IhsAdke.com

हाई स्कूल छोड़ने का तरीका

स्कूल छोड़ने और छोड़ने के लिए कई कारण हैं। कुछ के लिए, यह बहुत मांग है - दूसरों के लिए, बहुत सुस्त फिर भी, दूसरों के लिए, यह अनावश्यक माना जाता है जो कुछ भी आपके कारणों से, स्कूल छोड़ने का फैसला आसान नहीं है और इसे सावधानी से समझना चाहिए। स्कूल में वापस जाने की तुलना में स्कूल छोड़ने के लिए यह बहुत आसान है

चरणों

हाई स्कूल चरण 1 के ड्रॉप आउट शीर्षक वाले चित्र
1
स्कूल छोड़ने के लिए अपने कारणों को समझें यह जानने से आपको और आपकी सहायता करने वालों को यह निर्णय समझने और उनका सम्मान करने में मदद मिलेगी। याद रखें कि निर्णय का समर्थन करने और समर्थन करने के लिए दो अलग चीजें हैं स्कूल छोड़ने का आपका निर्णय आपकी व्यक्तिगत आवश्यकताओं के आधार पर होना चाहिए। उदाहरण के लिए, किसी बैंड में कैरियर का पीछा करने के लिए बाहर जाना, स्कूल छोड़ने का एक बुरा कारण होगा।
  • हाई स्कूल चरण 2 के ड्रॉप आउट शीर्षक वाले चित्र
    2
    स्कूल से बाहर निकलने के तरीके को सामान्य से अधिक तेजी से देखें यदि आपको लगता है कि आप ऐसा कर रहे हैं क्योंकि आप कुल मिलाकर स्कूल से निराश हैं। कोशिश उन विषयों को चुनने के लिए जिन्हें आप पहले से महारत हासिल कर चुके हैं (इस संभावना के बारे में बोर्ड से पूछें)। समुदाय या तकनीकी महाविद्यालयों में नामांकन के कार्यक्रम आमतौर पर उन पाठ्यक्रमों को अनुमति देते हैं जो विश्वविद्यालय के क्रेडिट जमा करने की अनुमति देते हैं, जबकि अभी भी हाई स्कूल में हैं।
  • हाई स्कूल चरण 3 के ड्रॉप आउट शीर्षक वाले चित्र
    3
    इसके अलावा एक ऑनलाइन स्कूल या होम स्कूल पर विचार करें, या homeschooling. समर्पण के साथ अपनाई जाने पर ये विकल्प आपको एक डिग्री देंगे, जिससे आप इसे अपनी गति से और उच्च विद्यालय से जुड़े कठिनाइयों के बिना कर सकेंगे।
  • हाई स्कूल चरण 4 के ड्रॉप आउट शीर्षक वाले चित्र
    4
    स्कूल छोड़ने के लिए कानूनी आवश्यकताओं की समीक्षा करें। आपके स्थान के आधार पर, औपचारिक हाई स्कूल छोड़ने वालों के लिए विशिष्ट दस्तावेज भेजने के लिए आवश्यक हो सकता है वास्तव में, आप वास्तव में "दिखाना बंद कर सकते हैं", उचित फॉर्म प्राप्त करने से आप स्कूल के साथ प्रक्रिया अधिकारी बना सकते हैं और आपके मन में भी ऐसा करने से यह भी पता चलता है कि आप कानूनी प्रक्रियाओं का पालन करने के लिए पर्याप्त परिपक्व हैं।
  • हाई स्कूल के ड्रॉप आउट शीर्षक वाले चित्र चरण 5
    5



