IhsAdke.com

कैसे स्वीकार्य है कि आकर्षक नहीं है

चलो यह चेहरा, सभी लोगों को अनूठा नहीं कर रहे हैं यह दुनिया का अंत नहीं है, यदि आप सही नहीं दिखते हैं और आपको किसी और को ऐसा नहीं समझा जाना चाहिए अन्यथा आपको यहां आप सीखेंगे कि दुखी या बहिष्कृत किए बिना अपमानजनक होने का स्वीकार कैसे करें

चरणों

विधि 1
एक कदम: नकारात्मक सब कुछ से मुक्त हो जाओ

चित्र शीर्षक से स्वीकार्य होने के नाते अप्रिय कदम 1
1
पत्रिकाओं, किताबों और लेखों से छुटकारा पाएं जो आपको बुरा महसूस करते हैं। हम पत्रिकाओं में देखे जाने वाले परिपूर्ण, सुंदर निकायों से कोई भी बुरा महसूस कर सकता है सच्चाई यह है कि ये छवियां उत्पादों को बेचने के लिए सावधानी से तैयार हैं। एक अमेरिकी अध्ययन में, 68% लोगों ने कहा कि उन्होंने सुंदरता पत्रिकाओं को देखकर बुरा महसूस किया इन पत्रिकाओं को कचरे में रखें और एक किताब पढ़ें।
  • चित्र शीर्षक से स्वीकार्य होने के नाते अप्रिय कदम 2
    2
    दर्पण के सामने खड़े होने पर नकारात्मक बातें कहें। यह लोगों के लिए यह बहुत आम है कि वे बदसूरत हैं, कोई भी उन्हें और अन्य अप्रिय मंत्रों को पसंद नहीं करेगा। हालांकि, यह केवल अवसाद और असुरक्षा बढ़ेगा।
  • चित्र शीर्षक से स्वीकार्य होने के नाते अप्रिय कदम 3
    3
    उन लोगों से बचें जो आपके मूल्य नहीं देते हैं कुछ सहपाठियों को उन्हें प्रभावित करने की जानकारी के बिना आक्रामक चुटकुले या टिप्पणी मिल सकती है यदि संभव हो, तो दिखाएं कि वे आपको परेशान कर रहे हैं और उन्हें रोकने के लिए कहें। अगर आपको इसकी आवश्यकता है, तो इन लोगों की कंपनी से बचें अगर वे अपमानजनक व्यवहार या धमकाने में लगे रहें, तो तुरंत अपने परिवार या संरक्षक को सचेत करें
  • चित्र शीर्षक से स्वीकार्य होने के नाते अप्रिय कदम 4
    4
    छिपाना मत अगर आपकी उपस्थिति के बारे में आपकी भावनाओं से आपको असुविधा हो रही है, तो सोचें कि आपको क्या पेशकश है एक दिलचस्प बातचीत में भाग लें किसी के लिए एक पेय लो कोई स्तुति करो जब आप भाग जाते हैं, तो आप अपनी नकारात्मक भावनाओं से सुरक्षित नहीं होंगे, वे केवल बदतर हो जाएँगे।
  • पिक्चर शीर्षक से स्वीकार्य होने के नाते अप्रिय कदम 5
    5
    कभी तुलना नहीं करें आप एक अद्भुत व्यक्ति हैं इसे पहले समझने की कोशिश करो
  • विधि 2
    चरण दो: पॉजिटिविटी बढ़ाएं

