IhsAdke.com

कैसे प्रामाणिक होना

सस्ती नकल से भरी दुनिया में, प्रामाणिक होने के नाते वास्तविकता से थोड़ा सा लगता है यदि आप यह जानने का निर्णय लेते हैं कि दुनिया वास्तव में आपके बारे में क्या सोचती है (और उनसे भी अंक अर्जित करें!), यहां "अपना स्वयं" ढूंढने का तरीका है।

चरणों

भाग 1
परतें हटाना

पिक्चर का शीर्षक, निचला स्तर 2
1
आप वास्तव में क्या कर रहे हैं, इसके बारे में सोचने में कुछ समय व्यतीत करें। इससे पहले कि आप लोगों के एक निश्चित समूह में प्रवेश करने से पहले मुखौटा पर पहनते हैं, न ही आपके द्वारा अपने परिवार और आपके करीबी दोस्तों के पास आने वाली छवि। अकेले रहो और अपने आप पर ध्यान करें जब आप अकेले हो तुम कौन हो?
  • यदि रुचि है, तो ध्यान करने की कोशिश करें यह डाउनटाइम न केवल आपको आराम देता है, बल्कि आपके तनाव के स्तर को भी कम करता है, और आपको मानसिक स्पष्टता प्रदान करता है जो आपके पास पहले नहीं था।
  • चित्रित किया गया निचले स्तर के चरण 5
    2
    क्या समाज कहता है से स्वीकार्य है स्वीकार्य है हर दिन हम स्वीकार्य मानी गई छवियों को देखते हैं। लेकिन यह लगातार परिवर्तन (जो साबित करता है कि "ठीक है" वास्तव में मौजूद नहीं है)। आप के लिए, इस गैर-मौजूद पैटर्न के ऊपर रहने की कोशिश करना बंद करो अब यह एक कुतिया या पेटीचिह्न, एथलीट या hipster होने के लिए नहीं है। ब्रांड की वजह से अब आपको डिजाइनर बैग नहीं पहनना पड़ेगा आपको इससे बेहतर कारण खोजने की जरूरत है!
    • एक चुनिंदा समूह या सामाजिक वर्ग का हिस्सा बनने के लिए इन योजनाओं को भूल जाओ। यदि आपका प्रामाणिक स्व है जो वे चाहते हैं, तो आपको जल्द ही या बाद में आमंत्रित किया जाएगा जब आपने अपनी वास्तविक पहचान स्थापित की होगी।
  • 3
    अपने बारे में सच्चाई की एक सूची बनाओ दुर्भाग्य से, आज की दुनिया में, हम इतने बमबारी हैं कि समाज हमें क्या उम्मीद करता है कि कभी-कभी हम यह भी नहीं जानते कि हम कौन हैं हम साल बिताते हैं (कभी-कभी दशकों, कभी-कभी पूरी ज़िंदगी), हमें दूसरों के विचारों में फिट होने के लिए ढाला, दफन करने के लिए कि हम वास्तव में trifles और मुखौटे के नीचे हैं लिखने के लिए एक मिनट ले लो कि आप वास्तव में कैसा महसूस करते हैं। यह आपके द्वारा किया जाने वाला काम हो सकता है, जिस तरह से आप या आपके विचार के बारे में हो सकते हैं - जब तक यह सच है, तब तक कुछ भी हो सकता है।
    • जब आपके पास दर्जनों चीजों की सूची होती है (जैसे कि "मैं खुशियाँ पहनने वाला चप्पल हूं" या "मुझे किसी भी चीज की तुलना में रोमांच अधिक पसंद है"), कहीं न कहीं आप लगातार चलते रहें इसलिए जब आप कोई टिप्पणी करते हैं या जब आप अपना दिन खत्म करते हैं, तो जांच लें कि आपका व्यवहार वास्तव में क्या है, इसके साथ में है। आप कुछ चीजें हैं जो आप कहते हैं या लगता है कि आप के लिए वास्तविक नहीं हैं की खोज की संभावना है
  • चित्रित किया जा रहा है निचले स्तर पर कदम 14
    4
    अपने परिवार के इतिहास और संस्कृति के बारे में सोचो हमें हमेशा ऐसा नहीं लगता कि हम कहां से आए, लेकिन हमारे इतिहास के प्रभाव से बचने की कोई संभावना नहीं है कि हम कौन हैं और हम क्या हैं। बहुत से लोग अपने अतीत से बचने के लिए काफी समय और प्रयास करते हैं, जैसे उनके नामों की वर्तनी को अधिक राजनीतिक रूप से सही करने के लिए या लोगों के लिए सांस्कृतिक रीमॉडेलिंग करने के लिए पहाड़ों का भुगतान करने के लिए बदलना। तुम कहाँ से आए हो? आखिरकार, आप अपने माता-पिता के आकार के होते थे, जो आपके दादा दादीयों के आकार के होते थे। निम्नलिखित के बारे में सोचें:
    • आपका निर्माण आपकी सबसे ज्वलंत यादें क्या हैं? आपकी सृष्टि अन्य लोगों से कैसे भिन्न थी?
