IhsAdke.com

एक क्रोकेट गेम कैसे तैयार करें

क्रॉकेट एक खेल मोड है जिसमें बड़ी गेंदें, लकड़ी के मैलेट्स और धनुष है, जिसे `विकेट` भी कहा जाता है लक्ष्य विरोधी टीम से पहले अपनी टीम के गेंदों को चापों में मारना है। गेम के कई रूप हैं, हालांकि यह 6 से 9 आर्क्स के बीच होना चाहिए और नीचे दिखाए गए तीन तरीकों में से एक में इकट्ठा होना चाहिए। एक बार आर्क को रखा गया है, यह गेम 20 मिनट से लेकर कई घंटों तक रह सकता है, इस पर निर्भर करता है कि खिलाड़ी एक स्ट्रोक और दूसरे के बीच कितना बोलते हैं।

चरणों

विधि 1
बगीचे में 6 मेहराब के क्रोकेट को सवारी करना

चित्र शीर्षक क्रोकेट चरण 1 को सेट करें
1
लॉन के किसी भी प्रकार का चयन करें और 6 धनुष जगह। क्रॉकेट को किसी प्रकार के लॉन पर खेला जा सकता है, लेकिन गेंद छोटी घास पर बहुत तेजी से चलती है। यदि संभव हो तो, किसी छेद या ऊंचाई के साथ एक फ्लैट लॉन पर मेहराब को माउंट करें। 6-धनुष योजना दुनिया भर में लोकप्रिय है और इसका इस्तेमाल यूनाइटेड किंगडम और कॉमनवेल्थ में चैंपियनशिप में किया जाता है।
  • चित्र शीर्षक क्रोकेट चरण 2 को सेट करें
    2
    अपने क्रोकेट क्षेत्र की सीमाओं को मापें यदि खेल बड़े, फ्लैट लॉन पर वयस्कों के लिए है, तो क्षेत्र का छोटा सा हिस्सा लगभग 14 मीटर का होना चाहिए। यदि आपका लॉन छोटा है, फ्लैट नहीं है, या खिलाड़ी बच्चे हैं, 10 मीटर, 7 मी, या जो भी उपाय आप महसूस करते हैं वह सही है।
  • क्रोककेट चरण 3 को सेट करें चित्र शीर्षक
    3
    युक्तियों पर क्षेत्र की सीमा को चिह्नित करें यदि आपके पास दांव या झंडे हैं, तो सीमाओं को सीमांकित करने के लिए मैदान के प्रत्येक छोर पर एक जगह दें। आप एक पत्थर, एक रिबन या अन्य ऑब्जेक्ट का उपयोग भी कर सकते हैं जो बाहर खड़ा है। एक अधिक सटीक रेखा बनाने के लिए, क्षेत्र के दो सिरों के बीच एक स्ट्रिंग टाई।
  • चित्र सेट क्रोकेट चरण 4
    4
    एक तरफ मापकर और 1.25 गुणा करके एक आयत बनाएँ। क्रोकेट का क्षेत्र आयताकार है, दो बड़े पक्षों (1.25 के पैमाने पर) के साथ। एक छोर से शुरू, एक टेप माप के साथ पहली पंक्ति में एक सही कोण पर चलना जब आप कम दूरी की तुलना में 1.25 गुना बड़े दूरी पर पहुंचते हैं, तो रोकें।
    • यदि आप बड़े लॉन पर हैं, तो आपकी मापन 14 मीटर x 17.5 मीटर होगी। अन्य संभावित आकार 10 एम एक्स 12.5 एम या 7 एम एक्स 8.75 एम हैं।
  • क्रोकेट चरण 5 को सेट करें चित्र शीर्षक
    5
    उस रेखा के अंत में एक अन्य मार्कर रखें पहले के रूप में, कोने को चिह्नित करने के लिए एक ध्वज, एक रिबन, या अन्य वस्तु का उपयोग करें यदि आपके पास कोई स्ट्रिंग है, तो उसे सभी पक्षों के बीच खींचें।
  • चित्र शीर्षक क्रोकेट चरण 6 को सेट करें
    6
    अपना फ़ील्ड खत्म करने के लिए आयत को पूरा करें। बड़ी लाइन के अंत से, दाएं कोण को चालू करें और दूसरी छोटी रेखा बनाएं, पहले एक के समांतर। अंतिम कोने बनाने के लिए चौथे बुकमार्क्स रखें इस मार्कर और दो निकटतम वाले के बीच एक स्ट्रिंग खींचें। यदि आयत असमान है, तो किनारे के चिह्नकों में से एक पक्ष को हिट करने के लिए ले जाएँ।
  • चित्र शीर्षक क्रोकैट चरण 7 सेट करें
    7
    आयत का केंद्र चिह्नित करें दोनों किनारों पर तिरछे विपरीत कोनों के बीच एक स्ट्रिंग को दोहराएं। वह बिंदु जहां तार मिलते हैं वह क्षेत्र का केंद्र होता है। इस बिंदु पर एक मार्कर रखो न करें इस स्थान पर एक कमान रखें
    • आप बड़े और छोटे पक्ष के केंद्र को खोजने और चिह्नित करने के लिए एक टेप का उपयोग भी कर सकते हैं। दो लोगों को इन बिंदुओं से सीधे मैदान में चलना है। वह बिंदु जहां दो मिलते हैं केंद्र।
