IhsAdke.com

इलेक्ट्रॉनिक कार्ड के साथ एकाधिकार कैसे खेलें

हर कोई एकाधिकार का मूल संस्करण जानता है हालांकि, आज के पैसे और आधुनिक जीवन शैली के साथ, खेल में बदलाव की आवश्यकता है "आज के संभावित अरबपतियों के लिए," एकाधिकार: इलेक्ट्रॉनिक कार्ड क्लासिक बोर्ड गेम का एक त्वरित और मजेदार विविधता है।

बोर्ड में आधुनिक गुण हैं, और सेवा प्रदाताओं द्वारा, पारंपरिक रेलमार्गों को हवाई अड्डों और उपयोगिताओं द्वारा प्रतिस्थापित किया गया है।

चरणों

इलेक्ट्रॉनिक बैंकिंग चरण 1 के साथ प्ले एकाधिकार वाली तस्वीर
1
खेल का उद्देश्य पता है एकाधिकार का लक्ष्य खरीद, बिक्री और व्यापारिक संपत्तियों और धन के द्वारा सबसे अमीर खिलाड़ी बनना है, और उनके विरोधियों में से प्रत्येक दिवालिया है।
  • इलेक्ट्रॉनिक बैंकिंग चरण 2 के साथ प्ले एकाधिकार वाली तस्वीर
    2
    प्रत्येक खिलाड़ी को एक टुकड़ा चुनने के लिए कहें। एक फ्लैट स्क्रीन टीवी, एक बेसबॉल टोपी, टकसालों की एक टिन, एक हवाई जहाज, एक पर्स में एक पिल्ला और dicyclohexyl Segway पीटी: खेल छह आधुनिक टुकड़े है।
  • इलेक्ट्रॉनिक बैंकिंग चरण 3 के साथ चलायें एकाधिकार वाला चित्र
    3
    प्रत्येक खिलाड़ी दोनों पासा खेलता है। जो सबसे अधिक संख्या में लेता है वह पहले खेलता है। यदि दो या दो से अधिक खिलाड़ी टाई करते हैं, तो सभी फिर से पासा खेलेंगे। पहला खिलाड़ी तय करने के बाद, वह पासा खेलता है (गेम की मात्रा दक्षिणावर्त) प्रत्येक खिलाड़ी $ 15,000,000 से शुरू होता है
  • विधि 1
    आपकी बारी में

    जब आप पासा खेलते हैं, तो आप निम्न कर सकते हैं:

    इलेक्ट्रॉनिक बैंकिंग चरण 4 के साथ चलायें एकाधिकार शीर्षक वाली छवि
    1
    गुण खरीदें
    • यदि आप शीर्ष पर रंगीन बैंड वाले बॉक्स में बंद करते हैं, तो यह एक संपत्ति पर है अगर कोई भी इसका मालिक नहीं है, तो आप इसे खरीद सकते हैं। मूल्य संपत्ति के प्रकार के हिसाब से बदलती हैं इसमें हवाई अड्डों और सेवा प्रदाताओं में भी शामिल हैं
    • जब आप किसी अनूठी संपत्ति पर रोकते हैं, तो आप या तो इसे खरीद सकते हैं या नीलामी कर सकते हैं। यदि आप इसे खरीदने के लिए चुनते हैं, तो बैंकर आपके डेबिट कार्ड के बोर्ड पर मुद्रित राशि को वापस लेगा और आपको कब्जे के शीर्षक कार्ड प्राप्त होगा।
  • इलेक्ट्रॉनिक बैंकिंग के साथ चलायें मोनोपॉली का शीर्षक चरण 5
    2
    नीलामी के लिए
    • अगर आप संपत्ति नहीं छोड़ना चाहते हैं या आपको लगता है कि आप इससे पैसे कमा सकते हैं, तो आप इसे नीलामी कर सकते हैं। सभी नीलामी 10,000 डॉलर से शुरू होती हैं फिर, खिलाड़ी बोली लगाने लगते हैं जो वे संपत्ति के लिए भुगतान करने को तैयार हैं। जब केवल एक खिलाड़ी नीलामी में रहता है, तो वह पेशकश की गई कीमत के लिए संपत्ति का लाभ उठाता है।
  • इलेक्ट्रॉनिक बैंकिंग चरण 6 के साथ प्ले एकाधिकार वाली तस्वीर
    3
    किराया किराया
    • यदि आप किसी अन्य खिलाड़ी के घर पर रोकते हैं, तो आपको संपत्ति के मालिक को किराए पर भुगतान करना होगा, लेकिन केवल अगर वह पूछता है यदि आप एक ही रंग के सभी गुणों के मालिक हैं, तो आपके पास एकाधिकार है और उस रंग के सभी गुणों पर डबल किराया प्रभार सकते हैं।
  • विधि 2
    लक और सुरक्षित कार्ड

