IhsAdke.com

कैसे जानना कि एक इत्र मूल है

जब आप महंगे इत्र खरीदते हैं, तो आपको यह जानना होगा कि क्या आप कुछ मूल ले रहे हैं। नकली इत्र का उत्पादन करना आसान है, लेकिन प्रामाणिक उत्पाद की गुणवत्ता या सुगंध नहीं है - इसलिए उन पर पैसा बर्बाद करना अच्छा नहीं है। संकेतों को समझने से पता चलता है कि इत्र नकली है आपको बेहतर फैसला करने में मदद कर सकता है।

चरणों

भाग 1
इत्र खरीदने की तैयारी

चित्र शीर्षक निर्धारित करें कि कोई इत्र प्रामाणिक चरण 1 है
1
विक्रेता से मिलो एक सम्मानित विक्रेता की तलाश में नकली इत्र के अधिकांश खरीद से बचा सकता है। कई इत्र आउटलेट हैं, और उनमें से प्रत्येक के लाभों और खतरों को समझना महत्वपूर्ण है।
  • डिपार्टमेंट स्टोर हमेशा इत्र खरीदने के सबसे सुरक्षित तरीके होते हैं क्योंकि आपको बोतल की पैकेजिंग में बारीकी से जांच करने और विक्रेता से बात करने का फायदा होता है। आप उस व्यक्ति से भी बात कर सकते हैं, जो कि उत्पाद झूठे है और यहां तक ​​कि उसे वापस भी दे।
  • वैकल्पिक दुकानों और व्यापार मेलों के साथ बहुत सावधान रहें, जहां विक्रेता आसानी से आपके पैसे ले सकते हैं, बिना किसी के पास जा सकते हैं हमेशा इसे खरीदने से पहले इत्र का ध्यानपूर्वक निरीक्षण करें और यदि संभव हो तो विक्रेता की संपर्क जानकारी प्राप्त करें यदि आप उत्पाद से संतुष्ट नहीं हैं।
  • यहां बताई गई जानकारी के आधार पर सीधा सवाल पूछने के लिए स्वतंत्र महसूस करें। उदाहरण के लिए, "बैच संख्या क्या है?" और "क्या आप मुझे पैकेज के पीछे पाठ की तस्वीर दिखा सकते हैं?", आदि।
  • जब भी आप इंटरनेट पर उत्पाद खरीदते हैं, तो विक्रेता के मूल्यांकन और आइटम की जांच करना महत्वपूर्ण है। देखें कि विक्रेता सुरक्षित प्रकार के भुगतान का उपयोग करता है तो उसे संपर्क जानकारी का खुलासा करना होगा। रिटर्न पॉलिसी की जांच करें और एक का अनुरोध करें यदि यह मौजूद नहीं है। यह भी देखें कि विज्ञापन में कोई वर्तनी की त्रुटियां और व्याकरण नहीं हैं।
  • चित्र शीर्षक निर्धारित करें कि क्या इत्र प्रामाणिक चरण 2 है
    2
    कीमत पर ध्यान दें यद्यपि यह हमेशा इत्र की गुणवत्ता को इंगित नहीं करता है, अगर यह उत्पाद "ब्रांड" के लिए बहुत सस्ता है, तो यह संभवतः मूल नहीं है। कोई अपवाद हो सकता है जैसे कि एक दुकान बंद हो जाने पर स्टॉक बन्द हो रहा है, लेकिन कुल मिलाकर, मूल्य प्रामाणिकता का एक अच्छा संकेतक है
  • चित्र शीर्षक निर्धारित करें कि क्या इत्र प्रामाणिक चरण 3 है
    3
    पहले इत्र के बारे में खोजें यह देखने के लिए निर्माता की वेबसाइट की जांच करें कि क्या यह पैकेजिंग, बोतल और बार कोड की स्थिति के बारे में पर्याप्त जानकारी प्रदान करता है। आप खरीदारी कीओस्क पर जा सकते हैं यह देखने के लिए कि प्रामाणिक इत्र पैकेजिंग की नज़र कैसी दिखती है, ताकि आपको पता होना चाहिए कि वास्तव में क्या उम्मीद है।
  • भाग 2
    प्रामाणिकता की पहचान करना