  • चित्र शीर्षक क्रोकेट चरण 8 को सेट करें
    8
    पहले चाप (विकेट) की स्थिति निर्धारित करें किसी भी कोने से, छोटे पक्ष के साथ चलना जब तक यह अपने आकार के 1/4 तक नहीं पहुंचता, आपके कदमों की गिनती करता है। दाहिने कोण पर मुड़ें और क्षेत्र में एक ही कदम उठाएं।
    • यदि आप और अधिक सटीकता चाहते हैं, तो आप टेप का उपयोग भी कर सकते हैं
  • चित्र शीर्षक क्रोकेट चरण 9 को सेट करें
    9
    नीचे दिए गए चरणों की संख्या लिखें यह कदमों की सही मात्रा याद रखना बहुत महत्वपूर्ण है। यदि आप एक टेप माप का उपयोग करते हैं, तो मापा दूरी को नोट करें, जो कम साइड की लंबाई 1/4 होनी चाहिए।
  • चित्र सेट क्रोकैट चरण 10 सेट करें
    10
    इस बिंदु पर पहला धनुष रखें, मैदान के छोटे किनारे का सामना करना पड़ता है। कुछ क्रॉकेट खेल एक नीले निशान के साथ एक चाप (विकेट) है, यह दर्शाता है कि यह पहला मामला इंद्रधनुष उनके आर्क्स चिह्नित नहीं हैं, उनमें से किसी का उपयोग करें। घास पर दोनों मजबूती से चाप सिरों जगह इतना है कि यह बहुत सीधे है। चाप समाप्त हो जाती है, क्षेत्र के छोटे ओर करने के लिए समानांतर में रखा जाना चाहिए, ताकि आप उन्हें सीधे देख सकते हैं इन पक्षों में से एक पर खड़े होकर।
    • यदि एक अकेला खड़ा नहीं है तो धनुष को पकड़ने के लिए एक क्रॉकेट स्लेज हथौड़ा का उपयोग करें
  • चित्र सेट क्रोकेट चरण 11
    11
    प्रत्येक कोने से तीन और धनुष रखो उसी विधि का उपयोग करना, अन्य तीन कोनों से शुरू करना, तीन और अधिक आर्कों को रखें उसी धन संख्या (या उसी माप का उपयोग करें, यदि आपके पास टेप का आकार था) तो आप पहले धनुष डालते थे सभी धनुष क्षेत्र के छोटे पक्षों का सामना करना चाहिए।
  • चित्र सेट क्रोकेट चरण 12
    12
    आवश्यकतानुसार समायोजन करें आदर्श रूप से, आर्क्स क्षेत्र के एक ही केंद्र के साथ एक आयताकार के चार कोनों का निर्माण करता है। यदि आवश्यक हो तो स्थिति को समायोजित करने के लिए आर्क को स्थानांतरित करें फ्लैट लॉन पर, एकदम सही विधानसभा लगभग असंभव है, लेकिन सौभाग्य से, एक आकस्मिक खेल के लिए, विधानसभा को परिपूर्ण नहीं होना पड़ता है।
  • चित्र सेट क्रोकेट चरण 13
    13
    मैदान के केंद्र से शुरू होकर, मैदान के छोटे किनारों में से एक की ओर चलें। मैदान के केंद्र में खड़े हो जाओ, फिर क्षेत्र के छोटे किनारों (एक बड़े पक्षों के समानांतर दिशा में) की ओर चलें। उसी तरह की संख्याओं को चलो, जैसा कि आप पहले चाप लगाते हैं और दिए गए बिंदु पर एक और चाप लगाते हैं। दूसरे धनुष के साथ उसी तरह, यह मैदान के छोटे किनारों के सामने खुलने वाले के साथ रखें।
  • चित्र सेट क्रोकेट चरण 14
    14
    मैदान के केंद्र में विपरीत स्थिति में अंतिम धनुष रखें। स्थान है जहाँ आप सिर्फ धनुष (पिछले चरण) में कहें, केंद्र में लौटने और एक ही दूरी चलना लेकिन विपरीत दिशा में। इस मुद्दे पर एक धनुष रखो। इस चाप के उद्घाटन के कट्टर जिसे आपने पहले रखा के साथ गठबंधन किया जाना चाहिए, और इन दो चाप की दिशा मैदान के लंबे पक्ष के समानांतर होना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक क्रोकेट चरण 15 को सेट करें
    15
    शीर्ष पर एक लाल निशान के साथ धनुष की तलाश करें कुछ क्रोकेट गेम में शीर्ष पर एक लाल निशान के साथ एक चाप होता है, जो अनुक्रम के अंतिम चाप का संकेत करता है। यह पहले धनुष की सबसे दूर की स्थिति में होना चाहिए। अगर आपने लाल धनुष को दूसरी स्थिति में इस्तेमाल किया है, तो उसे स्वैप करें और इसे खेल के अंत में रखें।
  • विधि 2
    बगीचे में 9 मेहराब के क्रोकेट को बढ़ाना