    इलेक्ट्रॉनिक बैंकिंग चरण 7 के साथ प्ले एकाधिकार वाली तस्वीर
    1
    यदि आप "भाग्य" या "छाती" के रूप में चिह्नित घर पर रोकते हैं, तो संबंधित कार्ड लें और आप एक इनाम प्राप्त कर सकते हैं, ठीक भुगतान कर सकते हैं या किसी दूसरे घर पर जा सकते हैं।

    विधि 3
    नि: शुल्क पार्किंग

    इलेक्ट्रॉनिक बैंकिंग चरण 8 के साथ प्ले एकाधिकार वाली तस्वीर
    1
    इस घर पर रोक के लिए कोई इनाम नहीं है। कुछ भी नहीं होता है भुगतान करने के लिए कोई जुर्माना भी नहीं है इस घर में, आप अभी भी किराए पर ले सकते हैं, एक्सचेंज बना सकते हैं, निर्माण कर सकते हैं आदि।

    विधि 4
    श्रृंखला

    1. 1
      एक खिलाड़ी निम्नलिखित तरीकों से जेल जाता है:
      • "जेल में जाओ" के रूप में चिह्नित घर पर रोकें -
      • डेटा में बराबर संख्या एक पंक्ति में तीन बार लेना-
      • "जेल में जाओ" नामक एक लकी या सुरक्षित कार्ड को चुनें

        इलेक्ट्रॉनिक बैंकिंग चरण 9 के साथ प्ले एकाधिकार वाली तस्वीर
        # जेल से बाहर निकलने के लिए, आपको निम्नलिखित में से एक काम करना चाहिए:
    1
    • $ 500,000 की जमानत का भुगतान करने के लिए-
      इलेक्ट्रॉनिक बैंकिंग के चरण 10 बुलेट 1 के साथ खेलने का एकाधिकार शीर्षक चित्र
    • डेटा में बराबर संख्या ले लो-
      इलेक्ट्रॉनिक बैंकिंग चरण 10 बुलेट 2 के साथ प्ले एकाधिकार वाला चित्र
    • एक किस्मत या चेस्ट कार्ड का उपयोग करें "मुक्त करने के लिए जेल से बाहर निकलें"।
      इलेक्ट्रॉनिक बैंकिंग चरण 10 बुलेट 3 के साथ खेलने का मोनोपॉली शीर्षक वाला चित्र
  • इमेज शीर्षक से इलेक्ट्रॉनिक बैंकिंग के साथ प्ले एकाधिकार चरण 11



