IhsAdke.com

इत्र के प्रति संवेदनशीलता के साथ सौदा कैसे करें

यदि आप इत्र के प्रति संवेदनशील हैं, तो आप अकेले नहीं हैं अनुमान लगाया गया है कि 2 मिलियन से अधिक लोग इत्र के प्रति संवेदनशील होते हैं जो एलर्जी के लक्षण और प्रतिक्रियाएं पैदा करते हैं, या अस्थमा के हमलों को ट्रिगर भी करते हैं। आप हर समय इत्र महसूस करने से बच नहीं सकते, लेकिन उन्हें सीखना सीखना कि उनके लिए संवेदनशीलता से कैसे निपटना है, अपनी जिंदगी की गुणवत्ता को सुधारने की कुंजी है।

चरणों

एक नया स्कूल चरण 17 में 7 वें ग्रेड को एक अद्भुत वर्ष बनाएं शीर्षक वाला चित्र
1
यह पता लगाने की कोशिश करें कि कौन से इत्र आपको अपने लक्षणों को ट्रैक करने के लिए एक सूची रखकर संवेदनशील हैं। लिखो कि आप कहां थे और आप क्या सूँघते थे यह आपको यह निर्धारित करने में मदद कर सकता है कि आपके एपिसोड के कारण इत्र के लिए इत्र का क्या कारण है।
  • एक मित्र के नुकसान पर काबू पाने वाले चित्र का शीर्षक चरण 7
    2
    इत्र को अपनी संवेदनशीलता के बारे में दूसरों को बताने के लिए प्रभावी ढंग से जानें ताकि आप जोखिम को कम कर सकें।
    • यदि कोई सहकर्मी, मित्र या परिवार के सदस्य मजबूत सुगंध का उपयोग करता है, विनम्रता से व्यक्ति को रोकने के लिए पूछें, कम से कम जब वह जानती है कि वे आपके साथ संपर्क करेंगे।

    • अगर आपकी समस्या कार्यस्थल में है, तो अपने पर्यवेक्षक से पूछिए कि इस मुद्दे को आपके सभी सहकर्मियों के साथ एक बार विवेक के मामले के रूप में हल करें।

  • अपने काम के स्थान से योग शीर्षक चित्र 6
    3
    इत्र के जोखिम को कम करने के लिए अपने काम के माहौल को संशोधित करें। अपने डेस्क को बहुत बदबूदार सहकर्मियों या व्यस्त यातायात क्षेत्रों जैसे बाथरूम, भोजन क्षेत्र और सम्मेलन क्षेत्रों से दूर रखें।
  • एक लंबी दूरी की रिश्ते को संभालें चित्र शीर्षक 7
    4
    अपने मालिक को सुझाव दें कि आप अपने कर्मचारियों को पहले से ही अन्य कर्मचारियों की तुलना में काम करने की अनुमति देते हैं, इसलिए आपके पास कार्यालय में कम जोखिम है। होम टेलीकम्यूटिंग एक विकल्प भी हो सकता है
  • शीर्षक वाला चित्र स्कूल में बीमार होने से बचें चरण 5
    5



    व्यक्तिगत संपर्कों से बचने के लिए अपना कार्यभार व्यवस्थित करें और ईमेल, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग और फोन को अपने काम को पूरा करने के लिए उपयोग करें।
  • चित्रित किया जाने वाला चित्र बाथरूम खरबूजे हटायें चरण 4
    6
    आक्रामक odors को बंद करने में मदद करने के लिए एक वायु शोधक या प्रशंसक का उपयोग करें।
  • एक शीत चरण 3 को फैलाने से बचें चित्र
    7
    अगर आपके इंद्रियों को थोड़े समय के लिए हमला किया जाता है, जैसे कि जब आप एक विभाग के कैनवास के सुगंध अनुभाग के आगे चलते हैं तो अपना नाक और मुहों को कवर करें
  • ल्यूपस स्टेप 1 से बालों के झड़ने को रोकने के शीर्षक वाला चित्र
    8
    किसी भी निर्धारित या अति-काउंटर की दवा के बारे में अपने चिकित्सक से बात करें जो आपकी संवेदनशीलता के लक्षणों से लड़ सकते हैं। आपका त्वचा विशेषज्ञ त्वचा के लिए गंधहीन उत्पादों की सिफारिश कर सकता है। इत्र के प्रति संवेदनशीलता से निपटने के तरीके पर सुझाव देने से एलर्जी भी मदद कर सकती है।
  • स्पीच की चिंता के लक्षण चरण 3 की पहचान करें
    9
    काम पर इत्र का उपयोग करने के लिए मानक को अपनाने पर विचार करने के लिए अपने नियोक्ता से पूछें या अगर समस्या सफलता के बिना बनी रहती है तो कर्मचारी को इस मामले पर दिशानिर्देश दें।
    • नियम व्यापक रूप से भिन्न हो सकते हैं लेकिन आपको उन सीमाओं को ध्यान में रखना चाहिए जो आपकी संवेदनशीलता आपके काम पर लाती हैं। कुछ कर्मचारियों को नियमित व्यवसायिक घंटों के दौरान कोलोन या इत्र का उपयोग करने से भी निषेध हो सकता है। अन्य में बाल स्प्रे, वायु दूधाशय, शरीर या स्नान लोशन शामिल हैं
  • युक्तियाँ

    • सिर्फ इसलिए कि उत्पाद को गंध रहित के रूप में चिह्नित किया जाता है इसका मतलब यह नहीं है कि यह पूरी तरह से सुगंध से मुक्त है। सुगंध निशान अक्सर उत्पादों odors को मुखौटा करने के लिए जोड़ा जाता है। इत्र की संवेदनशीलता के साथ कोई व्यक्ति इत्र का अनुभव करने की क्षमता में वृद्धि करता है और यहां तक ​​कि कम से कम मात्रा में जलन होती है। इसके बजाय, "कोई सुगंध नहीं" शब्दों के साथ लेबल खोजें।

    चेतावनी

    • इत्र की संवेदनशीलता समय के साथ खराब हो सकती है, खासकर जब आप बार-बार एक ही इत्र के साथ सामना कर सकते हैं लक्षण और उनकी गंभीरता प्रत्येक व्यक्ति के लिए अलग-अलग होती है, लेकिन इसमें चकत्ते, चक्कर आना, नाक, साँस लेने में परेशानी और खाँसी शामिल हो सकते हैं। लक्षणों की शुरुआत कुछ मिनटों से लेकर कई दिनों तक कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com