    चित्र शीर्षक क्रोकेट चरण 16 को सेट करें
    1
    किसी भी लॉन पर 9-बो क्रोकेट फील्ड बनाएं आदर्श लघु घास के साथ एक फ्लैट लॉन है, लेकिन यदि यह संभव नहीं है, तो कोई लॉन क्या करेगा। लंबा घास गेंद को धीमा कर सकती है और इसे खेलने में मुश्किल हो सकती है। दुनिया भर में इस खेल के कई भिन्नताएं हैं, हालांकि यह संयुक्त राज्य में खेला जाने वाला सबसे सामान्य संस्करण है।
  • चित्र सेट क्रोकेट चरण 17
    2
    टेप के उपाय के साथ अपने क्रोकेट क्षेत्र की सीमाओं को मापें खेल एक बड़े लॉन और योजना पर है, तो क्षेत्र के निचले पक्ष, के बारे में 15, अनुभवहीन खिलाड़ियों या लॉन नहीं तो अच्छा के लिए 2 metros.Porém मापने 9.1 मीटर की कोशिश, 7.6 मीटर, या किसी भी उपाय करना चाहिए आप उपयुक्त पाते हैं।
    • बड़े पक्षों के अनुपात के बावजूद, अपने लॉन पर फिट होने के लिए छोटे आकार का चयन करें
  • क्रोकेट स्टेप 18 सेट अप चित्र
    3
    युक्तियों पर क्षेत्र की सीमा को चिह्नित करें यदि आपके पास दांव या झंडे हैं, तो सीमाओं को सीमांकित करने के लिए मैदान के प्रत्येक छोर पर एक जगह दें। आप एक पत्थर, एक रिबन या अन्य ऑब्जेक्ट का उपयोग भी कर सकते हैं जो बाहर खड़ा है। एक अधिक सटीक रेखा बनाने के लिए, क्षेत्र के दो सिरों के बीच एक स्ट्रिंग टाई
  • चित्र सेट क्रोकैट चरण 1 9
    4
    पक्षों को बड़ा करें, जब तक कि छोटे होते हैं। क्रॉकेट फ़ील्ड आयताकार है, और 9-कंटीले संस्करण में, बड़ा पक्ष दो बार जब तक छोटा होता है। कोनों में से किसी एक से शुरू, एक टेप माप के साथ एक लाइन के माध्यम से एक सही कोण पर चलना। जब आप कम दूरी के रूप में दो बार बड़ी दूरी तक पहुंचते हैं, तो रोकें।
    • 9 मेहराब के क्रोकेट क्षेत्र में निम्नलिखित उपाय होना चाहिए: 15.2 मी x 30.4 मीटर
    • अन्य उपायों का आप उपयोग कर सकते हैं: 9.1 एम x 18.2 एम या 7.6 एम एक्स 15.2 एम
  • चित्र शीर्षक क्रोकेट चरण 20 को सेट करें
    5



