IhsAdke.com

कैसे प्राकृतिक परफ्यूम बनाने के लिए

इत्र की कीमत आजकल थोड़ा नमकीन है। एक लोकप्रिय राल्फ लॉरेन या चैनल इत्र की कीमत करीब $ 50 और $ 100 है। यह सुगंध के लिए एक उच्च कीमत है जो इतनी अनन्य नहीं है! बहुत कम पैसा और कम सामग्री के साथ आप व्यक्तिगत इत्र बना सकते हैं और अपने श्रृंगार पर बारीकी से निगरानी कर सकते हैं।

चरणों

एक प्राकृतिक परफ्यूम चरण 1 बनाने वाला चित्र
1
इत्र बनाने के लिए 15 से 30% आवश्यक तेल का एक बुनियादी सूत्र, 70 से 80% शराब और 5% आसुत पानी या खनिज पानी का उपयोग करें। आवश्यक तेल को सुगंध तेल से बदला जा सकता है ये तेल, हालांकि, प्राकृतिक नहीं हैं, इसलिए उनकी सुगंध प्राकृतिक नहीं होगी आवश्यक तेल आसानी से विशेष इत्र की दुकानों या प्राकृतिक उत्पादों में पाया जा सकता है इत्र की दुकान के तेल हमेशा स्वाभाविक नहीं होते हैं, लेकिन यदि आपके लिए सहजता आवश्यक नहीं है, तो वे काम करते हैं। छोटे ग्लास या प्लास्टिक की बोतलों में अपने इत्र को स्टोर करें आप किसी विशेष स्टोर में एस्कर्रिफाडोर के साथ एक गिलास खरीद सकते हैं। आप बचत दुकानों में पुराने जार भी पा सकते हैं।
  • एक प्राकृतिक परफ्यूम चरण 2 बनाओ शीर्षक वाले चित्र
    2
    पता है कि आपको सही खुशबू बनाने के लिए तेलों के साथ परीक्षण करना और खेलना होगा। शुरू करने के लिए, अपनी पसंद के तेल के 5 बूंदों के साथ ¼ कप शराब मिलाएं। वांछित तीव्रता के आधार पर, आप एक महीने तक कम से कम 48 घंटों तक मिश्रित आराम दे सकते हैं। लंबे समय तक मिश्रण आराम करता है, मजबूत इत्र रह जाएगा उस समय के बाद, पतला पानी के दो चम्मच पानी जोड़ें। यदि इत्र आपके लिए बहुत मजबूत है, तो अधिक पानी जोड़ें जब तक आप वांछित तीव्रता तक नहीं पहुंच जाते। सुगंध के लिए अब पिछले, मिश्रण को ग्लिसरीन का एक बड़ा चमचा जोड़ें। ग्लिसरीन एक तटस्थ, मोटी, रंगहीन तरल है। आप उन्हें कई स्नान उत्पादों के स्टोर में पा सकते हैं। जब पानी और अल्कोहल में जोड़ा जाता है, ग्लिसरीन तरल रहता है और अन्य अवयवों को भंग करने में मदद करता है।
  • एक प्राकृतिक इत्र कदम 3 शीर्षक से चित्र
    3
    याद रखें कि जब आप अपनी निजी सुगंध प्राप्त करने के लिए तेलों को संयोजित करने के लिए तैयार हैं, तो आपको सुगंधित तेलों के तीन अलग-अलग नोटों को ध्यान में रखना चाहिए। पहले आधार नोट हैं, जो त्वचा पर लंबे समय तक रहता है। वे वेनिला, दालचीनी और चंदन की तरह सुगंध हैं दूसरा मध्य नोट्स है, जो थोड़ी देर के लिए गंध को छोड़ देता है, लेकिन पहले तक जितनी देर तक नहीं चलता। कुछ उदाहरणों में पवित्र घास, जीरियम, नीओलिथ, और इलैंग-इलंग शामिल हैं। अंतिम वाले उच्च नोट हैं, जो अन्य सभी सुगंधों को पार करते हैं। वे बहुत कम रह गए, लेकिन एक बहुत महत्वपूर्ण गंध दे इनमें से कुछ नोट्स गुलाब, लैवेंडर, चमेली, बर्गमोट और फ्रूटी सुगंध हैं। एक से अधिक सुगंध के साथ सुगंध बनाने पर, आधार नोट तेल पहले जोड़ें। मध्यम नोट के साथ आधार का पालन करें और एक उच्च नोट के तेल के साथ समाप्त करें।



  • एक प्राकृतिक इत्र कदम 4 नामक चित्र बनाएं
    4
    इंटरनेट पर खोजो! इंटरनेट पर कई इत्र व्यंजन हैं सुगंध के साथ खेलना मज़ेदार हो सकता है, लेकिन यह लंबे समय से बिताने के लिए निराशाजनक भी हो सकता है और आप जो सुगंध चाहते हैं वह नहीं मिल सकता है। पायनियर थिंकिंग साइट में शुरुआती के लिए कुछ बेहतरीन व्यंजन हैं नाम डिजाइनरों द्वारा बनाए गए नामों से भी बेहतर हैं अब जब आप मूल बातें जानते हैं, तो अपना जन्मदिन या क्रिसमस का उपहार इत्र दें। कौन खुशबू में अपना नाम के साथ एक व्यक्तिगत इत्र, प्यार नहीं होता? का आनंद लें!
  • एक प्राकृतिक इत्र पहचान बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    5
    मिशन पूरा
  • युक्तियाँ

    • यदि आपकी त्वचा बहुत संवेदनशील है, तो अपने कपड़ों पर इत्र को पास करें।
    • कुछ सुगंध अपने मूड को बदल सकते हैं। जैस्मीन और लैवेंडर सुखदायक हैं और नींद, नारंगी और इलंग इलंग में मदद क्रोध को कम कर सकते हैं, और चंदन और अंगूर भय से लड़ने के लिए महान हैं। एक विश्वसनीय खुराक की आवश्यकता है? दौनी या सरू की कोशिश करो लोबान, गुलाब और बर्गमोट उदासी और अवसाद को कम करते हैं। स्मृति में सुधार करने के लिए, काली मिर्च और पुदीना का उपयोग करें अपनी औषधि बनाने के दौरान इन विवरणों को ध्यान में रखना अच्छा है।
    • तुम्हारा इत्र एक महान उपहार है!

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आप किसी भी सामग्री से एलर्जी नहीं कर रहे हैं
    • आंखों और मुँह से इत्र के संपर्क से बचें

    आवश्यक सामग्री

    • आवश्यक तेल
    • शुद्ध शराब (वोदका)
    • पानी
    • तटस्थ कंटेनर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com