IhsAdke.com

कैसे एक रियल एस्टेट मूल्यांकक बनें

एक रियल एस्टेट मूल्यांकन करने के लिए, आपको कुछ कौशल, जैसे व्यक्तिगत और गणित कौशल, और आपके पास जासूसी के लिए एक प्रतिभा विकसित करने की आवश्यकता है। ज्यादातर मूल्यांकनकर्ता फ्रीलांसरों के रूप में काम करते हैं, जिसका अर्थ है कि आप अपना खुद का कामकाजी घंटे सेट कर सकते हैं। यहां बताया गया है कि आप एक रियल एस्टेट एवरेजर बनकर इस जॉब मार्केट में कैसे शामिल हो सकते हैं।

चरणों

एक रियल एस्टेट मूल्यांकक चरण 1 बनें चित्र का शीर्षक
1
अचल संपत्ति के मूल्यांकक पाठ्यक्रम अचल संपत्ति पेशेवरों की ओर अग्रसर है। पाठ्यक्रम का उद्देश्य पेशेवरों को सक्षम करना है, ताकि वे विभिन्न प्रकार के अचल संपत्ति का मूल्यांकन कर सकें। हालांकि, एक मूल्यांकक होने के लिए आपके पास रियल एस्टेट मूल्यांकन या रियल एस्टेट मूल्यांकन में विशेषज्ञता में एक CRECI पंजीकरण और उच्च शिक्षा का डिप्लोमा होना चाहिए। रियल एस्टेट ब्रोकर्स क्षेत्रीय परिषद (CRECI) एक ऐसा अंग है जो रियल एस्टेट ब्रोकर के व्यवसाय को नियंत्रित और निगरानी करता है।
  • एक रियल एस्टेट मूल्यांकक चरण 2 बनें चित्र का शीर्षक
    2
    एक बार जब आप CRECI के साथ पंजीकृत हैं, तो आप अपना अध्ययन शुरू कर सकते हैं याद रखें कि CRECI और कॉलेज की डिग्री से परे, रीयल एस्टेट मूल्यांकक के शीर्षक प्राप्त करने के लिए, आप एक संस्था है जो शिक्षा के राज्य बोर्ड द्वारा अनुमोदित किया गया है और Realtors के संघीय परिषद द्वारा मान्यता प्राप्त है में अध्ययन करना चाहिए (COFECI) ।
  • एक रियल एस्टेट मूल्यांकक चरण 3 बनें चित्र का शीर्षक
    3
    परीक्षक के प्रमाण पत्र के हाथ में, अगले चरण में रियल एस्टेट मूल्यांककों के राष्ट्रीय रजिस्टर (सीएनएआई) में भर्ती करना है। यह रजिस्ट्री COFECI द्वारा रखी जाती है, जो पंजीकृत पेशेवरों के पंजीकरण प्रमाण पत्र के आयोजन और जारी करने के लिए जिम्मेदार है।
  • एक रियल एस्टेट मूल्यांकक चरण 4 बनें चित्र का शीर्षक
    4
    एक बार रियल एस्टेट मूल्यांकक बनने के लिए सभी आवश्यकताओं को पूरा करने के बाद, आप बाजार में कार्य कर सकते हैं।
  • एक रियल एस्टेट मूल्यांकक चरण 5 बनें चित्र का शीर्षक
    5
    अचल संपत्ति के मूल्यांकनकर्ता के रूप में नौकरी का विस्तार हो रहा है। हर दिन, ग्राहकों की संख्या जिनके लिए दलालों को उनकी संपत्ति का मूल्यांकन करने की आवश्यकता होती है, चाहे जिज्ञासा या आवश्यकता से बाहर हो। इसलिए, एक तकनीकी राय देने में सक्षम होने के लिए योग्य होना महत्वपूर्ण है
  • एक रियल एस्टेट मूल्यांकक चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    पेशेवर संपर्क बनाएं उन संपर्कों के नेटवर्क को बनाए रखें जहां आप रियल एस्टेट मूल्यांकक के रूप में अपनी सेवाओं को विज्ञापित और ऑफ़र कर सकते हैं। यह नौकरी बाजार में आपके प्रवेश की सुविधा प्रदान करेगा।
  • चित्र शीर्षक बनें रियल एस्टेट मूल्यांकक चरण 7