    क्षेत्र के दूसरे कोने को चिह्नित करें फिर, स्टेक या झंडे का उपयोग करें, सीमाओं को सीमांकन करने के लिए मैदान के प्रत्येक छोर पर एक डालकर। आप एक पत्थर, एक रिबन या अन्य ऑब्जेक्ट का उपयोग भी कर सकते हैं जो बाहर खड़ा है। एक अधिक सटीक रेखा बनाने के लिए, क्षेत्र के दो सिरों के बीच एक स्ट्रिंग टाई।
  • चित्र शीर्षक 1352353 21
    6
    अंतिम मार्कर के साथ फ़ील्ड को पूरा करें बड़ी लाइन के अंत से, दाएं कोण को चालू करें और दूसरी छोटी रेखा बनाएं, पहले एक के समानांतर। अंतिम कोने बनाने के लिए चौथे बुकमार्क्स रखें इस मार्कर और दो निकटतम वाले के बीच एक स्ट्रिंग खींचें। यदि आयत असमान है, तो किनारे के चिह्नकों में से एक पक्ष को हिट करने के लिए ले जाएँ।
  • क्रोकैट चरण 22 को सेट अप करें चित्र
    7
    क्षेत्र के केंद्र में एक चाप रखें। क्षेत्र का केंद्र खोजने का एक तरीका दोनों किनारों पर तिरछे विपरीत किनारों के बीच एक तार खींच कर है। वह बिंदु जहां तार मिलते हैं वह क्षेत्र का केंद्र होता है। इस बिंदु पर, जमीन पर धनुष की छोर को सुरक्षित रखें। धनुष क्षेत्र के छोटे पक्षों का सामना करना चाहिए।
    • आप बड़े पक्ष और छोटे पक्ष के केंद्र को खोजने और चिह्नित करने के लिए एक टेप का उपयोग भी कर सकते हैं दो लोगों को इन बिंदुओं से सीधे मैदान में चलना है। वह बिंदु जहां दो मिलते हैं केंद्र।
  • चित्र शीर्षक क्रोकेट चरण 23 को सेट करें
    8
    तय करें कि किन पक्ष "उत्तर" है और जो "दक्षिण" है क्षेत्र के छोटे पक्षों में से एक को "उत्तर" कहा जाएगा और विपरीत पक्ष "दक्षिण" होगा। स्थिति के बावजूद, यह शब्दावली केवल चाल के वर्णन की सुविधा के लिए कार्य करती है
    • लंबे पक्ष "पूर्व" और "पश्चिम" होंगे, जैसे कि आप किसी नक्शे पर देख रहे थे।
    • खिलाड़ियों को क्षेत्र के "दक्षिण" ओर शुरू करना चाहिए। हालांकि, खिलाड़ी सभी तरफ घूमते हैं, इसलिए यहां तक ​​कि अगर जमीन असमान भी हो, तो अंक कोई अंतर नहीं बनाएंगे।
  • क्रॉसकेट स्टेफ 24 सेट अप चित्र
    9
    केंद्र से पाठ्यक्रम के उत्तरी भाग तक चलें। यदि आपका क्षेत्र बड़ा है (15.2 मीटर x 30.4 मीटर) और आप सटीक माप का उपयोग करना चाहते हैं, टेप के साथ माप 9.75 मीटर। या, उत्तर की पैदल दूरी के बारे में 3/5 की दूरी पर चलें। मैदान के बड़े पक्षों के समानांतर, समानांतर चलें।
    • 9 आर्कों के खेल में व्यवस्था और आर्क की दूरी के संबंध में कई भिन्नताएं हैं। संपूर्ण प्रारूप सटीक संख्या से अधिक महत्वपूर्ण है।
  • चित्र शीर्षक क्रोकेट चरण 25 को सेट करें
    10
    इस स्थिति में एक आर्च रखें। सही दूरी को मापने के बाद, या क्षेत्र के उत्तर और केंद्र के बीच के रास्ते का लगभग 3/5 घूमना, स्थिति में एक आर्च रखें। सभी आर्कों को क्षेत्र के "उत्तर" और "दक्षिण" का सामना करना चाहिए।