    चित्र शीर्षक निर्धारित करें कि क्या इत्र प्रामाणिक चरण 4 है
    1
    पैकेजिंग की जांच करें वैध इत्र के बक्से आमतौर पर सिलोफ़न में लपेटे जाते हैं। देखें कि क्या इस सिलोफ़न को ढीला या खराब पैक किया जाता है, बॉक्स के चारों ओर घूमने के लिए। यह एक निश्चित संकेत है कि इत्र नकली है।
  • चित्र शीर्षक से पता चलता है कि क्या इत्र प्रामाणिक कदम है 5
    2
    बॉक्स की बारीकी से जांच करें पैकेज के सही हिस्सों को देखकर आप जान सकते हैं कि इत्र सही है या नहीं। उत्पाद खोलने से पहले, दफ़्ती की जांच करें कि क्या अव्यवसायिक पैकेजिंग और डिज़ाइन का कोई संकेत है।
    • पैकेज के पीछे पाठ को नोट करें व्याकरण संबंधी त्रुटियों, वर्तनी की गलतियों, गलत वर्तनी की जानकारी आदि की जांच करें। एक सच्चे इत्र के बॉक्स का पाठ व्याकरणिक रूप से सही होगा, जबकि त्रुटियां एक जालसाजी का संकेत दे सकती हैं।
    • सच बक्से उच्च गुणवत्ता के कागज से बना रहे हैं पतले, नरम सामग्री वाले उत्पादक अक्सर झूठे होते हैं।
    • बारकोड की तलाश करें यह निचले हिस्से में होना चाहिए, पक्षों के साथ नहीं।
    • देखो अगर बहुत अधिक टेप या गोंद है मूल इत्र को बॉक्स के अंदर या बाहर गोंद या अतिरिक्त टेप का कोई अवशेष नहीं होना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक निर्धारित करें कि क्या इत्र प्रामाणिक चरण 6 है
    3
    सीरियल, बैच और कंट्रोल नंबर की जांच करें प्रामाणिक इत्र के पास ये सभी नंबर होंगे, जिनका इस्तेमाल उत्पाद की प्रामाणिकता को सत्यापित करने के लिए किया जा सकता है। देखने के लिए निर्माता से परामर्श करें कि संख्याएं उत्पादन संख्या के अनुसार हैं या नहीं।
  • चित्र शीर्षक निर्धारित करें कि क्या इत्र प्रामाणिक चरण 7 है
    4
    बोतल महसूस करो सही इत्र के पास फ्लैट की बोतलें हैं, जबकि नकल थोड़ा मोटे और आमतौर पर कम गुणवत्ता वाले होते हैं, कभी-कभी प्लास्टिक। गुणवत्ता शीशियों में, कैप फिट बैठते हैं और लीक की अनुमति नहीं देते हैं। इत्र ब्रांड उत्पाद का उपयोग करने के अनुभव के हिस्से के रूप में बोतल का इलाज करते हैं, इसलिए यह बेहतर गुणवत्ता का होना चाहिए।