    योजना बनाना विकसित करना स्कूल जाने के बजाय आप क्या करेंगे? क्या आपको नौकरी मिल जाएगी? किताब लिखने के बारे में कैसे? योजना के बारे में न सोचें, लेकिन इसे लिखिए। सुनिश्चित करें कि यह पहुंच योग्य है
  • हाई स्कूल चरण 6 के ड्रॉप आउट शीर्षक वाले चित्र
    6
    स्कूल छोड़ने की आपकी इच्छा के बारे में दोस्तों, शिक्षकों और स्कूल के सलाहकारों से बात करें। एक खुले दिमाग रखें और उनको सुनो।
  • हाई स्कूल चरण 7 के ड्रॉप आउट शीर्षक वाले चित्र
    7
    अपने माता-पिता या कानूनी अभिभावक से बात करें उन्हें अपनी इच्छा के लिए कारण समझाओ जाहिर है, वे नए लोगों से नाराज हो सकते हैं शांति से बात करना याद रखें और उनसे संवाद करें कि आपने इस बारे में ज्यादा सोचा है। हालांकि, अगर आपके माता-पिता या कानूनी संरक्षक आपको आर्थिक रूप से समर्थन देने से इनकार करते हैं, तो आपको योजना को फिर से सोचना पड़ सकता है
  • हाई स्कूल के पिक्चर ड्रॉप आउट 8
    8
    ENEM को पूरा करने पर विचार करें 1 99 8 में बनाई गई राष्ट्रीय उच्च विद्यालय परीक्षा में उच्च विद्यालय में दी गई जानकारी के संबंध में छात्र के प्रदर्शन का मूल्यांकन करने का उद्देश्य है। जो छात्र पूरा कर रहे हैं या जो पिछले वर्षों में इसे पूरा कर चुके हैं वे परीक्षा में भाग ले सकते हैं।
  • हाई स्कूल चरण 9 के ड्रॉप आउट शीर्षक वाले चित्र
    9
    स्कूल छोड़ने के बाद सीखना जारी रखें (प्रतिभा महत्वपूर्ण है, लेकिन दृढ़ता, और भी अधिक)। दुनिया में सबसे सफल लोग स्वयं को सीखने के लिए दूसरों के लिए विचारों और सूचनाओं का पालन करने के बजाय खुद को सीखने के लिए प्रेरित करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • उन अन्य लोगों से बात करें, जिन्होंने स्कूल और शोध के आंकड़े हटा दिए हैं।
    • पता लगाएँ कि क्या आप अपनी प्रतिभा और काम नैतिक पर रह सकते हैं, और अपने काम में संतोष कर सकते हैं। स्कूल में और सप्ताहांत पर भी काम करते हैं, लेकिन यदि आप स्नातक होना चाहते हैं, तो अपने ग्रेड को बनाए रखें
    • उन लोगों से बात करें, जिन्होंने हाई स्कूल और विश्वविद्यालय से स्नातक की उपाधि प्राप्त की, यह देखने के लिए कि उन्हें इससे कैसे प्रभावित हुआ।
    • कोशिश करो homeschooling या ऑनलाइन स्कूलों इंटरनेट पर कई अवसर हैं, प्रौद्योगिकी के माध्यम से, आप अपने साथी छात्रों को ध्यान भंग किए बिना अपनी पढ़ाई पूरी करने में सक्षम बनाते हैं।
    • मध्यम और लंबी अवधि के परिणामों पर विचार करें।
    • स्कूल से बाहर निकलने के बाद एक स्कूल या व्यावसायिक समुदाय के लिए दृढ़ता से विचार करें। शुरुआत में हाई स्कूल छोड़ने वाले कई लोग अभी भी एक विश्वविद्यालय प्रमाण पत्र प्राप्त करने में सक्षम हैं। यह उन सभी के लिए उपयोगी हो सकता है जो अपने कौशल का विस्तार करना चाहते हैं और एक अच्छी नौकरी प्राप्त करने या व्यवसाय शुरू करने में बेहतर सक्षम हैं।
    • अपने मन को बदलने और स्कूल में रहने से डरना न करें, और किसी समुदाय या तकनीकी कॉलेज में भी जाएं।

    चेतावनी

    • किसी प्रेमी, प्रेमिका या दूसरों के साथ अपने संबंधों से संबंधित कुछ वजहों से स्कूल छोड़ें
    • यदि आप हाईस्कूल प्रमाण पत्र प्राप्त नहीं करने का निर्णय लेते हैं तो आप कम व्यावसायिक अवसरों को समाप्त कर सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com