  • चित्र सेट क्रोकेट चरण 26
    11
    मुझे अंक मिलते हैं कि अगले कमानें क्षेत्र के केंद्र और दक्षिण के बीच की दूरी पर चलती हैं। अगले चाप को पिछले दिशा में विपरीत दिशा में होना चाहिए। केंद्र पर लौटें और उसी दूरी को क्षेत्र के दक्षिण में चलते हैं, दूरी के लगभग 3/5
    • यदि आप कदम की गिनती कर रहे हैं, तो पिछले चाप को रखने के लिए उपयोग किए गए चरणों का एक ही नंबर का उपयोग करें।
  • चित्र शीर्षक क्रोकेट चरण 27 को सेट करें
    12
    ऊपर के रूप में एक ही दिशा में एक और धनुष रखें। दक्षिण में एक बार फिर चले जाएं, एक बड़े मैदान पर 1.8 मीटर, एक मध्यम पाठ्यक्रम पर 0.9 मी, या चार चरणों की उचित दूरी की गणना करें। इस स्थिति में धनुष रखें, मैदान के छोटे किनारों के सामने खुलने के साथ।
  • चित्र सेट क्रोकैट चरण 28
    13
    उसी दूरी पर जारी रखें और दक्षिण की तरफ एक चिह्न रखें। चार और कदम, या 1.8 मीटर या उसी दूरी पर चलें जो आपने पहले इस्तेमाल की थी। इस बिंदु पर एक चिह्न डालें, लेकिन धनुष मत डालें आप एक रिबन या झंडा भी उपयोग कर सकते हैं
  • चित्र सेट क्रोकैट चरण 2 9
    14
    उत्तर की ओर एक ही बात करो बात करने के लिए केंद्र और दक्षिण निशान के संरेखण में क्षेत्र के उत्तर में करीब लौटें, सुदूर उत्तर में इस बिंदु और एक निशान कुछ ही कदम पर एक दूसरे चाप जगह,। उस क्षेत्र के दक्षिणी भाग में उपयोग किए गए आर्क और अंक के बीच समान दूरी का उपयोग करें।
    • दक्षिणी भाग के उत्तरी भाग चलना, आप एक निशान, दो मेहराब, एक लंबी दूरी, केंद्रीय चाप, एक लंबी दूरी, दो धनुष और अन्य ब्रांड से गुजरना होगा।
  • चित्र सेट क्रोकैट चरण 30
    15
    केंद्र पर लौटें और अगले धनुष लगाने के लिए तिरछे "दक्षिण-पूर्व" चलें। केंद्र के निशान पर, दो आर्क की रेखा पर जाएं और एक चिह्न जिसे आप रखा और बाईं ओर 45º बारी करें, पूर्व में मैदान पर चलें। बंद करो जब केंद्र चिह्न और निकटतम आर्क एक समान दूरी पर हैं, और आप क्षेत्र के किनारे से कुछ कदम हैं इस मुद्दे पर एक धनुष रखो।
    • एक बड़े क्षेत्र में, यह धनुष किनारे से 1.8 मीटर होगा।
  • चित्र सेट क्रोकेट चरण 31
    16
    अन्य तीन विकर्णों पर चलने वाले पिछले तीन आर्क को रखें। केंद्र पर लौटें और दक्षिण-पश्चिम, उत्तर-पश्चिम, और 45º कोण पर उत्तर-पूर्व दिशाओं में चलने वाले पिछले तीन मेहराबों का स्थान ढूंढें। हर समय एक ही कोण पर चलने की कोशिश करो अंत में आपको एक चौरस बनाने वाले चार आर्क्स होंगे, प्रत्येक क्षेत्र के किनारों के पास।
  • विधि 3
    क्रॉकेट की मूल बातें सीखना

