IhsAdke.com

एमसीजी की गणना कैसे करें (दौड़ जीतने का मतलब)

एमसीजी (औसत जीतने वाली दौड़) जीतने वाली दौड़ की औसत संख्या है, एक पिचर प्रत्येक खेल को बनाता है जो नाटकों यह बेसबॉल में सबसे उपयोगी गणनाओं में से एक है क्योंकि यह पिचर की समग्र प्रभाव को दर्शाता है

चरणों

विधि 1
दौड़ की औसत संख्या को समझना जीता

चित्र शीर्षक युग (अर्जित रन औसत) चरण 1
1
दौड़ की औसत संख्या जीता के बारे में थोड़ी अधिक जानें प्रतिद्वंदी टीम के खिलाड़ियों की औसत संख्या फेंडर की विफलता के लिए रन की औसत संख्या है। यह तीन चीजों के कारण हो सकता है:
  • स्काउट गेंद को मारा यद्यपि इसका वास्तव में अर्थ है कि पिचर ने एक पिच बनाया है, तो वह उन औसत दौड़ों की तुलना में गिना जाता है।
  • पिचर बल्लेबाज को पारित कर दिया यह पिचर के चार गेंदों को फेंकने या पिच के साथ बल्लेबाज को मारने का नतीजा हो सकता है।
  • चित्र शीर्षक युग (अर्जित रन औसत) चरण 2
    2
    नियमों को समझें एमसीजी की गणना करने के लिए सटीक संख्या आवश्यक है आपको जीतने वाली दौड़ जानने की जरूरत है, लेकिन ऐसा करने के लिए आपको यह देखना होगा कि खेल से कब पिचर वापस ले लिया गया है। उदाहरण के लिए, यदि कोई घड़ा तीन दौरों में खेला जाता है और तिमाही में प्रत्येक खिलाड़ी के एक खिलाड़ी को छोड़ दिया जाता है, तो वापस ले जाया जा रहा है, तो उन सभी तीनों ने अपने एमसीजी के खिलाफ गिनती की है। वे अगले घड़े में स्थानांतरित नहीं किए जा सकते हैं क्योंकि यह वह था जो फेंक रहा था जब वे "होम प्लेट" बनाने में कामयाब रहे।
  • चित्र शीर्षक युग (अर्जित रन औसत) चरण 3
    3
    अपनी गणना में "अयोग्य" दौड़ को न मानें जीत की दौड़ झगड़े के कारण होती है और फेंकने वाले की फॉल्ट होती है अनारक्षित दौड़ आमतौर पर गलतियों या पिछले गेंदों के कारण होती है और न केवल घड़ा की गलती होती है अप्रार्थित दौड़ पिचर एमसीजी की ओर नहीं गिना जाती है
    • उदाहरण के लिए, 2 "आउट" के साथ 2 और 3 थैलों में तीन धावक हैं पिचर बल्लेबाज को एक गेंद फेंकता है, जो पहले आधार आदमी के लिए एक "ग्राउंड" नियमित बॉल होता है, लेकिन पहला बेसमैन मुसीबत में पड़ जाता है और "बाहर" पाने के लिए नहीं खेल सकता है। एक धावक अंक बिन्दु और बेस पर अभी भी दो बाएं हैं। दौड़ योग्य नहीं है और यदि आधार पर शेष दो राइडर स्कोर कर सकते हैं, तो उनके दौड़ भी गिनती नहीं करते हैं
  • चित्र शीर्षक युग (अर्जित रन औसत) चरण 4
    4
    आवश्यक फ़ील्ड जानिए एमसीजी की गणना करने के लिए, तीन भागों की आवश्यकता है: दौड़ जीती, फेंकने की अवधि और कुल अवधि की संख्या
    • जैसा कि ऊपर बताया गया है, जितने दौड़ जीत गए, बार की संख्या में घड़ा एक पिचर आधार पर पहुंचने देता है यह संपूर्ण गेम के लिए कुल संख्या है।
    • फेंकने का समय वही है जो ऐसा लगता है, इस घड़े की पिचों की कुल संख्या पिच बनायी जाती है यह नंबर हमेशा तीन के गुणकों में खत्म होगा। ऐसा इसलिए है क्योंकि प्रत्येक अवधि के लिए, टीम द्वारा तीन हड़ताल किए जा सकते हैं, तीन परिणामों के लिए कमरा छोड़कर: एक पूर्ण अवधि (तीन बहिष्कार), दो बार (0.66 पर समाप्त होता है) या एक अवधि के साथ एक अवधि आउट (0.33 पर समाप्त होता है)
    • समयावधि की कुल संख्या संपूर्ण गेम की अवधि की संख्या को दर्शाती है यह 7 या 9 हो जाएगा
  • विधि 2
    जीते जातियों की औसत संख्या की गणना




