IhsAdke.com

कैसे घर छोड़ने के लिए पैसे बचाने के लिए

जितना भी सभी परिवर्तनों के लिए धन और धैर्य की जरूरत होती है, वहीं पहली बार माता-पिता के घर छोड़ने पर आप कभी भी अनुभव करेंगे जो सबसे ज्यादा प्रत्याशित और तनावपूर्ण अनुभवों में से एक है। चूंकि आप कुछ महीनों में दिवालिएपन के लिए फाइल नहीं करना चाहते हैं और अपने माता-पिता के साथ आगे बढ़ना चाहते हैं, इसलिए आपको हर चीज के लिए तैयार करना होगा। यह निर्धारित करने में यथार्थवादी रहें कि आपको कितना बचत करने की आवश्यकता होगी और आपको अपनी जीवन शैली में कितना पैसा बदलने की जरूरत होगी और आप सफलता के अवसरों को भी बढ़ा देंगे।

चरणों

भाग 1
अगर आप तैयार हैं तो निर्धारित करना

चित्र एक व्यापार चरण 15 शीर्षक से चित्र
1
अपने दम पर रहने की लागतों को समझें मान लें कि आप प्रति माह $ 788 का न्यूनतम वेतन अर्जित करते हैं और इस क्षेत्र में $ 500 एक महीने के लिए रसोईघर मिला है। पहले से ही नए घर पार्टियों की योजना बना रहे हैं? एक दूसरे को पकड़ो!
  • किराए पर रहने का केवल एकमात्र लागत आपको सामना नहीं करना है घर के बर्तन, भोजन आदि मत भूलना - उन सभी चीजें जो आपके माता-पिता शायद उनके साथ रहती थीं जब वे उनके साथ रहते थे।
  • आवास की औसत लागत निर्धारित करने के लिए अपने खातों में किराए का 30% जोड़ें। इस प्रकार, 500 डॉलर का एक रसोईघर कम से कम 650 डॉलर प्रति माह खर्च होगा, न कि भोजन, टॉयलेट पेपर या परिवहन की गणना, कई अन्य खर्चों के बीच।
  • किसी मित्र या परिचित से बात करें जो स्वयं में रहती है और पूछते हैं कि वे हर महीने कितना खर्च करते हैं। वास्तविकता से वास्तविक रूप से यह निर्धारित करने के लिए पूछें कि क्या आप इस समय अपने दम पर रह सकते हैं।
  • एक घरेलू बजट बनाएँ शीर्षक वाला चित्र चरण 1
    2
    एक बजट बनाएं क्या आप एक वयस्क के रूप में कार्य करने के लिए तैयार हैं और इस तरह के इलाज के लिए तैयार हैं? साबित कर लें कि आपके वित्त का गंभीरता से इलाज कर
    • बजट बनाना बहुत ही रोमांचक नहीं होगा, लेकिन यह एक सरल और महत्वपूर्ण कार्य है। अपने बजट की सटीक तस्वीर बनाने के लिए कुछ महीनों के लिए मासिक आय और खर्च का रिकॉर्ड करें
    • कई कैलकुलेटर और वेबसाइटें उपलब्ध हैं जो आपको अपने घर के बजट और खर्च की निगरानी में मदद कर सकती हैं, लेकिन एक कलम और नोटपैड को भी काम करना चाहिए।
    • किसी भी चीज़ पर याद मत करो खरीदारी कॉफी, नेटफ्लिक्स हस्ताक्षर और कार बीमा को मत भूलना। एक सटीक गणना यह निर्धारित करने में आपकी मदद करेगी कि आप घर छोड़ने के लिए तैयार हैं या नहीं।
  • आपकी स्वयं की वित्तीय योजना चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    घर छोड़ने से पहले अभ्यास करें अपने माता-पिता को कुछ बिलों का भुगतान करना कितना मुश्किल है, इससे आप अपने बिलों का भुगतान करने की योजना बना सकते हैं।