    चित्र सेट क्रोकैट चरण 32
    1
    टीमों को विभाजित करें या व्यक्तिगत रूप से चलाएं। प्रत्येक टीम से अलग करने के लिए क्रोकेट बॉल केवल रंगीन होते हैं दो टीमों को बनाएं प्रत्येक टीम में दो या तीन गेंदें होंगी, या प्रत्येक खिलाड़ी के पास गेंद होगी
    • आमतौर पर, एक टीम (और हरे रंग यदि कोई हो) नीले और काले रंग की गेंदों के साथ खेलता है, और टीम के अन्य लाल और पीले गेंदों (और नारंगी) के साथ खेलता है।
  • चित्र सेट क्रोकैट चरण 33 सेट करें
    2
    पहली धनुष से कुछ पैरों की पहली गेंद को रखो। 9 मेहराब के क्रोकेट में, दक्षिण की ओर और पहला धनुष के बीच जगह है। 6 आर्क में, चाप और दक्षिण की तरफ के बीच की गेंद को रखें। यह वह जगह है जहां प्रत्येक गेंद को एक स्थान पर रखा जाएगा, एक बार में। पिछली गेंद को तब तक न रखें जब तक कि पिछले एक को पहले ही हिट नहीं हो पाया।
    • यह कोई फर्क नहीं पड़ता अगर आपको याद नहीं है कि दक्षिण किन किन पक्ष है एक तरफ चुनें, और दक्षिण को कॉल करें
  • चित्र सेट क्रोकैट चरण 34
    3
    दूसरे खिलाड़ियों के साथ फिर से खेलना, एक स्लेजहेमर के साथ गेंदों को मारना। लकड़ी के स्लेज के सपाट तरफ का उपयोग करने के लिए मजबूती से गेंद को हिट करने के लिए, यह घास के माध्यम से रोल करता है। गेंदों को उस क्रम में मारा जाना चाहिए: नीले, लाल, काले, पीले, हरे, नारंगी। आम तौर पर, आपकी बारी में केवल एक स्ट्रोक होता है (लेकिन नीचे देखें), और आप एक ऐसी गेंद नहीं मार सकते हैं जो आपकी टीम की नहीं है खिलाड़ियों को दो टीमों के बीच बारी बारी से ले जाना चाहिए
    • आप यह चुन सकते हैं कि चेहरे और मुकुट, यहां तक ​​कि अजीब, या किसी अन्य विधि के माध्यम से कौन आता है। हरे, नारंगी, नीले, लाल, काले, पीले, और वापस हरे रंग के लिए: अगर, उदाहरण के लिए, पहले के लिए हरे, सूची में ऊपर सूचीबद्ध क्रम में चला जाता है।
  • क्रोकेट स्टेप 35 सेट अप करें चित्र
    4
    आदेश में धनुष में गेंदों को हिट करने का प्रयास करें गेम का उद्देश्य किसी विशेष क्रम में अपनी टीम के गेंदों को चाप में मारना है और सही दिशा में आप रंगीन क्लिप या पिन का उपयोग कर सकते हैं, जो गेंदों के रंगों से मेल खाते हैं, यह पता करने के लिए कि किस हिट को अगले धनुष है।
    • उत्तर दो मेहराब के माध्यम से दो केंद्रीय मेहराब के माध्यम से मेहराब के सबसे और पूर्व-उत्तर के माध्यम से अधिक पश्चिम-दक्षिण की ओर: क्रॉकेट 6 मेहराब में, आदेश है।
    • क्रॉकेट 9 मेहराब, आदेश है: सबसे उत्तर मेहराब के माध्यम से दक्षिण से अधिक मेहराब के माध्यम से और फिर पूर्व-सबसे धनुष के माध्यम से और फिर केंद्र के उत्तर में एक वक्र में उत्तर, उत्तर में करने के लिए । मार्कर पर जाएं और फिर उसी दिशा को दक्षिण बनाएं दक्षिण की ओर बढ़ते समय, मेहराब पश्चिम में उपयोग करें जब आप दक्षिण तक पहुंचते हैं तो समाप्त करें।
  • चित्र शीर्षक क्रोकेट चरण 36 को सेट करें
    5
    धनुष में से एक को मारकर एक अतिरिक्त नाटक जीतें (वैकल्पिक)। यह नियम वैकल्पिक है, और यदि कुछ खिलाड़ी दूसरों की तुलना में बेहतर हैं, तो यह इतना मजेदार नहीं हो सकता है प्रत्येक बार जब आप एक गेंद को सही दिशा में गेंद में मारते हैं, तो आप फिर से खेल सकते हैं। आप कितनी अतिरिक्त नाटकों को एक बार जीत सकते हैं इसकी कोई सीमा नहीं है।
  • चित्र सेट क्रोकैट चरण 37
    6
    अपने विरोधियों की गेंद (वैकल्पिक) को मारकर दो अतिरिक्त चालें जीतें खिलाड़ियों को यह तय करना होगा कि वे अधिक हस्तक्षेप और सीधे प्रतियोगिता के साथ खेल चाहते हैं। यदि आप चाहें, तो आप इस नियम का उपयोग कर सकते हैं। यदि आप किसी विरोधी की गेंद को मार सकते हैं, तो आप दो अतिरिक्त चालें जीत सकते हैं। ध्यान दें कि आप अपने प्रतिद्वंद्वी की गेंद को अपने स्लेजहैमर के साथ नहीं मार सकते, बस उन पर अपनी गेंदों को निशाना बनाना।
  • चित्र शीर्षक क्रोकेट चरण 38 को सेट करें
    7
    यदि आप चाहें तो अन्य नियम और विविधताओं को शामिल करें एक आकस्मिक खेल के लिए, ये आपकी आवश्यक जानकारी है। अगर कोई ग़लती करता है, तो गेंदों को वापस रखो जहां वे थे और खेल को जारी रखने का प्रयास करें। कई अन्य नियम और विविधताएं हैं, जिनमें विभिन्न त्रुटियों के लिए दंड, विशेष गेंदें शामिल हैं, जो खेल से खिलाड़ी ले सकते हैं आदि। क्षेत्रीय चैंपियनशिप के लिए आधिकारिक मार्गदर्शिका खोजें या देखो, अगर आपको पसंद आया और अधिक सीखना है!
  • युक्तियाँ

