IhsAdke.com

कैसे सामान्य में अपने आप और जीवन के साथ खुश रहो

क्या आप नाखुश हैं क्योंकि अन्य आपको लेबल करते हैं, आपको एक तरफ रख देते हैं, या आपको कम मूल्य देते हैं? आप उस से बेहतर हैं आप जीवन के साथ खुश रह सकते हैं - यहां देखें कि कैसे।

चरणों

चित्र शीर्षक अपने आप के साथ खुश रहो और सामान्य चरण 1 में जीवन
1
एहसास है कि कई लोग जो आपको पीड़ते हैं, वास्तव में आप से इर्षे होते हैं या निगल महसूस करते हैं किस तरह का व्यक्ति दूसरों की गलतियों को इंगित करने के लिए ही घूमता है कि उन्हें बुरा लग रहा है? उस पर दस्तक न दें और ज़िम्मेदार न हो। बस मुस्कुराओ, एक गहरी सांस लें और दूर चले जाएं।
  • चित्र शीर्षक अपने आप के साथ खुश रहो और सामान्य चरण 2 में जीवन
    2
    कर्म (या कर्म) के सिद्धांत के बारे में सोचो। सब कुछ जो चारों ओर जाता है वह चारों ओर आता है कोई आपके साथ बुरा हो सकता है लेकिन नकारात्मक भावना उस व्यक्ति को वापस अपना रास्ता मिल जाएगी। दूसरों के प्रति दयालु होकर अपने कर्म को अच्छे आकार में रखें!
  • स्टेप इमोशनल इटिंग स्टेप 3 को टाईप करें
    3
    लिखें। फिर कुछ और लिखें अपनी चिंताओं या नकारात्मक भावनाओं को कागज के एक टुकड़े पर लिखें - फिर इसे फाड़ डालें और उसे फेंक दें। आपको राहत महसूस होगी, जैसे कि आपने वास्तव में अपनी परेशानियों को कचरे में डाल दिया है



  • चित्र शीर्षक से अपने आप के साथ खुश रहो और सामान्य में चरण 4
    4
    लेबल बेवकूफ लोगों की बात है विभिन्न लोगों से मिलो किसी व्यक्ति या समूह को लेबल न करने का प्रयास करें जल्द ही आपको एहसास होगा कि लेबल केवल किसी के बारे में एक पूर्वकल्पित विचार देते हैं - वे कुछ नहीं कहते हैं कि लोग वास्तव में कौन हैं
  • शीर्षक से चित्र कैफीन की लत पर काबू पाएं चरण 5
    5
    अपना ख्याल रखना खाओ और पी लो जो आपके शरीर के लिए सर्वोत्तम है। बहुत सारे पानी पीना और शीतल पेय से दूर रहना प्रति दिन फलों और सब्जियों के कम से कम 5 सर्विंग्स खाएं अच्छी रातें नींद की कोशिश करो और अच्छी स्वच्छता बनाए रखें। अपने आप पर गर्व हो
  • चित्र शीर्षक से अपने आप के साथ खुश रहो और सामान्य में चरण 6
    6
    जीवन को जटिल मत करो नकारात्मक चीजों पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय, आपके साथ होने वाली सभी छोटी अच्छी चीजों के लिए खुश रहें और आपके आस-पास सकारात्मक चीज़ों को ढूंढें। यदि आप खुश हैं, तो आप जीवन में सफल होंगे।
  • युक्तियाँ

    • सावधान रहें कि आप अपने आप से कैसे बात करते हैं याद रखें कि आप एक अद्वितीय और अविश्वसनीय व्यक्ति हैं
    • अपनी खुद की कंपनी का आनंद लें अपने खाली समय में, आपको खुश करने वाली चीजें करें यदि आप स्वयं के साथ आनंद ले रहे हैं, तो अन्य लोगों को भी इसका आनंद मिलेगा।

    चेतावनी

    • समस्याओं के बारे में चिंता करने से उन्हें सुधार नहीं होगा समाधान पर ध्यान दें और उनके बारे में बहुत ज्यादा मत सोचो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com