IhsAdke.com

इत्र का उपयोग कैसे करें

सही इत्र आपको शैली दे सकता है - और विश्वास, एक आवश्यक अतिरिक्त। यहां तक ​​कि सही इत्र भी गलत हो सकता है यदि गलत तरीके से लागू किया गया हो।

चरणों

विधि 1
सही इत्र चुनें

कुछ महिलाएं एक अनोखी खुशबू पसंद करती हैं, जबकि कुछ लोगों को सीजन या अवसर के आधार पर थोड़ा बदलना है। आपकी प्राथमिकता के बावजूद, सही सुगंध चुनने का तरीका जानने के लिए इत्र का सही उपयोग करने के लिए पहला कदम है।

1
विभिन्न प्रकारों को समझें
  • ईओ डे कोल्गेन्स एक घंटे में गायब हो जाते हैं जबकि ईओ डे टूहिलेट्स दो घंटे के बीच पिछले हैं।
    चित्र शीर्षक पहनें इत्र चरण 1 बुलेट 1
  • एउ डी परफ्यूम में सार तेल का एक बड़ा एकाग्रता होता है और त्वचा को छोड़ने के बिना चार घंटे तक रहता है।
    चित्र शीर्षक पहनें इत्र चरण 1 बुलेट 2
  • Parfum क्लासिक्स और इत्र एक्स्ट्रेक्ट में उच्चतम एकाग्रता होती है और छह घंटे तक चली जाती है।
    चित्र शीर्षक पहनें इत्र चरण 1 बुलेट 3
  • कोलोन चरण 12 को लागू शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    आपके पर्यावरण के लिए उपयुक्त इत्र का एक प्रकार चुनें यदि आप एक छोटे से, संलग्न स्थान में काम करते हैं, उदाहरण के लिए, मजबूत और अधिक स्पष्ट सांद्रता से बचें।
  • 3
    उपयोग करने से पहले एक इत्र का परीक्षण करें
    • आप कागज के एक टुकड़े पर परीक्षण कर सकते हैं, जैसा कि आमतौर पर दुकानों में किया जाता है, अगर आप इत्र खुद खरीद रहे हैं इस बारे में पता करने के लिए एक बात यह है कि कागज पर इत्र के पास आपके शरीर पर एक समान खुशबू नहीं होगी। यदि आपके लिए एक इत्र सही है तो यह तय करने का रहस्य है कि अंतिम निर्णय लेने से पहले इसे अपने शरीर के रसायन विज्ञान के साथ मिला देना चाहिए।
      पिक पहनें इत्र परफ्यूम चरण 3 बुलेट 1
    • एक अन्य विकल्प कलाई पर थोड़ा खर्च करना है और महक से पहले कुछ मिनट इंतजार करना है। यह पूरे खुशबू को प्रकट करने की अनुमति देता है, आपको यह पता चलता है कि खुशबू आपको चाहे या नहीं।
      चित्र कोलोन चरण 13 लागू करें
    • इत्र के पास तीन नोट्स या सुगंध हैं: बाहर निकलने का नोट तुरंत नाक पर पहुंच जाता है, लेकिन पांच मिनट में गायब हो जाता है। शरीर का नोट दस मिनट के बाद दिखाई देता है, और पंद्रह मिनट के बाद निचले नोट दिखाई देते हैं। शरीर और पृष्ठभूमि नोट्स वे होते हैं जो घंटों तक चले जाते हैं, इसलिए आपको इन नोटों की प्रतीक्षा करने की आवश्यकता होती है ताकि इत्र की सुगंध पूरी तरह से समझ सकें।
      कलेन्ग चरण 11 को लागू शीर्षक वाली छवि
    • अपने कपड़ों पर छींकने से बचें, इससे पहले कि यह तय करना है कि यह पसंद है, तो इससे पहले इत्र की गंध आती है। इत्र भी कुछ कपड़े में धब्बा या discolorations पैदा कर सकता है, तो सावधान जब आप कपड़े पहने रहे हैं इत्र पहनने का उपयोग करें।
      कोलगन चरण 2 को लागू शीर्षक वाली छवि
  • कोलोन चरण 14 लागू शीर्षक वाला चित्र
    4
    सीमित करें कि आप एक समय में कितनी कोशिश करते हैं तीन इत्र का परीक्षण करने के बाद, आपकी गंध की गंध इसकी सटीकता खो देता है, और आपके पास बाद में जांच की जाने वाली सुगंधों का स्पष्ट अनुमान नहीं है।
    • यदि आप इत्र का परीक्षण करते हैं जो एक-दूसरे से बहुत अलग हैं, तो गंध की परिभाषा को खोने से पहले आप पांच या छह तक का परीक्षण कर सकते हैं
    • परीक्षणों के बीच कॉफी बीन्स की गंध से पूछें कॉफी बीन्स नाक तालू को साफ करने के लिए आपको समय की लंबी अवधि के लिए बदबू आ रही है। यह अनिश्चित काल तक नहीं चलेगा, इसलिए एक समय में कुछ गंध का अनुभव करना सबसे अच्छा होता है।
  • चित्र शीर्षक पहनें इत्र चरण 5
    5



