IhsAdke.com

प्लैटिनम की अंगूठी कैसे चुनें

प्लैटिनम एक महान धातु है, और इसकी दुर्लभता, स्थायित्व और शुद्धता के लिए विशेष आकर्षण है। हालांकि, सभी प्लैटिनम और नहीं हर शिल्पकार समान है यह आलेख एक शीर्ष गुणवत्ता वाला प्लैटिनम अंगूठी कैसे चुनने के बारे में कुछ सुझाव देता है

चरणों

एक प्लैटिनम रिंग चुनें चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
प्लैटिनम रिंग की शुद्धता की डिग्री जानें सभी कीमती धातुओं की तरह, प्लैटिनम को अन्य धातुओं के साथ मिलाया जाता है ताकि एक गहना बनाना आवश्यक हो। 80% प्लैटिनम के एक मिश्र धातु के साथ बनाई गई अंगूठी और अन्य धातुओं का 20% अंगूठी की तुलना में 95% शुद्ध प्लैटिनम से भी कम कीमत है।
  • एक प्लैटिनम रिंग चुनें
    2
    अंगूठी के अंदर अंकन की जांच करें। यदि आप "इरिड प्लैट" (इरिडियम और प्लैटिनम) या "0.9 पाट / आईआर" कहते हैं तो अंगूठी केवल 90% प्लैटिनम है और एक की तुलना में सस्ता होना चाहिए जो 95% प्लैटिनम है। यदि चिह्न "प्लेट" या "0.95 प्लेट" कहता है, तो अंगूठी को शुद्ध प्लैटिनम माना जाता है और इसकी एक अलग कीमत होगी।
  • एक प्लैटिनम रिंग चुनें चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    अंगूठी पर इस्तेमाल मिश्र धातु के बारे में जौहरी से पूछो। यदि आप शुद्ध प्लैटिनम अंगूठी (95% प्लैटिनम) खरीद रहे हैं, तो इसे कोबाल्ट या रूथनियम के साथ मिश्रित किया जाना चाहिए ये मिश्र धातुएं एक कठिन प्लैटिनम का उत्पादन करती हैं जो एक दर्पण के रूप में उज्ज्वल रूप से चमकती हैं और दैनिक उपयोग के वर्षों का सामना करने में सक्षम हैं। कई शुद्ध अंगूठी इरिडियम के साथ मिश्रित होते हैं, एक सस्ता धातु है, लेकिन ये अधिक निंदनीय बन जाते हैं और दैनिक उपयोग के एक वर्ष के भीतर अपारदर्शी या खरोंच हो सकते हैं।
  • एक प्लैटिनम रिंग चुनें चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    प्लैटिनम मास्टर जौहरी के लिए देखो प्लैटिनम गहने डिजाइन और विनिर्माण में एक विशेषज्ञ खोजें। इस धातु के साथ काम करना काफी कठिन है। प्लेटिनम तक पिघल नहीं होता जब तक कि यह 1772 º सी तक नहीं पहुंचता, सोना के विपरीत 926 डिग्री सेल्सियस पर पिघला देता है इसके अलावा, प्लेटिनम के साथ काम करने के लिए आवश्यक उपकरण काफी अलग हैं इन चुनौतियों को देखते हुए, वहाँ कुछ मास्टर जौहरी जो उच्च गुणवत्ता वाले प्लेटिनम के छल्ले बनाने के लिए लेता है। जबकि कुछ बड़े पैमाने पर विनिर्माण कंपनियां अपने आउटसोर्स को चीनी "कारीगरों" को आउटसोर्स करने के लिए खर्च करने में कटौती करती हैं, प्लैटिनम कला में प्रशिक्षित अधिकांश मास्टर्स संयुक्त राज्य अमेरिका और यूरोप में हैं
  • एक प्लैटिनम रिंग चुनें चरण 5 का शीर्षक चित्र
    5



