प्रेमिका के फैसले में किसी भी तरह की भागीदारी के बिना अंगूठी खरीदते हैं, तो वह उसके आकार, रंग या अन्य तत्वों से नाखुश हो सकती है। इसे ध्यान में रखें क्योंकि यह अंगूठी है कि वह अपने जीवन के बाकी हिस्सों के साथ एक साथ पहनती है। दूसरी ओर, कुछ गर्लफ्रेंड निराश होंगे यदि आपने सही अंगूठी के बिना प्रस्ताव बनाया था। जौहरी से पूछें कि अगर उसे आपकी पसंद पसंद नहीं है तो उसे बदलना संभव है।
    • एक क्लेडग अंगूठी एक पारंपरिक आयरिश सगाई की अंगूठी है जिसे हीरे के साथ बनाया जा सकता है यदि आयरलैंड का अर्थ आपके लिए महत्वपूर्ण है (उदाहरण के लिए यदि आपका परिवार आयरिश है), तो निश्चित रूप से सबसे सुंदर और रोमांटिक पसंद होगा।
    • यदि आपकी भावी दुल्हन की बहन या सबसे अच्छी दोस्त हैं, तो उसे अधिक राय लेने के लिए खरीदारी करते हुए उसे ले जाओ
    • अंगूठी मॉडल पर विचार करने के लिए उभरा, फिलीग्री, पावे, माइक्रोपोव और मिल्ग्रेन शामिल हैं।
    • यदि वह अपनी मां के करीब है, तो उसकी भावी सास को निश्चित रूप से पता चलेगा कि उसे कैसे मदद करना है
    • यदि आप एक अंगूठी ऑनलाइन खरीद रहे हैं, तो केवल गोल फ्रेम खरीदें क्योंकि आप अन्य मॉडलों में खामियां नहीं देख सकते हैं।
    • आप रिंग के लिए एक अलग पत्थर चुन सकते हैं तीन पत्थरों की एक अंगूठी - हर तरफ एक हीरे और बीच में एक और पत्थर - एक दिलचस्प विकल्प हो सकता है। माणिक और नीलमणि का उपयोग करना कठिन होता है, लेकिन पन्ना अधिक नाजुक होते हैं। ये पत्थर एक परंपरागत हीरे की तुलना में बहुत अधिक किफायती हैं। फिर, स्पष्टता महत्वपूर्ण है, और रंग उज्ज्वल और गहन होना चाहिए।
    • सगाई के छल्ले में इस्तेमाल होने वाली सबसे लोकप्रिय धातुएं सफेद सोना, पीले सोने और प्लैटिनम हैं। ये धातुएं बहुत टिकाऊ होती हैं और इसलिए गहने के सामान के साथ गठबंधन करते हैं जिन्हें कई सालों तक इस्तेमाल किया जा सकता है।
    • अंगूठी के बारे में अपनी प्रेमिका से पूछिए, लेकिन इसका अर्थ यह मत बताना है कि आप उससे शादी करने के लिए कह रहे हैं। उदाहरण के लिए, "आप किस प्रकार के छल्ले पसंद करते हैं?" पूछें और ऐसा कुछ नहीं, "यदि मैं मुझसे मुझसे शादी करने के लिए पूछता हूं, तो आप किस प्रकार की अंगूठी चाहेंगे?" स्पष्ट मत हो।
    • हीरे से बचें - अधिकांश हीरे खानों से आते हैं, जहां गरीब श्रमिकों को खनिकों के मुकाबले गुलामों के साथ अधिक मिलते हैं - और दोनों हीरे की कीमत और आपूर्ति डी बीयर कार्टेल द्वारा नियंत्रित होती है।
    • Moissanite खरीदें, एक दुर्लभ और सस्ता पत्थर है कि हीरे की तुलना में बेहतर ऑप्टिकल गुण है
    • किस धातु का चयन करना है?
    • जब इंटरनेट से एक अंगूठी खरीदते हैं और गोल से एक अलग आकार की तलाश करते हैं, तो अपने आकार का न्याय करने के लिए आप खरीद लेंगे विशिष्ट हीरे की छवि देखें

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि अंगूठी के पास बीमा है या कम से कम खरीदना चाहिए, जिसकी लागत में बड़ी असुविधा नहीं होगी, अगर उसे बदलने की आवश्यकता होती है। बीमा की लागत पर विचार करें जब हजारों रीएस की रिंग खरीदते हैं और एक अलग रिंग पॉलिसी यदि आपकी हानि घरेलू कवरेज की कुल लागत में असंगत वृद्धि उत्पन्न कर सकती है।
    • ऐसा सोचना नहीं चाहिए कि सफेद सोने या पैलेडियम प्लैटिनम के समान हैं।
    • सुनिश्चित करें कि अंगूठी वारंटी के साथ आता है।
    • अनौपचारिक भंडार, मोहरे की दुकानों या मॉल, जहां गुणवत्ता सामान्य रूप से संदिग्ध है और अवसरवादी बहुत से हैं, से सावधान रहें। ऐसा हो सकता है कि आपको अच्छे अवसर मिलें, लेकिन खरीदने से पहले एक खोज करना हमेशा अच्छा होता है।
    • याद रखें कि हीरे की सगाई की अंगूठियों की अधिकांश "परंपरा" उनकी बिक्री बढ़ाने के लिए हीरे एकाधिकार के धारक डी बीयर द्वारा निर्मित थी इसमें "दो महीने का वेतन नियम" शामिल है

    आवश्यक सामग्री

    • अंगूठी उंगली का आकार माप लेने के लिए प्लास्टिक की पट्टी बहुत सस्ता है, लेकिन आप इसे कई जौहरी में मुफ्त में प्राप्त कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com