IhsAdke.com

भौतिकी में पीएचडी कैसे प्राप्त करें

संयुक्त राज्य अमेरिका में भौतिकी में पीएचडी की तैयारी कैसे करें, अपने शोध की रक्षा के लिए, पाठ्यक्रम और स्नातक अनुभव से शुरू करें। कई कदम हैं, लेकिन प्रक्रिया को आमतौर पर 8 साल या उससे अधिक समय लगता है।

चरणों

विधि 1
क्या एक अच्छा विकल्प स्पार्क में पीएचडी है?

भौतिकी चरण 1 में पीएचडी प्राप्त करें
1
सबसे पहले: अपने आप से पूछिए, "क्या मेरे लिए भौतिकी है?" क्या आप अगले 50 सालों में ऐसा करने में इतनी दिलचस्पी ले सकते हैं? क्या आप यह कर रहे हैं क्योंकि आप रुचि रखते हैं या "महिमा" हैं? जो लोग भौतिकी पर जाते हैं क्योंकि वे अगले फेनमैन या आइंस्टीन बनना चाहते हैं, वे शीघ्र ही निराश हो जाते हैं। भौतिकी में आपका एक सफल कैरियर है क्योंकि आप इसकी सराहना करते हैं और इसे आकर्षक लगते हैं
  • भौतिकी चरण 2 में पीएचडी प्राप्त करें
    2
    भौतिकी में पीएचडी पाने का व्यावहारिक रूप से एक कारण है: एक भौतिक विज्ञानी हो यह एक मुश्किल सड़क है, लेकिन बहुत फायदेमंद है आपकी सेवा आपके मन का उपयोग करना है, जो एक दुर्लभ विशेषाधिकार है आप दुनिया भर के लोगों के साथ काम करेंगे। जब आप किसी विषय में वास्तव में शामिल होते हैं, तो समय मक्खियों में होता है और आपके पास अन्य भौतिकविदों के साथ बूढ़े होने का मौका है - अधिकांश भाग के लिए, आपको पता चल जाएगा कि उनके पास हास्य की भावना है: विचित्र और रचनात्मक
  • विधि 2
    स्नातकोत्तर डिप्लोमा

    भौतिकी चरण 3 में पीएचडी प्राप्त करें
    1
    स्नातक पाठ्यक्रम: बेशक, आपको भौतिकी में डिग्री पूरा करने के लिए आवश्यक पाठ्यक्रमों को लेना होगा। अधिकांश भाग के लिए, आप जो अन्य पाठ्यक्रम चुनते हैं, कोई फर्क नहीं पड़ता, हालांकि गणित की पृष्ठभूमि को चोट नहीं पहुंचाई जाएगी। आप अन्य क्षेत्रों में पाठ्यक्रम ले सकते हैं, जिन्हें आपको दिलचस्प लगता है, क्योंकि अधिकांश भाग के लिए, यह आपका जीपीए (औसत ग्रेड) है जो आप ग्रेजुएट स्कूल के लिए नामांकन करते समय महत्वपूर्ण होगा। हालांकि, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपके पाठ्यक्रम में क्वांटम यांत्रिकी और विद्युत चुंबकत्व के उच्चतम स्तर शामिल हैं। इसके अलावा, स्थिर यांत्रिकी वास्तव में उपयोगी हो सकते हैं
  • भौतिकी चरण 4 में पीएचडी प्राप्त करें
    2
    स्नातक स्तर पर प्रदर्शन: आपके आवेदन के चार मापदंडों द्वारा मूल्यांकन किया जाएगा: 1) ग्रेड, 2) जीआरई स्कोर, 3) आपके संकाय (अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त भौतिकी कार्यक्रम सर्वश्रेष्ठ हैं), और 4) वैज्ञानिक दीक्षा में अनुभव। विभिन्न स्कूलों ने इन मदों पर प्राथमिकता के विभिन्न स्तरों को रखा है। अधिकांश भाग के लिए, आप मान सकते हैं कि प्रत्येक कारक समान रूप से समान हैं।
  • भौतिकी चरण 5 में पीएचडी प्राप्त करें
    3
    स्नातक में अनुभव: आपको एक संकाय सदस्य या एक वैज्ञानिक दीक्षा कार्यक्रम के साथ काम करके भौतिकी में एक शोध कार्यक्रम के साथ निश्चित रूप से अनुभव प्राप्त करना चाहिए। इसका मतलब है कि ऐसी गतिविधि है जो आम तौर पर एक ग्रेड या कॉलेज वर्कलोड नहीं देती है। यह तीन कार्यों का कार्य करता है: 1) आप प्रयोगशाला में अनुभव प्राप्त करते हैं, आप क्या कर रहे हैं इसकी एक राय प्राप्त करने के लिए, 2) आप एक संकाय सदस्य के साथ घनिष्ठ संबंध स्थापित कर सकते हैं जो आपको एक मजबूत सिफारिश लिख सकते हैं, और 3) आप सबूत हैं कि यह भौतिकी के क्षेत्र में अच्छी तरह से कर सकता है सौभाग्य से, इनमें से अधिकतर नौकरियों का भुगतान - आप गर्मियों के दौरान कड़ी मेहनत कर सकते हैं और पूरे वर्ष पूरे अंशकालिक काम कर सकते हैं। यह शुरू करने के लिए बहुत जल्दी नहीं है
  • भौतिकी चरण 6 में पीएचडी प्राप्त करें
    4
    यह चुनने के लिए कि आप क्या कर सकेंगे, आपके डिपार्टमेंट में कौन से अवसर उपलब्ध हैं यह निर्धारित करने के लिए अपने स्नातक सलाहकार पर जाएं। हमेशा बुरा कार्यक्रमों से बचने में आपकी मदद करने के लिए उच्च विद्यालय के छात्रों का साक्षात्कार करें। एक वेब खोज आपके कॉलेज के बाहर गर्मियों के कार्यक्रमों की पहचान करने में भी आपकी मदद करेगी। इन बाह्य कार्यक्रमों का लाभ यह है कि वे आमतौर पर बेहद सम्मानित संस्थानों द्वारा चलाए जाते हैं, और उनकी सिफारिशों में से एक आपके संकाय के बाहर से आएगा।
  • विधि 3
    नामांकन और एक स्नातक स्कूल का चयन

