IhsAdke.com

पैर और पैर की समस्याएं कैसे रोकें अगर काम कठिन

कार्य न केवल शरीर को अधिक थका देता है, बल्कि घाटे और पैर के साथ विभिन्न समस्याओं के विकास के जोखिम को भी बढ़ाता है, क्योंकि यह हड्डियों, जोड़ों, तांडव, मांसपेशियों और स्नायुबंधन को बल देता है। लंबी अवधि के लिए भी अंगों के ऊपरी भाग में संचलन कम हो जाता है, जिससे उन्हें पीड़ा होती है। अंत में, यह रक्त को पैर में या एन्कल्स के आसपास जमा करने का कारण बनता है। फ्लैट पैर

, प्लास्टर फासीसीटिस, गोखरू, edemas (सूजन) और वैरिकाज़ नसों इस आदत से जुड़े कुछ शिरापरक अपरिपक्वताएं हैं सौभाग्य से, भौतिक समस्याओं के जोखिम के जोखिम को कम करने या उससे बचने के कई तरीके हैं यदि आप नीचे बैठे बिना एक पंक्ति में कई घंटे बिताते हैं

चरणों

विधि 1
छोटे अंतराल पर बैठे

काम के लिए स्थायी अगर चरण 1 से बचें
1
जब आप काम कर रहे हैं तो अधिक बार बैठें यद्यपि आज कई कर्मचारी कार्यरत हैं और काम के घंटों के दौरान बैठे हैं, फिर भी ऐसे कुछ मामले हैं जहां व्यक्ति को लंबे समय तक खड़ा होना चाहिए: बैंकों और बाजारों, कारखाने के कर्मचारियों, शेफ, हेयरड्रेसर और क्षेत्र की विभिन्न शाखाएं। सिविल निर्माण आदि फिर भी, उत्पादकता खोए बिना काम करते समय आप आमतौर पर बैठकर आराम कर सकते हैं। अपने मालिक से बात करें और स्थिति की व्याख्या करें उदाहरण के लिए, एक फोन कॉल के दौरान बैठकर या कुछ कागजी कार्रवाई को भरने के दौरान आपके काम के माहौल में उपयुक्त हो सकता है, खासकर अगर पास के कोई ग्राहक नहीं हैं
  • थकावट के कारण वृद्ध लोग पैर या पैर की समस्याओं के प्रति अधिक संवेदनात्मक होते हैं, क्योंकि उनके ऊतकों (स्नायुबंधन, कंडोम, उपास्थि, प्रावरणी आदि) लोच और प्रभाव-अवशोषित शक्ति खो देते हैं।
  • काम के लिए खड़े अगर कदम 2 चरण से बचें छवि चरण 2
    2
    दोपहर के भोजन के दौरान बैठ जाओ जब आप दोपहर के भोजन के लिए जाते हैं, अपने शरीर को भोजन और मॉइस्चराइज करते हुए सीट और पैर का उपयोग करें। यहां तक ​​कि अगर आप जल्दी में हैं, तो अपने पैरों से वजन लेने का मौका लें। यदि कोई कुर्सियाँ या कैंटीन नहीं है, जहां आप काम करते हैं, तो अपनी खुद की कुछ ले लो (एक तहखाने की कुर्सी, उदाहरण के लिए) या बैठने के लिए एक अलग स्थान खोजें
    • शॉपिंग मॉल प्लाज़ा, सार्वजनिक सेटिंग्स में पिकनिक टेबल्स, पानी के फव्वारे और यहां तक ​​कि पेड़ के किनारे वाले लॉन दोपहर के भोजन के लिए आराम करने और आनंद लेने के लिए आदर्श स्थान हैं।
  • अगर कार्य के लिए स्थायी चरण चरण 3 से बचें तो पैर और पैर की समस्याओं से बचें
    3
    काम पर ब्रेक के दौरान बैठो परिचलन में सुधार लाने और गुरुत्वाकर्षण के प्रभावों को कम करने के लिए, अपने पैरों के ऊपर बैठने की कोशिश करने के लिए सभी विरामों का लाभ उठाएं। आप अपने पैरों को ताज़ा करने और पसीना को लुप्त होने में मदद करने के लिए अपने जूते भी निकाल सकते हैं।
    • ब्रेक के दौरान, अपने पैरों को टेनिस बॉल पर आराम से रोल करें सनसनी बहुत अच्छी है और तलवों में तनाव को कम कर सकता है - और शायद प्लास्टर फासीसीटिस (संयोजी ऊतक का दर्द और सूजन जो क्षेत्र को शामिल करता है) को भी रोकता है।
  • विधि 2
    स्थान बदलना