    • क्षेत्र के छोटे किनारे, पहले आर्च के पास, को दक्षिण की ओर कहा जाता है, और विपरीत दिशा उत्तर की ओर है कोई फर्क नहीं पड़ता कि क्षेत्र किस तरफ है, यह मानक शब्दावली है जो क्षेत्र के प्रत्येक भाग को संदर्भित करना आसान बनाता है।
    • इस क्लासिक खेल के कई रूप हैं विश्व क्रोकैट फेडरेशन विभिन्न चैम्पियनशिप का आयोजन करता है, प्रत्येक के साथ अलग नियम। इसके अलावा, कई अलग-अलग प्रकार के पिछवाड़े और आसपास के पार्कों में खेले जाते हैं

    चेतावनी

    • एक बड़े मैदान पर खेले जाने पर खेल धीमी और कठिन हो जाता है आदर्श एक छोटा क्षेत्र है, जब तक घास अच्छी तरह से छंटनी नहीं की जाती और इलाके सपाट हो।

    आवश्यक सामग्री

    विधानसभा:

    • क्रॉकेट मेहराब या विकेट (6 या 9)
    • क्रोकेट के लिए मार्कर (1 यदि गेम 6 आर्क्स है, 2 यदि यह 9 है)
    • टेप उपाय
    • कॉर्नर के लिए ध्वज या मार्कर (4)
    • बारांट (वैकल्पिक)

    खेलने के लिए:

    • क्रोक्वेट मैलेट्स (कम से कम 1)
    • रंगीन क्रोकेट गेंदों का सेट
    • रंगीन क्लिप या पिन (वैकल्पिक)

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com