IhsAdke.com

कैसे वापस जाओ समय में

प्राचीन रोम की यात्रा करने की इच्छा किसने कभी नहीं की है, अब भी एक डायनासोर जीवित देख सकते हैं या शायद उन्हें ऐसी गलती नहीं कर पाती जिससे उनकी जिंदगी हमेशा के लिए बदल जाएगी? पर्यटन से स्मरण के लिए, समय यात्रा एक आकर्षक धारणा हो सकती है दुर्भाग्य से, कथा अतीत में कूद यीशु के साथ रोटी तोड़ने या हिटलर, विज्ञान और तर्क के कानूनों की हत्या के रूप में हम कुछ के रूप में समय यात्रा मुद्रा हमारी पहुंच से बाहर को समझने के लिए साहसी के कई उदाहरण प्रदान करता है, जबकि। विचार का कारण बनता है कि उनके प्रभाव से पहले होना चाहिए - प्रौद्योगिकियों कि चुनौती देने के क्या हम भौतिक विज्ञान के बारे में पता की आवश्यकता होती है इसके अलावा, समय यात्रा भी विरोधाभास है कि करणीय के कानून का उल्लंघन की संभावनाओं को खोलता है। यहां कुछ विकल्प दिए गए हैं जब आप समय पर वापस जाने की इच्छा रखते हैं।