  • भाग 3
    अंतर गंध

    चित्र शीर्षक निर्धारित करें कि क्या इत्र प्रामाणिक चरण 8 है
    1
    मूल इत्र की जटिलता को समझें इन सुगंधों की गंध जटिल है और एक जटिल तरीके से बनाया गया है। हालांकि भेद करना मुश्किल हो सकता है, हालांकि, जो लोग जानते हैं वे सच्चे और झूठे के बीच का अंतर महसूस कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक निर्धारित करें कि क्या इत्र प्रामाणिक चरण 9 है
    2
    परतों को जानिए प्रामाणिक इत्र के तीन परतें सुगंध हैं जो समय के साथ खुद को प्रकट करते हैं, और इसमें सिर, हृदय और पृष्ठभूमि के नोट शामिल होते हैं। यह जटिलता यह सुनिश्चित करती है कि गंध अलग-अलग और बहुआयामी है, जिससे उसे त्वचा के माध्यम से प्रारंभिक अनुप्रयोग से पूरी अवशोषण में बदलने की अनुमति मिलती है। नकली इत्र की एक खुशबू की एक परत होगी और आमतौर पर उपयोग के कम समय के बाद "बाहर" गंध आएगा।
  • चित्र शीर्षक निर्धारित करें कि क्या इत्र प्रामाणिक चरण 10 है
    3
    कृत्रिम पदार्थों से प्राकृतिक तत्व अलग करें इत्र के विभिन्न नोट्स बनाने के लिए सुगंधियों का बहुत काम था। वे प्राकृतिक और सिंथेटिक उत्पादों से प्राप्त अरोमा का मिश्रण का उपयोग करते हैं। सस्ता इत्र आम तौर पर पूरी तरह से सिंथेटिक होते हैं, और इसलिए प्राकृतिक अवयवों से निर्मित उन लोगों की जटिलता को पेश नहीं करते हैं।
  • चित्र शीर्षक निर्धारित करें कि क्या इत्र प्रामाणिक चरण 11 है
    4
    अवधि पर ध्यान दें। नकली इत्र एक समान खुशबू के साथ शुरू होगा, लेकिन आपको जल्द ही पता चल जाएगा कि मूल रूप से नकली निकलेगा, जब प्रभावशीलता और स्थायित्व की बात आती है, जो लंबे समय में इसका मूल्य बढ़ाता है। प्रामाणिक इत्र की खुली बोतलें सुगंध को छः से 18 महीने तक सुरक्षित रखती है। कैटरस अरोमा आमतौर पर लगभग छह महीने बाद खराब हो जाते हैं, जबकि पुष्प 18 महीने तक रहता है। सस्ता इत्र हफ्तों या कुछ महीनों के भीतर सुगंध खो देता है।
  • चित्र शीर्षक निर्धारित करें कि क्या इत्र प्रामाणिक चरण 12 है
    5
    पता लगाएँ कि इत्र के पास क्या होना चाहिए। जब आप उस उत्पाद के बारे में शोध कर रहे हैं जिसे आप खरीदना चाहते हैं, तो जानना ज़रूरी है कि इसमें केवल एक नोट या एक जटिल सुगंध होना चाहिए। एक नोट के इत्र में केवल सिर नोट्स होते हैं, इसलिए, हमेशा हृदय नोट्स की कमी नहीं होती है और पृष्ठभूमि में नकल का संकेत मिलता है। एक नोट-सुगंध की प्रामाणिकता की जाँच करते समय, ध्यान दीजिए कि क्या गंध अजीब है और अगर यह निर्माता की वेबसाइट के विवरण से मेल खाती है
  • चित्र शीर्षक निर्धारित करें कि क्या इत्र प्रामाणिक चरण 13 है
    6
    एक परीक्षा लें पैकेजिंग की जांच करने और सुगंध का विश्लेषण करने के बाद आपको केवल इत्र की जांच करनी चाहिए। सावधान रहें क्योंकि नकल आपकी त्वचा में एलर्जी के कारण हो सकते हैं या गांठ छोड़ सकते हैं। खुशबू के हर पहलू को अच्छी तरह से छानबीन करने के बाद, त्वचा पर थोड़ा सा साफ़ करें और पूरे दिन खुशबू पर ध्यान दें। यदि इत्र प्रामाणिक और जटिल है, तो आप पाएंगे कि सिर के नोट समय के साथ फीका पड़ेंगे, जबकि दिल और पीछे के नोट खुद को प्रकट करेंगे। नकली इत्र केवल सिर का नोट रखता है, और कुछ घंटों के लिए।
  • युक्तियाँ

    • अधिकांश लोगों के लिए, मूल इत्र को कम से कम एलर्जी का कारण होने की संभावना तब तक होती है जब तक कि आप पराग आधारित सुगंध से एलर्जी नहीं करते। नकल में सभी प्रकार के अनचाहे या चेक किए गए रसायन शामिल हो सकते हैं, जो त्वचा या श्वसन प्रतिक्रियाओं को ट्रिगर कर सकते हैं।
    • उपस्थिति को देखो सच्ची इत्र हमेशा पारदर्शी नहीं है, कोई तलछट या असामान्य मलिनकिरण नहीं है।
    • यदि आपके पास एक दोस्त या परिवार के सदस्य हैं जो मानक मूल्य के लिए एक इत्र खरीदता है, तो इस उत्पाद का प्रयास करें और आपके द्वारा खरीदा जाने वाला सस्ता भी आप दोनों के बीच एक स्पष्ट अंतर देख पाएंगे जो आमतौर पर आपको सस्ते इत्र से दूर रखने के लिए पर्याप्त होगा वैकल्पिक रूप से, डिपार्टमेंट स्टोर पर जाएं और उन इत्र की जांच करें जो आप बिक्री के लिए हैं

    चेतावनी

    • सड़क विक्रेताओं + कम कीमत प्रामाणिकता का अच्छा संकेत नहीं हैं इन लोगों से खरीदा एक सस्ते इत्र मूल नहीं है
    • इंटरनेट पुनर्विक्रेताओं पर भरोसा मत करो ये स्कैमर परिधान की लोकप्रियता के शिकार के परिचित पर फ़ीड करते हैं, लेकिन उत्पाद की सच्ची खुशबू का कोई अंदाज़ा नहीं है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com