IhsAdke.com

एक सॉफ्टबॉल तकनीशियन कैसे बनें

एक सॉफ्टबॉल टीम के कोच होने के नाते एक अग्रणी स्थिति में होने का मतलब है कि आप खुद को तैयार नहीं कर सकते हैं यह जिम्मेदारी के साथ भूमिका निभाने के लिए बेहतर है क्योंकि यह बच्चों और किशोरों के विकास को प्रभावित करेगा। सौभाग्य से, सीखने की प्रक्रिया सरल है और आप मौसम के दौरान कोच के रूप में खुद को विकसित कर सकते हैं। यदि आप जल्दबाजी में हैं, तो आपको खेल से परिचित होने की आवश्यकता होगी। ऐसा करने के लिए, इसके बारे में पढ़ने के लिए कुछ समय लें और ऐसी तकनीकें सीखें जो बच्चों के समूहों के साथ काम करती हैं।

चरणों

चित्र शीर्षक से कोच सॉफ्टबॉल चरण 1
1
खुद को खेल के नियमों से परिचित कराएं कोच होने के लिए बुनियादी सिद्धांत नियमों को जानना है। यदि आपके बारे में कोई प्रश्न हैं, तो अन्य विकी हव लेखों के लिए ऑनलाइन खोज करें। आपको स्थानीय महासंघ से भी संपर्क करना चाहिए और पूछना चाहिए कि क्या बच्चों के विभाजन के लिए कोई नियम परिवर्तन है।
  • चित्र शीर्षक कोच सॉफ्टबॉल चरण 2
    2
    सॉफ्टबॉल कोच बनने के बारे में एक पुस्तक खरीदें इस विषय पर कई पुस्तकें हैं और पोस्ट के पहलुओं के बारे में जानने का सबसे अच्छा तरीका है। उनमें से कुछ एक व्यापक समीक्षा करते हैं, जबकि अन्य टीम के प्रदर्शन को बेहतर बनाने के उद्देश्य से अभ्यास करते हैं। शुरू से कम से कम एक किताब पढ़ो, और अगर आपको इसकी आवश्यकता है तो इसे बंद कर दें।
  • चित्र शीर्षक से कोच सॉफ्टबॉल चरण 3
    3
    यदि आपको इसकी आवश्यकता है तो प्रमाण पत्र प्राप्त करें कुछ मिश्र धातुओं के लिए तकनीशियनों को प्रमाण पत्र की आवश्यकता होती है यदि यह मामला है, तो इसे खरीदने के लिए अपने स्थानीय संघ से संपर्क करें। सामान्य तौर पर प्रमाणन में कुछ कक्षाओं में भाग लेने और एक परीक्षा उत्तीर्ण करना शामिल है।
  • चित्र शीर्षक से कोच सॉफ्टबॉल चरण 4
    4
    एक कसरत शीट बनाएं यदि आपने अभी तक प्रशिक्षण कार्यक्रम नहीं निर्धारित किया है, तो आपको ऐसा करने की आवश्यकता होगी। याद रखें कि कई खिलाड़ियों के पास दो काम कर रहे माता-पिता होंगे, और प्रशिक्षण कार्यक्रम नियमित रूप से होना चाहिए। उनके साथ संवाद करने के लिए ईमेल के माध्यम से संदेश भेजें। यह संघर्षों के मामले में आपको सूचित करने की अनुमति देगा
  • चित्र शीर्षक से कोच सॉफ्टबॉल चरण 5
    5