    भौतिकी चरण 7 में पीएचडी प्राप्त करें
    1
    जीआरई के लिए तैयारी: भौतिकी में स्नातक रिकॉर्ड परीक्षा आपके स्नातकोत्तर नामांकन में एक महत्वपूर्ण निर्धारक है। तैयारी मैनुअल सिमुलेट और तैयार करें आप कभी भी तैयार नहीं होंगे आप इसे एक बार से अधिक करना चाहते हैं, सिर्फ एक अच्छे स्कोर पाने की संभावनाओं को बढ़ाने के लिए (पूछें कि यह आपके लाभ से पहले है)
  • भौतिकी चरण 8 में पीएचडी प्राप्त करें
    2
    परीक्षा प्रश्नों में मुख्य रूप से आपके स्नातक पाठ्यक्रमों के बुनियादी सिद्धांत शामिल होते हैं। विषयों की एक विस्तृत श्रृंखला है मान लें कि प्रश्न केवल आपके द्वारा किए गए पाठ्यक्रमों से ही होंगे। शायद उन पाठ्यक्रमों के सवाल होंगे जो आपने अभी तक पूरा नहीं किए हैं।
  • भौतिकी चरण 9 में एक पीएच.डी. प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    3
    सामान्य वर्गों के बारे में आपको इतना चिंता करने की ज़रूरत नहीं है बेशक, उतना जितना अधिक आप स्कोर करेंगे, उतना ही अच्छा होगा, लेकिन आप शायद मात्रात्मक और विश्लेषणात्मक समस्याओं में पहले से ही अच्छे होंगे, और मौखिक सेक्शन में इससे ज्यादा कोई फर्क नहीं पड़ेगा हालांकि, आपको निश्चित रूप से सिमुलेशन पर एक नज़र रखना चाहिए, यह देखने के लिए कि आपको समस्याएं हो सकती हैं और यदि आपको तैयार करने की आवश्यकता है
  • भौतिकी चरण 10 में पीएचडी प्राप्त करें
    4
    सुनिश्चित करें कि आप स्नातक आवेदन के लिए समय में परिणाम प्राप्त करेंगे।
  • भौतिकी चरण 11 में पीएचडी प्राप्त करें
    5
    एक ग्रेजुएट स्कूल चुनना: यह कहना मुश्किल है कि क्या आप किसी विशेष ग्रेजुएट स्कूल को पसंद करेंगे। कॉलेज से बात करें, आप सबसे परिचित हैं और देखें कि क्या उन्हें कुछ स्कूलों के बारे में विश्वास है। इस तरह, आप एक स्कूल चुनने की अधिक संभावना लेंगे जो आपके हितों से मेल खाता है, और अधिक महत्वपूर्ण बात, संकाय सदस्य इस प्रक्रिया में एक सहयोगी रहेगा और संभवतः आपके स्वीकार किए जाने की संभावनाओं में वृद्धि होगी।
  • विधि 4
    स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम

    भौतिकी चरण 12 में पीएचडी प्राप्त करें
    1



    एक बार आपको स्वीकार कर लिया गया है और आपने स्नातकोत्तर पहले ही शुरू कर दिया है: मानो या न मानो, आप अपने स्नातक पाठ्यक्रमों में प्राप्त ग्रेड अपनी योग्यता परीक्षा और अनुसंधान प्रदर्शन के रूप में महत्वपूर्ण नहीं हैं। योग्यता परीक्षा एक बड़ी बाधा है, और यह निर्धारित करती है कि क्या आप अपना पीएचडी अनुसंधान शुरू करने में सक्षम होंगे। जितनी जल्दी आप परीक्षा उत्तीर्ण करेंगे उतना ही - यदि आप जल्दी से पास हो जाते हैं तो आप अपने थीसिस सलाहकारों को चुनने में सक्षम होंगे। कार्यक्रम भिन्न हो सकते हैं, लेकिन आम तौर पर परीक्षा आधे या पूर्ण दिन होती है, सभी विषयों को कवर करती है और अपने मास्टर डिग्री पाठ्यक्रम के अंत तक इसे स्वीकार किया जाना चाहिए।
  • भौतिकी चरण 13 में पीएचडी प्राप्त करें
    2
    क्वालीफाइंग परीक्षा की तैयारी: यह एक उन्नत भौतिकी के जीआरए की तरह है, और आप पर्याप्त तैयार नहीं होंगे उन विद्यार्थियों से पूछें, जो इस प्रक्रिया से बच गए हैं कि आप ऐसा कैसे कर सकते हैं।
  • विधि 5
    थीसिस रिसर्च

    भौतिकी चरण 14 में पीएचडी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    थीसिस पर्यवेक्षक खोजें: ज्यादातर मामलों में, आपको थिसिस परामर्शदाता को जितनी जल्दी हो सके प्राप्त करने का प्रयास करना चाहिए। एक शिक्षण सहायक होने के नाते एक महान अनुभव है, लेकिन आपको स्नातक होने पर ध्यान केंद्रित करना होगा। * आपको एक विषय और सलाहकार चुनना चाहिए जो आपको पसंद आएगा! * इस पर पर्याप्त बल नहीं दिया जा सकता यदि आप किसी अन्य कारण के लिए एक संरक्षक या थीम चुनते हैं, तो आपको नौकरी पसंद नहीं है, और आपका प्रदर्शन ख़राब हो जाएगा। इसके अलावा, कई छात्रों को जो एक अनावश्यक मुश्किल पाठ्यक्रम का चयन भौतिकी से नफरत है और क्षेत्र छोड़ने को खत्म करते हैं। याद रखें, आप ऐसा दशकों से करेंगे।
  • भौतिकी चरण 15 में पीएचडी प्राप्त करें
    2
    ओरल परीक्षा: अपनी मौखिक परीक्षा लेंगे जब आपके पर्यवेक्षक का कहना है कि आप तैयार हैं। आम तौर पर, लिखित परीक्षा से मौखिक परीक्षा * बहुत आसान है यह निर्धारित करने के लिए कार्य करता है कि क्या आप अपने थीसिस काम शुरू करने के लिए तैयार हैं। आप अपने शोध विषय और शायद कुछ सामान्य भौतिकी के प्रश्नों के बारे में भी सवालों के जवाब देंगे। हमेशा एक प्रश्न का उत्तर देने का प्रयास करें हो सकता है कि आप समस्या को हल करने के लिए नहीं जानते हों, इसलिए इसे दिखाना चाहिए कि आपको अंतर्निहित भौतिकी की समझ है। अधिकांश समय, एक छात्र सभी सवालों के सही या पूरी तरह से उत्तर नहीं देता। कुछ मौखिक परीक्षाएं भी प्रश्नों की कठिनाई में वृद्धि कर लेते हैं, जब तक कि वे आपकी पहुँच से बाहर न हों, सिर्फ यह देखने के लिए कि आप कैसे करते हैं। जोर से तर्क और एक समस्या तोड़कर अभ्यास करें - यह हमेशा यह कहने से बेहतर होता है कि आप नहीं जानते।
  • भौतिकी चरण 16 में पीएचडी प्राप्त करें
    3
    अनुसंधान क्रियाएँ: आपके क्षेत्र में कई अख़बारों के लेख पढ़ें यह पहले से परेशान है (आप एक शब्द भी नहीं समझ सकते हैं), लेकिन समय के साथ यह आसान हो जाता है। आपको अपने शोध के क्षेत्र में धारणा बनने की आवश्यकता है।
  • भौतिकी चरण 17 में पीएचडी प्राप्त करें
    4
    कुछ सहकर्मी की समीक्षा पत्रिकाओं को प्राप्त करने की कोशिश करें इसका अर्थ बहुत कुछ होगा जब आप स्नातक होने के बाद किसी स्थान को ढूँढ़ने की कोशिश करेंगे। इसके अलावा, सम्मेलनों में पत्र प्रस्तुत करने का प्रयास करें यह आपको अधिक जोखिम देगा और यह देखने के एक महान (लेकिन कभी-कभी तनावपूर्ण) तरीका है कि आपका शोध बाकी क्षेत्र में कैसे फिट होता है
  • विधि 6
    आपकी थीसिस लेखन में जीवित रहना