    • किराया किराया हो सकता है कि आपके माता-पिता इस तरह की मदद नहीं करना चाहते, लेकिन यह उनको दिखाने का एक तरीका है - और आप भी - कि आप कुछ जिम्मेदारियों को लेने के लिए तैयार हैं। आपको पूरी राशि का भुगतान करने की ज़रूरत नहीं है: समय पर किराए का भुगतान करने की प्रक्रिया आपको अपने दम पर एक दायित्व आदत बनाने में मदद करेगी।
    • यदि आपके माता-पिता आपको किराए का भुगतान करने की अनुमति नहीं देते हैं, तो कम से कम एक बिल का भुगतान करने की कोशिश करें उदाहरण के लिए, ज़िम्मेदारी की इस आदत को स्थापित करने के लिए, पानी के बिल का भुगतान करने के लिए मासिक रूप से जिम्मेदारी लीजिए।
    • लेख के विचार पैसे बचाने के लिए बाहर जाने के लिए, पैसा खर्च करते हैं जब उल्टा लग सकता है कोई जरूरत नहीं है, लेकिन याद रखें कि आप घर से दूर जीवन के लिए तैयार है और एक निवास बनाए रखने करने की आवश्यकता है के रूप में निश्चित रूप से से अधिक खर्च कि आप अपने माता-पिता के लिए एक खाते का भुगतान खर्च करेंगे
  • बजट का शीर्षक आपका पैसा चरण 15
    4
    अपना कर्ज ले लो या कम से कम उन्हें कम करें यदि आप घर छोड़ने और जीवन जीने के लिए उत्सुक हैं, तो आप अपने ऋण को कम करने की कोशिश करें ताकि कम से कम एक शांत जीवन जी सके।
    • यदि आपने हाल ही में कॉलेज समाप्त कर लिया है और कुछ छात्र वित्तपोषण का इस्तेमाल किया है, तो आपको लंबे समय से पैसा देने की संभावना है। जब तक आप 40 वर्ष की उम्र तक अपने माता-पिता के साथ रहने की योजना नहीं बनाते हैं, तो घर छोड़ने से पहले आप उस ऋण को पूरी तरह से खत्म नहीं कर सकते, लेकिन इस कदम से पहले भुगतान की जाने वाली राशि पहले ही आपकी मदद कर सकती है।
    • घर छोड़ने से पहले क्रेडिट कार्ड से कम से कम ऋण को खत्म करने का प्रयास करें इसे बदलने के लिए पैसा बचाने के तरीके के रूप में देखें क्योंकि आपके पास अधिक से अधिक वित्तीय स्वतंत्रता होगी
  • बजट का शीर्षक आपका पैसा चरण 1
    5
    अपनी वित्तीय छवि सुधारें यदि आपके पास नाम गंदे है या लेनदेन में आपके नाम का उपयोग नहीं किया है, तो घर किराए पर लेने की गारंटी प्रदान करना मुश्किल हो सकता है। स्वतंत्रता के लिए अपने संक्रमण को अधिक चिकनी बनाने के लिए एक अच्छी वित्तीय तस्वीर सेट करें
    • अपने वित्तीय इतिहास को सुधारने के लिए मौजूदा ऋणों का भुगतान करना आवश्यक है यह निस्संदेह आपको गंदे नाम से छुटकारा पाने में मदद करेगा, लेकिन आपकी विश्वसनीयता में सुधार के अन्य तरीके भी हैं।
    • क्रेडिट कार्ड के साथ एक या अधिक खाते खोलें और हर महीने उन्हें पूरी तरह से भुगतान करें। कार्ड (जैसे घर के बिलों) के साथ दिनचर्या की बातें करें और समय पर कार्ड का भुगतान करें। क्रेडिट सीमा से नीचे रहने से आपको अच्छी वित्तीय छवि बनाने में भी मदद मिलेगी।
    • एक निश्चित नौकरी और बैंक में एक खाता रखना भी ऐसी चीजें हैं जो आपके क्रेडिट के साथ-साथ एक निश्चित आवास का लाभ उठा सकते हैं।
    • अधिक युक्तियों के लिए, क्लिक करें यहां.
  • भाग 2
    परिवर्तन के लिए सहेजा जा रहा है

