IhsAdke.com

एकाधिकार में कैसे जीतें

पर जीतने के लिए एकाधिकार

, आपको अपने विरोधियों को दिवालिएपन में लाने की आवश्यकता है, इससे पहले कि आप ऐसा करते हैं। किए गए प्रत्येक निर्णय के साथ, आपके मौके को बेहतर बनाने और प्रतिस्पर्धा को हराने के सर्वोत्तम तरीकों पर विचार करना आवश्यक है। यद्यपि भाग्य खेल जीतने का एक कारक है, यह अस्थिर हो सकता है और आपके गार्ड कम हो जाने पर आपके खिलाफ हो सकता है। आप अपने अवसरों को अधिकतम करने और अपने आप को जीतने का मौका देने के लिए चालाक रणनीति को कैसे सीख सकते हैं।

चरणों

भाग 1
बुद्धि के साथ बजाना

तस्वीर एकाधिकार में चरण शीर्षक 1
1
सबसे आम डेटा परिणामों के बारे में जानें यद्यपि आपको इक्कीस सांख्यिक रूप से बोलने वाले क्षेत्र में प्रवेश करने की ज़रूरत नहीं है, कुछ स्थानों पर आने के लिए अपने मौके के बारे में कुछ सीखना अच्छा है, विशेष संख्याएं लेना और एक निश्चित संपत्ति पर रोकना
  • पासा के संयोजन के सबसे अधिक संभावनाओं में, सात किसी भी मोड़ में सबसे आम है, और दो और बारह कम से कम संभावना है
  • ज्यादातर समय, बोर्ड को बार-बार चलाने के लिए आपको पाँच या छह बार फेंकना होगा। चूंकि 40 में से 28 स्थानों की स्वामित्व है, आप संभवत: इन 28 में से चार गुणों में गिर जाएंगे।
  • आपके पास किसी भी स्थान पर दो समान संख्याएं लेने का 17% मौका है। आप प्रत्येक छह चाल से एक जोड़ी ले सकते हैं बोर्ड के आसपास आम सर्किट के दौरान, आप दो बराबर संख्या दो बार ले सकते हैं।
  • मोनोपॉली चरण 2 में जीतने वाली तस्वीर
    2
    पता लगाएं कि कौन से घरों में सबसे कम संभावना है और कम होने की संभावना कम है प्रॉपर्टी में ही कम हो जाता है, Sumaré एवेन्यू और कैथेड्रल स्क्वायर रहे हैं, जबकि नारंगी समूह (रास्ते Brigadeiro Faria Lima, इंजीनियर लुइस कार्लोस Berrini और Pres। जुस्केलिनो क्युबित्शेक्क) चेन के लिए निकटता की वजह से गिरने का सबसे आम हैं , जो उन्हें गेम का सबसे लाभदायक एकाधिकार बनाता है नारंगी एकाधिकार प्राप्त करना आपको जीत का एक बहुत ही उच्च मौका देता है
    • जिस क्षेत्र में आप सबसे अधिक गेम में आते हैं वह चेन है, जबकि जिस संपत्ति में आप सबसे अधिक गिरावट करते हैं वह कॉपाकाना है, इसके बाद कॉन्सालासाओ सबवे स्टेशन Copacabana में एक होटल आपको एकल अंतरिक्ष में सबसे अधिक आय देता है, इसके बाद रुआ ऑस्कर फ्रीयर में एक होटल
  • मोनोपॉली चरण 3 में जीतने वाली तस्वीर
    3
    याद रखें कि आपको कुछ कार्ड आकर्षित करने का अधिक अवसर होगा। यह एक अच्छा विचार है कि आप और आपके विरोधी खेल के दौरान क्या लेते हैं, ताकि आप अनुमान लगा सकें कि आप फॉर्च्यून या कॉफ़र स्पेस में क्यों आ सकते हैं। कार्ड के साथ कुछ समय व्यतीत करें इससे पहले कि आप यह जानने के लिए खेलते हैं कि आप किस प्रकार का परिणाम आ सकते हैं का प्रत्येक सेट एकाधिकार मानक शामिल हैं:
    • 16 लकी कार्ड: एक कार्ड के लिए बाधाएं कहीं अधिक हैं, क्योंकि 16 में से दस में आपको ऐसा करने की आवश्यकता होती है। इसके अलावा, दो कार्ड हैं जो आपको पैसे देते हैं, दो जो आपको पैसे खींचते हैं, जो कि भवनों के मालिकों से पैसा लेता है और एक मुफ्त में जेल से बाहर निकलता है।
    • 16 बॉक्स कार्ड: उनमें से अधिकतर, 16 में से नौ, आपको पैसे देते हैं तीन पैसे कमाएँ शेष लोगों में से, दो आपको बोर्ड पर दूसरे बिंदु पर ले जाते हैं, इमारत के मालिकों का पैसा पट्टी और कोई अनुग्रह की श्रृंखला से बाहर निकलने में काम करता है।
  • पिक्चर का शीर्षक मोनोपॉली चरण 4 में जीत
    4
    डिफ़ॉल्ट नियमों का उपयोग कर चलाएं. हालांकि कुछ खिलाड़ी कस्टम संस्करण खेलना पसंद करते हैं एकाधिकार, कुछ नियमों को बदलने से आप खेल के नतीजे पर कम नियंत्रण प्राप्त कर सकते हैं और इसे बढ़ा सकते हैं। अपने आप को जीतने का सबसे अच्छा मौका देने के लिए पारंपरिक नियमों का उपयोग कर चलाएं।
    • उदाहरण के लिए, "नि: शुल्क पार्किंग" को एक बोनस वर्ग में बदलना नहीं है और किसी भी मुद्रा में प्रतिरक्षा शामिल नहीं है।
  • भाग 2
    खरीदने और जीतने के लिए निर्माण