    एक खुशबू चुनें जो आपके लिए सही है लगभग सबसे अधिक इत्र में गुलाब और चमेली निकालने के कुछ निशान होते हैं, लेकिन प्रत्येक सुगंध में राशि भिन्न होती है। इसके अलावा, इत्र में आम तौर पर सैकड़ों अन्य रसायनों और अवयव शामिल होते हैं जो सुगंध को बदल देगी। यही कारण है कि दो scents एक ही कभी नहीं होगा अंत में, कई सुगंध को चार श्रेणियों में विभाजित किया जा सकता है: ताजा, वृक्ष, फल और प्राच्य पुष्प।
    • साइट्रस में घास, पत्तियों और जड़ी-बूटियों के समान दिखने वाले scents हैं वे "स्वच्छ" गंध करते हैं और जीवंत और खेल के व्यक्तित्व की महिलाओं के साथ संयोजन करते हैं इस अवसर के अनुसार इत्र की तरह महिलाओं को अलग-अलग जगहों का उपयोग करने के लिए और दिन के दौरान एक नए गंध पर विचार किया जा सकता है।
    • वुडी के सुगंध में गर्मियों की एक विस्तृत विविधता को कवर किया गया है। अधिकांश में एम्बर, चंदन, देवदार और मसालों के निशान शामिल हैं। मसाला का संयोजन यह घ्राण परिवार को इतना बहुमुखी प्रतिभा देता है जो महिलाएं अधिक कामुक सुगंध का उपयोग करना चाहती हैं वे लकड़ी की सुगंध पर विचार कर सकते हैं, खासकर रात के लिए इत्र के रूप में।
    • फल के फूल मज़ेदार और रोमांस की बेगुनाही की भावना पैदा करते हैं। इस श्रेणी में विशिष्ट फूल या फलों पर बनने वाले अधिकांश सेन्ट्स में गिरावट होती है। कुछ फल के लिए मजबूत होते हैं जबकि अन्य फूलों की खेती की तरह गंध करते हैं दिन के दौरान ये स्केन्ट उपयोग के लिए बहुत अच्छे हैं जो महिलाएं ताजा, खट्टे खुशबू चाहती हैं, वे भी पहले की कोशिश कर सकते हैं, जबकि जो लोग क्लासिक और रोमांटिक scents चाहते हैं बाद के लिए दिखना चाहिए।
    • मसालेदार ओरिएंटल अरोमा जंगली लोगों के समान हैं, लेकिन वे पुष्प तत्वों के अधिक शामिल हैं इस श्रेणी के सुगंध आमतौर पर आर्किड, नारंगी फूल, वेनिला, मिठाई, धूप और कस्तूरी जैसे अरोमा हैं। ये विदेशी इत्र किसी भी समय इस्तेमाल किया जा सकता है, लेकिन वे रात में बेहतर हो जाते हैं। जो महिलाएं गर्म, रहस्यमय और विशिष्ट खुशबू चाहती हैं उन्हें इस श्रेणी में बेहतर दिखना चाहिए।
  • विधि 2
    आवेदन करने से पहले

    इत्र को लागू करने से पहले त्वचा को तैयार करता है जिससे गंध की गंध की गारंटी मिलती है और यह लंबे समय तक रहता है

