IhsAdke.com

बीमा में आपकी सगाई की अंगूठी कैसे डालती है

एक सगाई की अंगूठी एक जोड़े या कुछ के शीर्ष निवेश में से एक है। अंगूठी के लिए पर्याप्त बीमा होना महत्वपूर्ण है अगर यह खो गया, चोरी हो या क्षतिग्रस्त हो। बीमा कंपनियों को एक निश्चित राशि के लिए किसी भी प्रकार की अंगूठी का बीमा करने के लिए तैयार हैं। यदि आपने सगाई की अंगूठी खरीदा है और अपने निवेश की रक्षा करना चाहते हैं तो इस लेख को पढ़ना जारी रखें।

चरणों

अपनी सगाई की अंगूठी का शीर्षक टाइप करें चित्र 1
1
अपनी अंगूठी के मूल्य का मूल्यांकन करें लगभग किसी भी जौहरी मूल्यांकन सेवाओं की पेशकश करेगा एक स्थानीय जौहरी से अपनी अंगूठी का मूल्यांकन करने के लिए कहें, और यह आपके गहने के एक विशिष्ट मूल्य वापस करेगा। वे आपको एक औपचारिक दस्तावेज देंगे जो आप अपनी सगाई की अंगूठी को सुरक्षित करने के लिए उपयोग कर सकते हैं।
  • अपनी सगाई की अंगूठी का शीर्षक टाइप करें चित्र 2
    2
    यदि आपके पास पहले से ही एक अन्य प्रकार का बीमा है, तो पता लगाएं कि इसमें अपनी सगाई की अंगूठी शामिल करना संभव है या नहीं। यह उन सभी के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है जो पहले से ही कुछ प्रकार के संपत्ति बीमा है अपने बीमाकर्ता से संपर्क करें और पूछताछ करें
  • आपकी सगाई की अंगूठी का शीर्षक चित्र 3
    3
    अंगूठी के मूल्य के आधार पर, लागू टैरिफ के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए गहने बीमाकर्ता के प्रतिनिधि से संपर्क करें। आप प्रतिनिधि विज्ञापन ऑनलाइन या फोन बुक में देख सकते हैं। यहां प्राप्त की गई जानकारी आपको बीमा लेने के लिए सबसे अच्छी जगह दिखाएगी।



  • आपकी सगाई की अंगूठी का शीर्षक शीर्षक चित्र 4
    4
    एक मताधिकार चुनें एक कटौती राशि का प्रतिनिधित्व करता है जो आप भुगतान करेंगे, इससे पहले कि बीमा कंपनी अंगूठी के मूल्य को कवर करती है। अधिकांश बीमाकर्ता बड़ी मात्रा में कटौती करने की पेशकश करते हैं - घटाया जाने वाला उच्च, कम होने वाली वार्षिक राशि।
  • अपनी सगाई की अंगूठी का नाम टाइप करें चित्र 5
    5
    अंगूठी को फ़ोटोग्राफ़ करें, और दस्तावेजों के साथ तस्वीरें रखें। कई विशेषज्ञ इस उपाय की सिफारिश करते हैं, जिससे आप अपनी संपत्ति को और भी ट्रैक कर सकते हैं। अपने दस्तावेज़ों के साथ कुछ तस्वीरें रखें और दूसरों को बीमा कंपनी को भेजें।
  • अपनी शादी की अंगूठी बीमा 6
    6
    गहने बीमाकर्ता को मूल्यांकन, फोटो और अन्य दस्तावेज भेजें वे आपको एक अनुबंध भेजेंगे, जिसमें आप स्पष्ट रूप से देख सकते हैं कि किस परिस्थिति में बीमाकर्ता आपके निवेश की सुरक्षा करेगा।
  • युक्तियाँ

    • सभी दस्तावेजों को सुलझाने के अलावा, समय-समय पर अंगूठी का मूल्यांकन करने के लिए, इसके मूल्य को अद्यतित रखने के लिए अच्छा है। इन आवधिक पुन: मूल्यांकन के बिना, भविष्य में बीमा का मूल्य खराब तरीके से गणना किया जा सकता है।
    • उन लोगों के लिए जो अपनी सगाई की अंगूठी के बारे में चिंतित हैं, एक अतिरिक्त सुरक्षा उपाय इसका उपयोग योजनाबद्ध रूप में करना है, ताकि दुल्हन इसे अवसर पर उपयोग कर सकें और इसे दूसरे घर पर छोड़ दें। यह आपकी संपत्ति खोने या हानि करने से बचने का भी एक शानदार तरीका है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com