IhsAdke.com

कैसे अपने शरीर के साथ अच्छा महसूस करने के लिए

हर अब और फिर, हर कोई - पुरुषों और महिलाओं - उनके शरीर के बारे में बुरा लगता है कुछ लोगों के लिए, एक नकारात्मक शरीर की छवि होती है जो कुछ और आता है - दूसरों के लिए, यह एक स्थायी सनसनी है इसके बावजूद टीवी, पत्रिकाएं और सोशल नेटवर्क आदर्श शरीर प्रकार के बारे में क्या कहते हैं, आप अपने आकार या प्रारूप की परवाह किए बिना खुद के बारे में अच्छा महसूस कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
अपने परिप्रेक्ष्य में परिवर्तन

अपने शरीर के बारे में अच्छा लग रहा है शीर्षक शीर्षक चित्र 1
1
अपने आप से पूछिए कि आप अपने शरीर के बारे में बुरा क्यों महसूस करते हैं यदि आप अपनी खुद की छवि को बदलना चाहते हैं, तो आपको स्थिति को बेहतर ढंग से समझने की आवश्यकता है। इसे "वसा" या "पतला" कहा जाता है? अलविदा हस्तियों और मॉडल आप टीवी पर देख रहे हैं? क्या आप जीवन के किसी अन्य पहलू के बारे में नाखुश हैं, और आपकी शरीर की छवि बतख का भुगतान करने में समाप्त होती है? आप शर्मिंदा महसूस कर सकते हैं या निराश हो सकते हैं क्योंकि आपका शरीर अन्य लोगों की उम्र के रूप में उसी दर पर नहीं बदलता है, उदाहरण के लिए
  • इस नकारात्मक शरीर की छवि के स्रोत का पता लगाने की कोशिश करें, कोई फर्क नहीं पड़ता कि क्या। तभी आप समस्या को दूर करने में सक्षम होंगे।
  • अपने शरीर के बारे में अच्छा लग रहा है शीर्षक शीर्षक चित्र चरण 2
    2
    जब आप अपने आप को बदसूरत पाते हैं, तो उस दिन आपके सिर पर क्या ध्यान रखिए अधिक सकारात्मक विचारों के साथ नकारात्मक विचारों को बदलें जब आप समझते हैं कि आप अपने शरीर को आत्म-आलोचना करते हैं, तो सोचें कि सतह को समस्या क्या है।
    • सबसे पहले, नकारात्मक विचारों की उत्पत्ति पर विचार करें वे पत्रिकाओं को पढ़ने के बाद आ सकते हैं, ऐसे दोस्तों के साथ चलना जो अन्य लोगों की आलोचना करते हैं या किसी रूममेट या परिवार के सदस्य द्वारा अपमानित किए जाते हैं, उदाहरण के लिए। समझने का प्रयास करें कि आपके पास ऐसा विचार क्यों है उस विशिष्ट दिन पर.
    • इसके बाद, नकारात्मक विचारों को और अधिक सकारात्मक चीज़ों के साथ पेश करें आम तौर पर, वे संज्ञानात्मक विकृतियों का परिणाम होते हैं, जैसे कि सामान्यीकरण करना, निष्कर्ष पर कूद करना, अच्छी चीजों को नजरअंदाज करना, और इसी तरह उदाहरण के लिए, जब आप किसी खास टुकड़े पहनते हैं, तो आपको कई प्रशंसा मिल सकती है, लेकिन एक विशिष्ट व्यक्ति को कोई अंतर नहीं दिखाई देता है तो आप उन चीजों की अनदेखी कर सकते हैं जो उन्होंने आपके बारे में बताई थी और कुछ ऐसा सोचते हैं जैसे "यह संगठन कठिन है। तो और ऐसा न ही इसके बारे में कुछ भी कहा। "
    • सकारात्मक और यथार्थवादी विचारों में संज्ञानात्मक विकृतियों या नकारात्मक या तर्कहीन सोच के पैटर्न को रूपांतरित करें यह बेहतर हो सकता है, उदाहरण के लिए, जैसी स्थिति से निपटने के लिए "कई लोग आज मेरे कपड़े की प्रशंसा करते हैं इतना और ऐसा विचलित हो और ध्यान न दें। "
  • अपने शरीर के बारे में अच्छा लग रहा है शीर्षक शीर्षक चित्र 3 चरण
    3
    अपने शरीर की आलोचना रोकें अपनी उंगली को अपने मुंह पर रखो और अपने आप को या दूसरों के बारे में बोलने से पहले "श्ह" कहें। यह वसा या बहुत पतला लोगों का मज़ाकिया होना और समाज में सौंदर्य के मानकों का पालन करना, अकादमियों में भाग लेने वाले न्यायाधीशों या "असामान्य" निकायों वाले व्यक्ति यौन आकर्षक नहीं हैं, यह बहुत आम है।
    • हस्तक्षेप जब भी आप ध्यान दें कि आप या कोई अन्य इस तरह से व्यवहार कर रहा है। दूसरों की आलोचना करने के बजाय स्वास्थ्य और आंतरिक सुंदरता के महत्व पर जोर दें क्योंकि वे सुंदरता के रूढ़िवादी स्वरूपों में फिट नहीं होते हैं।
  • अपने शरीर के बारे में अच्छा लग रहा है शीर्षक शीर्षक चित्र चरण 4
    4
    कपड़े खरीदें जो आपके शरीर के प्रकार को फिट करते हैं. जब आप एक वस्त्र जो बहुत ढीले या चिपचिपा है पर डालते हैं तो यह अच्छा महसूस करना लगभग असंभव है। इसलिए, विश्वासयोग्य और आकर्षक लगने के लिए विशिष्ट उत्पादों को पसंद करें हर शरीर में कुछ दिलचस्प है - यह दुबला, घुंघराले, मोटा या चौकोर हो। स्थानीय दुकानों पर जाएं या एक आभासी खरीदारी मार्गदर्शिका से परामर्श करें कि कौन सा टुकड़े आपको सर्वश्रेष्ठ ट्रिम करें।
  • विधि 2
    एक के शरीर की तरह वातानुकूलित होने के नाते