    • आपका क्षेत्र उसने उसे कैसे आकार दिया? क्या आज के शौक और व्यक्तित्व गुण आपके कारण हैं?
    • आपकी पसंद उनमें से कौन सा आपके परिवार के साथ साझा किया जाता है? आपके परिवार के कारण आपके पास कितने लोग हैं?
  • 5
    हानिकारक दोस्ती समाप्त करें यह मनुष्य के लिए घूमने का प्रयास करने के लिए एक प्राकृतिक झुकाव है ... तब भी जब ये लोग हमें चूसते हैं प्रामाणिक होने के लिए, एक खुश और प्राकृतिक "आई" पहुंचने के लिए, ये लोग जो आप के साथ बातचीत करने के बाद समाप्त हो जाते हैं, उन्हें अपने जीवन से समाप्त कर दिया जाना चाहिए। बस यह। इसके बारे में सोचने में तीस सेकंड लगें और आपको पता चलेगा कि वे कौन हैं।
    • ऐसे लोग हैं जो हमारे लिए अच्छे नहीं हैं। उन्हें अपने जीवन से बाहर निकालना मुश्किल है, खासकर जब हमें क्रूर लगता है। लेकिन इस व्यवहार को स्वार्थी के रूप में व्याख्या करना महत्वपूर्ण है। बेशक, यह आपकी दिलचस्पी है - लेकिन अगर आप अपनी रुचियों के अनुसार कार्य नहीं करते हैं, तो कोई भी नहीं करेगा। आप स्वार्थी नहीं हैं - आप तार्किक हैं
    • सभी नवीनतम रुझानों को भूल जाएं, जब तक कि वे आपके सच्चे स्वभाव में फिट न हों। वे थोड़े समय के लिए अंतिम - क्या आप पहचान के एक त्वरित चक्र में फंसे रहना चाहते हैं? अपनी शैली और अपनी वरीयताओं को देखें अगर शर्ट और जीन्स आप हैं, तो यह पहले से ही महान है
  • 6
    अभी तक सामाजिक खेलों से बाहर निकलें यह सोचना आसान है कि हम ईमानदार और ईमानदार हैं - परन्तु दूसरों से पूरी तरह से संबंधित होने के लिए ऐसा लगता है कि हमें अपने दैनिक बातचीत में खेलना चाहिए। थोड़ी सी झूठ है कि हम इस बारे में बताते हैं कि लोग उसे कैसे पसंद करते हैं, जिस तरह से वह प्रच्छन्न करता है कि हम किसी को किसी पक्ष में कैसे मांगते हैं, क्योंकि हम इसे एहसान आदि पूछने के लिए अशिक्षित हैं। हम खुद नहीं बन रहे हैं - हम लोग जो सोचते हैं कि हमें होना चाहिए। हमें इसे काटने की ज़रूरत है
    • दो मुख्य समस्याएं पुल-साक्विस्म और चूक हैं। यदि आप दूसरों को खुश करने के लिए अपनी खुशी का त्याग करते हैं, तो आप पहली बार फिट होते हैं। यदि आप बातें करने या बातें करने से बचें, क्योंकि लोग अस्वीकार करेंगे या शर्मिंदा हो जाएंगे, तो आप दूसरी हैं हमारे सिर के भीतर जो आवाज हमें चीजों से मना करती है वह हम में से एक अकार्बनिक भाग है जिसे हमें सिखाया गया है