    2
    जमानत का भुगतान करें अगर आपको जेल में तीन राउंड के बराबर नंबर नहीं मिलता है, तो आपको जमानत देना होगा। आप जाने के तुरंत बाद खेल सकते हैं
    • यदि आप तीन बार पासा में बराबर संख्या लेते हैं, या एक ही नंबर लेते हैं, लेकिन "जाओ जेल" बॉक्स में आते हैं, तो आप मत करो फिर से खेल सकते हैं यदि आप जेल में हैं, तो आप अगली बार जब तक जमानत का निर्णय लेंगे तब तक वहां रहेंगे।
  • चित्र इलेक्ट्रॉनिक बैंकिंग चरण 12 के साथ खेलने एकाधिकार शीर्षक
    3
    अगर आप ऐसा करने का चुनाव करते हैं तो जेल से बाहर निकलने के लिए $ 500,000 का जमानत देने के तुरंत बाद भी आप खेल सकते हैं।
  • विधि 5
    प्रारंभिक बिंदु

    चित्र इलेक्ट्रॉनिक बैंकिंग चरण 13 के साथ एकाधिकार का शीर्षक
    1
    हर बार जब कोई खिलाड़ी "शुरुआती बिंदु" घर पर गुजरता है या रोकता है, तो उन्हें $ 2,000,000 मिलते हैं एक अतिरिक्त आम नियम यह है कि जब आप प्रारंभिक बिंदु पर पास करते हैं, तो $ 4,000,000 इकट्ठा करें।

    विधि 6
    इमारत

    1. 1
      जब आपके पास एकाधिकार होता है, तो आप अपनी संपत्ति पर घरों या होटल का निर्माण कर सकते हैं। प्रत्येक संपत्ति के शीर्षक कार्ड में, उसका किराया दिखाया जाता है कि उसके पास एक, दो, तीन या चार घर, एक होटल है या उसके पास कुछ भी नहीं है
    2. चित्र इलेक्ट्रॉनिक बैंकिंग चरण 15 के साथ एकाधिकार के साथ खेलते हैं
      2
      घरों के निर्माण की कीमत जानने के लिए कार्यकाल का प्रत्येक शीर्षक देखें आप एक समय में एक संपत्ति के लिए मकान खरीद सकते हैं, लेकिन आपको चाहिए समान रूप से निर्माण करें. इसका मतलब यह है कि जब आप अपने एकाधिकार में संपत्ति में से किसी एक घर का निर्माण करते हैं, तो अगले एक संपत्ति पर होना चाहिए विभिन्न उसी समूह का जब आपके पास अपनी हर संपत्ति पर एक घर होता है, तो आप उनमें से किसी एक में दूसरा घर बना सकते हैं। बेशक, आप अपने गुणों पर तुरंत 2, 3 या 4 मकान बना सकते हैं, जब तक वे समान रूप से मेल खाती हैं।
    3. चित्र बैंकिंग के साथ चलायें एकाधिकार इलेक्ट्रॉनिक बैंकिंग चरण 16
      3
      जब आपके पास एक संपत्ति पर चार घर हैं, तो आप होटल बना सकते हैं। आप प्रत्येक संपत्ति में केवल एक होटल कर सकते हैं - हालांकि, वे अधिकतम किराया के लायक हैं।

    विधि 7
    बंधक

    इलेक्ट्रॉनिक बैंकिंग चरण 17 के साथ चलायें एकाधिकार शीर्षक वाली छवि
    1
    अगर आप अधिक से अधिक देना चाहते हैं तो आप कुछ पैसा जमा कर सकते हैं या आप संपत्तियों को बंधक कर सकते हैं। बोर्ड पर मुद्रित आधा मूल्य के लिए प्रत्येक संपत्ति को गिरवी रखी जा सकती है, इसलिए $ 2,000,000 की संपत्ति $ 1,000,000 के लिए गिरवी रखी जा सकती है जब कोई खिलाड़ी किसी संपत्ति को बंधक रखता है, तो उसके कार्ड कार्ड का उपयोग करके उसके डेबिट कार्ड में मूल्य जोड़ा जाना चाहिए। जब आप एक बंधक का भुगतान करते हैं, तो आपको 10% ब्याज दर का भुगतान करना चाहिए। फिर, $ 1,000,000 का बंधक 1,100,000 डॉलर खर्च करेगा

    विधि 8
    बेचना कंस्ट्रक्शन

    आप अपने गुणों पर आधे मूल्य के लिए अपने घरों या होटल को बेचकर बेच सकते हैं। तो $ 1,500,000 की लागत वाला घर 750,000 डॉलर में बेचा जा सकता है

    1. 1
      • आप इमारतों के साथ संपत्तियों को बंधक नहीं बना सकते सबसे पहले, आपको इसमें सभी भवनों को बेचना होगा बस भवन के समय की तरह, आपको उन्हें बेचना चाहिए के बराबर.