    मोनोपॉली चरण 5 में जीतने वाली तस्वीर
    1
    जैसा कि आप ASAP कर सकते हैं के रूप में कई संपत्ति खरीदें। जितने अधिक गुण आपके पास हैं और जितने अधिक किराए पर आप इकट्ठा करेंगे, उतना पैसा आपको विरोधियों से मिलेगा। कई संपत्तियों की खरीद के रूप में आप खेल की शुरुआत में जीत सकते हैं।
    • जब तक आपके पास अधिक पैसा न हो या रुख न करें, खर्च करने के लिए ऑस्कर फ्रीयर स्ट्रीट जैसी प्रतिष्ठित संपत्ति पर रोकें जितनी जल्दी हो सके उतना जल्दी गिरने के लिए किसी भी अनोखी जगह खरीदने शुरू करें। जितना अधिक आपके पास है, बेहतर होगा कि आप गेम में रहें। इसमें बहुत कम प्रोत्साहन है एकाधिकार परंपरागत रूप से खेलने के लिए और प्रतीक्षा करें
    • आप संपत्तियों के मालिक होने के बाद पैसा बनाने शुरू कर देंगे, पहले नहीं। अगर आप पहले कुछ पाली में सब कुछ खर्च करते हैं तो चिंता न करें। इसका मतलब यह है कि आप ज्ञान के साथ खेल रहे हैं।
  • मोनोपॉली चरण 6 में जीतने वाली तस्वीर
    2
    एकाधिकार बनाएं अपने विरोधियों को खरीदने के लिए किसी रंग समूह में कई शीर्षक रहित रिक्त स्थान न छोड़ें। अगर आप कर सकते हैं तो उन्हें स्वयं प्राप्त करें सामान्य तौर पर, आप हमेशा लावारिस संपत्ति खरीदना चाहिए, अगर कोई अन्य खिलाड़ी है कि रंग समूह के गुण होते हैं और विशेष रूप से यदि ऐसा है तो आप एक विशिष्ट समूह में एक दूसरे या तीसरे संपत्ति है, आप एक एकाधिकार के करीब हो जाता है। ऑरेंज संपत्तियां, विशेष रूप से, वे हैं जिन में वे सबसे अधिक गिरते हैं, जो उन्हें सबसे वांछित एकाधिकार बनाता है
    • जब आपके पास रंग के सभी गुण होते हैं तो आपके पास एक एकाधिकार होगा। एक एकाधिकार का मालिक सामान्य रूप से भुगतान किए गए किराए को दोगुना कर सकता है और घरों और होटलों को भी जोड़ सकता है, जो कि किराए को बढ़ाता है। एक एकाधिकार बनाए रखने के बाद भी खेल में बाद में किए गए संपत्ति एक्सचेंजों के दौरान आपकी सौदेबाजी की शक्ति काफी बढ़ जाती है।
  • पिक्चर का शीर्षक मोनोपॉली चरण 7 में जीत
    3
    संपत्ति खरीदें कि अन्य खिलाड़ी चाहते हैं अपने विरोधियों को एकाधिकार बनाने से रोकने के लिए यह संपत्ति खरीदने के लिए भी फायदेमंद हो सकता है, बाद में व्यापार की संभावना को खोल सकता है। यदि आप किसी प्रतिद्वंद्वी को एक विशेष एकाधिकार बनाने के लिए काम कर रहे हैं, तो आप जो भी संपत्ति चाहते हैं, उसे खरीदने के लिए जो भी मौका मिलता है उसे लें।
    • दो खिलाड़ियों के समूह का स्वामित्व होने पर एक एकाधिकार को रोकने के बारे में चिंता न करें। वे पहले से ही स्वयं को अवरुद्ध कर देंगे, जिसका अर्थ है कि आप कहीं और अपना ध्यान केंद्रित करने के लिए सबसे अच्छा है।
    • एक प्रतिद्वंद्वी द्वारा वांछित संपत्ति खरीदने के द्वारा प्राप्त लाभ का उपयोग करें जो आप चाहते हैं कुछ प्राप्त करें उदाहरण के लिए, यदि दूसरे खिलाड़ी की संपत्ति या दो जो आप चाहते हैं, तो एक्सचेंज का प्रस्ताव लें।
  • मोनोपॉली चरण 8 में जीतने वाली तस्वीर
    4
    स्टेशनों और कंपनियों के लिए एक रणनीति विकसित करना कुल मिलाकर, स्टेशन रिक्त स्थान कंपनियों की तुलना में अधिक मूल्यवान है, जो लंबी अवधि के निवेश के संदर्भ में बहुत कम ऑफर करते हैं। हालांकि, यदि आपके पास ये सब हैं, तो स्टेशन केवल मूल्यवान हैं। कुछ खिलाड़ी अपने अधिग्रहण को प्राथमिकता देते हैं, जबकि अन्य उन्हें अनदेखा करना पसंद करते हैं। जो कुछ भी आप चुनते हैं, अपनी नीति पर ध्यान दें।
    • कंपनी खरीदने से केवल एक 38 पनपने का लाभ होता है, जिसका मतलब है कि होटल और अन्य निर्माण परियोजनाओं में निवेश करना बेहतर होता है, क्योंकि वे आपको अधिक पैसा देंगे
    • कभी-कभी यह एक अच्छा विचार हो सकता है कि किसी अन्य खिलाड़ी को एकजुट करने से रोकने के लिए मौसम खरीदना।