    काम के लिए खड़े अगर चरण 4 से बचें
    1
    एक अलग जगह में खड़े हो जाओ अतीत में, कई कार्यालयों और व्यवसायों में दृढ़ लकड़ी का फर्श था - जो कि भिगोना का थोड़ा सा है, यहां तक ​​कि कठिन है। आज, अधिकांश सतहें कंक्रीट, सिरेमिक या संगमरमर टाइल से बने हैं, और इसमें कोई भी नहीं है कोई इन्सुलेट गुण, भिगोना और प्रभाव अवशोषण तो लकड़ी के रूप में कम कठोर सामग्रियों से बना क्षेत्र में खड़े होने की कोशिश करें। यदि यह संभव नहीं है, तो रक्त परिसंचरण को बढ़ावा देने और बढ़ावा देने के लिए अपनी स्थिति में परिवर्तन करें, साथ ही पैर और पैर की अंगुली की मांसपेशियों में तनाव को दूर करने के लिए
    • सिरेमिक और कंक्रीट टाइलें पैर की सतह पर कम तापमान देती हैं, जिससे रक्त को प्रसारित करना मुश्किल हो जाता है। इसलिए कूलर क्षेत्रों में रहें जहां हवा बहुत ठंडा नहीं है।
    • अगर आप सड़क पर काम करते हैं, तो कुछ लॉन पर खड़े रहें, जब आप व्यस्त हों या नए कार्यों की प्रतीक्षा करें।
  • काम के लिए स्थायी अगर चरण 5 से बचें
    2
    एक विरोधी थकान चटाई पर खड़े हो जाओ ये उत्पाद पैर और पैरों में तनाव कम करते हैं, क्योंकि उनके पास गद्देदार सतह है। वे आम तौर पर मोटी रबर से बने होते हैं, लेकिन फोम, चमड़े, विनाइल या लकड़ी भी हो सकते हैं मामले के आधार पर, आप बॉस से पूछ सकते हैं कि काम के माहौल में कुछ भी ऐसा है (क्योंकि गौण पैर और पैर की समस्याओं को कम करता है)।
    • मोटा विरोधी थकान मैट कुछ खतरनाक हो सकता है अगर लोग दुर्घटना से ठोकर खाए सहायक और सहकर्मियों पर नजर रखें।
  • काम के लिए स्थायी अगर चरण 6 से बचें
    3
    एक आम गलीचा पर खड़े हो जाओ कार्यालय पर एक नज़र डालें और देखें कि क्या कोई गलीचा है, जबकि आप काम करते वक्त रह सकते हैं। यह उत्पाद (यहां तक ​​कि सबसे पतला और सबसे सस्ता) कंकरीट से अधिक तकिया देता है, और काम के लंबे घंटों को सहन करने के लिए आपके पैर और पैरों की मदद कर सकता है। यदि आपको कुछ नहीं मिल सकता है, तो मालिक से पूछें कि आप घर से कुछ ला सकते हैं।
    • कालीन बेचने वाले कुछ स्टोर अच्छे आकार के नि: शुल्क नमूने देते हैं (पैरों के लिए पर्याप्त बड़ा)।
    • एक सतह पर कालीन रखो जो फिसलन नहीं है, या यह फर्श पर क्रैश हो सकता है
  • विधि 3
    उचित जूते और मोजे पहने हुए

    काम के लिए स्थायी अगर चरण 7 से बचें
    1
    जूते सही आकार पहनें कई कारणों से, बहुत से लोग ग़लत गिने हुए जूते पहनते हैं - क्योंकि उनके पैरों में अचानक वृद्धि हुई, क्योंकि उन्हें अस्वीकार्य पदोन्नति मिली क्योंकि वे किसी रिश्तेदार या मित्र से जूते की एक जोड़ी जीते थे। फिर भी, हमेशा आरामदायक पहनते हैं, भले ही आप मोज़े में हों अगर होगा होगा एक जोड़ी का चयन करने के लिए जो आपके आकार का नहीं है, कुछ बड़ा चुनिए, या आपको अपने पैरों में फफोले और ऐंठन मिलेगा।
    • दिन के अंत में जूते खरीदने और कोशिश करने की कोशिश करें, जब धनुष के काम और संपीड़न के कारण आपके पैर अधिक सूज आते हैं।
    • शान्ति और व्यावहारिकता के लिए शैली और फैशन को बलिदान करना सबसे अच्छी रणनीति है, जब वह जूते खरीदने के साथ काम करता है।



