IhsAdke.com

कैनलाईटिस का इलाज कैसे करें

मेडिकल टिबिअस तनाव सिंड्रोम के रूप में चिकित्सा दुनिया में जाना जाता है, निस्तारिका अत्यधिक उपयोग से संबंधित दर्द का प्रतिनिधित्व करती है या दोहराव से मांसपेशियों को निचले पैर में टिबिया के करीब रहने के लिए मजबूर करती है। कभी-कभी इसमें टिबियल पेरिओस्टेम की सूजन भी होती है, टिबिया के आस-पास ऊतक की पतली परत होती है। कैनेल्लिटिस उप-धावकों, नर्तकियों, निशान-वॉकर और सैन्य रंगरूटों में आम है। सामान्यतया, हालत खुद को हल करती है, लेकिन इसका इलाज अपने स्वयं के उपायों या उपचार के माध्यम से भी किया जा सकता है और स्वास्थ्य पेशेवर से मदद कर सकता है।

चरणों

भाग 1
गतिविधियों को बदलना

शिन splints चरण 4 के छुटकारा शीर्षक चित्र
1
अपने चलने की नियमितता बदलें ज्यादातर मामलों में, कैनेल्लिटिस, बहुत कठिन सतहों - जैसे डामर या कंकरीट - अनियमित इलाके या चढ़ाई करते समय चलने (या चलना) के कारण होता है इसलिए, पाठ्यक्रम को बदलने की कोशिश करें और जिस प्रकार के मैदान पर आप चलाते हैं, रेत या एथलेटिक्स में एक रबड़ का ट्रैक बदलते हैं, कुछ उदाहरण हैं। यह भी यात्रा की दूरी कम करने और प्रति सप्ताह दौड़ के समय की संख्या की सिफारिश की है।
  • सुपर प्रक्षेपण - आंतरिक टखने के मोड़ - और फ्लैट पैर होने के कारण जोखिम वाले कारक हैं जो किनीलाइटिस के लिए योगदान देते हैं।
  • शिन Splints कदम 5 कदम उठो शीर्षक चित्र
    2
    जूते बदलने अपर्याप्त आकार के जूते या बहुत भारी भी इस स्थिति के विकास में योगदान कर सकते हैं - आदर्श, हल्के और स्थिर जूते का उपयोग करना है, जो कि खेल या गतिविधि के अभ्यास के लिए उपयुक्त है। एड़ी में 1.5 सेमी से अधिक स्थान न छोड़ें और, पेशेवर धावक के मामले में, टेनिस जूते हर 550 से 800 किमी या तीन महीने में बदलें।
    • हमेशा अपने स्नीकर्स बाँध याद रखें उन्हें ढीले स्थानों को पैर और निचले पैर की मांसपेशियों पर ज्यादा दबाव छोड़ना।
    • आदर्श दिन के अंत तक जूते की कोशिश करना है, क्योंकि यह उस पल में है कि पैर अधिक सूजी हो जाते हैं। जूते की दुकान के एक कर्मचारी की सहायता से, आप सही आकार चुन सकते हैं, क्योंकि इस अवधि में पैर अधिक सूज और मेहराब हल्के से संपीड़ित होते हैं।
  • शिन Splints चरण 6 के छुटकारा शीर्षक चित्र
    3
    अस्थायी रूप से, अलग-अलग गतिविधियां करें यदि आपका दिनचर्या बदल रहा है और जूते दालचीनी दर्द के लिए बहुत अच्छा नहीं करता है, तो अपने स्थानीय मांसपेशियों जैसे तैराकी, साइकिल चलाना, या रोइंग के लिए अलग-अलग "उचित" अभ्यासों का प्रयास करें। जगह भरने के बाद - कुछ दिनों या हफ्तों में - धीरे-धीरे रन, चलना या दिनचर्या नृत्य करना शुरू होता है।
    • तरंग जॉगिंग या चलने के अभ्यास से अधिक कैलोरी जलता है, क्योंकि स्ट्रोक को सभी शरीर की मांसपेशियों को इस्तेमाल करने की आवश्यकता होती है।
    • कार्डियोवास्कुलर वर्कआउट्स के मुकाबले अधिक कैलोरी जलाने के अलावा, ऊपरी शरीर के साथ वजन भार उठाना भी एक अच्छा विकल्प है।
  • शिन splints चरण 7 से छुटकारा पाने के शीर्षक चित्र
    4
    थोड़ा वजन कम, खासकर अगर आप मोटापे से ग्रस्त हैं कुछ पाउंडों को खोने से कैनलेलाईटिस को रोकने में मदद मिल सकती है, क्योंकि हड्डियों पर दबाव और निचले पैर की मांसपेशियों को कम होगा। अधिकतर महिलाओं में, प्रति दिन 2,000 से कम कैलोरी खपत करने से आपको कम वजन घटाना पड़ेगा, भले ही आप ज्यादा व्यायाम न करें। अधिकांश पुरुषों को रोजाना 2,200 से कम कैलोरी खाने से वजन कम होता है।
    • सर्वोत्तम परिणामों के लिए दुबला मीट और मछली, साबुत अनाज, ताजे फल और बहुत सारे पानी खाएं
    • बहुत अधिक वजन वाले लोगों के पास गुस्से वाले पैरों होते हैं, जो गुदगुदी की अधिकता को बढ़ाती हैं, कैनलेलिसिस के विकास में एक जोखिम कारक है।
  • शिन splints चरण 8 के छुटकारा शीर्षक चित्र
    5
    शारीरिक गतिविधियों और बाकी का प्रदर्शन बंद करो कभी-कभी सबसे अच्छा विकल्प दालचीनी की सूजन को और अधिक खराब होने से रोकने के लिए व्यायाम बंद करना है। क्योंकि साइट पर व्यायाम अधिभार के कारण कैननेलिटिस आमतौर पर होता है, सबसे आम चिकित्सा सिफारिशें कई हफ्तों तक पैरों को आराम देती हैं। हालांकि, पूरी तरह से निष्क्रिय नहीं हो और पूरे दिन सोफे पर झूठ नहीं बोलें।
    • कम प्रभाव के अभ्यास पर ध्यान दें, जैसे कि ऊपर उल्लिखित, जब तक कि दालचीनी का दर्द गायब नहीं हो जाता। धीरे-धीरे ऐसी गतिविधियों का पुन: परिचय करें जो जगह पर दबाव डालते हैं, जैसे चलना, लंबी पैदल यात्रा और जॉगिंग।
  • भाग 2
    घरेलू उपचार का अनुभव