    एक घरेलू बजट बनाएँ शीर्षक वाला चित्र चरण 9
    1
    न्यूनतम बचत लक्ष्य और अधिकतम भाड़े का मूल्य निर्धारित करें आपको मासिक राशि की आवश्यकता होगी और आपको यह निर्धारित करने के लिए कितना खर्च कर सकते हैं कि आप घर छोड़ने के लिए तैयार हैं या नहीं। घर छोड़ने के बारे में सोचते वक्त बहुत से लोग इस बिंदु की अनदेखी करते हैं
    • वहाँ कई फार्मूले मदद कर सकते हैं आप किराए की अधिकतम राशि जो आप इंटरनेट पर उपलब्ध बर्दाश्त कर सकते हैं निर्धारित कर रहे हैं, लेकिन वहाँ दो सरल विकल्प हैं: (तीन या 40 से वार्षिक आय के लिए मासिक आय को विभाजित करने की छूट के बिना गणित करो राजस्व के लिए भुगतान की गई राशि।)
    • उदाहरण के लिए, यदि आप $ 2400 एक महीने कमाते हैं, तो आप $ 800 का किराया खरीद सकते हैं। यदि आप प्रति वर्ष 20,000 डॉलर कमाते हैं, तो आप $ 500 का किराया खरीद सकते हैं।
    • किराया राशि और कई अन्य कारकों के अनुसार, जब स्थिति बदल सकती है तब स्थिति अधिक होती है जब किराया राशि के अनुसार आपको बचाने की आवश्यकता होती है। एक सूत्र है कि खाते में जो लोग, और अधिक प्राप्त लागत और बुनियादी आपूर्ति स्विचन के अलावा के लिए एक और अधिक महंगा किराया लेता है, सलाह देता है कि एक व्यक्ति जो $ 20,000 एक साल कमाता है यूएस $ 1750- जबकि एक व्यक्ति आर कमाई के बारे में बचत होगी $ 30,000 प्रति वर्ष के बारे में $ 2250 बचा है
  • एक घरेलू बजट बनाना शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    2
    बचत एक आदत बनाओ किसी भी फाइनेंशियल विशेषज्ञ ने सुझाव दिया है कि आप अब पैसे बचाने शुरू करते हैं, भले ही थोड़ी सी रकम हो, अच्छी आदतें स्थापित करें और लंबी अवधि में अधिक भुगतान करें।
    • एक अच्छी तरह से परिभाषित लक्ष्य रखने के लिए, जैसे कि जानने से पहले कि आपको आगे बढ़ने से पहले $ 2,500 जुटाने की आवश्यकता है, आपको पैसे बचाने में मदद कर सकता है। ऐसा करने के लिए अन्य रणनीतियों भी हैं, जैसे कि बचत खाते में अपने पेचेक के प्रतिशत को स्वचालित रूप से स्थानांतरित करना।
    • अर्थव्यवस्था को घर जाने के लिए न केवल एक आपातकालीन निधि के रूप में काम करना चाहिए यह अनुशंसा की जाती है कि आपके पास एक आपातकालीन फंड है जो आपके खर्च को तीन से छह माह तक कवर कर सकता है (बजट का उपयोग आधार के रूप में करें)
  • बजट का शीर्षक आपका पैसा 13
    3
    खर्च कम करें अपने मासिक बजट और रकम जो कि सहेजने की आवश्यकता है, की स्थापना के बाद, यह पूरा करने के तरीके खोजें।
    • बजट को निम्न में बांटना: उदाहरण (बाजार खरीद, घर के बिल और परिवहन, उदाहरण के लिए), गैर-अनिवार्य (रेस्तरां और केबल टीवी पैकेजों पर भोजन करना) और व्यय (जैसे ब्रांडेड कपड़े या कॉन्सर्ट टिकट)। अपव्ययकों को अनदेखा करने की कोशिश करें, अनावश्यक खर्च को कम करें, और देखें कि क्या आप कोर खर्च पर कटौती कर सकते हैं।
    • लेख कैसे आपका बजट के भीतर रहते हैं यह कई सुझाव दिए गए इस तरह के सार्वजनिक स्थानों में चल रहा है की तरह मज़ा मुक्त विकल्प के लिए दूसरा हाथ आइटम या विशेष बदलने क्लब संघों खरीदने, के रूप में मदद कर सकते हैं कि आप व्यय को कम या bibliotecas- खरीदारी सूचियों की सवारी आवेगी खरीद को कम पर जाएँ और है गैर-आवश्यक वस्तुओं को खरीदने से कम से कम दो दिन इंतजार करना
    • परिवर्तन के लिए आवश्यक राशि को बचाने के लिए अस्थायी रूप से अपने खर्च को कम करने की कोशिश करें, लेकिन आप अपने भविष्य के जीवन में इनमें से कुछ आर्थिक पहलुओं को शामिल कर सकते हैं।