  • मोनोपॉली चरण 9 में जीतने वाली तस्वीर
    5
    जितनी जल्दी हो सके तीन घरों का निर्माण करें एक बार आपके पास एकाधिकार है, तो निर्माण शुरू करें और जब तक आपके पास प्रत्येक संपत्ति पर तीन घर न हो जाएं तब तक रोकें। एक बार आप उस नंबर पर पहुंचने के बाद बहुत अधिक पैसा कमा लेंगे अतिरिक्त आय में गेम जीतने की संभावनाएं बढ़ जाएंगी।
    • घरों का निर्माण करें जब आपके पास "उच्च संभावना" खर्च के लिए पर्याप्त पैसा होता है, जैसे स्टेशनों और कंपनियों का किराया, धन की दर और कुछ सीफ़र कार्ड यदि संभव हो तो, प्रतीक्षा करें जब तक आप उस बोर्ड के उस भाग को पास न करें जिसमें आप सबसे अधिक महंगा दंड देने का जोखिम रखते हैं, प्रारंभिक बिंदु से पहले अंतिम वर्ग।
  • मोनोपॉली चरण 10 में जीतने वाली तस्वीर
    6
    घरों की कमी का कारण बनने की कोशिश करो जब आपके पास केवल तीन या चार कम-किराया रंग समूह होते हैं, तो आपको महंगे किराए के साथ समूहों के मालिकों के लिए घरों की उपलब्धता को प्रतिबंधित करने के लिए प्रत्येक संपत्ति पर तीन या चार घर रखना चाहिए। यदि आप अपने प्रतिद्वंद्वी को एक महंगे रंग समूह का विकास करने के लिए अनुमति देने के लिए बैंक को घरों को वापस करने पर होटल में न जाएं। यह एक अप्रत्यक्ष और प्रभावी रणनीति है
  • भाग 3
    जीतने के लिए बजाना