    शिन splints चरण 9 के छुटकारा शीर्षक चित्र
    1
    बर्नी के स्थान पर बर्फ रखें आराम करने के अलावा, दालचीनी के भाग में बर्फ लगाने से एक गंभीर और प्रभावी उपचार होता है। प्रत्येक स्थान में 15 मिनट के लिए प्रभावित स्थान में बर्फ पैक रखें और कम से कम चार बार कई हफ्तों तक। दालचीनी के सूजन के ऊतकों को उथले हैं, जिसका अर्थ है कि आपको एक बार में 15 मिनट से अधिक समय तक बर्फ लागू करने की आवश्यकता नहीं है।
    • कम तापमान से त्वचा की रक्षा करने के लिए, एक पतली तौलिया में ठंड संकीर्ण लपेटो।
  • शिन Splints चरण 10 से छुटकारा पाने के शीर्षक चित्र
    2
    दालचीनी की मांसपेशियों को बढ़ाएं कानिलिटिस का दर्द औसत दर्जे का है, अगर सावधानी से एड़ीलीस कण्डरा (एड़ी के पास) और बछड़ों को लंबा कर दें। अपने पैर की उंगलियों के चारों ओर तौलिया लपेटें, धीरे-धीरे अपना पैर बढ़ाएं और तौलिया के छोर को समझो। दूसरा विकल्प है कि अगर दालचीनी हड्डी के सामने दर्द केंद्रित हो तो सावधानीपूर्वक पूर्वकाल टिबियल मांसपेशियों को लंबा करना। ऐसा करने के लिए, अपने पैरों के साथ एक कालीन फ़र्श पर घुटने और अपने पैर की अंगुली वापस-पीले-धीरे, अपने बछड़ों पर बैठें जब तक आप दालचीनी की मांसपेशियों में तनाव महसूस नहीं करते। प्रत्येक खींच 20 सेकंड के लिए किया जाना चाहिए, आराम और एक दिन में व्यायाम पांच बार दोहराते हैं।
    • बैठते हुए और अपने घायल पैर के साथ, अपने पैर की उंगलियों का उपयोग करके, हवा में वर्णमाला के अक्षर "लिख" करने का प्रयास करें यह एक अच्छा व्यायाम है, जो निचले पैर की सभी मांसपेशियों को बढ़ाता है।
  • शिन Splints चरण 11 के छुटकारा शीर्षक चित्र
    3
    एपसॉम लवणों का स्नान ले लो एपसॉन लवण के साथ पानी में पैरों और निचले पैरों को विसर्जित करने के लिए सूजन और दर्द को बहुत कम करना। यह ज्ञात है कि ईप्सम नमक में मैग्नीशियम मांसपेशियों की छूट में मदद करता है। जब सूजन हालत के सबसे परेशान लक्षणों में से एक है, तो उन्हें गर्म नमकीन पानी में डूबने के बाद बर्फ में डाल दें। जब तक आपके पैर सुन्न नहीं होते (करीब 15 मिनट)
    • स्नान के बाद हमेशा अपने पैरों को सूखा। हमेशा फिसलने और गिरने का खतरा होता है।