  • कार्य शीर्षक के लिए चरण 8 से बचें अगर पैर और पैर की समस्याएं
    2
    उच्च ऊँची एड़ी के जूते मत पहनना (महिलाओं के लिए) कई नौकरियां "की आवश्यकता" महिलाओं को उच्च ऊँची एड़ी के जूते पहनना हालांकि, 5 से.मी. से अधिक ऊंचे जूते शरीर को आगे झुकाने के लिए मजबूर कर सकते हैं, जिससे पैर असंतुलित हो जाते हैं। स्थिति में तनाव, कैलकनस के टेंडोनाइटिस, बछड़ों में समस्याओं और घुटनों में पीठ और दर्द में, चलने की स्थापना के अलावा, हो सकता है
    • किसी भी उठाने के बिना जूते पहनना या तो जवाब नहीं है, क्योंकि यह एड़ी पर बहुत अधिक दबाव डालता है। उस क्षेत्र में लगभग 0.6-1.3 सेंटीमीटर तक उठाए जूते के लिए ऑप्ट
    • अगर आपको लंबे समय तक खड़े रहना पड़ता है, पैर की टोपी के साथ लंबी पैदल यात्रा या खेल के जूते पहनना
  • काम के लिए स्थायी अगर चरण 9 से बचें
    3
    ऐसे जूते पहनें जो बहुत पतले हैं उच्च ऊँची एड़ी के जूते आमतौर पर पतली युक्तियां हैं, जो उंगलियों को तंग कर देते हैं और दर्दनाक गोखनों और अप्रिय कॉलस का खतरा बढ़ जाता है। चरवाहा जूते और कुछ सैंडल भी पतले अंत भी हैं, खासकर उन लोगों के लिए जो बहुत खड़े होने की जरूरत होती है ऐसे जूते चुनें, जो उचित हैं, लेकिन उंगलियों को स्थान दें और प्रवण दुर्घटनाओं से बचें (टखने के साथ)
    • मोटे लोगों में Pronation बहुत अधिक आम है और आमतौर पर फ्लैट पैर के साथ मेल खाता है।
  • काम के लिए खड़े अगर चरण 10 से बचें, तो पैर और पैर की समस्या से बचें
    4
    संपीड़न मोज़ा पहनें इन अनुलग्नक दालचीनी मांसपेशियों और रक्त वाहिकाओं का समर्थन करते हैं, सूजन / सूजन को कम करते हैं, और परिसंचरण में सुधार करते हैं। उन्हें इंटरनेट पर, चिकित्सा आपूर्ति दुकानों पर या यहां तक ​​कि दवाइयों या फिजियोथेरेपी क्लीनिकों पर खरीदें महिलाओं के पास सहायक मोजे या पैडड मोज़े पहनने का विकल्प भी है।
    • संपीड़न मोजे किसी के लिए आदर्श होते हैं जो शिरापरक अपर्याप्तता (शिरापरक वाल्वों के साथ समस्याएं) या वैरिकाज़ नसों
    • मोटा गद्देदार मोज़े उन लोगों के लिए उपयोगी होते हैं जो खड़े होने पर दर्द महसूस करते हैं
  • विधि 4
    अन्य उपयोगी तकनीकों के साथ प्रयोग करना

