IhsAdke.com

कैसे फ्लैट फीट से बचें

फ्लैट पैर सभी उम्र के पैर के साथ एक बहुत ही दर्दनाक और परेशानी का मुद्दा है। इस चिकित्सा समस्या की व्याख्या करने का सबसे आसान तरीका हर साल लाखों लोगों को प्रभावित करता है कह रही है कि संरचनात्मक समर्थन पैर के निचले भाग में ढीले या ढह जाता है। इस स्थिति को रोकने का सबसे अच्छा तरीका है समस्या का विकास होने से पहले सभी एहतियाती उपायों को लेना।

चरणों

शीर्षक से चित्रित गिरोह मेहराब चरण 1 से बचें
1
अगर समस्या मांसपेशियों के साथ होती है, एथलेटिक टेप के साथ शारीरिक रूप से सही स्थिति में पैरों के मेहराब को लॉक करें और थोड़ी देर के लिए छोड़ दें - ऐसा करने से मांसपेशियों को मजबूत बनाने का मौका मिलेगा। ऐसी प्रक्रिया निश्चित रूप से कष्टप्रद पैर का इलाज नहीं है, लेकिन इससे उसे रोकने में मदद मिलती है। डॉक्टर या भौतिक चिकित्सक से यह पूछने के लिए कहें कि यह कैसे करें।
  • चित्रा शीर्षक से गिर गए मेहराब चरण 2 से बचें
    2
    जूते खोजें जो फिट हैं इसके लिए आपको अपने पैरों के अनुरूप जूते की आवश्यकता हो सकती है जो जूते बहुत बड़े, तंग या निष्पक्ष हैं वे कष्टप्रद पैर के लिए ज़िम्मेदार नहीं होंगे, लेकिन वे समस्या को बढ़ाना सकते हैं। इन जूतों को मोटी गद्दी के अंदर और पैर की उंगलियों के लिए काफी जगह होना चाहिए।
  • शीर्षक से चित्रित गिर गए मेहराब चरण 3 से बचें
    3
    जितना संभव हो उतना जूते बिना चलो। जूते पैरों के मेहराब के कमज़ोर और विरूपण के साथ मदद करते हैं, इसलिए, जूते से बाहर चलने से आपके पैरों को मजबूत करने और फ्लैट पैर से बचने में सहायता मिल सकती है। कठोर, असमान सतह पर चलना नंगे पैर चोटों से बचने के लिए पैर की मांसपेशियों को मजबूत करने का कारण बनता है। यह शरीर का रक्षा तंत्र है
  • शीर्षक से चित्रित गिर गए मेहराब चरण 4 से बचें
    4
    जिन जूते आप सबसे अधिक पहनते हैं, उनमें एड़ी insoles या नियमित insoles डालें बहुत से लोग काम करने के लिए असुविधाजनक जूते पहनते हैं और ये वही जूते होते हैं जो पैर की समस्याएं पैदा करते हैं। अपने जूते लाना इस स्थिति को रोका जा सकता है। समर्थन के लिए कई लोगों ने इन सभी जूतों पर आवेषण डाला।
  • शीर्षक से चित्रित गिरोह मेहराब से बचें चरण 5



    5
    अपने डॉक्टर या फिजियोथेरेपिस्ट से दैनिक पैरों के व्यायाम के बारे में पूछें जो आपके धनुष सामान्य से अधिक मजबूत रख सकते हैं। अक्सर, आप विभिन्न वेबसाइटों पर इंटरनेट पर व्यायाम और खींच सकते हैं। अपने पैर की उंगलियों को कसकर झुककर और अपने पैरों को मोड़कर अनुदैर्ध्य मेहराब को मजबूत किया जाता है।
  • शीर्षक से चित्रित गिरोह मेहराब चरण 6 से बचें
    6
    किसी भी धनुष अभ्यास करने से पहले अपने पैरों से आराम करें और उन्हें एक या एक से अधिक मिनट के लिए हिलाएं। यह आपके पैरों में की मांसपेशियों को ढीला कर देगा जो सामान्य दैनिक गतिविधियों के कारण तनाव हो।
  • शीर्षक से चित्रित गिरते आर्चेस चरण 7 से बचें
    7
    अपने धनुष को मजबूत समर्थन प्रदान करने के लिए जब भी संभव हो तो कठोर तलवों की सैंडल पहनें लकड़ी के तलवों वाले सैंडल सर्वश्रेष्ठ हैं
  • शीर्षक से चित्रित गिरोह मेहराब चरण 8 से बचें
    8
    उतना जितना हो सके उतना डामर पर चलें या चलें। ऐसा करने से पैर के एकमात्र के लिए एक मजबूत समर्थन पैदा होगा सैंडी क्षेत्रों में चलने या चलना या ट्रेडमिल पर भी मुश्किल समर्थन नहीं देता है इसके बजाय, ये सतहें पिच को अवशोषित करती हैं, जो धनुष के लिए कोई समर्थन प्रदान नहीं करती हैं।
  • युक्तियाँ

    • बैले या अन्य प्रकार के नृत्य करने से समस्या को कम करने में मदद मिलेगी, और अधिक मजेदार तरीके से

    चेतावनी

    • बहुत से लोग बोरिंग पैरों और अधिकतर होने की संभावना रखते हैं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप उनसे बचने के लिए क्या कदम उठाए हैं, आप उन्हें वैसे भी देंगे। कई मामलों में एक पोडियास्ट्रिस्ट की यात्रा की आवश्यकता होती है और सबसे गंभीर, एक सर्जरी

    आवश्यक सामग्री

    • एथलेटिक टेप
    • जूते
    • पैर और एड़ी insoles
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com