  • भाग 3
    विशेषज्ञ सहायता प्राप्त करना

    शिन splints चरण 12 के छुटकारा शीर्षक चित्र
    1
    पैर में एक मालिश से गुजरना पैरों, बछड़े और दालचीनी के सामने मालिश करने के लिए मालिश चिकित्सक पर जाएं, मांसपेशियों में तनाव, सूजन को कम करने और निशान के ऊतकों के उपचार में सहायता के लिए, बेहतर रक्त परिसंचरण की अनुमति व्यवसायी पैरों की मालिश करने और घुटने की ओर बढ़ने से शुरू हो जाएगा, शिरापरक रक्त को दिल से निर्देशित करने की अनुमति देगा। वह "ट्रिगर-बिंदु" चिकित्सा भी पेश कर सकते हैं, जो मांसपेशियों में सबसे दर्दनाक स्थानों पर दबाव डालते हैं।
  • शिन splints चरण 13 के छुटकारा शीर्षक चित्र
    2
    फिजियोथेरेपी करने का प्रयास करें भौतिक चिकित्सक प्रदर्शन कर सकते हैं और दिखा सकते हैं कि निचले पाय के लिए व्यायाम को कैसे बढ़ाया और मजबूत किया जाए - यदि जरूरी हो, उपचार भी इलेक्ट्रोथेरेपी के माध्यम से किया जाएगा, जैसे चिकित्सीय अल्ट्रासाउंड, इलेक्ट्रॉनिक मांसपेशी उत्तेजना या सूक्ष्म धाराओं। नीलिकासाइट्स पर चिकित्सा टेप को लागू करने से निचले पैर की मांसपेशियों को सहायता प्रदान करने और कर्षण बलों को कम करने के लक्षणों को कम करने में मदद मिल सकती है। कायरोप्रैक्टर्स भी पेशेवरों को प्रशिक्षित और विशेष रूप से अंगों की पेशी की चोटों के इलाज में विशेष होते हैं, यदि जरूरी हो तो जोड़ों और हड्डियों के जोड़ों को जोड़ना पड़ता है।
    • किनेसियो टेप सूजन और आंदोलनों की बढ़ती हुई सीमा को कम करने के लिए बहुत उपयोगी है। इसका लाभ नैदानिक ​​रूप से साबित हुआ है।
    • ऑर्थोटिक्स (कस्टमाइज़्ड इंसोल) कैनलिटिस के उपचार में भी सहायता कर सकते हैं, पैर की चाप का समर्थन कर रहे हैं और चलने या चलने पर बायोमैकेनिक्स में सुधार कर सकते हैं। वे पोडियाटिस्ट्स या कायरोप्रैक्टर्स द्वारा किया जा सकता है।
    • कसरत करते समय लोचदार संपीड़न पट्टी का इस्तेमाल करना पिंडली में बड़े झुकाव को रोका जा सकता है।
  • शिन Splints चरण 14 के छुटकारा शीर्षक चित्र
    3
    किसी विश्वसनीय जूते की दुकान पर किया गया मूल्यांकन करें। बड़े स्पोर्ट्स जूता स्टोर में ऐसे कर्मचारी होते हैं जो आपके चाल का मूल्यांकन करने में विशेषज्ञ होते हैं और आपके जूते और पैरों की जांच करते हैं और अपने जूते के लिए संयम के प्रकार की जांच करते हैं ये कर्मचारी डॉक्टर नहीं हैं, लेकिन अनुभव चल रहे हैं, महत्वपूर्ण सलाह दे रहे हैं और टिबिअ में क्रोनियलिस या पुराने दर्द के जोखिम को कम करते हैं।
    • कर्मचारी एक कंप्यूटर से जुड़े दबाव प्लेटें हो सकते हैं और मूल्यांकन के भाग के रूप में उपयोग किया जाता है।
  • शिन Splints चरण 15 के छुटकारा शीर्षक चित्र
    4
    एक्यूपंक्चर की कोशिश करो इस प्रक्रिया में विशिष्ट त्वचा ऊर्जा बिंदुओं पर पतली सुई लगाने, दर्द और सूजन को कम करना शामिल है। कैनलेइटिस के उपचार के लिए एक्यूपंक्चर काफी प्रभावी हो सकता है, खासकर लक्षणों के प्रारंभिक दौर के दौरान। पारंपरिक चीनी चिकित्सा के सिद्धांतों के आधार पर, एक्यूपंक्चर, साराटोनिन और एंडोर्फिन सहित विभिन्न पदार्थों को जारी करके काम करता है, जो दर्द को कम करने के लिए कार्य करते हैं।
    • 2002 के एक अध्ययन में, एक्यूपंक्चर उपचार (सप्ताह में दो हफ्ते के लिए दो बार) खेल फिजियोथेरेपी और कैननेलिटिस का इलाज करने के लिए एंटी-इन्फ्लैमेटरीज का उपयोग करने से अधिक प्रभावी साबित हुआ था।
  • भाग 4
    कारण का निर्धारण