    उत्कीर्णन, नारंगी या अन्य छोटे विवरण के लिए गुणवत्ता वाले कारीगरों के लिए देखें। आजकल, आपके व्यक्तिगत स्वाद के अनुरूप प्लैटिनम के छल्ले के हजारों डिज़ाइन अलग-अलग विवरण देते हैं। इन विवरणों में एक ड्राइंग बनाने के लिए उत्कीर्णन या गहरी कटौती शामिल हो सकती है। कुछ निर्माता रिंग मोल्डिंग में तैयार डिजाइन को एम्बेड करके निर्माण की नकल करते हैं। पूर्वनिर्मित रिकॉर्डिंग आमतौर पर गिरती है और इसकी चमक खो देती है। तो गहरी, हाथ से लिखित रिकॉर्डिंग की तलाश करें, जो आम तौर पर पीढ़ियों तक चली जाती हैं। फिलीग्री आर्ट डेको की अवधि के अनुसार यादृच्छिक डिजाइन का एक और तत्व है। फिर से, लागत में कटौती करने के लिए, कई जौहरी ढलाई प्रक्रिया में filigree पूर्व बनाना। नतीजतन एक कोरल पुदीना है, जो लालित्य और चालाकी में कमी है। ट्रू आर्ट डेको शिल्प कौशल को हाथ से खींचा यार्न के साथ बनाया जाता है और फिर टुकड़ों में नक़्क़ाशी और वेल्डेड किया जाता है। अधिक गुणवत्ता प्राप्त करने के लिए, तंतुओं का काम हाथ से किया जाना चाहिए। एक बेहद लोकप्रिय प्लैटिनम रिंग विकल्प, पेज़ मॉडल का एक प्रशस्त तरीका है। पेज़ल की एक धातु की सीमा होती है, आमतौर पर छोटे हीरे से सजी हुई होती है, जो केंद्रीय पत्थर पर केंद्रित होती है, जिससे यह बड़ा दिखाई देती है। यह काम करने के लिए, बहुत विशिष्ट कौशल आवश्यक हैं। उचित नेलिंग सुनिश्चित करता है कि फोकस हीरे की प्रतिभा पर है और प्लैटिनम फ़्रेमों पर नहीं, जो पत्थरों को पकड़ते हैं। यदि आप इन विवरणों को देख सकते हैं, तो आप सही चुनाव कर सकते हैं, जो कि पिछले कुछ वर्षों तक चलेगा।
  • एक प्लैटिनम रिंग चुनें चरण 6 का शीर्षक चित्र
    6
    एक अनूठी टुकड़ा बनाने के लिए एक अंगूठी को अनुकूलित करने पर विचार करें जो एक परिवार की विरासत के रूप में कार्य करता है जो लोग अपनी व्यक्तित्व को व्यक्त करना चाहते हैं और एक व्यक्तित्व का टुकड़ा बनाते हैं, जो एक परिवार की विरासत बन जाती है, एक अच्छा विकल्प अंगूठी को अनुकूलित करना है। कई प्रसिद्ध जौहरी कस्टम काम का आह्वान करते हैं। यदि आपको उपलब्ध किसी भी सीमित डिजाइन को पसंद नहीं है, तो आप एक अधिक कल्पनाशील व्यक्ति हैं। आप कस्टम आर्ट बनाने के लिए एक शिल्पकार के साथ काम कर सकते हैं जो आपकी इच्छाओं को ईमानदारी से दर्शाता है। मज़ेदार ऑनलाइन उपकरण हैं जो आपको अपनी अंगूठी बनाने की इजाजत देते हैं, हालांकि वे गुणवत्ता की अंगूठी बनाने के लिए शिल्प कौशल की वास्तविकता से दूर हैं। एक व्यक्तिगत और जानकार जौहरी के साथ काम करें जो निर्माण प्रक्रिया को मार्गदर्शन कर सकते हैं।
  • एक प्लैटिनम रिंग चुनें
    7
    अपनी जीवनशैली के साथ अंगूठी मैच अगर शैली और ग्लैमर आपके जीवन में प्राथमिकताएं हैं, तो उत्कृष्ट शिल्प कौशल और एक विशाल केंद्रीय पत्थर के साथ यातायात को रोकने के लिए एक अंगूठी की तलाश करें। यदि आपकी प्राथमिकता माउंट किलिमंजारो पर चढ़ने के लिए है, तो, एक नाजुक pavé और एक कम डिजाइन के साथ एक मॉडल का चयन करें, अर्थात, एक ऐसा डिजाइन जो एक उच्च केंद्रीय पत्थर नहीं है जो चट्टानों को मार सकता है। या अद्वितीय रिकॉर्डिंग के साथ प्लैटिनम के छल्ले की खोज करें जो स्टाइलिश और व्यावहारिक दिखते हैं। हालांकि अधिकांश महिलाएं खुद को मध्य में मिलती हैं, लेकिन यह मुद्दा यह है कि अंगूठी को अपने जीवन के लिए फिट होना चाहिए। कुछ फूलों के डिजाइन के साथ एक खूबसूरत प्लैटिनम की अंगूठी पहने हुए अधिक आरामदायक महसूस करते हैं, जबकि अन्य एक केंद्रीय पत्थर और तंतुरचना के साथ एक क्लासिक टुकड़ा पसंद करते हैं, या तीन पत्थरों और उत्कीर्णन के साथ लोकप्रिय मॉडल हालांकि, चूंकि यह टुकड़ा कई सालों से इस्तेमाल होने की संभावना है, इसलिए अल्ट्रा-आधुनिक डिज़ाइन और प्रवृत्तियों से बचें, जो कुछ वर्षों में फैशन से बाहर निकल सकते हैं।
  • एक प्लैटिनम रिंग चुनें
    8
    वह शैली चुनें जो आपके हाथों से सबसे अच्छा फिट हो। अपनी जीवनशैली पर आधारित कुछ डिज़ाइनों को खत्म करने के बाद, पता करें कि आपके हाथ में कौन बेहतर दिखता है क) आपके हाथ के आकार के साथ अंगूठी के आकार का मिलान करें। यदि आपके पास एक बड़ी संरचना और बड़े, कोण वाले हाथ हैं, तो एक मिठाई मॉडल चुनें जो कि बस गायब हो जाए। बोल्डर और मोटे डिजाइनों की तलाश करें या एकाधिक रिंगों को ढंकें। यदि आप छोटे हैं, तो अधिक नाजुक टुकड़े और विवरण चुनें। बी) केंद्रीय पत्थर के आकार के बारे में बहुत ज्यादा चिंता मत करो तथ्य यह है कि आपके दोस्त के पास तीन कैरेट अप्रासंगिक है। यदि पत्थर सफेद सोने या खराब गुणवत्ता के प्लेटिनम में घिरा हुआ है, अंगूठी की कोई शैली नहीं है और हीरा में दिखाई देने वाली दोष हैं, यह एक अंगूठी नहीं है जिसे आपको लालच करना चाहिए। डिजाइन की गुणवत्ता और पदार्थ, क्राफ्टवर्क, प्लैटिनम मिश्र धातु और आप जो रत्न शामिल हैं, उसके बारे में सोचें। सी) सुनिश्चित करने के लिए विभिन्न मॉडलों की कोशिश करें। कुछ महिलाओं को यकीन है कि वे एक निश्चित मॉडल चाहते हैं, जब तक यह प्रयोग करने का समय न हो। क्या आपके चचेरे भाई पर सही लग रहा है आप पर नहीं रह सकता है यह वही स्थिति है जब कपड़े खरीदते हैं यह सुनिश्चित करने के लिए टुकड़े को बाहर करने की कोशिश करना जरूरी है कि यह आपकी उंगलियों और हाथों के आकार के लिए उपयुक्त है, यह कि अंगूठी आसानी से विकेट नहीं कर सकता है और यह शादी की अंगूठी की तरह खराब नहीं दिखता है
  • एक प्लैटिनम रिंग चुनें
    9
    एक मोम मॉडल या आपके जौहरी के लिए अंगूठी की एक रजत प्रतिकृति के लिए पूछो। अगर आपने कस्टम रिंग चुना है, तो आप यह सुनिश्चित करने के लिए एक अंगूठी मोम ढालना पूछ सकते हैं कि प्लैटिनम करने से पहले आप यही चाहते हैं। आज, सबसे अच्छा स्टोर एक तीन-आयामी अंगूठी छवि बनाने के लिए कंप्यूटर प्रोग्राम का उपयोग करता है। तो जौहरी एक मोम ढालना बनाता है और कारीगरों महान परिशुद्धता के साथ टुकड़ा खत्म कर पता लगाएँ कि क्या आपका गहने स्टोर इस सेवा को प्रदान करता है, जो अंगूठी के साथ किसी निराशा को समाप्त कर सकता है। कुछ जौहरी एक स्टर्लिंग चांदी या घन zirconia अंगूठी संस्करण बनाने के लिए सुनिश्चित करें कि अंगूठी बिल्कुल ग्राहक चाहता है के रूप में है।
  • युक्तियाँ