    शिला, प्रबंधनीय और चिकना बाल चरण 1 प्राप्त करें
    1
    त्वचा को धो लें और इत्र पास करने से पहले एक मॉइस्चराइज़र लागू करें, क्योंकि सुगंध साफ और नम त्वचा पर लंबे समय तक खत्म हो गया है। यदि संभव हो तो स्नान के तुरंत बाद इत्र को लागू करें एक अन्य विकल्प उन क्षेत्रों को साफ और नमी बनाना है जहां पर इत्र गुजरता है।
  • चित्र शीर्षक पहनें इत्र चरण 7
    2
    इत्र की खुशबू से मेल खाने वाली साबुन और मॉइस्चराइज़र का उपयोग करके खुशबू को पूरा करें सेट है कि तरल साबुन, मॉइस्चराइज़र और इत्र विशेष रूप से प्रभावी हैं, लेकिन किसी भी साबुन और मॉइस्चराइज़र जिसमें समान तत्व होते हैं, सूट करेंगे।
    • सुगंधों को तोड़ने से बचें उदाहरण के लिए, एक लकड़ी के गंध का उपयोग करने से पहले एक मजबूत-गंध फल साबुन से स्नान न करें।
      चित्र शीर्षक पहनें इत्र चरण 7 बुलेट 1
  • विधि 3
    आवेदन

    यदि आप बहुत अधिक इत्र का उपयोग करते हैं, तो गंध आपके आसपास के लोगों को बीमार बना सकता है यदि आप बहुत कम उपयोग करते हैं, तो सुगंध आसानी से खो सकता है इत्र के पास जाने का सही तरीका जानने से सबसे अच्छा परिणाम सुनिश्चित करना

    कलेन्ग चरण 1 को लागू शीर्षक वाली छवि
    1
    अपनी कलाई पर स्प्रे करें, जहां रक्त कठिन बहती है और त्वचा गर्म है
    • एक मजबूत सुगंध का प्रयोग करते समय, जैसे कि ईओ डी `परफ्यूम या क्लासिक पर्फ्यूम, बस अपनी कलाई और गर्दन को थोड़ा सा पोंछते हैं।
    • यदि एक ईओ डी प्रसाधन या ईओ डी कोलोन का उपयोग कर रहे हैं, कान, छाती, हथियार और घुटनों के पीछे के पीछे गुजरने पर विचार करें।
  • कोलगन चरण 5 लागू करें
    2
    गंध की तीव्रता के आधार पर, पांच सेंटीमीटर की दूरी से स्प्रे इत्र। मजबूत गंध, आगे दूर आप ग्लास पकड़ चाहिए।
  • कोलगन चरण 10 को लागू करने वाली छवि
    3
    त्वचा पर गंध मलाई से बचें यह एक आम बात है, लेकिन ऐसा करने से रसायन टूट जाता है और गंध का संतुलन बदलता है इसके बजाय, त्वचा पर एक छोटी राशि दें और इसे स्वाभाविक रूप से सूखा दें
  • युक्तियाँ

    • स्प्रे चश्मे में इत्र सामान्य खोलने के चश्मे की तुलना में पिछले लंबे होते हैं क्योंकि स्प्रे ग्लास की जवानों को अधिक इन्सुलेट होता है।
    • अपने इत्र को प्रत्यक्ष धूप से दूर रखें लंबे समय तक सुगंध मजबूत रखने के लिए, एक शांत, सूखी जगह में कांच को स्टोर करें। अत्यधिक गर्मी न केवल सुगंध को तोड़ता है, बल्कि कांच को तोड़ने का कारण भी हो सकता है।
    • यदि आप किसी और के लिए एक इत्र चुनते हैं, तो एक क्लासिक और पहले से ही प्रसिद्ध खुशबू चुनें। कई प्रकाश और पुष्प scents ज्यादातर महिलाओं के साथ काम करते हैं, लेकिन मजबूत, विदेशी सुगंध कम गारंटी है और केवल खरीदा जाना चाहिए अगर व्यक्ति अपनी त्वचा पर परीक्षण कर सकते हैं

    चेतावनी

    • इत्र को फिर से लगाने के लिए आग्रह का विरोध करें अब आप एक ही गंध का उपयोग करते हैं, और आपकी गंध को इसके लिए अनुकूल होता है, और आप अपने आस-पास के लोगों से पहले अपनी खुशबू महसूस करना बंद कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com