  • चित्र शीर्षक से एक कॉलेज प्रोफेसर चरण 29 बनें
    4
    अस्थायी रूप से आय का अनुपूरक करें यदि आप जितनी जल्दी हो सके घर से बाहर निकलना चाहते हैं, आवश्यक मूल्य तेजी से प्राप्त करने के लिए दूसरी या तीसरी नौकरी पाने की कोशिश करें। यह आपको अल्पावधि में मदद कर सकता है, लेकिन इस परिवर्तन को स्थायी रूप से न बनाएं क्योंकि आप बाहर पहनेंगे
    • आप आमतौर पर 30,000 $ एक साल कमाते हैं, लेकिन $ 40,000 एक वर्ष अतिरिक्त समय काम कर रहा है या दूसरी नौकरी के लिए किराए पर लेने के वृद्धि करने में सक्षम है, तो जो लोग $ 40,000 एक साल कमाने के स्तर में एक घर वहन करने में सक्षम होने के लिए यह न मानें ।
    • ओवरटाइम अस्थायी रूप से आपकी आय को बेहतर बनाने का एक शानदार तरीका है। अन्य विकल्प शामिल हैं: (,, आदि बच्चे बैठते हैं के रूप में उद्यान की देखभाल) आसपास के क्षेत्र में कुछ नलिका मिल जाए, पैसे का एकमात्र स्रोत खोजने के (ट्रैफिक लाइट पर विज्ञापनों के साथ बोर्डों पकड़ कैसे करने के लिए और सड़क पर कलात्मक खुद को प्रस्तुत करते हैं), और घर पर अतिरिक्त कार्य करने के पैसे के बदले में (इसे क्रेडिट के एक रूप के रूप में नहीं देखें, बल्कि आपके स्वतंत्र भविष्य के लिए निवेश के रूप में)
  • एक गेराज बिक्री कदम 9 शीर्षक है चित्र
    5
    अपनी चीजें बेचो यह समय, कपड़े, डीवीडी, बर्तन, जो आप उपयोग नहीं करते हैं, और कुछ और जो दूसरों के लिए कुछ पैसे के लायक हो, के माध्यम से झारना का समय है।
    • गैर-आवश्यक वस्तुओं को बेचकर, आप परिवर्तन के लिए पैसा कमाते हैं और कम से कम नए घर ले जाने के लिए (कम से कम समय और ऊर्जा) बचाते हैं।
    • इस्तेमाल की बिक्री करें, इंटरनेट पर उत्पादों को विज्ञापित करें या उन्हें दूसरे हाथ की दुकान पर ले जाएं: अपने निपटान में सभी विकल्पों का लाभ उठाएं।
    • अपने आप से ईमानदार रहें: क्या आप कभी भी उस सीडी को फिर से सुनेंगे? अगर इसके बिना जीना संभव है, तो इसे बदलने से छुटकारा पाएं।
    • उन चीजों का दान करें जिन्हें आप नहीं बेच सकते हैं - आपने पहले से तय कर लिया है कि आपको उनकी ज़रूरत नहीं है और आप खुद को जरूरतमंद लोगों की मदद करने के बारे में बेहतर महसूस कर सकते हैं।
  • भाग 3
    परिवर्तन के साथ सहेजा जा रहा है

