IhsAdke.com

एक नया सॉफ्टबॉल क्यू कैसे तैयार करें

नरम फेंक सॉफ्टबॉल पैड कार्बन फाइबर से बने होते हैं और प्लास्टिक के साथ प्रबलित होते हैं। अपने प्रदर्शन को अधिकतम करने के लिए, विशेषज्ञों ने फाइबर को मजबूती और संपीड़ित करने के लक्ष्य के साथ, किसी नए कम्पोजिट वड के लिए नरम अवधि की सिफारिश की है। हालांकि सॉफ्टबॉल परिसर को नरम करने के कई गैर-कानूनी तरीके हैं, अमेरिकी सॉफ़्टबॉल एसोसिएशन द्वारा अनुमोदित विधि में मध्यम गति लक्ष्य को मारना शामिल है और कुल 200 प्रतिनिधि के लिए धीरे-धीरे उच्च गति वाले आंदोलनों तक पहुंचने में शामिल है।

चरणों

भाग 1
अपने उपकरण की तैयारी

एक सॉफ्टबॉल बल्लेबाजी चरण 1 में ब्रेक में शीर्षक वाला चित्र
1
सुनिश्चित करें कि आपका क्लब नरम होना चाहिए त्वरित-फेंक सॉफ्टबॉल संकेत जो कि 100% धातु पिघल कर रहे हैं या एक बैरल मिश्र धातु है, तैयारी अवधि के बिना सीधे उपयोग किए जाने से पहले शुरू हो सकता है। लेकिन समग्र टैको के पास कार्बन फाइबर हैं जिन्हें क्लब को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन प्राप्त करने से पहले ढीला होना चाहिए। फाइबर केवल एक नरम सत्र के दौरान ढीले हो सकते हैं, जो लगभग एक घंटे का समय लेगा।
  • कई त्वरित-पिचर एक सीजन के मध्य में एक नए समग्र क्लब का उपयोग करने में संकोच करते हैं, यह सोचते हुए कि ब्रेक-इन समय बहुत समय लेने वाली है। हालांकि, एक नए क्लब को नरम करना नियमित रूटीन कसरत से अधिक समय नहीं लेना चाहिए।
  • अपने संमिश्र क्यू को नरम करने की प्रक्रिया को छोड़ने का मोह न करें, क्योंकि एक नए क्यू ठीक से नॉर्मल नहीं किया जा सकता है।
  • एक सॉफ्टबॉल बल्लेबाजी चरण 2 में ब्रेक इन शीर्षक वाला चित्र
    2
    असली लेदर सॉफ्टबॉल गेंदों का प्रयोग करें। उच्चतम गुणवत्ता के सॉफ्टबॉल गेंदों का उपयोग करना महत्वपूर्ण है और चमड़े के बने नियमों और आपके क्लब को नरम करने में सक्षम होने के लिए अच्छा सिलाई द्वारा परिभाषित आकार में। यदि आप इसे किसी संलग्न क्षेत्र के अंदर नरम कर रहे हैं, रबड़ के बजाय वास्तविक गेंदों का उपयोग करने वाले स्थान पर जाएं (जो आमतौर पर पहले से ही हिट मार्क्स हैं) इन पत्थरों के साथ गेंदें अपने क्लब को नुकसान पहुंचा सकती हैं, जिससे वे अच्छी तरह प्रदर्शन कर सकते हैं।
    • कठोर ठंड के दौरान अपने टैको को नरम मत करो। सॉफ्टबॉल गेंद कम से कम 15 ℃ के तापमान पर होना चाहिए। एक ठंडी गेंद बल्ले को नुकसान पहुंचा सकती है इससे पहले कि वह ठीक से नरम हो गया हो।
  • एक सॉफ्टबॉल बल्लेबाजी चरण 3 में ब्रेक इन शीर्षक वाला चित्र
    3
    सॉफ्टबॉल स्टैंड पर गेंदों को टैप करके प्रक्रिया शुरू करें। एक क्लब को नरम करने के लिए आपको हिट गेंद को पूर्ण प्रभाव के साथ मारने से पहले एक निश्चित संख्या में गेंदों को अधिकतम प्रभाव बल के साथ मारा जाना चाहिए। मध्यम क्षमता पर उछाल का सबसे आसान तरीका यह है कि आप किसी को इसे टॉस करने के लिए कहने के बजाय एक स्टैंड पर गेंद को मारना है। यदि आपके पास सहायता नहीं है, तो एक खेल उपकरण की दुकान पर एक खरीदें और इसे अपने प्रशिक्षण सामग्री के भाग के रूप में रखें।
    • समर्थन का एक विकल्प मध्यम या धीमी गति वाली पिचों का सामना करना होगा। यह क्यू को प्रभावी ढंग से नरम करेगा, लेकिन आपके बल्लेबाजी अभ्यास के लिए आदर्श नहीं होगा मध्यम गति पिचों को रिबेट करना, खासकर जब वे मोड़ करते हैं, तो उनके आसन और उनके समय को कम कर सकते हैं।
  • भाग 2
    टैको को नरम करना