चरणों

विधि 1
भौतिक विज्ञान के साथ समय पर वापस जाओ

चित्र शीर्षक में वापस जाओ चरण 1
1
प्रकाश की तुलना में तेज़ी से जाओ जब आप प्रकाश की गति के पास गति पर जाते हैं, तो समय आपके लिए बाहर की दुनिया के संबंध में धीमा पड़ता है यदि आप प्रकाश की तुलना में तेज़ी से यात्रा कर सकते हैं, तो समय-सीमा तकनीकी रूप से आपको अपने गंतव्य तक पहुंचने की अनुमति देगा, इससे पहले कि आप यहां तक ​​पहुंच जाएंगे, प्रभावी समय पर वापस यात्रा करेंगे। दुर्भाग्य से, प्रकाश की गति ब्रह्मांड में "रोक" का अंतिम चिह्न है विशेष सापेक्षता के कानूनों के अनुसार, आइंस्टीन, ऊर्जा की एक अपार मात्रा यह प्रकाश गति से प्रकाश की तुलना में एक धीमी वस्तु में तेजी लाने के लेता है - तेजी से आप यात्रा खर्च, और अधिक बड़े पैमाने पर हो जाता है और अधिक ऊर्जा यह आप पर ले जाता है में तेजी लाने के। प्रकाश की तुलना में तेज़ी से यात्रा करना एक ऐसी तकनीक की आवश्यकता होगी जो हमारे पास अभी तक नहीं है और जो, इसके अलावा, अत्यधिक असंभव लगता है।
  • सापेक्षता तकनीकी रूप से कणों के अस्तित्व तेजी से प्रकाश, Tachyon कॉल की तुलना में अनुमति देता है, लेकिन कोई सबूत नहीं है इस तरह के कणों देखते हैं या कि (आप) की तरह सार्थक जानकारी प्रसारण के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है अगर वे अस्तित्व में है कि वहाँ है।
  • पटकथा का नाम वापस जाओ समय में कदम चरण 2
    2
    एक wormhole में कूदो, या "wormhole।" वॉर्महोल्स वास्तविकता के जाल में सैद्धांतिक विकृतियां हैं जो कि एक छोटे दूरी के माध्यम से दो अंतरिक्ष-समय बिंदुओं को जोड़ते हैं और उन्हें बड़े सातत्य में अलग कर देते हैं। Wormholes दूर आकाशगंगाओं, अलग universes, और यहां तक ​​कि अलग अलग समय जोड़ सकते हैं। जैसे-जैसे बिजली की गति से तेज़ी से यात्रा के साथ, एक स्थिर wormhole बनाने की व्यावहारिकता और इसके बाद की यात्रा से यह विकल्प असंभव बना देता है
    • क्वांटम भौतिकी में कुछ विचार बताते हैं कि हमारे ब्रह्मांड wormholes से भरा है - कुछ छोटे, परमाणुओं की तुलना में छोटे, वास्तविकता के क्वांटम मेष के स्तर पर बहुत ही कम समय में उस रूप और पतन। हालांकि इनमें से किसी एक को विकसित करने और विस्तार करने के लिए मनुष्य पास कर सकता है, हालांकि, एक लूपबैक का कारण बन सकता है जो पूरी तरह से कीड़ा को तोड़ सकता है इससे पहले कि वह समय के माध्यम से यात्रा के लिए भी इस्तेमाल किया जा सके।
  • चित्र शीर्षक में वापस जाना चरण 3
    3
    आगे बढ़ो और भविष्य को तय करने दें क्या तुम सच में प्रकाश या एक वर्महोल बनाने की एक शीर्ष गति के लिए यात्रा के व्यावहारिक समस्याओं को दूर करने समय में वापस जाने की जरूरत है, लेकिन पाया तो एक तरह से, यह अपने प्राकृतिक समय से दूर भविष्य के समय में आगे यात्रा और दूर करना संभव है अस्तित्व का शायद भविष्य में, लोगों ने उन्नत प्रौद्योगिकियां विकसित की हैं जो समय यात्रा को वापस संभव बनाते हैं, और आप उन्हें अपने ऐतिहासिक गंतव्य पर वापस भेजने के लिए मना सकते हैं। भौतिक विज्ञान के नियमों के तहत, भविष्य की यात्रा करना अतीत की यात्रा की तुलना में कहीं ज्यादा संभव है।
    • प्रकाश की गति के करीब गति पर एक यात्रा ले लो अंतरिक्ष सापेक्षता भविष्यवाणी करती है कि यदि आप प्रकाश के पास गति पर जाते हैं, तो संदर्भ के धीमे फ्रेम के संबंध में समय आप धीमा हो जाएगा। इस तरह, यदि आप कुछ वर्षों से पृथ्वी से बाहर आते हैं और उसके पास वापस आते हैं, तो आप यह पाते हैं कि अधिक वर्षों आपके लिए हकीकत की तुलना में ग्रह पर बीत चुके हैं।
    • निलंबित एनीमेशन में फ्रीज हालांकि तकनीक को शायद ही सिद्ध नहीं किया गया है, यह संभव है कि मानव शरीर को ठंडा किया जा सके और कई वर्षों के बाद बिना किसी बदलाव या बुढ़ापे को पिघलना संभव हो। यदि आप इस तरह एक समय कैप्सूल बनने में सक्षम हैं, तो यह आपके सामान्य जीवनकाल से बहुत अधिक समय तक खत्म हो सकता है और भविष्य में बहुत दूर के युग में जाग सकता है।
  • विधि 2
    भावनात्मक रूप से समय पर वापस जाओ

    गोटो बैक इन टाइम चरण चरण 4
    1
    अतीत को राहत देने के लिए याद रखें यादगार के बुलेवार्ड को टहलने के लिए आपको एक wormhole की आवश्यकता नहीं है। इसके बजाय, आपकी यादों का उपयोग कर अतीत की यात्रा लंबे समय तक यादें पहली बार खुदाई करना मुश्किल हो सकती हैं, लेकिन थोड़ा प्रोत्साहन के साथ आप जल्द ही ज्वलंत विवरणों को याद करना शुरू कर देंगे, लंबे समय से भूल गए भावनाओं को उन दिनों से याद करते हुए चलेंगे आप महसूस करेंगे कि आप समय के माध्यम से यात्रा कर रहे हैं, भले ही आपका शरीर वर्तमान में रहता है
  • गोटो बैक इन टाइम स्टाइल शीर्षक वाली तस्वीर 5
    2
    आपके द्वारा छोड़ी गई जगहों को फिर से देखें, एक लंबे समय से पहले। अपने पुराने पड़ोस, प्राथमिक विद्यालय, पुरानी चर्च, अपनी पहली नौकरी का पेज, स्थानों पर जहां आप एक अविस्मरणीय छुट्टी थी हालांकि इन जगहों में काफी बदलाव आया है, फिर भी आप उनके बारे में जानकारी याद रखना शुरू करेंगे - और उनका समय वहां होगा। वहां हर कमरे के उद्देश्य को याद करने की कोशिश करें, जिन लोगों को आप प्रत्येक घर में देखा, इमारतों के रंग और विवरण