    शीर्षक वाला चित्र, एक अपार्टमेंट चरण 5 खोजें
    1
    घर देखने के लिए जानें तथ्य यह है कि आप घर से बाहर निकलने के लिए चिंतित हैं, आपको पहले अनुबंध पर हस्ताक्षर नहीं करना चाहिए जो आपके आंख को पकड़ लेता है। खोजें, कई विकल्पों पर जाएं और सभी विवरणों पर विचार करें, न केवल किराए की राशि
    • क्षेत्र में कीमतों की तुलना करें और देखें कि वे स्थान के आधार पर कैसे अलग-अलग हैं।
    • उन घरों पर फोकस करें जो अधिकतम किराए पर लेने वाले मूल्य से अधिक नहीं हो सकते हैं जो आप खर्च कर सकते हैं: किसी ऐसे स्थान से भ्रमित होने का खतरा न रखें जिसे आप बर्दाश्त नहीं कर सकते।
    • किराया के अलावा अन्य कारकों को ध्यान में रखें। उदाहरण के लिए, एक घर जिसकी कीमत प्रति माह 50 डॉलर अधिक है, लेकिन एक मेट्रो स्टेशन के बगल में है, यह एक महान विकल्प हो सकता है
  • चित्र एक महान वार्तालाप चरण 12 है
    2
    विषय में अनुभवी किसी से सहायता के लिए पूछें तथ्य यह है कि आप अपने माता-पिता के साथ नहीं रहना चाहते हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि वे किराए पर घरों को खरीदने / खरीदने के अनुभव के साथ आपकी मदद नहीं कर सकते। एक दोस्त या बड़े भाई भी आपकी मदद कर सकते हैं
    • यह स्पष्ट कर दें कि आप ऐसा ही हैं जो निर्णय लेंगे, लेकिन बाहरी लोग आपको मदद कर सकते हैं कि घर में समस्याओं को जाने न दें या मालिक द्वारा धोखा न जाए।
    • आपके माता-पिता शायद मदद करना चाहते हैं और यह उनसे जुड़े और उपयोगी महसूस करने का एक अच्छा तरीका है
  • पटकथा का शीर्षक जल्दी से कदम 1
    3
    केवल वही लो जो आपको चाहिए यह टिप इससे संबंधित है जो इंगित करता है कि यह गैर-आवश्यक वस्तुओं को बेचने का एक अच्छा विचार है, लेकिन यह बेहतर है कि आप अपने पहले घर के लिए कम फर्नीचर और आपूर्ति के साथ मिल सकें।
    • आपको जिन चीजों की ज़रूरत नहीं है, बेचने, दान करने या छोड़ने के बाद, कम से कम नजदीकी भविष्य में, जिन चीजों के बिना आप रह सकते हैं, उन्हें सोचें और उन्हें अपने माता-पिता के घर में छोड़ने का प्रयास करें। इस तरह, आप उन्हें चुनते समय उन्हें चुन सकते हैं, लेकिन वे नए घर में जगह नहीं ले जायेंगी (या परिवहन की आवश्यकता है)।
    • आवश्यक वस्तुओं की तलाश करें लेकिन आपके पास ऐसा नहीं है - जैसे फ़र्नीचर, व्यंजन या बिस्तर - इस्तेमाल में और बचत बिक्री में या मित्रों और परिवार के साथ। आपका पहला घर डिजाइन और संगठन में कोई संदर्भ नहीं है: एक पुराने सोफा और व्यंजन जो फिट नहीं होते, आपके वयस्कता के अनुभव को कम नहीं करेंगे।
  • पटकथा का शीर्षक जल्दी चरण 15 से बाहर निकलें
    4
    परिवर्तन पेशेवरों को केवल तभी उपयोग करें जब आवश्यक हो। कोई फर्क नहीं पड़ता कि पेशेवरों को सभी भारी भार उठाना कितना आसान है, यह एक लागत पर आता है। रील्स आमतौर पर प्रति घंटे चार्ज करते हैं और आप लंबी दूरी के परिवर्तन के लिए स्थानीय परिवर्तन या अधिक के लिए $ 500 तक का भुगतान कर सकते हैं।
    • कुछ बीयर और पिज्जा के बदले में सप्ताहांत में आपकी मदद करने के लिए कुछ दोस्तों या परिवार को इकट्ठा करने की कोशिश करें। वादा करता हूँ कि आप एक दिन के पक्ष में भुगतान करेंगे।
    • अगर आपके पास पिकअप तक पहुंच नहीं है - या उस प्रकार की कार बड़ी मदों के लिए पर्याप्त नहीं है - एक ट्रक को किराए पर लेने का प्रयास करें और अपने दम पर कदम उठाएं (सहायता के साथ, बिल्कुल)।
    • यदि आप बेड, सोफा और अन्य भारी वस्तुओं को अपने दम पर चलने से डरते हैं, तो पेशेवरों को इसका ध्यान रखना चाहिए, लेकिन अपने खुद के अन्य मदों में बदलाव करें। चूंकि ये पेशेवर आमतौर पर घंटों में चार्ज करते हैं, जितनी छोटी चीजें वह ले जाती हैं, उतनी कम आपको चुकानी पड़ेगी।
  • एक कॉलेज के रूममेट के साथ लाइव्ह लाइव शीर्षक वाला चित्र, आपका कुल विपरीत चरण 4 कौन है
    5
    कुछ रूममेट्स को इकट्ठा करो जितना चाहें उतना ही आप के लिए एक जगह चाहिए, एक दोस्त या उससे अधिक के साथ लागत साझा करना अनुभव को और अधिक सक्षम बना दे सकता है
    • एक पुराने दोस्त या एक (संभावित) नए मित्र के साथ किराए और खातों को साझा करने का विचार बहुत अच्छा हो सकता है आनुवंशिकता के कुछ बुनियादी नियमों को स्थापित करने के लिए मत भूलना, फिर भी बोरिंग और गुप्तता वाले व्यक्ति के साथ शामिल होने की संभावना नहीं है।
    • उदाहरण के लिए, किसी व्यक्ति को वापस देना चाहे तो बिल, भोजन और जिम्मेदारियों के भुगतान का विभाजन कैसे काम करेगा यह अच्छी तरह बताएं। यहां तक ​​कि अगर तुम जाओ और एक लंबे समय से दोस्त के साथ रहते हैं, अपनी अपेक्षाओं और जिम्मेदारियों को निर्दिष्ट करें ताकि आप पीछे नहीं छोड़े जाएं
    • यदि संभव हो तो, अपने सहयोगी के साथ एक लिखित समझौता करें, जिसमें से प्रत्येक की ज़िम्मेदारी निर्दिष्ट करें।
    • यह भी तय करें कि क्या आप किराये के समझौते और खातों पर हर किसी का नाम रखना चाहते हैं। यदि आपका नाम दस्तावेज़ों में से केवल एक है, तो आप केवल ऋण के लिए कानूनी रूप से उत्तरदायी हैं। उनका अच्छा मुद्दा यह है कि अनुबंधों पर नाम नहीं रखने वाले किसी व्यक्ति को निकालना बहुत आसान है।
  • युक्तियाँ