    शिन Splints चरण 1 से छुटकारा पाने के शीर्षक चित्र
    1
    एक डॉक्टर के साथ एक नियुक्ति करें जब आप दालचीनी दर्द का अनुभव करते हैं, जो कुछ दिनों के बाद बनी रहती है और यहां तक ​​कि सबसे आम उपचार के साथ नहीं जाती है, तो सामान्य चिकित्सक से परामर्श करें। पैर की जांच पेशेवरों द्वारा की जाएगी, जो परिवार के इतिहास, आहार और जीवनशैली के बारे में भी पूछेगी, यहां तक ​​कि खून का परीक्षण करने के लिए भी पूछेगा - इसका इस्तेमाल ग्लूकोज के स्तर को रोकने के लिए किया जाएगा और निम्न चरणों में समस्याओं के संभावित कारणों का पता लगाया जाएगा। , मधुमेह, कैल्शियम असंतुलन, पोटेशियम की कमी और विटामिन डी, अन्य समस्याओं के बीच। हालांकि, सामान्य चिकित्सक परिसंचारी तंत्र या शरीर की मस्कुल्कस्केटल प्रणाली में विशेषज्ञ नहीं है, जिससे कुछ मामलों में यह आवश्यक हो जाता है कि वे दूसरे डॉक्टर के पास जाएं
    • चिकित्सा विशेषज्ञ जो किणु सूजन के निदान में मदद कर सकते हैं: ओस्टियोपैथ, कैरो चिकित्सक, फिजियोथेरेपिस्ट और मालिश चिकित्सक।
    • सामान्य चिकित्सक दालचीनी में दर्द और सूजन के उपचार के एक तरीके के रूप में- एंटी-इन्फ्लैमेटरीज - नापोरोसेन, एस्पिरिन या आईबुप्रोफेन की सिफारिश कर सकता है।
  • शिन Splints कदम 2 से छुटकारा शीर्षक चित्र
    2
    एक विशेषज्ञ से परामर्श करें बावजूद एक गंभीर चिकित्सा हालत नहीं माना जाना - और दर्द और फर्श रोगी मोड पर हस्तक्षेप का कारण - पिंडली में दर्द कुछ गंभीर समस्याएं पेश कर सकते हैं कि "नकल" इस तरह के टिबिया के तनाव भंग, शिरापरक कमी के रूप में पिंडली splints के लक्षण, ( ) निचले पैर की शिरापरक वाल्व), मधुमेह न्युरोपटी, हड्डी का कैंसर, क्रोनिक कम्पार्टमेंट सिंड्रोम (कम पैर की मांसपेशियों में सूजन या धमनी धमनीविस्फार poplítea.Dessa प्रपत्र लीक सिफारिश की जा सकती है कि एक विशेषज्ञ के रूप में एक शर्त के निदान के लिए आर्थोपेडिस्ट या संवहनी सर्जन
    • संवहनी अल्ट्रासाउंड एक दर्दनाक प्रक्रिया है जहां डॉक्टर निचले पैर की नसों और धमनियों के कार्य का मूल्यांकन कर सकते हैं।
    • एक्स-रे और हड्डी स्कैन का इस्तेमाल अधिक गंभीर चिकित्सा समस्याओं, जैसे कि फ्रैक्चर या हड्डी का कैंसर को खत्म करने के लिए किया जा सकता है।
  • पिंडली स्प्लिट्स के चरण 3 के बारे में जानें
    3
    सटीक निदान प्राप्त करें और कारण समझें चिकित्सक से निदान स्पष्ट रूप से स्पष्ट करने के लिए कहें, खासकर कारण, यदि संभव हो तो, स्थिति के लिए कई विकल्प उपलब्ध कराकर। यह स्पष्ट है कि इस तरह के मधुमेह, कैंसर और शिरापरक कमी के रूप में समस्याओं, ज्यादातर मामलों में canelite- के रूप में एक हल्के musculoskeletal चोट के इलाज के कुछ सप्ताह के लिए व्यायाम, जूते और शेष को बदलने की बहुत अलग तरीके से पर्याप्त होगा ।
    • आम तौर पर, रात के पहले गहन गतिविधियों को करने के बाद, नली का दर्द सुबह में खराब होता है।
    • हालत का दर्द आमतौर पर गहरी और तीव्र है, पूर्वकाल टिबिआलिस पेशी के मध्य भाग के किनारे स्थित है। ज्यादातर मामलों में, केवल एक पैर शामिल होगा (प्रमुख एक)।
  • युक्तियाँ