    कृपया ध्यान दें: आप भवनों या गिरवी संपत्तियों के साथ संपत्तियों का व्यापार या बिक्री नहीं कर सकते

    विधि 9
    दिवालियापन

    इलेक्ट्रॉनिक बैंकिंग चरण 18 के साथ प्ले एकाधिकार वाली तस्वीर
    1
    आप पहले से ही अपने भवनों, सभी गिरवी संपत्तियों की सभी बेचा है और पैसा बनाने के लिए वह सब कुछ कर सकता था, लेकिन अभी भी अपने कर्ज का भुगतान नहीं कर सकते, तो आप दिवालियापन घोषित करने और खेल से रिटायर होना चाहिए। आप अपने सभी गुणों को खिलाड़ी से अधिक संपत्ति के साथ दे सकते हैं या बैंक उन्हें नीलामी कर सकते हैं।
    • जीतने में असफल रहने वाले अंतिम खिलाड़ी!

    विधि 10
    कार्ड मशीन

    चित्र इलेक्ट्रॉनिक बैंकिंग चरण 1 के साथ खेलने एकाधिकार शीर्षक
    1
    खेल शुरू करने से पहले, एक खिलाड़ी का चयन करें जो एक अच्छा नीलामी भी होगा। वह खिलाड़ी बैंकर होगा वह सभी खिलाड़ियों के कार्ड मशीन और डेबिट कार्ड के लिए ज़िम्मेदार होगा। वह भी खेल सकते हैं यदि पर्याप्त टुकड़े हैं और यदि वह जिम्मेदारी को संभाल सकता है
  • 2
    दफ़्ती मशीन का उपयोग करना सीखें इसका उपयोग करने के लिए, खिलाड़ी के कार्ड को उचित पक्ष पर रखें। यदि खिलाड़ी को पैसा मिल रहा है, तो उसे (+) प्रतीक के साथ में रखिये यदि आप किराया या जुर्माना दे रहे हैं, तो इसे (-) प्रतीक के साथ में रखें
  • इलेक्ट्रॉनिक बैंकिंग चरण 21 के साथ चलायें मोनोपॉली शीर्षक वाली छवि
    3
    प्रत्येक खिलाड़ी का कार्ड स्वचालित रूप से $ 15,000,000 से शुरू होता है. खेल की शुरुआत में, प्रत्येक खिलाड़ी उस मूल्य से शुरू होगा। उनमें से प्रत्येक को एक कार्ड चुनने के लिए कहें, या बैंकर कार्ड और मशीन के लिए ज़िम्मेदार हो सकते हैं। यदि आप चाहें, तो सभी लेनदेन के लिए बैंकर को जिम्मेवार छोड़ने के बजाय मशीन द्वारा मशीन को पास करें।
  • 4
    शुरुआती बिंदु से जा रहे हैं जब कोई खिलाड़ी प्रारंभिक बिंदु से गुजरता है, तो दबाएं <- na máquina de cartões. Se ele passar duas vezes em uma única rodada, pressione o botão <-, tire o cartão, coloque-o novamente na máquina e pressione o botão <- novamente. Não é possível pressioná-lo duas vezes seguidas.
  • युक्तियाँ

    • पासा में बराबर संख्या लेकर, आप फिर से खेल सकते हैं। याद रखें, लगातार तीन बार बराबर नंबर लेना आपको जेल में डाल देगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com