    7
    प्रमाणित पेशेवर द्वारा मूल्यांकित संपत्ति होने के अपने ग्राहक को महत्व दें किसी रियाल्टार में किसी निवेश परियोजना के आर्थिक और वित्तीय अध्ययन करने के लिए उचित तकनीकी ज्ञान नहीं है, न ही कर उद्देश्यों के लिए एक अच्छा मूल्य का निर्धारण करने के लिए। केवल एक मूल्यांकनकर्ता संभावित बातचीत को नुकसान पहुंचने के बिना संपत्ति के वास्तविक मूल्य को स्थापित करने में सक्षम है।
  • एक रियल एस्टेट मूल्यांकक चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    उद्देश्य तकनीकी रिपोर्ट जारी करने और एबीएनटी मानकों के अनुसार एक तकनीकी मूल्यांकन की तैयारी के अलावा, इस क्षेत्र में पेशेवर समान गुणों के बीच तुलनात्मक बाजार अनुसंधान पर आधारित संपत्तियों का मूल्यांकन करने में सक्षम है। उचित तरीकों और तकनीकों को लागू करने से, मूल्यांक एक संपत्ति का आधिकारिक मूल्यांकन करने और उसके लिए शुल्क लेने में सक्षम है।
  • एक रियल एस्टेट मूल्यांकक चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    9
    हमेशा मांग करें कि आपकी संपत्ति का मूल्यांकन एक योग्य पेशेवर द्वारा किया जाता है अचल संपत्ति विभिन्न तरीकों से और विभिन्न प्रयोजनों के लिए मूल्यांकन किया जा सकता है, केवल एक प्रमाणित मूल्यांकक इस आकलन बाजार डेटा है, जो प्रत्येक मूल्यांकन के प्रयोजन के अनुसार लागू किए गए तुलनात्मक तरीकों का उपयोग कर बनाने के लिए सक्षम है।
  • एक रियल एस्टेट मूल्यांकक बनें चित्र 10
    10
    गुणवत्ता सेवा करने के लिए, मूल्यांकनकर्ता को कठिन अध्ययन करना चाहिए। वास्तविक संपत्ति मूल्यांकन पाठ्यक्रम आमतौर पर विशेषज्ञ शिक्षकों द्वारा सिखाया जाता है और एक व्यापक कार्यभार होता है। शामिल विषयों में से हैं: ब्राजील में रियल एस्टेट मूल्यांकन का इतिहास, व्यावसायिक नीति, एबीएनटी मानक, रियल एस्टेट दस्तावेज़ीकरण आदि।
  • पिक्चर का शीर्षक एक रियल एस्टेट मूल्यांकक बनें चरण 11
    11
    चेहरे या दूरी सीखने के पाठ्यक्रम के बीच चुनें। आज, आमने-सामने वर्गों के पारंपरिक तरीकों के अलावा, दूरस्थ शिक्षा के तरीकों भी हैं। एक संस्था चुनें जिसे कोफ़ेसी द्वारा अनुमोदित किया गया है और अध्ययन का रूप है जो आपकी रूटीन में सबसे अच्छा फिट है।
  • एक रियल एस्टेट मूल्यांकक चरण 12 बनें चित्र का शीर्षक
    12
    पाठ्यक्रम पूरा करने और पूरा होने का प्रमाण पत्र प्राप्त करने के बाद, आपको एक रियल एस्टेट मूल्यांकक के रूप में काम करना शुरू करने के लिए अपने व्यावसायिक पंजीकरण की आवश्यकता हो सकती है। यदि, CRECI के अलावा, आपके पास CREA के साथ एक पंजीकरण भी है, तो आपको एक न्यायिक विशेषज्ञ के रूप में सीएनएआई के साथ पंजीकरण की आवश्यकता हो सकती है।
  • युक्तियाँ