  • भाग 2
    सच्चे स्वभाव को फिर से खोजना

    चित्र बनाम निचले स्तर के चरण 1
    1
    परिभाषित करें कि "प्रामाणिक" क्या है यह जितना आसान लगता है उतना आसान नहीं हो सकता है, मीडिया के सभी प्रभावों पर हम पर बहुत प्रभाव पड़ता है। बेशक हम सभी अनोखे व्यक्ति हैं - लेकिन कुछ लोग विज्ञापन के प्रभाव, मीडिया, और औसत फिट होने के लिए सहकर्मी दबाव का विरोध करते हैं। चूंकि यह बहुत मुश्किल है, परिभाषित करें कि यह आपके लिए "प्रामाणिक" होना है यह सब अच्छा है कि आप चुन सकते हैं।
    • क्या आपकी अपनी शैली के बाद प्रामाणिक तरीके से जा रहे हैं? क्या इसका सब कुछ मतलब है जो मन में आता है? क्या यह आपकी भावनाओं को दिखाने का मतलब है, वे जो भी हो? क्या इसका लोकप्रिय होना अनदेखा करना है? इसके कई तरीके हैं - आपके साथ और क्या करना है?
  • पिक्चर का शीर्षक, जेन्यून 9 कदम होगा
    2
    उन लोगों के साथ समय व्यतीत करें, जो आपको डालते हैं यदि आप पहले से ही खराब प्रभावों से छुटकारा पा चुके हैं (हम सभी हैं) तो यह बहुत मुश्किल नहीं होगा। आप किसके साथ बाहर जाना चाहते हैं? कौन हमेशा आपको अपने बारे में अच्छा महसूस करता है? फिर इस बारे में सोचें: आप वास्तव में कौन हैं, सब के बाद?
    • हमारे पास सभी के संस्करण हैं कुछ अन्य की तुलना में "खराब" हैं, क्योंकि वे समान नहीं हो सकते। यह विचार है कि यह एक "बेहतर स्व" एक स्थिर बनाने के लिए है और आपका "सर्वोत्तम स्व" निश्चित रूप से प्रामाणिक होगा, निश्चित रूप से।
  • 3
    जागो! क्या आप जानते हैं कि "दुनिया को अपनी आँखें खोलें"? यह अधिक या कम है हम में से हजारों प्रौद्योगिकी-प्रेरित निराश्रय में हैं, शायद ही कभी कुछ हम "जीवित जीवन" कहते हैं। हम महसूस नहीं करते कि हम अपने आप को कैसे व्यक्त करते हैं, हम वास्तव में कैसे महसूस करते हैं, हम दूसरों को कैसे प्रभावित करते हैं आदि तो उठो! अपने आस-पास की दुनिया पर ध्यान दें। अब बंद करो और चारों ओर देखो। उन चार चीजों की जांच करें जिन्हें आपने पहले नहीं देखा। क्या यह पागल नहीं है कि आपका दिमाग सिर्फ उत्तेजनाओं को कैसे छानता है?