    अपने शरीर के बारे में अच्छा लग रहा है शीर्षक शीर्षक चित्र 5
    1
    कागज पर लिखो सभी शानदार चीजें आप शरीर के लिए धन्यवाद कर सकते हैं। मानव शरीर अंतहीन उपयोगों, कौशल और आश्चर्यों के साथ एक मशीन है - और यह दैनिक आधार पर हमारे लिए बहुत कुछ करता है। जिन कार्यों के लिए आप आभारी हैं, उन्हें सूचीबद्ध करने के लिए कुछ मिनट लें, जैसे कि आपके पैरों से कई मील चलाना, अपनी अंगुलियों से गिटार बजाकर, या अपने बच्चों, भाई-बहनों के साथ खेलना आदि। हथियारों के साथ, उदाहरण के लिए अच्छी चीजों के बारे में सोचो, जो आपको पसंद नहीं है उसके बजाय।
  • अपने शरीर के बारे में अच्छा लग रहा है शीर्षक शीर्षक चित्र 6
    2



    आईने में देखो और अपने आप को प्रशंसा। खामियों के लिए मत देखो इसके बजाय, अपने शरीर में ऐसे पहलुओं को ढूंढने का प्रयास करें, जैसे डिम्पल्स, दिलचस्प कहानियां, या आकर्षक आंखें हैं। अपनी सार उत्पन्न करने वाली विशेषताओं के बारे में सोचो
    • थोड़ी देर के लिए अपने प्रतिबिंब का सामना करने के बाद, एक बड़ी मुस्कान खोलें। एक चुंबन फेंको या खुद को एक सुंदर सेक्सी विंक देना यह न केवल आप को खुश करेगा, बल्कि दर्पण के साथ अपने संबंध को धीरे-धीरे बदल देगा, और अधिक सकारात्मक और पूरा करने वाला अनुभव जी रहेगा।
  • अपने शरीर के बारे में अच्छा लग रहा है शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    3
    अपने लिए छोटे टिकट लिखें और तितर बितर करें सकारात्मक विचारों से घिरा रहते हैं। कभी-कभी यह दिखाने के लिए एक सरल संदेश पर्याप्त है कि हम सुंदर और आत्मनिर्भर हैं यदि संभव हो तो दर्पण या अन्य दिलचस्प स्थानों में सकारात्मक वाक्यांशों को लिखकर और चिपकाकर दस या अधिक करना, जिससे आप कई लाभ कमा सकते हैं।
    • आपके संदेश ऐसी बातें कह सकते हैं:
      • सुप्रभात, सुंदर!
      • खुशी शरीर पर निर्भर नहीं होती है
      • अपने आप को आप के रूप में प्यार करते हैं
      • आप अविश्वसनीय हैं!
  • विधि 3
    जिस तरह से आप आगे बढ़ते हैं उसे बदलना