    • हार न दें यह एक विस्तृत आला बाजार है जिसे बहुत कुछ पता लगाया गया है। पिछले वर्षों में ब्राजील के रियल एस्टेट सेक्टर के तापमान में वृद्धि के साथ, योग्य पेशेवरों की बहुत कमी है
    • विशेषज्ञ क्षेत्र में कई अवसर हैं सबसे बड़ी गतिविधि के क्षेत्रों में कंपनियां, आविष्कार, किराए का संशोधन और सामानों का वितरण शामिल करना और विलय करना शामिल है।
    • अचल संपत्ति के मूल्यांकनकर्ता का व्यवसाय बहुत अच्छी तरह से भुगतान किया जा सकता है। CRECI वेबसाइट तक पहुंचें और अचल संपत्ति के विभिन्न क्षेत्रों के लिए मुआवजा तालिका देखें।
    • एक विशेषज्ञ के कैरियर की शुरुआत थोड़ा मुश्किल हो सकती है, लेकिन एक बार आपके पास न्यायपालिका तक पहुंच हो, नौकरियां अधिक बार उभरने लगती हैं
    • अचल संपत्ति बाजार के हीटिंग का लाभ उठाएं और अपने मूल्यांक पाठ्यक्रम का उपयोग करें।

    रियल एस्टेट मूल्यांक पाठ्यक्रम

    • दूरी कोर्स और चेहरे से चेहरे के बीच का चयन करें
    • कई चर्चाएं हैं कि शिक्षण के किस तरीके से सबसे अधिक लाभप्रद है। दोनों में अपनी ताकत और कमजोरियां हैं, और अंत में, यह सभी आवश्यकताओं के लिए नीचे आता है और छात्र के लिए सीखने का सबसे उपयुक्त रूप है।
    • दूरस्थ शिक्षा आम तौर पर सस्ता है और कार्यक्रम अधिक लचीला है। कक्षाओं को ऑनलाइन या उपग्रह के माध्यम से पढ़ाया जा सकता है इस प्रकार के शिक्षण का नतीजा यह है कि छात्र शिक्षक के साथ थोड़ा संपर्क करता है, थोड़ा मार्गदर्शन करता है और अब विश्वविद्यालय जीवन का अनुभव नहीं करता है। इसलिए, दूरस्थ शिक्षा से सीखने के दौरान, आदर्श छात्र के लिए एक ट्यूटर से मार्गदर्शन सीखना सीखने के लिए सीखना है।
    • शिक्षण का अधिक परंपरागत मोड, जिसमें कक्षा में सीखना होता है, कुछ लोगों के लिए बेहतर होता है सहकर्मियों के साथ संपर्क, शिक्षकों और अन्य सांस्कृतिक गतिविधियों के साथ बातचीत सीखने के लिए आवश्यक कारक हैं। यद्यपि यह अधिक महंगा और कठोर है, कुछ के लिए पारंपरिक कक्षा सीखने का पसंदीदा पर्यावरण है
    • वह मोड चुनें, जो आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप सबसे अच्छा है। यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि दूरी और फेस-टू-फेस पाठ्यक्रमों का एक ही वर्कलोड होता है और आपके डिप्लोमा को वैध होने के लिए, शैक्षिक संस्थान को सक्षम निकायों द्वारा मान्यता प्राप्त करने की आवश्यकता होती है।
    • लाइव वेबिनार - क्या आप ऑनलाइन अध्ययन की सुविधा से प्यार करते हैं, लेकिन कक्षा की वास्तविक समय की बातचीत करना चाहते हैं? वेबिनार पाठ्यक्रम (लाइव वेबिनार) के साथ दोनों दुनिया का सर्वश्रेष्ठ लाभ उठाएं इंटरनेट पर अगर लाइव इवेंट्स हैं या रियल एस्टेट मूल्यांकन के बारे में दर्ज हैं तो खोजें

    चेतावनी

    • सभी व्यवसायों के रूप में, मूल्यांकक के करियर की शुरुआत थोड़ा मुश्किल हो सकती है। लेकिन अगर आप ABNT मानकों के आधार पर गुणवत्ता का काम करते हैं, तो अवसर पैदा होंगे। धैर्य रखें
    • यदि आप एक रियाल्टार हैं और अपने कैरियर के विकल्प की तलाश में हैं, तो अपने पेशेवर संभावनाओं को बढ़ाने के लिए अचल संपत्ति मूल्यांकक पाठ्यक्रम एक बढ़िया विकल्प है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com