  • चित्र में वापस जाना चरण 6
    3
    पुरानी संपर्कों पर वापस फोन करें अगर आप उनके साथ संपर्क में रह सकते हैं, तो वे कॉलेज या हाई स्कूल के मित्र या पुराने दोस्तों भी हो सकते हैं। उन पर जाने के लिए अपनी पुरानी कठिनाइयों का दौरा करें और उन सभी लोगों के बारे में बात करें, जो इससे पहले अलग हुए थे। अगर आपने लंबे समय से किसी व्यक्ति से संपर्क नहीं किया है, तो उसे ढूंढें जहां आपने आखिरी बार अपने आप को देखा था
  • पटकथा का नाम वापस जाओ समय में कदम चरण 7
    4
    पुराने फोटो देखें और उस समय के नोट पढ़ें। फ़ोटो खोए हुए दिनों को फिर से भरने का एक शानदार तरीका हो सकता है जब भी आप अपने पिछले जीवन को फिर से देखना चाहते हैं, तो अपने एल्बमों पर अच्छा नज़र डालें। अपने अतीत से किसी भी यादगार वस्तुओं को संग्रहित करें और उन्हें जांचें, उन्हें अपने हाथ में रखिये और सोचने की कोशिश करें कि उन्हें कहां मिल गया है और आप उन्हें कैसे उपयोग करते हैं।
  • चित्र शीर्षक में वापस जाना चरण 8
    5
    इत्र या कोलोन खरीदें जिसे आप लगाते थे यादें यादों को ट्रिगर करने के लिए अविश्वसनीय रूप से प्रेरक हैं यदि आपने कभी एक विशिष्ट खुशबू का इस्तेमाल नहीं किया है, तो कुछ ढूंढने का प्रयास करें जो आपके प्रियजनों ने इस्तेमाल किया है।
  • चित्र शीर्षक में वापस जाना चरण 9
    6
    उन गानों को सुनो जिनसे आप प्रेम करते थे। शायद तुम बचपन के बारे में उनकी संगीत के स्वाद का एक छोटा शर्म महसूस, लेकिन अगर वहाँ गीत आप कई वर्षों में नहीं सुना है कर रहे हैं, मैं उन्हें फिर से सुना एक शानदार तरीका लग रहा है मैं उस समय उन्हें सुनने के लिए किया था याद करने के लिए हो सकता है।
  • पटकथा का नाम वापस जाओ समय में कदम चरण 10
    7
    अपने बचपन के खेल खेलते हैं। चिंता मत करो अगर आपको नियमों को ठीक से याद नहीं है। उन खेलों का पता लगाएं जिनसे आप बचपन में सबसे ज्यादा खुशी पायें और उन्हें एक नया मौका दें। आपको ऐसी यादों पर आश्चर्य होगा जो प्रकाश में आ सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक में वापस जाना चरण 11
    8
    यादें जो सतह पर आती हैं यादों की ट्रेन से निकल जाने के बाद, मन में आने वाले सभी विवरणों को लिख कर यात्रा जारी रखें।
  • चेतावनी

    • यदि आप वास्तव में अतीत की यात्रा कर सकते हैं, ध्यान रखें कि कोई विरोधाभास नहीं बना सकता है या कुछ ऐसी चीज़ों को बदलने के लिए जो असंभव परिणाम हैं। कल्पना के समय यात्रियों को अपने दादा दादी को मारने के लिए एक बेरहम बुत, कुछ बड़े युद्ध की ऐतिहासिक घटनाओं के मार्ग में बाधा पहुंची या भविष्य में विकास के लिए महत्वपूर्ण कीट पर कदम रखने के लिए प्रतीत होता है। याद रखें कि ये विरोधाभास आपके लिए या पूरे ब्रह्मांड के लिए घातक या विनाशकारी हो सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com