    काम के लिए खड़े अगर चरण 11 से बचें
    1
    अपने पैरों पर स्नान करें. मैग्नीशियम सल्फेट के गर्म मिश्रण में पैर और झुकाव डूबने से क्षेत्र में दर्द और सूजन बहुत कम हो सकती है। मैग्नीशियम, विशेष रूप से, मांसपेशियों को आराम करने में मदद करता है यदि हां, तो अंगों को ठंडे पानी में विसर्जित कर दें जब तक वे निष्क्रिय नहीं होते (लगभग 15 मिनट)।
    • मिश्रण से बाल्टी से उठने और दूर होने से पहले हमेशा अपने पैरों को सूखा या आप ठोकर खा सकते हैं
    • मैग्नीशियम सल्फेट भी राहत के लिए अच्छा हो सकता है बेचैन पैर सिंड्रोम रात में, जो नींद के चक्र को प्रभावित कर सकता है
  • काम के लिए स्थायी अगर चरण 12 से बचें
    2
    अपने पैरों और बछड़ों पर मालिश सत्र करें किसी प्रोफ़ेशनल या दोस्तों को देखें इस चिकित्सा में मांसपेशियों की तनाव कम हो जाती है और परिसंचरण में सुधार होता है। अपनी उंगलियों को मालिश करके और दालचीनी के साथ समाप्त होने से शुरू करें ताकि जहाजों को दिल से रक्त मिल सके। तलवों में एक लकड़ी के रोलर को रगड़ें, यदि आप कुछ सरल करना चाहते हैं और अपने पैरों पर पेपरमिंट लोशन लगाने पर उन्हें झुनझुने और ताज़ा करने पर विचार करें। फिर पैरों पर कुछ खींच आंदोलन करते हैं
    • अपनी बछड़ों को फैलाने के लिए, दीवार पर एक घुटने के झुकाव के साथ अपनी तरफ झुकें और दूसरी तरफ और फर्श पर फ्लैट दोनों तरफ। 30 सेकंड के लिए पकड़ो और कुछ प्रतिनिधि करें।
    • पैर के एकमात्र लम्बे करने के लिए, अपनी उंगलियों को एक तौलिया के साथ कवर करें और पैर का विस्तार करने का प्रयास करें। 30 सेकंड के लिए पकड़ो और कुछ प्रतिनिधि करें।
  • अगर कार्य के लिए स्थायी चरण 13 से बचें तो पैर और पैर की समस्या से बचें
    3
    आर्थोपेडिक insoles का उपयोग करें इन उत्पादों को मेहराबों का समर्थन और पैरों के प्रभाव अवशोषण और बायोमैकेनिक्स में सुधार करने के लिए किया जाता है - जिससे पैर और पीठ दर्द और विकासशील समस्याओं का खतरा कम होता है। फ्लैट पैर और तलवार फासीसीटिस का उपचार करने और रोकने के लिए insoles अधिक उपयोगी होते हैं, एक बहुत ही दर्दनाक स्वास्थ्य समस्या है जो तलवों को प्रभावित करती है। आप व्यक्तिगत उत्पाद खरीद सकते हैं (जो आपके पास स्वास्थ्य बीमा कवरेज नहीं है तो महंगा हो सकता है), लेकिन आपके लिए कोई भी लोकप्रिय विकल्प है।
    • अकेले संयुक्त राज्य अमेरिका में, अनुमानित 2 मिलियन लोगों को हर साल फेंसिटाइटिस के लिए इलाज की आवश्यकता होती है।
    • आपको अंडोल्स को समायोजित करने के लिए सामान्य से थोड़ा जूते खरीदना पड़ सकता है।
  • कार्य के लिए स्थायी अगर कदम 14 से बचें तो चरण और पैर की समस्याओं से बचें
    4
    वजन कम करें आमतौर पर, शरीर में शरीर में दबाव बढ़ने के कारण अधिक वजन या मोटापे वाले लोगों को उनके पैरों में अधिक समस्याएं होती हैं। आबादी के इस हिस्से में फ्लैट पैर और गहन प्रवण और घुटने के वाल्गस अधिक आम हैं। तो, अपने अच्छे के बारे में सोचें और कुछ पाउंड को खत्म करें ऐसा करने के लिए, अधिक एरोबिक अभ्यास (जैसे चलना) का अभ्यास करें और कैलोरी खपत कम करें।
    • जो लोग अपेक्षाकृत गतिहीन जीवन का नेतृत्व करते हैं, उनके लिए शरीर के कार्यों को बनाए रखने के लिए लगभग दो हजार कैलोरी की आवश्यकता होती है और मध्यम तीव्रता व्यायाम के लिए ऊर्जा होती है।
    • अगर आप प्रति दिन 500 कैलोरी कम खर्च करते हैं, तो आप हर महीने लगभग 2 किलो खो सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • पैरों के दर्द से जूझने में अक्सर जूते बदलना एक महत्वपूर्ण कारक है, खासकर उन लोगों के लिए जो अपने पैरों पर काम करते हैं।
    • काम पर, उन पैरों पर वैकल्पिक पैर जिन पर आप वजन का समर्थन करते हैं और एक पैर को दूसरे के सामने छोड़ने की कोशिश करते हैं, दोनों के संरेखण के बजाय।
    • काम पर, थोड़ा उठाया पैर छोड़ने का प्रयास करें (उदाहरण के लिए 15 सेमी स्टूल का उपयोग करें)।
    • शरीर के बाकी हिस्सों (उदाहरण के लिए, दीवार या कुछ तकिये के साथ झुकाव) के ऊपर अपने पैरों को ऊपर उठाना, खड़े काम से सूजन को कम करने में मदद कर सकता है।
    • यदि आपके पास कोई पैर की समस्या है, तो एक पेडीक्यूरिस्ट (विषय वस्तु विशेषज्ञ) से परामर्श करें और उपचार के विकल्प देखें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com