    चित्र शीर्षक से स्वीकार्य होने के नाते अप्रिय कदम 6
    1



    आप में कम से कम एक अच्छी सुविधा खोजें हम सभी का एक पक्ष है जो आकर्षक नहीं है उन पहलुओं पर विचार करें जो आम तौर पर प्रशंसा करते हैं। हो सकता है कि वे अपने लंबे समय तक झपकी या उनके व्यापक कंधे पसंद करते हैं लोग आपकी ऊंचाई या आपकी आंखों के अलग-अलग रंगों पर आश्चर्यचकित हो सकते हैं यह याद रखें जब आप नीचे महसूस कर रहे हैं
  • पिक्चर शीर्षक से स्वीकार्य होने के नाते अप्रिय कदम 7
    2
    अपने स्वरूप का ख्याल रखना यह उन लोगों के लिए स्वाभाविक है जो अपने आप को देखे जाने या खराब तरीके से ड्रेसिंग शुरू करने से रोकने के लिए बदसूरत या खारिज महसूस करते हैं, जो उनके लिए अच्छे नहीं हैं, या स्वच्छ आदतों की उपेक्षा करते हैं। आप केवल अंत में बुरा और अकेला महसूस करेंगे उन उत्पादों का उपयोग करें जो आपको अधिक सुंदर महसूस कर रहे हैं। लोग आमतौर पर उन लोगों के लिए अच्छी तरह से प्रतिक्रिया करते हैं जो अच्छी तरह से तैयार होते हैं और साफ दिखते हैं यदि आपके पास थोड़ा और पैसा है, तो एक शांत पोशाक या अधिक महंगे इत्र खरीदें आप अधिक आकर्षक लगेंगे
  • चित्र शीर्षक से स्वीकार्य होने के नाते अप्रिय कदम 8
    3
    हास्य की भावना विकसित करना खुद को और दूसरों पर हँसने का विशेषाधिकार दें। थोड़ा और हंसते हुए, आप अपनी समस्याओं से निपटने में सक्षम होंगे। इसके अलावा, मित्रों को पाने का यह एक शानदार तरीका होगा
  • पिक्चर शीर्षक से स्वीकार्य न होने वाला कदम 9
    4
    अपने शौक, रूचियों और भावनाओं पर ध्यान केंद्रित करें दिखने की तुलना में जीवन में अधिक चीजें हैं यदि आप गोताखोरी, मध्यकालीन इतिहास या कविता पसंद करते हैं, तो इसका आनंद उठाएं। जब आप सोचते हैं कि आप किस तरह से बाहर खड़े होते हैं, तो आप "बदसूरत" के बजाय खुद को "प्रतिभाशाली लेखक" या "टोल्किन प्रशंसक" के रूप में सोचते हैं। ऐसी पहचान ढूंढें जो आपकी उपस्थिति से परे हो।
  • पिक्चर शीर्षक से अपाच्य चरण 10 होने का दावा करें
    5
    दूसरों पर ध्यान दें सोचने के बजाय बुरा लोग आपके बारे में क्या सोच रहे हैं, उनसे बात करें पूछें कि उनका दिन कैसा था। अपने नए कपड़े का आनंद लें उन्हें एक अच्छे ग्रेड के लिए प्रशंसा करें अपनी असुरक्षाओं से परे देखते हुए, आप अधिक आत्मविश्वास प्राप्त करने में सक्षम होंगे और लोग आपको एक ऐसे व्यक्ति के रूप में देखेंगे जो उन्हें अच्छा महसूस करता है।
  • विधि 3
    चरण तीन: आप की तरह सीखें

    1. पिक्चर शीर्षक से स्वीकार्य होने के नाते अप्रिय कदम 11
      1
      अपने आप को स्वीकार करें सुंदरता का सबसे सख्त हिस्सा एक पूर्ण व्यक्ति है, एक व्यक्ति शक्ति और कमजोरियों, आशा और सपनों के साथ। अपनी उपस्थिति के कारण कमजोरी और शर्म की परतों के नीचे अपने अंदरूनी को छिपाने की कोशिश न करें। उपस्थिति केवल सतही ही है इसके लिए बहुत कुछ है!

    युक्तियाँ

    • बाहर काम करते हैं। वजन कम करने के लिए, अपने शरीर को सुधारने के लिए या मज़े करना। क्लास एंडोर्फिन बढ़ाकर मूड को सुधारने में मदद करता है जो आपकी उपस्थिति में मदद करेगा।
    • नींद अच्छी तरह से आप अपने स्वास्थ्य और आपके उपस्थिति में सुधार करेंगे।
    • जब करीबी दोस्त या रिश्तेदार के साथ आप अपने व्यक्तित्व के साथ अच्छी तरह से नहीं बोलते हैं, तो आप उससे बात कर सकते हैं। एक गले और आपसे प्यार करता है किसी के साथ एक बातचीत एक बहुत मदद कर सकता है
    • इतिहास में प्रसिद्ध लोगों के बारे में अध्ययन करें जिन्होंने महान काम किए, हालांकि वे रोल मॉडल के रूप में सुंदर नहीं थे।
    • प्रकृति में सौंदर्य की तलाश करें और फ़ैशन पत्रिकाओं में न देखें।
    • अपने बारे में सकारात्मक वाक्य लिखें और अपने दर्पण में उन्हें छड़ी।
    • वास्तविक महिलाओं के शरीर नहीं हैं, जिन्हें आप पत्रिकाओं में देखते हैं। वे आपकी मां, आपके शिक्षक या अपने दोस्तों की तरह दिखते हैं।

    चेतावनी

    • वे कहते हैं कि "सौंदर्य देखने वाले की नजर में है," इसलिए अपनी व्यक्तिगत असुरक्षाओं को किसी की तारीफ करने वाले प्रयासों को मिटा दें।
    • यदि आप अपनी उपस्थिति से परेशान हैं और अन्य लोगों को इसका अनुभव है, तो मनोवैज्ञानिक देखने के लिए दिलचस्प हो सकता है जो आपकी चिंताओं को सुन सकता है और आपको सही सलाह दे सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com