    • हमारे सिर पर इतने ज्यादा चल रहा है कि कभी-कभी यह देखना मुश्किल है कि हम इन सामाजिक खेलों में फंस गए हैं, खासकर जब से हम बच्चे थे तब से हम ऐसा कर रहे थे। यदि आप सहायता करते हैं, तो अन्य लोगों पर ध्यान देना शुरू करें वे दूसरों के साथ कैसे व्यवहार करते हैं? वे अपने विचार कैसे व्यक्त करते हैं? उनके शरीर की मुद्रा क्या है? जब आप यह महसूस करते हैं कि अन्य लोग बोलते हैं या नहीं करते हैं जो वे सोचते हैं या चाहते हैं, तो आप अपने आप में समान पैटर्न देखेंगे और परिवर्तन करने के लिए कुछ भी करेंगे।
  • चित्रित किया गया निचले स्तर के चरण 3
    4
    कमजोर बनें जब आप सामाजिक गेम से बाहर निकलते हैं और सामाजिक रूप से स्वीकार्य व्यवहार के बारे में भूल जाते हैं, तो आप कमजोर महसूस करेंगे। अब आप इन रक्षा तंत्रों का उपयोग नहीं करेंगे, जो आज तक आपको आराम से रखे हैं। यह डरावना है, लेकिन जब आप कमजोर महसूस करते हैं, तो पता है कि यह अच्छा है और यह पारित होगा। आपको ईमानदार होने के लिए इस्तेमाल किया जाना चाहिए और दिखाएं कि आप वास्तव में क्या महसूस करते हैं।
    • सब कुछ के लिए समय और स्थान है यदि, एक रसायन विज्ञान परीक्षण के दौरान, आप अपनी मां से चिल्लाते हुए एक संदेश प्राप्त करते हैं और रोने की तरह महसूस करते हैं, तो आँसू को वापस पकड़ने और परीक्षण समाप्त करना बेहतर होता है। प्राथमिकताओं को समझें अगर मारिया ने उससे कुछ परेशान किया, तो उसे छीलने शुरू न करें असुरक्षित होने का मतलब निष्कर्ष पर कूद नहीं है! यह तर्कसंगतता के एक निश्चित स्तर के लिए अभी भी महत्वपूर्ण है
  • 5



    ईमानदारी से रहें यह मुश्किल है। बेशक, प्रामाणिक होने के लिए, आपको ईमानदार होना चाहिए- लेकिन इस तरह के एक भावुक दुनिया में ईमानदार कैसे होना चाहिए? पुट्ज़, डॉक्टर मरीज़ों को भी नहीं बता सकते कि वे मोटापे हैं तो आप ऐसा कैसे करते हैं? बहुत सावधानी से
    • चलो क्लासिक उदाहरण लेते हैं: "क्या यह संगठन मुझे मोटा बनाता है?" स्पष्ट रूप से कहने के बजाय, "हां," ऐसा कुछ करने की कोशिश करें, "हाँ, ये पट्टियां अच्छा नहीं दिखती हैं।" आप ईमानदार (पट्टियाँ निश्चित रूप से अच्छा नहीं लगते) हो रहे हैं, लेकिन आप किसी व्यक्ति के बजाय कुछ पर भी ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।
  • 6
    आप के प्रभाव को जानते हैं। यह समझने के बिना दुनिया पर चलना आसान है कि मूड के सबसे सूक्ष्म भी कैसे बदल सकते हैं। कल्पना कीजिए कि जब आपके मित्र को मुश्किल समय हो रहा है और हम बहुत व्यस्त हैं और हम उसे ज्यादा गेंद नहीं देते हैं जब हम किसी के सामने किसी के साथ इश्कबाज़ी करते हैं तो हमारे लिए इसी कारण से, इसकी प्रामाणिकता का उसके आसपास के लोगों पर असर पड़ेगा। यदि आप अपनी शक्तियों का उपयोग अच्छे के लिए करते हैं, तो आप हर जगह सकारात्मक झरना प्रभाव को आरंभ करेंगे।
    • आप उस आदमी को जानते हैं जो कमरे में चलता है और आग पर मूड सेट करता है? जिसकी जुनून और प्रकृति संक्रामक है? वह प्रामाणिक है यह स्वयं 100% है यह स्टॉप शक्तिशाली है आप एक ही प्रभाव बना सकते हैं