    मोनोपॉली चरण 11 में जीतने वाली तस्वीर
    1
    अपना बंधक अच्छा बनाएं बंधक आपको खेल में महत्वपूर्ण बिंदुओं पर पूंजी जुटाने की अनुमति देता है। हालांकि, पहली जगह में बंधक यह के कुल मूल्य से उसके गुण में से एक के बंधक को बढ़ाने के लिए याद है कि लागत अधिक है, तो इसके बारे में चिंता मत करो। निम्नलिखित याद रखें जब आप अपनी संपत्ति बंधक बनाते हैं:
    • अकेले गुणों को पहले गिरवी रखना चाहिए। यदि आपके पास दो या दो से अधिक संपत्तियों वाला समूह है, तब तक संबंधित कुछ भी बंधक न करें जब तक कि यह आवश्यक न हो।
    • यदि आपको धन की आवश्यकता है, तो एक समय में संपत्ति के बंधक बंधक के रूप में आप प्रत्येक संपत्ति प्रति कम से कम तीन घरों (या ग्रे या बैंगनी समूहों में होटल) के साथ एक रंग समूह के लिए अनुमति देते हैं।
    • चूंकि आप किसी संपत्ति को गिरवी रखने के बाद किराए पर जमा नहीं कर सकते हैं, उन लोगों को बंधक न करें जिन पर खिलाड़ी अक्सर गिरते हैं या सामान्य से अधिक किराए पर लेते हैं।
  • मोनोपॉली चरण 12 में जीतने वाली तस्वीर
    2
    एक्सचेंजों का सावधानीपूर्वक मूल्यांकन करें विशेष गुणों के लिए अन्य खिलाड़ियों की वरीयताओं पर ध्यान दें और साथ में आने के लिए उस ज्ञान का उपयोग करने की कोशिश करें। रंग की संपत्तियों की एक पूरी पंक्ति को स्वैप करने का प्रयास करें ताकि आप निर्माण का विस्तार कर सकें। हालांकि, इन रंगों के सेटों के लिए एक्सचेंजों से बचें। उदाहरण के लिए, एक एक्सचेंज में सभी गुलाबी संपत्तियों को प्राप्त करना अच्छा हो सकता है, यह होशियार नहीं हो सकता है, यदि वह व्यापार दूसरे खिलाड़ी को सभी नारंगी गुणों की अनुमति देता है। आप संभवत: इन गुणों के स्वामी के किराए में अधिक भुगतान करेंगे
    • परिवर्तन करने से पहले, यह तय करें कि भविष्य में आपके लिए यह लाभप्रद होगा या नहीं। हमेशा अपने आप से पूछें कि लंबे समय में आपके लिए यह क्या होगा और यह कैसे आपके विरोधियों को दिवालिया होने में मदद करेगी।
    • अंगूठे का एक अच्छा नियम केवल एक एकाधिकार पर स्विच करना या अपने विरोधियों की तुलना में अधिक एकाधिकार रखने के लिए है।
  • मोनोपॉली चरण 13 में जीतने वाली तस्वीर
    3
    खेल में बाद में, जेल में रहने पर विचार करें। पर एकाधिकार, वास्तविक जीवन से अलग, जेल में रहना हमेशा एक बुरा विचार नहीं होता है गेम की शुरुआत में, आपके पास एक एकाधिकार होने से पहले, आपको 50.00 डॉलर का भुगतान करना होगा और संपत्ति खरीदने के लिए जारी रखना होगा। बाद में, तथापि, अगर गुण के बहुमत पहले से ही स्वामित्व या चेन और शुरू प्वाइंट के बीच संपत्तियों के सबसे विकसित किया गया है, फेंकिए और जेल में रहना आवश्यक संख्या को छोड़ने के लिए मिलता है। अन्य खिलाड़ियों की संपत्ति पर रोक लगाने के लिए किराया देने का यह एक स्वागत योग्य विकल्प हो सकता है
  • मोनोपॉली चरण 14 में जीतने वाली तस्वीर
    4
    क्रॉलिंग वाले खिलाड़ियों को मार डालो एकाधिकार कई घंटों या दिन तक खेल खेलने के लिए एक प्रतिष्ठा है, लेकिन ऐसा होना जरूरी नहीं है। एक बार जब अधिक संपत्ति खरीदी जाती है, तो सौदेबाजी की प्रक्रिया शुरू करने और प्रतिद्वंद्वियों को अपनी संपत्तियों को आत्मसमर्पण करने और कम लाभकारी पदों में समझाने का प्रयास करना अच्छा लगता है। उन गुणों को मैच में वापस रखें और खेल को फिर से खोलें ताकि खिलाड़ियों को सर्वश्रेष्ठ स्थिति जीत सकें।
    • यदि कोई खिलाड़ी एकाधिकार को अवरुद्ध कर रहा है और संपत्तियों के व्यापार के लिए तैयार नहीं है, तो एक टाई शुरू करने और एक नया शुरू करने पर विचार करें। इस स्थिति में, आप बहुत प्रगति किए बिना दिन का व्यापार खर्च कर सकते हैं
  • भाग 4
    धोखाधड़ी