    • विभिन्न प्लेटिनम अंगूठी डिजाइनरों को ऑनलाइन देखें
    • प्लैटिनम सगाई की अंगूठी को चुनने के विवरण के बारे में सीखने के लायक है कि यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपका प्यार होगा - और महत्वपूर्ण परिवार विरासत के एक हिस्से में निवेश - सही विकल्प है
    • यदि प्लेटिनम 95% शुद्ध है, तो अधिक चमक के लिए रहस्य मिश्र धातु है।

    चेतावनी

    • यदि आप एक पुराने प्लैटिनम की अंगूठी में दिलचस्पी रखते हैं, तो आपको रिंग के अंदर "इरिड प्लैट" या "0.90 प्लैट / गो" चिह्न दिखाई देगा। शुद्ध प्लैटिनम की अंगूठी केवल पिछले 15 वर्षों में लोकप्रिय हो गई है।
    • अगर अंगूठी की मरम्मत की ज़रूरत होती है, तो उसे एक मास्टर जौहरी तक ले जाएं। बहुत से लोग ठीक से अंगूठी की मरम्मत में असमर्थ हैं, और यदि गलत उपकरण का उपयोग किया गया हो या यदि प्लैटिनम मिश्र धातु गलत है तो इसका हिस्सा क्षतिग्रस्त हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com