  • 7
    अपनी उपस्थिति को परिभाषित करें स्थिति पर विचार करें: लाश पर हमला कर रहे हैं। आप जानते हैं कि सभी मर चुके हैं आप एक छोड़ दिया शहर में शरण लेते हैं और आप जो चाहते हैं वह कर सकते हैं। सचमुच, दरवाजे आप के लिए खुले हैं आप "दुकान" कहां जाएंगे? जब आप आईने में दिखते हैं तो आप कैसा दिखते हैं? यह आपकी "सच्ची आत्म" है (पीड़ा को लेकर और हाथ में बंदूक)।
    • कुछ लोग खुद को सुंदर समझने की कोशिश करते हैं वे श्रृंगार पसंद करते हैं, वे अपने बालों का इलाज करना पसंद करते हैं, वे सुंदर कपड़े पसंद करते हैं। यह अच्छा है दूसरों की परवाह नहीं है यह भी अच्छा है यदि आप चौग़ा पहनना चाहते हैं और अपने बाल कंघी नहीं करते हैं, तो ऐसा करें यदि आप डिजाइनर हैंडबैग का उपयोग करना चाहते हैं और महंगे मेकअप खरीदना चाहते हैं, तो क्या करें बस याद रखना कि सुंदर होना एक प्रक्रिया है जिसे केवल अपने आप से ही किया जाना चाहिए, कभी अन्य लोगों को खुश करने के लिए नहीं।
  • भाग 3
    दूसरों के साथ बातचीत करना

    1. 1
      वास्तविक हो जाओ हम में से बहुत से हमारी स्वयं की प्रस्तुति के बारे में चिंतित हैं - जिस छवि को हम वास्तव में हैं, उस छवि को पारित करने के बजाय हम पारित करना चाहते हैं। हमें खुद को मर्दाना या एक महिला या एक बौद्धिक या विरोधी-कनिष्ठवादी के रूप में व्यक्त करना होगा इसे बाहर निकलो! अपने वास्तविक स्वयं को बाहर रखो अगर आपको कुछ महसूस होता है, तो इसे वास्तविक के लिए महसूस करें
      • हम में से ज्यादातर "शांत" देखने का मोहक है यह प्रामाणिक नहीं है यदि आप दोपहर में अपनी दादी के साथ छेद फेंकते हैं, तो दोपहर में अपनी दादी के साथ एक छेद फेंकने के बारे में बात करें। आपके पास छिपाने के लिए कुछ भी नहीं है यह थका है, वैसे भी।
    2. 2
      एक समय में एक व्यक्ति से जुड़ें जब हम एक भीड़ के सामने बोलते हैं, तो हम दर्शकों को स्कैन करते हैं, पूरे वातावरण को देख रहे हैं। कई लोग ऐसा करते हैं हालांकि, एक समय में एक व्यक्ति के साथ नेत्र संपर्क बनाना सबसे अच्छा है, इसे पूरी तरह से आकर्षित करना बराक ओबामा की आंखों की कल्पना करो! Putz। वह तुम्हें देख रहा है वह असली है यौगिक रूप से डोबाइडिंग के बजाय, यह वास्तव में सीधे संपर्क बनाता है बहुत बेहतर बहुत। बेस्ट। उसी भावना को आपके जीवन पर लागू किया जाना चाहिए
      • अगली बार जब आप लोगों के समूह में हों, तो एक समय पर एक समूह पर ध्यान केंद्रित करें। जब आप एक समय में एक से अधिक व्यक्ति को समायोजित करने का प्रयास करते हैं, तो आप पूरी तरह से किसी व्यक्ति की कंपनी का आनंद नहीं उठा सकते हैं और अपने सच्चे आत्म का विस्तार कर सकते हैं। आप केवल प्रामाणिक नहीं होंगे - अन्य व्यक्ति आपके सामाजिक traquejo से मोहित हो जाएगा
    3. चित्रित किया गया निचले स्तर के चरण 6
      3