    • यदि कूपर करने के बाद आप कोलाइलाइटिस प्राप्त हो, तो सबसे अच्छा विकल्प खेल के लिए दो जोड़े स्नीकर्स प्राप्त करना है, पैरों पर होने वाले दबाव को अलग-अलग करने के लिए वैकल्पिक रूप से उनका उपयोग करना।
    • दालचीनी के घबराहट पर एथलेटिक टेप रखो।
    • जब किलाइटिस ठीक हो जाता है और आप दौड़ने के लिए वापस आते हैं, तब तक बढ़ नहींें कि प्रति सप्ताह 10% से अधिक तक यात्रा की गई।
    • अगर चलने या जॉगिंग के बाद कैनलिटिस आती है, तो अपने बछड़े को उठाने की कोशिश करें और चलने से पहले अपने पैरों का प्रयोग करें यह बछड़ों की मांसपेशियों को फैलाने और गतिविधियों के दौरान दर्द को कम करने में मदद करता है।
    • जब स्पष्ट आर्चवे के साथ सड़कों पर चलते हैं, तो सड़क के एक ही ओर एक गोल यात्रा करें एथलेटिक्स पटरियों में, आदर्श दिशा बदलने के लिए है।
    • सर्दियों में, गर्म या गर्म पानी में पिंडों को डुबो नहीं। इसके बजाय, ईपीएसन लवण के साथ एक बर्फ के स्नान ले लो।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com