IhsAdke.com

4x100 रिले को कैसे चलाएं

अगर आपने कभी एथलेटिक्स की घटनाओं को देखा है, तो कुछ बिंदु पर आपको 4x100 मीटर रिले में आना चाहिए। यह आलेख आपको दिखाता है कि दौड़ में अच्छी तरह से कैसे करना है।

चरणों

एक 4x100 रिले चरण 1 चलाएं चित्र का शीर्षक
1
4x100 मीटर रिले के नियमों को जानें लेन पर बड़े त्रिकोण हैं जो एक्सचेंज ज़ोन का प्रतिनिधित्व करते हैं (उन जगहों पर जहां आप एक टीम के साथ कूरियर को पास करते हैं)। 4x100 मीटर रिले में चेक आम तौर पर लाल होता है, लेकिन यह सुनिश्चित करने के लिए पहले की जाँच करें। आपको एक छोटा त्रिकोण भी दिखाई देगा: यह त्वरण क्षेत्र को चिह्नित करता है
  • एक 4x100 रिले चरण 2 चलाएं चित्र का शीर्षक
    2
    निम्न जानकारी के आधार पर अपनी टीम बनाएं:
    • पहला धावक कोनों में तेजी से होना चाहिए और सामान्य स्थान से रन आउट करने में सक्षम होना चाहिए।
    • दूसरे को एक महान समय में 100 मीटर की दूरी पर जाना चाहिए।
    • तीसरा वह होना चाहिए जो क्षणों में सबसे तेजी से चलाता है जिसमें कूरियर को पास करना होगा।
    • लंगर सभी धावकों में सबसे तेज़ होना चाहिए क्योंकि यह दौड़ जीतने की उनकी ज़िम्मेदारी होगी।
  • एक 4x100 रिले चरण 3 के शीर्षक से चित्र देखें
    3
    अपनी सीटों पर जाएं पहला धावक लाइन के बाईं ओर होना चाहिए, दूसरा दाएं, आदि।
  • एक 4x100 रिले चरण 4 को चलाएं
    4
    द्वितीय धावक, तीसरे और चौथे को 3 टेनिस गेंदों का इस्तेमाल आधा अंक में करना होगा ताकि वे अंक पैदा कर सकें जो टीम के एक सदस्य की भागीदारी और दूसरे की भागीदारी की शुरुआत का निर्धारण करेगा। एक नियम छोटे त्रिकोण में शुरू करना, 20 कदम उठाएं, टेनिस की गेंद को लगाईजिये, एक और आकार के दूसरे 4 कदम उठाएं, एक और टेनिस गेंद डाल, 4 और अधिक लंबा कदम उठाएं और आखिरी एक को दबाएं। पहले 20 चरणों को 18, 16, आदि तक घटाया जा सकता है।
    • आप दो आयताकार बनायेंगे: एक बड़े और एक छोटा बड़े को "झुकाव क्षेत्र" कहा जाता है और "तैयार" कमांड के समान काम करता है छोटे को "फ़ायरिंग रेंज" कहा जाता है और "पहले से" कमांड के समान काम करता है



  • एक 4x100 रिले चरण 5 चलाएं
    5
    जब धावक फायरिंग बिंदु पर पहुंचता है, तो अगली टीम के सदस्य को चलाने के लिए शुरू होता है और गेट के केंद्र के सबसे निकटतम हाथ को तैयार करना चाहिए जैसे ही वह स्वाद के पहले त्रिकोण पर पहुंच जाए। पीछे मत देखो, बस भरोसा करें कि आपका साथी कूरियर को सही ढंग से आपसे पास करेगा
  • एक 4x100 रिले चरण 6 को चलाएं
    6
    स्विच करें अपने साथी के हाथ में कूरियर को मत मारो, उसे अपने हाथ में रखो Cluttered आंदोलन इसे गिरने के लिए कारण हो सकता है और टीम अयोग्य हो या, बहुत कम से कम, दौड़ खो देते हैं।
  • एक 4x100 रिले चरण 7 चलाएं चित्र का शीर्षक
    7
    चलाएँ। यह कदम सरलतम है
  • युक्तियाँ

    • जब फिनिश लाइन से लंगर 5 मीटर की दूरी पर है, तो यह समय को सुधारने के लिए शरीर को झुका जाना चाहिए।
    • टीम के साथी को कूरियर पारित करने की तकनीक का अभ्यास करें।

    चेतावनी

    • केवल एक्सचेंज ज़ोन में एक्सचेंज बनाएं या आपको अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा।
    • ध्यान दें और केवल सही रास्ते पर चलें। यह मूर्खतापूर्ण सलाह है, लेकिन उस कारण के लिए अयोग्यता के मामले हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • संदेशवाहक
    • 4 धावक
    • रन चल रहा है
    • 9 टेनिस गेंदों (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com