    एक सॉफ्टबॉल बल्लेबाजी चरण 4 में ब्रेक इन शीर्षक वाला चित्र
    1



    आंदोलनों के बीच छड़ी 0.6 सेमी घुमाएं। आंदोलनों के बीच क्रैंक घूमते हुए यह सुनिश्चित होगा कि पूरे सिलेंडर को नरम किया जाएगा। कई मिश्रित टैकोस के व्यास के निशान हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि इसे कितना मोड़ना है। पूरे आंसू की प्रक्रिया के दौरान क्लब को घुमाए जाने महत्वपूर्ण है ताकि यह क्षतिग्रस्त न हो या किसी भी क्षेत्र को अनदेखा कर दिया जाए।
  • एक सॉफ्टबॉल बल्लेबाजी चरण 5 में ब्रेक इन शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक धारक का उपयोग करके 100 रिफिल करें सही आकार का उपयोग करना, एक धारक में तैनात लगभग 100 गेंदों का मिलान करें। आप अपने सामान्य ताकत के लगभग आधा के साथ गेंद को हिट करेंगे। ये पहली 100 चालें धीरे-धीरे आपके क्लब को नरम करने की नौकरी शुरू कर देगी।
    • प्रक्रिया को तेज करने के लिए, प्रत्येक बल्लेबाज से पहले गेंद को धारक में रखकर आपकी मदद करने के लिए किसी से पूछिए।
    • यदि आप पसंद करते हैं तो आप 100 से अधिक गेंदों को शूट कर सकते हैं हालांकि, 100 से कम गुना मत करना, क्योंकि क्लब को धीरे-धीरे नरम होना चाहिए। पूर्ण गति के साथ तेजी से चलने की प्रक्रिया भी तेजी से क्लब को नुकसान पहुंचा सकती है।
  • एक सॉफ्टबॉल बल्लेबाजी में ब्रेक इन तस्वीर का शीर्षक चरण 6
    3
    50 छोटे शॉट्स को शूट करें किसी को थोड़ी दूरी के लिए आप पर गेंद फेंकने के लिए कहें और इस तरह से कम या ज्यादा 50 चालें देखें। एक छोटी पिच मार, एक से थोड़ा अधिक गति और अधिक कठिन संपर्क की आवश्यकता होगी बल्ले नरमी की क्रमिक प्रक्रिया जारी है।
    • अक्सर हिट अपने कौशल का उपयोग करने में मदद करने के लिए लघु शॉट्स का उपयोग किया जाता है। 50 बार वापस लड़ने के लिए अपने ट्रेनर या दोस्त की सहायता का उपयोग करें
    • यदि गेंदों को करीब सीमा पर फेंकने के लिए कोई भी उपलब्ध नहीं है, तो आप गेंद फेंकने वाली मशीन का उपयोग कर सकते हैं। धीरे-धीरे और झुकने के बिना शूट करने के लिए इसे समायोजित करें, इसलिए आपको उछाल की स्थिति बदलने की ज़रूरत नहीं है।
  • एक सॉफ्टबॉल बल्लेबाज 7 में ब्रेक इन शीर्षक वाला चित्र
    4
    50 फास्ट शॉट्स शूट करें अपने क्लब को नरम करने की प्रक्रिया को खत्म करने के लिए, पूरी गति से 50 नियमित रूप से तेज शॉट्स शूट करें। आपको पता चल जाएगा कि शुरुआत में आपकी बल्लेबाजी इससे कहीं ज्यादा नहीं होगी या आप तेजी से नहीं खेलेंगे, लेकिन जैसा कि आप बल्ले को नरम करते हैं, आप पूरी क्षमता में फिर से पलट पाएंगे। जब तक आप अपने क्लब के प्रदर्शन के साथ सहज नहीं होते तब तक त्वरित शॉट्स को उछालना जारी रखें।
    • 50 पिचों के बाद, आपके बल्ले को नरम होना चाहिए। हालांकि, यदि आप इसे किसी गेम में नहीं इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो यह सुनिश्चित करने के लिए प्रशिक्षण के दौरान कुछ समय का उपयोग करें कि आप इसे गेंद को मारने के तरीके के रूप में इस्तेमाल करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • सॉफ्टबॉल से बना एक क्लब आम तौर पर हल्का होता है और एल्यूमीनियम क्लब की तुलना में एक उच्च भिगोना दर होती है। उच्च भिगोना दर का मतलब है कि ब्लॉक में कम कंपन होता है और अधिक स्वीकार्य भिगोना होता है। कई सॉफ्टबॉल सॉफ्टबॉल एल्यूमीनियम से भी बदतर प्रदर्शन करते हैं
    • एक बार जब आपका सॉफ्टबॉल परिसर नरम हो गया है, तो इसका उपयोग केवल खेलों के लिए करें और प्रशिक्षण के लिए नहीं। वे एक शिखर प्रदर्शन की अवधि के लिए जाना जाता है इस चोटी के बाद, उनके प्रदर्शन में कमी शुरू होती है।
    • अमेरिकन सॉफ़्टबॉल एसोसिएशन से यह सुनिश्चित करने के लिए जांच करें कि क्लब वैध उपकरण के लिए संगठन के नियमों का अनुपालन करता है। नए नियमों और मानकों को 2004 में पेश किया गया था।

    चेतावनी

    • कोटेर ट्यूनर, बैरल चमकाने वाले उत्पादों, वजन, पेंट या आपकी नाव पर त्वरित आंसू तकनीक का प्रयोग न करें। किसी भी ब्लॉक को बेयरिंग द्वारा विशेष रूप से बदल दिया जाता है, या उपयोग करने के लिए हंिंग को अयोग्य घोषित किया जाएगा।

    आवश्यक सामग्री

    • नया सॉफ्टबॉल परिसर टैको
    • सॉफ्टबॉल के लिए सहायता
    • सॉफ्टबॉल बॉल (एस)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com