    भौतिकी चरण 18 में पीएचडी प्राप्त करें
    1
    उनकी थीसिस लेखन: अफसोस, अफसोस लगभग हर कोई इस भाग से नफरत करता है। आप शायद अपने थीसिस के विषय का आनंद लेते हैं, लेकिन इस विषय पर सैकड़ों पृष्ठों को लिखना वाकई भयानक हो सकता है। यदि आपके पास कुछ प्रकाशन हैं, तो निश्चित रूप से अध्यायों को भरने के लिए उनका उपयोग करें बस अधिक सामान्य टिप्पणियां जोड़ें, लेकिन विवरण और गणितीय प्रतिनिधित्व आपको काम से बचाते हैं और निश्चित रूप से आपके थीसिस में भी शामिल किए जाएंगे।
  • भौतिकी चरण 1 9 में पीएचडी प्राप्त करें
    2
    एक बड़ी समस्या यह है कि आप शायद कुछ लिखकर लिख रहे हैं जिससे आप विचलित हो रहे हैं। आपको कुछ और विषयों का पता लगाने के लिए परीक्षा दी जाएगी या आपको कुछ ऐसा याद होगा जो आपने पहले करना था और आपका मन संभवतः * कुछ भी * ढूंढने की कोशिश कर रहा होगा
  • भौतिकी चरण 20 में एक पीएच.डी.
    3
    स्केच के साथ शुरू करें आम तौर पर, आप सामग्री को बाद में भर देते हैं। पता करें कि आपको क्या कहने की जरूरत है, इसे अध्यायों में विभाजित करें, और फिर गणितीय प्रतिनिधित्व पर कार्य करें। आपको अपने निष्कर्षों का समर्थन करने के लिए कई आंकड़े और तालिकाओं की आवश्यकता होगी। इसके अलावा, आपके न्यूजस्टैंड पर समीक्षकों को * सभी * शब्द नहीं पढ़ा जा सकता है, लेकिन वे आम तौर पर सभी नंबरों को देखते हैं और कैसीशन पढ़ते हैं ताकि ये हो रहा है की सारांश मिल सके।
  • भौतिकी चरण 21 में पीएचडी प्राप्त करें
    4
    सामग्री में भरना आमतौर पर सबसे खराब हिस्सा है। यह आमतौर पर इसे ज़ोर से कहने में मदद करता है - वस्तुओं की व्याख्या करें जैसे कि आप इस विषय पर पूरी बात दे रहे हैं और इसे लिखना चाहते हैं। तो आपके पास सब कुछ दस्तावेज होगा, और वह समझ में आता है - आपको इसे केवल एक और निष्क्रिय आवाज़ में परिवर्तित करना होगा
  • भौतिकी चरण 22 में एक पीएच.डी. प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    5
    लिखते समय, बस लिखिए अपने आप को समय की अवधि दें जहां आप इसे लिखने के लिए कोई अन्य विकल्प नहीं देते हैं कभी-कभी यह उसी कार्यालय / कैफेटेरिया / आदि में लिखने में मदद करता है, जो आपके छात्र पर काम कर रहे किसी अन्य छात्र के साथ, यदि दोनों एक-दूसरे को काम कर रख सकते हैं। आप एक साथ ब्रेक ले सकते हैं और थोड़ा आराम कर सकते हैं।
  • विधि 7
    अपना डिप्लोमा पूरा करना और पूरा करना

    भौतिकी चरण 23 में पीएचडी प्राप्त करें
    1
    थीसिस का बचाव: यह अब तक सबसे आसान हिस्सा है। जब तक आपका परामर्शदाता वास्तव में * उदास * नहीं होता है, तब तक आपको बचाव के लिए नहीं बुलाया जाएगा जब तक कि आप लगभग निश्चित नहीं होते हैं आपको अपने विषय के मुख्य बिंदुओं पर विषय = स्टिक पर चर्चा देना होगा। एक सम्मेलन में एक व्याख्यान के रूप में ऐसा करने के लिए याद रखें, एक परीक्षा नहीं अधिकांश प्रश्नों में मात्रात्मक व्युत्पत्तियों को शामिल नहीं किया जाएगा, खासकर जब यह आपके क्षेत्र में वर्तमान रुचि का विषय है। आपकी थीसिस का बचाव इन सभी चरणों में सबसे आसान है - यह एक परीक्षा से आपके थीसिस को पूरा करने का उत्सव है।
  • भौतिकी चरण 24 में पीएचडी प्राप्त करें
    2
    मज़े करें और एक शानदार कैरियर बनाएं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com