      कहें कि आप क्या सोचते हैं और आप क्या कहते हैं, इसके बारे में मुखर रहें। स्तुति, गपशप करना, या कुछ कहने के लिए बस कृपया सबसे सरल बात है जो आप कर सकते हैं। हम सभी इस एक या दूसरे समय में आते हैं, भले ही हमारा अच्छा इरादा है (हम किसी को शर्मिंदा नहीं करना चाहते हैं)। आप जो कुछ कर सकते हैं वह हमारी इच्छाओं और व्यवहारों के बारे में जागरूक है, और उन्हें यथासंभव ईमानदारी से हल करें।
      • ऐसे लोग होंगे जो आपसे नफरत करेंगे। वहां सैकड़ों लोग होंगे, जो आपकी ईमानदारी से परेशान हो जाएगा और आपकी बूंदों को छोड़ने की मानसिकता है। जब तक आप क्रूर नहीं होते, तब तक उनकी समस्या है ज्यादातर लोग, उम्मीद है, आपकी ईमानदारी की सराहना करेंगे। कुछ लोगों को असली में गिरने के लिए पर्याप्त बहादुर हैं
    4. चित्रित किया जा रहा है निचले स्तर के कदम 10
      4
      मुस्कुराहट जब प्राकृतिक एक स्थिति को हल करने के लिए सिर्फ मुस्कुराहट का छलावरण न करें वही आपकी पूरी भावना की भावनाओं के लिए जाता है - अगर आप दुनिया को अपना असली स्वभाव दिखाना चाहते हैं तो दुनिया को इसे देखने के जरिए देखना होगा। इस तरह, जब आप करते हैं, तो इसमें बहुत अधिक अर्थ होगा।
      • भावनाओं की एक ही श्रेणी गतिविधियों पर लागू होती है अगर आप कुछ नहीं करना चाहते हैं, तो ऐसा मत करो! यदि आप पीने की तरह महसूस नहीं करते, तो पीना मत यदि आप गाथागीत में समाप्त नहीं करना चाहते हैं, तो मत जाओ। यदि आप कुछ ऐसा करना पसंद करते हैं जो समूह अंत में नहीं है, तो यह हो समय बिताने के लिए बेहतर तरीके हैं, चाहे अकेले हों, या दोस्तों के एक अलग समूह के साथ।
    5. 5
      शक्तिशाली की मुद्रा को हटा दें यह हमारी शक्ति पर जोर देने के लिए दूसरों से बात करते समय मोहभंग है, चाहे मौखिक रूप से या शरीर की भाषा के द्वारा। हम अपने कंधों को उखाड़ फेंकते हैं, हमारे शरीर को सीधा करते हैं, और लोगों को हमारे पास आते हैं। इसे अब और मत करो! यह उन छोटे गेमों में से एक है आत्म-छवि या गर्व के बारे में चिंता न करें यदि लक्ष्य प्रामाणिक होना है
      • जब आप किसी से मिलते हैं, तो आरामदायक रहें अजनबी आपके लिए खतरे नहीं हैं, जब तक कि वे आपके सिर पर एक बंदूक नहीं बताते। यदि यह अभी भी मामला है, तो अपनी आस्तीन को बढ़ाकर आपको कहीं भी नहीं मिलेगा।
      • भरोसा दिखा रहा है अच्छा है हालांकि, प्राकृतिक विश्वास और स्पष्ट विश्वास के बीच एक रेखा है यदि आप पूरी तरह से आराम कर लेते हैं, तो आपका आत्मविश्वास ठीक उसी तरह आ जाएगा जैसा वह होना चाहिए।
    6. 6
      इसे एक प्रतियोगिता मत बनाओ किसी से बात करते समय कुछ साबित करने की कोई आवश्यकता नहीं है जब कोई लहर आकर्षित करना शुरू करता है, तो चारा काटने मत। वह सिर्फ झूठ का खेल पेश कर रहा है, जो आत्मसम्मान की कमी का दिखाता है। क्या शर्म की बात है आग्रह करता हूं कि आप इस पर काबू पाने के लिए कहें कि जब आप नेमार के साथ कुछ विचार विमर्श किया तो यह कैसा था।
      • दुर्भाग्य से, जब हम किसी से मिलते हैं, तो हम में से कई गॉब्लिन की तरह दिखने के प्रलोभन में पड़ जाते हैं हम पूरी तरह से हमें अपने आप को दिखा कर या हमारी उपलब्धियों के बारे में फुर्तीकर दिखाकर फिल्म को जला दिया। बातचीत इस तरह काम नहीं करनी चाहिए। अगली बार जब कोई कहता है, "हाँ, मुझे पदोन्नति मिली," बस उसे बधाई दीजिए और आगे बढ़ो। यही सब कुछ इसके लिए है
