IhsAdke.com

ट्रस्ट का निर्माण कैसे करें (युवा लड़कियों के लिए)

इस लेख को पढ़ने वाली सभी लड़कियों के लिए, चलो इसके बारे में बात करते हैं भरोसा

. दबाव के पूर्ण आकार के बारे में कोई सवाल ही नहीं है कि आजकल महिलाओं को हमेशा खूबसूरत और पतले रूप से पीड़ा पड़ता है। हम एक ऐसी दुनिया में रहते हैं जो हमें लगता है कि हमें दिन में 24 घंटों तक सही होना पड़ता है, लेकिन सच्चाई यह है कि यह सब मूर्खतापूर्ण है! यह बहुत संभावना है कि आप पहले से ही आईने में देख चुके हैं और सोचा, "हे भगवान, मेरी जांघ के आकार को देखो!" ठीक है? हमने यह सब किया है, लेकिन क्यों? वास्तव में, जब हम ऐसा करते हैं, यह पहली बार है कि हमारा शरीर इस तरह से घिस रहा है, कोई भी इसे नहीं सोचा, आप सबसे पहले थे। हम असुरक्षा और आत्मविश्वास की कमी के लिए हमारे शरीर की आलोचना करते हैं। तो यह पाठ आपको सिखाएगा कि आत्म-सम्मान कैसे बना सकता है और आपके शरीर को कैसे देखें। जब आप आईने में कल देखते हैं तो आप कहेंगे, "वाह, मुझे आश्चर्यजनक लग रही है!"

चरणों

बिल्ड कन्फिडेंस (किशोर लड़कियों के लिए) शीर्षक छवि 1 चरण
1
जब आप कल जागते हैं, बाथरूम में जाते हैं, मुस्कुराते हैं जब आप आईने में दिखते हैं और अपनी प्रशंसा करते हैं। इसके साथ, आप अपना दिन अच्छी तरह से शुरू करेंगे, अपने आप में विश्वास करेंगे अपने बारे में अच्छा महसूस करने के लिए सीखने से, आपको कुछ भी असुरक्षित महसूस नहीं करेगा।
  • पिक्चर शीर्षक बिल्ड बिल्ड कॉन्फ़िडेंस (किशोर लड़कियों के लिए) चरण 2
    2
    ड्रेस अप कभी कुछ के साथ जो उसे अच्छा महसूस करता है कभी भी एक टुकड़ा खरीद न लें जो आपको लगता है कि डिनर में बच्चा आपको देखकर आनंद लेगा, इसे अपने लिए खरीद लेंगे, और फिर आप अपनी शैली को परिभाषित करेंगे, जिससे आप अद्वितीय महसूस कर सकेंगे
  • पिक्चर शीर्षक बिल्ड बिल्ड कॉन्फ़ेंस (किशोर लड़कियों के लिए) चरण 3
    3



    कभी भी अपने शरीर की आलोचना नहीं करते, हमने सब कुछ किया है, लेकिन इसे रोकने का समय है अपने आप को अपमान करने से हमें केवल इतना परेशान कर दिया जाएगा कि हम "समस्या क्षेत्रों" पर ध्यान केंद्रित करते हैं। इसलिए हर सुबह अपने "विशाल" कूल्हे की आलोचना करने के बजाय, अपनी आकर्षक विशेषताओं (चमकदार आँखें, मांसल होंठ आदि) की प्रशंसा करना शुरू करते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक बिल्ड बिल्ड कॉन्फिडेंस (किशोर लड़कियों के लिए) चरण 4
    4
    कभी एक लड़के को स्वीकार न करें जो आप अपने शरीर में कुछ बदलना चाहते हैं। एकमात्र शरीर आपको बदलता है, आपको अपने स्वाद के अनुसार होना चाहिए और आपको बेहतर महसूस करना चाहिए, यह न बताएं कि आपको उन्हें प्राप्त करने के लिए केवल स्वस्थ तरीके का उपयोग करना चाहिए। अपने शरीर को अपनी उपस्थिति बदलने के लिए कभी भी स्टंट नहीं करें - इससे आपको कोई फर्क नहीं पड़ता कि इससे आप अपना वजन कम कर देंगे, ऐसा नहीं होगा!
  • पिक्चर शीर्षक बिल्ड बिल्ड कॉन्फ़ेंस (किशोर लड़कियों के लिए) चरण 5
    5
    अपने आप के साथ सहज महसूस करो! अपने शरीर की उस पत्रिका के कवर मॉडल से तुलना न करें - याद रखें, आप अंदर और बाहर सुंदर हैं
  • युक्तियाँ

    • जब यह विषय कितना शरीर दिखाता है, तो अपने आराम क्षेत्र में रहें। यदि इसका अर्थ है कि अधिक या कम क्लीवेज या लघु स्कर्ट पहने हुए हैं, तो ऐसा करें, यह आपकी पसंद है। लेकिन अगर आप कपड़े पहनने के लिए एक स्कूल में जाते हैं, तो उनका पालन करें।
    • जब आप अपने अंदरूनी आत्मविश्वास पाते हैं, तो यह स्पष्ट हो जाएगा और लोग आपको निश्चित रूप से ध्यान देंगे (यहां तक ​​कि डिनर में भी बच्चा) जैसे-जैसे आप आत्मविश्वास से चलते हैं, लोग आप पर ध्यान देंगे और आपकी मुस्कान आपके चेहरे पर होगी, इसलिए जब आप पीछे देखने के लिए बहादुर हैं, तो आपको निम्नलिखित दर्जनों नज़र आएंगे।
    • ट्रस्ट इस वेब पेज से नहीं आएगा, यह भीतर से आता है (हाँ, यह गड़बड़ लग रहा है) जब आप अपने आप को प्रशंसा करना शुरू करते हैं और काम करते हैं तो आप देखेंगे कि आप कितने सुंदर हैं ... तब, और उसके बाद ही आत्मविश्वास आ जाएगा!
    • एक युवा लड़की को आत्मविश्वास के साथ बढ़ना संभव है, अगर वह सही उदाहरणों और सही शिक्षा के बारे में सामने आती है। वयस्कता तक पहुंचने से पहले, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि वह कठिनाइयों का सामना करने और खुशहाल जीवन पाने के लिए एक उत्कृष्ट आत्मविश्वास से लैस है।
    • याद रखें: अन्य लोगों की प्रशंसा के माध्यम से आत्मविश्वास को विकसित करने की कोशिश मत करो- आप इसे विकसित नहीं कर रहे हैं, अन्य लोग हैं, और वे आपको उसी तरीके से दस्तक दे सकते हैं।
    • जब कोई व्यक्ति अपनी उपस्थिति पर टिप्पणी करता है, तो उसे नज़रअंदाज़ करें - इसलिए उसे उस प्रतिक्रिया की उम्मीद नहीं होगी और जितना वह करता है उतना ही वह ऊब जाएगा और आपको परेशान करेगा।

    चेतावनी

    • जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, अपनी तुलना उन लोगों के लिए नहीं करें जो पत्रिकाओं में हैं। उनके चित्रों का कंप्यूटर प्रोग्रामों के साथ व्यवहार किया गया है, ये उनके असली दिखावे नहीं हैं
    • यदि आप लोगों का ध्यान लेना शुरू करते हैं, तो स्नोबी बनना न हो आपके पास बहुत बुरा प्रतिष्ठा है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com