    • उन सभी दस्तावेजों को पढ़ें जिन पर आप हस्ताक्षर करते हैं। प्रश्न पूछें और जो कुछ भी आप सहमत नहीं हैं, उस पर हस्ताक्षर न करें, जब तक कि मालिक समझौते की शर्तों को बातचीत और बदलने के लिए तैयार नहीं है।
    • बिलों का भुगतान करने या खाते में राशि को तुरंत रीसेट करने के लिए अपने क्रेडिट कार्ड का उपयोग करने से बचें
    • खाना पकाना सीखें, चाहे इंटरनेट पर, अपने माता-पिता की कक्षाओं के साथ या किताबों को खाना पकाने के लिए अकेले रहने से पैसे बचाने के लिए घर पर पाक करना एक शानदार तरीका है
    • घर के लिए वस्तुओं, विशेष रूप से फर्नीचर, इस्तेमाल की और बाज़ार की बिक्री में देखें। पूछें कि क्या कुछ दोस्तों या पड़ोसी दान नहीं कर सकते हैं या यदि आपके माता-पिता आपको अपने बेडरूम से नए घर तक फर्नीचर लेने की अनुमति देते हैं
    • बैंकों और मोबाइल ऑपरेटरों को कॉल करके लागत कम करने की कोशिश करने में संकोच न करें। समझाकर अपने शांत और शिक्षा को रखें कि आपको लगता है कि आप जितना चाहिए उतना खर्च कर रहे हैं और प्रतिस्पर्धा करने वाले विकल्पों में कम से कम समान सेवाओं की पेशकश है।
    • कैफे, रेस्तरां, वेंडिंग मशीन और सिगरेट बहुत से पैसे का उपभोग कर सकते हैं यदि आप compulsively धूम्रपान करते हैं या कॉफी प्यार करते हैं, याद रखें कि यह बजट में एक ब्रेक बना सकते हैं।
    • आगे बढ़ने से पहले एक घर की देखभाल करने के लिए जानें कपड़े धोने और घर की सफाई के द्वारा अपने माता-पिता की मदद करना शुरू करें इस तरह, आप कपड़े सिकुड़ने या उन्हें दाग़ नहीं सीखेंगे, साथ ही साथ घर पर चीड़ विरोधी रोकें।
    • अपने घर को चोरी या आग से बचाने के लिए कुछ प्रकार के आवासीय बीमा की तलाश करें
    • यदि आपको कैफीन की एक दैनिक खुराक सुनिश्चित करने की आवश्यकता है, तो थर्मस में निवेश करें। कॉफी की दुकानों की तुलना में आपके कॉफ़ी कप का बहुत कम खर्च होगा

    चेतावनी

    • आपका स्वास्थ्य किसी और चीज़ से ज्यादा महत्वपूर्ण है यदि आप मेडिकल व्यय के लिए भुगतान करने में असमर्थ हैं, तो मित्रों या परिवार के सदस्यों से सहायता मांगिए या ऋण लें। गर्व न करें या अपना स्वास्थ्य जोखिम न करें क्योंकि आप दूसरों को देना नहीं चाहते हैं

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com