    7. चित्रित किया जा रहा है निचले स्तर के कदम 12
      7
      बार को बल न दें कभी-कभी ऐसे लोग भी होते हैं जो हम साथ ही साथ नहीं करते हैं। ऐसे मामलों में, हम वास्तव में वास्तविकता में असमर्थ हैं क्योंकि उनके साथ बातचीत करने में, हम झूठे लगते हैं। यदि आप इस परिस्थिति में जाते हैं, तो इसे लागू न करें। हो सकता है कि उस व्यक्ति को अभी अपनी ज़िंदगी का हिस्सा होना जरूरी नहीं है, और ये अच्छा है। कौन जानता है बाद में, कौन जानता है कभी नहीं - लेकिन निश्चित रूप से, अब नहीं
    8. 8
      फ्रांक तारीफ दें अगर कल कल आप मर जाते हैं, तो आपको अफसोस नहीं है कि आप किसी को उसके बारे में कितना परवाह नहीं करते यह इस तरह जीने के लिए दया होना चाहिए-तो गुस्सा नहीं खोना चाहिए! लोगों को पता चले कि आप उन्हें कितना महत्व देते हैं आपको बदले में कुछ भी मिलेगा!
      • यदि आप अपने आप को वार्तालाप शुरू करने या उन चीज़ों को प्राप्त करने के लिए झूठे प्रशंसा दे रहे हैं जो आपके लिए आवश्यक नहीं हैं, तो यह संकेत हैं कि आपका व्यवहार प्रामाणिक नहीं है समय ले लो ऐसा हो सकता है कि आपको पहले दूसरे व्यक्ति के बारे में एक विचार होना चाहिए।
    9. चित्रित किया जायेगा प्रामाणिक चरण 15
      9
      अपने बारे में सोचो अब जब आपने लोगों और विश्व के साथ अपने कार्यों को बड़े समय पर फिर से संयोजित किया है, तो उस पर विचार करने के लिए कुछ समय दें। आप किसके खिलाफ लड़ते हैं? बदलकर आप पहले से क्या महसूस कर सकते हैं? आज के समय के बारे में सोचें जो आप प्रामाणिक थे और कभी-कभी जब आप बेहतर हो सकते थे कल के लिए आपके लक्ष्य क्या हैं?
      • यदि यह मदद करता है, तो उन लोगों की एक सूची बनाओ जिन्हें आप प्रामाणिक मानते हैं। कभी-कभी हमारे व्यवहार को देखने के लिए मुश्किल है क्योंकि यह वास्तव में है - किसी को मिरर करना इतना आसान है!
      • प्रत्येक दिन की शुरुआत में दर्पण में देखो याद रखें कि आप जो देखते हैं वो सब क्या देखेंगे- तो उन्हें यह देखने का फैसला करें कि आप वास्तव में कैसे हैं। जब आप इसे प्राप्त करते हैं, तो आपको पूर्ण स्वतंत्रता की भावना होगी और आप महसूस करेंगे कि आप घर पर हैं।

    युक्तियाँ

    • ध्यान रखें कि हर कोई आपकी प्रामाणिकता की सराहना नहीं करेगा, और कुछ आपको साजिश या सरलता पा सकते हैं
    • निष्ठावान निमंत्रणों से इनकार करते हैं जो आपको अपने आराम क्षेत्र से बाहर निकालते हैं, खासकर उन परिस्थितियों में जो आपकी अखंडता से समझौता करते हैं या अनावश्यक जोखिमों को शामिल करते हैं।

    चेतावनी

    • जब एक प्रामाणिक होता है, तो लोग इसे अलग तरह से व्यवहार करते हैं।
    • रात भर में अपने व्यवहार में बड़े बदलाव को बल न दें। अपने आप को जानने के लिए समय ले लो और धीरे धीरे और स्वाभाविक रूप से प्रामाणिक बनने पर ध्यान केंद्रित करें। अपने आप से कुछ समय निकालें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com