    खिलाड़ियों और उनके माता-पिता से मिलें पहले अभ्यास में, या विशेष रूप से निर्धारित कार्यक्रम में, खिलाड़ियों और उनके माता-पिता को जानने के लिए समय निकालें। यह सुनिश्चित करने के लिए प्रयास करें कि आपके कोच का पेशा एक निजी गतिविधि है और पूरी तरह व्यावसायिक नहीं है माता पिता, जो अपने बच्चों को पढ़ाने के साथ सहज होना चाहिए, और इसका मतलब है कि वे बच्चों को छोड़ने के लिए और अधिक खुला होगा आप के साथ लगता है कि आप जिम्मेदार और सस्ती कर रहे हैं।
  • चित्र शीर्षक से कोच सॉफ्टबॉल चरण 6
    6
    प्रत्येक खिलाड़ी की स्थिति को परिभाषित करें ऐसे नियम नहीं हैं जो परिभाषित करते हैं कि कौन-से स्थिति खिलाड़ियों को खेलना चाहिए। ड्रिलल्स का विश्लेषण करें और तय करें कि खिलाड़ी कौन से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करता है जैसे एचटर या फेंडर यदि आपको व्यक्तिगत प्रतिभा के आधार पर परिभाषित करने में परेशानी हो रही है, तो खिलाड़ियों को खुद से कहें कि वे कौन-सी स्थिति खेलना चाहते हैं। एक खिलाड़ी कठिन प्रयास करता है जब वह अपनी पसंद की स्थिति में बढ़ जाता है।
  • चित्र शीर्षक कोच सॉफ्टबॉल चरण 7
    7
    प्रत्येक प्रशिक्षण सत्र में विशिष्ट वर्कआउट करें इस तरह के अभ्यास का उद्देश्य खिलाड़ी के प्रदर्शन के पूर्वनिर्धारित पहलू को सुधारना है। आपके द्वारा खरीदी गई पुस्तक का उपयोग करके कसरत व्यवस्था का विकास करना कुछ संभावित क्षेत्रों में पैर काम, फेंकने, शेख़ी, चलना, अन्य लोगों के बीच शामिल हैं। खींचने और गर्म-अप के साथ कसरत शुरू करने के लिए याद रखें
  • चित्र शीर्षक से कोच सॉफ्टबॉल चरण 8
    8
    शांतिपूर्ण और पारी के बीच खेल के दौरान प्रतिस्थापन करें जब कुछ योजना के अनुसार नहीं जा रहा है, तो आप खेल के दौरान खिलाड़ियों पर चिल्लाकर तुरंत समस्या हल कर सकते हैं। ऐसा करने से बचें और अधिक कुशल दृष्टिकोण के लिए विकल्प चुनिए: एक पारी और दूसरे के बीच टीम निर्देश दें। इससे खिलाड़ियों को आराम मिलेगा, जो उनका प्रदर्शन और रवैया बेहतर बना देगा।
  • चित्र शीर्षक से कोच सॉफ्टबॉल चरण 9
    9
    आवश्यकतानुसार कसरत को समायोजित करें कोई आदर्श प्रशिक्षण व्यवस्था नहीं है: आपको उपलब्ध समय, कौशल स्तर, खिलाड़ियों के रवैये और अन्य कारकों के अनुसार बदलाव करने की आवश्यकता होगी। टीम की ताकत और कमजोरियों का निदान करने के लिए खेल के प्रदर्शन का उपयोग करें। पिछले गेम की समीक्षा के दौरान निदान के लिए विशिष्ट अभ्यास बनाकर प्रशिक्षण के दौरान समस्याओं को हल करने का प्रयास करें उन गतिविधियों को लागू करने से डरो मत रहें जो सीधे सॉफ्टबॉल कौशल शामिल नहीं करते हैं। आत्मविश्वास में वृद्धि और टीम वर्क में सुधार करने वाले व्यायाम बहुत उपयोगी होते हैं।
  • युक्तियाँ

    • टीम पर भी सबसे खराब खिलाड़ियों को शामिल करने का प्रयास करें सॉफ्टबॉल की किशोर श्रेणी का उद्देश्य नागरिक को शिक्षित करना है, और हर कीमत पर खेल नहीं जीतना है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि हर किसी को खेलने की भूमिका है।
    • आपको प्राथमिक उपचार से परिचित होना चाहिए और आपके पास प्रशिक्षण शुरू करने से पहले ही उन सामग्रियों को अभ्यास में रखने के लिए आवश्यक है। कट, मोड़, और टूटी हुई हड्डियां असामान्य नहीं हैं
    • आपसे मदद करने के लिए सहायक हो सकते हैं। किसी और को आपकी ट्रेन में मदद करने से आपको कई बार लचीलेपन की आवश्यकता हो सकती है, जब आप किसी भी कारण से प्रशिक्षण नहीं दे सकते हैं, और टीम को विकसित करने के लिए काम करने वाली तरीकों और प्रशिक्षणों पर आपको मंथन दें।

    आवश्यक सामग्री

    • सॉफ्टबॉल प्रशिक्षण मेथड बुक
    • प्राथमिक चिकित्सा किट
    • खेल के अभ्यास के लिए आवश्यक वस्तुएं (गेंदें, ब्लॉक, जाल आदि)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com