    चित्र शीर्षक युग (अर्जित रन औसत) चरण 5
    1
    डेटा इकट्ठा गणना में उपयोग करने के लिए आपके पास 3 नंबर होंगे। उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि गेब्रियल सैंटोस ने 9 अवधि के एक खेल में 6 बार खेलना और 3 खिलाड़ियों को स्कोर दिया।
  • चित्र शीर्षक युग (अर्जित रन औसत) चरण 6
    2
    पहली गणना करें खेला गया अवधि की संख्या से जीती जातियों की संख्या को विभाजित करें। हमारे उदाहरण के बाद, यह 3/6 होगा, हमें संख्या 0.5 दे।
  • चित्र शीर्षक युग (अर्जित रन औसत) चरण 7
    3
    कुल संख्या की संख्या से इस संख्या को गुणा करें। दूसरे शब्दों में, हमें 0.5 मिलते हैं और 9 गुणा होते हैं, जिसके परिणामस्वरूप 4.5 हो जाते हैं।
  • चित्र शीर्षक युग (अर्जित रन औसत) चरण 8
    4
    अपना नंबर जांचें आप जो पसंद करते हैं उसके आधार पर, आप दो तरीकों से एमसीजी की गणना कर सकते हैं पहला (ऊपर दिखाया गया है) एमसीजी = कुल अवधि (दौड़ जीता / खेला गया अवधि) है आप इसे एमसीजी = अर्जित दौड़ के रूप में तैयार कर सकते हैं x कुल अवधि की अवधि / अवधि खेला वैकल्पिक विधि का उपयोग करके अपना जवाब जांचें
  • युक्तियाँ

    • आम तौर पर एमसीजी 1 से 9.9 9 से लेकर होगा, लेकिन अधिक चरम मूल्य संभव हैं, जैसे 0.00 जब कोई भी दौड़ नहीं जीतती है या संभावित रूप से अनंत है, जब एक या अधिक दौड़ जीती जाती है, तो किसी भी बाहर पहुंचने के बिना गिना जाता है।
    • कम एमसीजी आमतौर पर पिचर की सफलता को दर्शाता है, एक उच्च एमसीजी आमतौर पर इंगित करता है कि घड़ा बहुत प्रभावी नौकरी नहीं कर रहा है। अक्सर खिलाड़ियों के एमसीजी की औसत तुलना करने के लिए तुलनात्मक तुलनात्मकता का विचार होता है।
    • एक एमसीजी की गणना एक ही अवधि के लिए की जा सकती है, लेकिन यह आमतौर पर एक संपूर्ण गेम या सीजन के रूप में सटीक नहीं है।

    चेतावनी

    • जीसीएम पार्क प्रभाव, टीम स्कोर और पिचर द्वारा सामना की गई टीमों की आक्रामक ताकत से प्रभावित हैं। एमसीजी पिचर गुणवत्ता का एक अच्छा संकेतक है, लेकिन, अधिकांश आंकड़ों की तरह, यह संदर्भ से काफी प्रभावित होता है जिसमें प्रदर्शन किया जाता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com