IhsAdke.com

कैसे एक प्रामाणिक व्यक्ति बनने के लिए

प्रामाणिकता यह गारंटी है कि कोई आइटम वास्तविक है निजी प्रामाणिकता आपके गहरे विश्वासों और आपके व्यक्तित्व का दैनिक अभिव्यक्ति है आपके पास वास्तव में कौन है यह स्थापित करने में वर्षों या दशकों का समय लग सकता है-लेकिन कुछ तरीके हैं जो आप अपनी इच्छाओं और मूल्यों से अधिक सहज हो सकते हैं।

चरणों

भाग 1
अपने सच्चे स्व ढूँढना

चित्रित होना प्रामाणिक चरण 1.jpeg
1
अपने आत्मसम्मान को बढ़ाएं यदि आप अपने आप को संदेह करते हैं तो आपके व्यक्तित्व के बारे में वास्तव में कार्य करना मुश्किल है यदि आपके पास बहुत अधिक भावपूर्ण सामान है, तो इसके बारे में सोचने और इसे पूरा करने के लिए समय देने के लिए अपना समय दें
  • चित्रित होना प्रामाणिक चरण 2.jpeg
    2
    अपने विश्वासों के बारे में सोचो प्रामाणिक लोग अक्सर वे स्थापित नैतिक कोड का पालन करते हैं यह सुनिश्चित कर लें कि आपने अपने साथी, अभिभावक, या मित्र के विश्वासों को अपनाया नहीं है या नहीं कि वे आपके लिए उपयोग के हैं या नहीं।
  • चित्रित होना प्रामाणिक चरण 3.jpeg
    3
    अपने निजी विकास के लिए कुछ समय निकालें यह कक्षाओं, स्वयंसेवा काम या शौक के माध्यम से किया जा सकता है। शौक रखने के लिए जो आपको अपने कौशल को नियमित रूप से सुधारने के लिए प्रेरणा देते हैं, यह परिभाषित करने का एक शानदार तरीका है कि वह चीज़ जो आपको अधिक खुशी देती है।
  • चित्रित होना प्रामाणिक चरण 4.jpeg
    4
    अगर आपकी नौकरी आपको नाखुश छोड़ देती है तो पुनर्मिलन करें अधिकांश लोग कुछ ऐसे काम पर काम कर सकते हैं जिन्हें वे पसंद नहीं करते हैं, लेकिन एक नौकरी जो आपको सामान्य से अलग कार्य करने के लिए मजबूर करती है या जो आपको हर समय असहज महसूस करती है, वह आपके वास्तविक व्यक्तित्व से मेल नहीं खाती।
  • चित्रित होना प्रामाणिक चरण 5.jpeg
    5
    कथा से अलग सच्चाई आप अपने आप को सौंपा गया भाग खेलकर देख सकते हैं, आप जो चाहें नहीं कर रहे हैं जब आप किसी स्थिति से असहज महसूस करना शुरू करते हैं, तो अपने आप से पूछें कि क्या आपको अपने अंतर्ज्ञान का अनुसरण करने के बजाय किसी निश्चित तरीके से कार्य करने के लिए दबाव महसूस हो रहा है
  • चित्रित होना प्रामाणिक चरण 6.jpeg
    6
    अपने आप को कैसे वर्णन करें पता करें बहुत से लोग खुद को माता-पिता, पत्नी या शिक्षक कहते हैं सामाजिक भूमिकाओं के बारे में सोचने की बजाय अपनी इच्छाओं, शौक और जीवन परिप्रेक्ष्य के अनुसार ऐसा करने का प्रयास करें।
  • चित्रित होना प्रामाणिक चरण 7.jpeg
    7
    अपनी गलतियों को स्वीकार करें अपने आप के साथ सहज होने के लिए यह जरूरी है कि आप यह स्वीकार करते हैं कि यह सही नहीं है। अगर आप अपनी गलतियों को जानते हैं और दूसरों से अपने आप को चोट पहुंचाने से बचने का प्रयास करते हैं, तो आप वास्तविकता से अधिक प्रभावी ढंग से काम करेंगे।
  • भाग 2
    एक प्रामाणिक तरीके से व्यवहार करना




    चित्रित होना प्रामाणिक चरण 8.jpeg
    1
    विभिन्न सामाजिक भूमिकाओं को चलाने के लिए कई मुखौटे या व्यक्तित्व न बनाएं। अपने नेटवर्क की स्थापना करते समय अन्य लोगों को प्रसन्न करने के तरीके से अभिनय करना आपको पेशेवर रूप से मदद कर सकता है, लेकिन आपको उन लोगों के पास सहज महसूस करने की संभावना नहीं है, जिन्हें नहीं पता कि आप वास्तव में कैसा सोचते हैं।
  • चित्रित होना प्रामाणिक चरण 9.jpeg
    2
    अपने आप को विश्वास करो अंतर्ज्ञान आपको आपकी सहायता करने वाले मित्र चुनने के लिए प्रेरित कर सकता है। पेशेवरों और विपक्ष की सूची बनाते समय बड़े बदलाव देखने का एक अच्छा तरीका अभी भी है, सहज विकल्प आपके नैतिक कोड को नियंत्रण में रख सकते हैं
  • चित्रित होना प्रामाणिक चरण 10.jpeg
    3
    अपने आप को व्यक्त करें जब आप इसकी परवाह करते हैं तो अपनी राय साझा करें प्रामाणिक लोग आराम से कह रहे हैं कि वे क्या सोचते हैं और जब उन्हें कोई समस्या आती है तो संचार करते हैं।
    • अगर आप असुविधाजनक संप्रेषण महसूस करते हैं, तो उस क्षमता को विकसित करने पर ध्यान केंद्रित करें दूसरों से बात करें, कक्षाएं लीजिए या समूह में शामिल हों जो अधिक खुले संचार को प्रोत्साहित करता है
  • चित्रित होना प्रामाणिक चरण 11. जेपीईजी
    4
    दीर्घकालिक रिश्तों को बनाए रखें दूसरों के साथ विश्वास और सम्मान की खेती करें ये दो मान रातोंरात निर्माण नहीं करते हैं, लेकिन वे एक बहुत संतोषजनक और आत्म-पुष्टि की भावना ले आते हैं।
  • चित्रित होना प्रामाणिक चरण 12. जेपीईजी
    5
    पेशेवर और व्यक्तिगत लक्ष्य हैं कुछ जीतने के लिए लड़ने से आपको आत्मविश्वास और बढ़ने की संभावना मिल सकती है।
  • चित्रित होना प्रामाणिक चरण 13.jpeg
    6
    भावनात्मक सहायता प्राप्त करें जब आपको इसकी आवश्यकता होती है अपने मित्रों और परिवार से नियमित रूप से बात करें यदि आपको अधिक सहायता की आवश्यकता है, तो एक मनोवैज्ञानिक या सहायता समूह खोजें।
  • चित्रित होना प्रामाणिक चरण 14.jpeg
    7
    मदद के लिए पूछें प्रामाणिक लोग स्वीकार करते हैं कि वे सही नहीं हैं और जब ज़रूरत होती है तब सहायता प्राप्त करते हैं
  • प्राइमिक चरण 15 के साथ छवि का शीर्षक
    8
    झूठ मत बोलो यदि आप एक या दो झूठ बताते हैं तो आप वास्तविकता जारी रख सकते हैं, हालांकि, यदि यह रवैया एक आदत है, तो आप अपना स्वयं का नैतिक कोड या आपके अंतर्ज्ञान का पालन नहीं करेंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com