IhsAdke.com

सही हाई स्कूल कैसे चुनें

सही विद्यालय को खोजने की कुंजी यह जानना है कि आप क्या चाहते हैं, उपलब्ध विकल्पों को जानने के लिए और कड़ी मेहनत के लिए।

चरणों

शीर्षक वाला चित्र सही हाई स्कूल चरण 1 चुनें
1
इस बारे में सोचें कि आप अपने स्कूल में क्या चाहते हैं। यदि आप कला की तरह काम करते हैं और शिल्प करते हैं, तो एक ऐसे स्कूल की खोज करें जो कला में कई अवसर प्रदान करता है। यदि आप खेल में महान हैं, तो एक अच्छे एथलेटिक कार्यक्रम के साथ एक स्कूल की तलाश करें आपको ये विचार मिला, है ना?
  • चित्र शीर्षक से सही हाई स्कूल चरण 2 चुनें
    2
    विचार करें कि आपके मित्र कहाँ जा रहे हैं, लेकिन इसे अपने पूरे निर्णय को निर्देशित न करने दें आप अपने दोस्तों को देख सकते हैं, चाहे आपने जो पसंद किया हो, और पुराने दोस्तों को पेश करने के लिए नए दोस्त भी बनें! यह उनका निर्णय है, उनकी नहीं
  • शीर्षक शीर्षक चित्र चुनें सही हाई स्कूल चरण 3
    3
    अपने माता-पिता के साथ अपने विकल्पों की चर्चा करें। सुनिश्चित करें कि दरें आपके परिवार के लिए बलिदान किए बिना किफायती हैं शुल्क आमतौर पर केवल निजी स्कूलों पर लागू होते हैं - ज्यादातर सार्वजनिक विद्यालय न्यूनतम या कोई शुल्क नहीं लेते हैं। यदि दरें बहुत अधिक हैं, तो एक छात्रवृत्ति या वित्तीय सहायता की कोशिश करें। कुछ छात्रों को अनुदान दिया जाता है, लेकिन यदि आप एक वित्तीय सहायता फ़ॉर्म भरते हैं, तो यह लगभग गारंटी होगी!
  • शीर्षक शीर्षक चित्र चुनें सही हाई स्कूल चरण 4
    4
    अपने सिर में सब कुछ पूछो याद रखें, आप इस स्थान पर अगले पांच या छह साल अपने जीवन का खर्च करेंगे। सुनिश्चित करें कि आप वाकई इस स्कूल में जाना चाहते हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र राइट हाई स्कूल चरण 5 चुनें
    5
    स्कूल को सिर्फ एक कारण के लिए मत छोड़ो। यदि उसे किसी अन्य स्कूल के रूप में कई क्लब नहीं हैं, तो उसे छोड़ें नहीं। या अगर कोई लैपटॉप लैपटॉप के लिए निःशुल्क ऑफर करता है, तो इस कारण से केवल इसका चयन न करें। स्कूल को सामान्य तरीके से देखने की कोशिश करें



  • चित्र शीर्षक से सही हाई स्कूल चरण 6 चुनें
    6
    जब आप किसी दौरे पर जाते हैं, तो प्रश्न पूछें! कौन सा ऐच्छिक स्कूल करता है? शिक्षक क्या पसंद हैं? क्या उनके पास क्लब है? अच्छा खेल कार्यक्रम? ये यही पर्यटन हैं। चरण 4 याद रखें, आपसे कुछ भी पूछना सुनिश्चित करें, जैसा आपको लगता है।
  • शीर्षक शीर्षक चित्र चुनें सही हाई स्कूल चरण 7
    7
    हर दिन स्कूल जाने की कल्पना करने की कोशिश करें कल्पना कीजिए कि आपको एआईएसल या कैफेटेरिया में चलने के लिए कैसा महसूस होगा। यदि आप स्कूल की विशेषताओं के साथ सहज और खुश महसूस करते हैं, तो अंतिम निर्णय लें। आप चाहते हैं एक स्कूल जो चार साल के लिए आदर्श है।
  • शीर्षक वाला चित्र राइट हाई स्कूल का चरण 8 चुनें
    8
    अपने माता-पिता से बात करें और दिखाएं कि आप स्कूल के बारे में कैसा महसूस करते हैं। सुनिश्चित करें कि पूरे परिवार के निर्णय से सहमत हैं और हर कोई सहज महसूस करता है।
  • शीर्षक से चित्र सही हाई स्कूल चरण 9 चुनें
    9
    अगर आपके घर में कुछ विद्यालय हैं जो आपके हित के विषयों की पेशकश करते हैं, दूरी सीखने पर विचार करें या आपके द्वारा पसंद किए जाने वाले अन्य तरीकों की तलाश करें, जैसे स्कूल और क्लब के बाहर की गतिविधियां
  • शीर्षक से चित्र सही हाई स्कूल चरण 10 चुनें
    10
    नए दोस्त बनाएं, लेकिन पुराने लोगों को याद रखें। आप उनके साथ संपर्क में रह सकते हैं, जैसे कि समय-समय पर पाठ, ईमेल या एक दूसरे से लिंक करना। यदि आपके पास समय है तो आप उनसे भी बाहर जा सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • दूरी पर विचार करें! क्या आप बस को पकड़ने जा रहे हैं? दूरी क्या है? क्या कोई आपको गाड़ी से ले जाएगा?
    • कुछ स्कूल खुले-दरवाजे वाले दिन, क्विज़, साक्षात्कार और "दिन-प्रतिदिन" यात्राओं का आयोजन करते हैं। अगर वहाँ है, तो करो! यह आपको स्कूल का बेहतर ज्ञान देगा। * परीक्षा के लिए पर्याप्त रूप से पर्याप्त अध्ययन करें और अपनी पूरी कोशिश करें अपने नोट के बारे में सोचने की निराशा मत करो वर्तमान के बारे में सोचो यदि आप पढ़ते हैं तो आप गुजरेंगे
    • कुछ स्कूल (निजी स्कूल) आपको पहला, द्वितीय और तीसरा स्कूल विकल्प चुनने का विकल्प देते हैं जिसको आप पहले चाहते हैं उसे चुनें नए दोस्तों को बनाना हमेशा संभव होता है, अगर आपने उसी स्थान को नहीं चुना है जहां वे जाते हैं। इसके अलावा, अगर कोई स्कूल कहता है, "पहले मुझे रखो, या आप अंदर नहीं आ जाएंगे," इसे गंभीरता से न लें यदि यह वास्तव में आपकी पहली पसंद नहीं है यदि आप एक और स्कूल के अधिक पसंद करते हैं, तो इसे पहले रखें। उच्च विद्यालयों को आपके लिए चुनाव नहीं करना चाहिए।
    • अपने प्रश्नों का उत्तर दें!

    चेतावनी

    • अगर आपको प्रथम श्रेणी की विद्यालय पसंद नहीं है, तो कुछ देर प्रतीक्षा करें, लेकिन यदि आप वास्तव में नाखुश हैं तो बदलने के लिए डर नहींें।
    • इस बारे में सोचें कि इस विद्यालय से आपको वर्तमान और भविष्य में क्या फायदा होगा।
    • सभी स्कूलों में सभी लोगों को पूरा नहीं किया जाता है, इसलिए आपको ऐसे स्कूल को बंद करने से डरो मत, जो आपको उपयुक्त नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com