    1. मोनोपॉली चरण 19 में जीतने वाली तस्वीर
      1
      मजबूत खिलाड़ियों को नीचे दस्तक करने के लिए विरोधियों से जुड़ें। क्या आपके पिता हमेशा जीतते हैं? खेल से पहले, विरोधियों के साथ गठबंधन बनाते हैं और अपने कार्यों को खराब करने की योजना बनाते हैं। अपने एकाधिकार को रोकने और एक फायदा पाने से उसे रोकने के लिए एक संयुक्त मोर्चा बनाएं एक मजबूत खिलाड़ी की भूमिका निभाने के लिए आप को सहायक नहीं होगा।

    युक्तियाँ

    • जब भी आप कर सकते हैं, कोपाकबाना खरीदें या एक्सचेंज करें! चार स्थान जिन पर आप सबसे अधिक गिरते हैं एकाधिकार ब्राजीलियाई लोग हैं कोपाकबाना, प्रारंभिक बिंदु, कॉन्सोलैको सबवे स्टेशन और श्रृंखला.
    • अधिक खिलाड़ियों, अधिक राजनीति जब एक प्रतिद्वंद्वी दिवालिएपन के करीब है, तो वह अपनी सारी संपत्ति और धन किसी दूसरे को दे सकता है, अक्सर काफी उदार आदान-प्रदानों के रूप में। तो जब वे दिवालिया हो जाते हैं, तो रास्ते में दोस्त बनाने के लिए इसे बना सकते हैं। यदि आप स्वीकृत टूर्नामेंट में खेल रहे हैं, तो यह रणनीति संभवत: अनुमति नहीं दी जाएगी।
    • खिलाड़ियों के बीच धन हस्तांतरण करने का एकमात्र तरीका है "चैन आउट ऑफ द चेन" कार्ड का उपयोग करके। इसे एक मध्यस्थ के रूप में प्रयोग करें यदि कोई आपकी इच्छानुसार किसी संपत्ति पर बंद हो जाता है और आप उस व्यक्ति को खरीदने के लिए धन हस्तांतरित करना चाहते हैं। अगर एक और होटल में बंद हो जाता है और दिवालिया होने वाला है तो एक खिलाड़ी को "अस्थायी अधिस्थगन" देने के लिए इसका इस्तेमाल करें। व्यक्ति को व्यवस्थित करने के लिए (लगभग) पर्याप्त कार्ड खरीदें, ताकि अगले मोड़ वह आपके होटल में आ जाए और दिवालिया हो जाए। यह पत्र एक्सचेंजों में शामिल करने के लिए एक दिलचस्प बात है।
    • पैसा बुद्धिमानी से खर्च करना याद रखें खेल का लक्ष्य अन्य सभी खिलाड़ियों को दिवालिया हो जाना है, सबसे अमीर नहीं होना चाहिए।
    • प्रस्थान के एक और अधिक उन्नत बिंदु पर, यदि आपके पास घरों के साथ बहुत अधिक संपत्ति है और जेल में बंद हो, तो वहां रहें! जेल जाने से आपको दिवालिएपन से सुरक्षित रहता है आपका विरोधी भुगतान करता है, लेकिन आप कुछ नहीं देते
    • खेल की प्रगति के रूप में अधिक से अधिक मकान खरीदने की कोशिश करें, लेकिन यदि आप अपनी संपत्ति पर रोक देते हैं, तो हमेशा उस धन को रखें, जिसे आपको किसी अन्य खिलाड़ी का भुगतान करने की आवश्यकता होती है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com