    अपने शरीर के बारे में अच्छा लग रहा है शीर्षक शीर्षक चित्र 8
    1
    नियमित रूप से व्यायाम करें पेट, अप और जैसे शरीर को टोन में मदद कर सकते हैं हालांकि, अन्य कारणों से गतिविधियों का अभ्यास करना महत्वपूर्ण है, न कि भौतिक परिणाम स्वयं। अपने स्वास्थ्य के बारे में सोचो और याद रखें कि आप खुशी के हार्मोन (एंडोर्फिन) को छोड़ देंगे और अच्छे मूड में होंगे। नियमित व्यायाम शारीरिक और मानसिक स्थिति में सुधार करता है, नकारात्मक विचारों को दूर चलाता है और आत्मविश्वास को और अधिक लाता है। आखिरकार, योग या निशान के एक गहन घंटे के बाद कौन अपने शरीर को पसंद नहीं करता?
    • कुछ गतिविधियों का चयन करें जिन्हें आप आनंद लेते हैं और नियमित आधार पर अभ्यास करते हैं। व्यायाम केवल कई लाभ लेते हैं, लेकिन उनका अभ्यास करने का आनंद लेना किसी को और अधिक उत्पादक और खुश बनाता है
  • अपने शरीर के बारे में अच्छा लग रहा है शीर्षक शीर्षक चित्र 9
    2
    आसन सही रखें यह आपके आत्मविश्वास और आत्म-छवि के लिए आश्चर्यजनक काम कर सकता है, साथ ही साथ आप की लोगों की धारणाएं बदल सकते हैं। अध्ययन, उदाहरण के लिए, दिखाते हैं कि नौकरी चाहने वालों को एक और दिलचस्प तस्वीर मिलती है जब वे शरीर की स्थिति जानने के लिए करते हैं। जब वे झुका हुआ या कुचले जाते हैं, तो वे संदेह और अविश्वास पैदा करते हैं
  • अपने शरीर के बारे में अच्छा लग रहा है शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    3
    उल्टा चलना. आसन को केवल तभी बैठाना आवश्यक नहीं है, बल्कि उन खड़े या चलने के लिए भी। यह शारीरिक लक्षण यह स्पष्ट कर सकते हैं कि किसी को अपना शरीर पसंद नहीं है कंधों को वापस फेंक और विश्वास दिखाने के लिए ठोड़ी तो आप अपने आप में विश्वास खत्म हो जाएगा
    • अमेरिकी मनोवैज्ञानिक एमी कडी ने कुछ विशिष्ट पदों की सूची दी है जो लोगों को अधिक आत्मविश्वास बना सकते हैं, जैसे कि उनके शरीर के साथ चलना, उनके पक्ष में उनके हाथों से। उदाहरण के लिए, "वंडर वुमन" आसन में, किसी को अपनी कूल्हों पर अपना हाथ रखना चाहिए और अपनी छाती को अपनी स्वयं की छवि को सुधारने के लिए स्थिर करना चाहिए, जिससे उसे विश्वास हो जाता है कि वह परिस्थितियों का नियंत्रण ले सकता है।
  • अपने शरीर के बारे में अच्छा लग रहा है शीर्षक शीर्षक चित्र 11
    4
    नृत्य। नृत्य कक्षाएं ले जाएं या घर पर कुछ कदम उठाएं। हालांकि कई लोग इसे महसूस नहीं करते हैं, इस प्रकार की व्यायाम टोन की मांसपेशियों और शरीर की ऊर्जा, आसन और समन्वय में सुधार कर सकती है, साथ ही साथ मनोदशा से राहत और अवसाद और चिंता का मुकाबला कर सकता है। नृत्य ऐसे लोगों के बीच कनेक्शन बनाता है जिनके समान हित हैं और इस प्रकार यह एक सामाजिक दृष्टिकोण से भी फायदेमंद है।
  • युक्तियाँ

    • अपने सबसे दिलचस्प विशेषता के बारे में किसी मित्र से पूछें जो भी हो - हास्य या आपकी परिपक्वता की भावना सलाह देने के लिए - आप बेहतर महसूस करेंगे

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com