IhsAdke.com

कैसे सुंदर लग रहा है

सुंदर महसूस करने का रहस्य यह जानना है कि आप पहले से ही हैं! हालांकि, जब हम बस हमें लगता है

सुंदर, हमारे सौंदर्य को पहचानने में हमें परेशानी हो सकती है यहां कुछ कदम हैं जो आप अपने आप को याद दिलाने के लिए ले सकते हैं कि आप पहले से ही खूबसूरत हैं और एक ही रास्ता या किसी अन्य में, सभी लोग सुंदर हैं

चरणों

भाग 1
सुंदरता महसूस करने की व्यवस्था बनाना

चित्र शीर्षक सुंदर महसूस करना चरण 1
1
एक पत्रिका में अपनी सकारात्मक विशेषताओं को लिखें। जिस चीज की आप अपने बारे में सबसे अधिक प्यार करते हैं, उसके लिए आप कृतज्ञता को उजागर करने के लिए एक डायरी बनाने शुरू करें अपनी सकारात्मक विशेषताओं और आंतरिक और बाहरी सौंदर्य दोनों पर ध्यान केंद्रित करते हुए, आप उन गुणों को ध्यान में रखेंगे इसलिए जब भी आपके पास असुरक्षा का एक पल है या एक असभ्य टिप्पणी सुनते हैं, तो आप जितनी चीजें अपने आप में सबसे ज्यादा पसंद करेंगे, उतनी ही जल्दी ही आपकी पहुंच के भीतर होगी। एक आभार पत्रिका लिखते समय निम्नलिखित युक्तियों पर विचार करें जो वास्तव में काम करता है:
  • अपना सर्वोत्तम दे दो एक डायरी रखना सबसे प्रभावी होगा यदि आप एक सकारात्मक व्यक्ति बनने का दृढ़ निर्णय और आपके सकारात्मक गुणों के लिए अधिक आभारी हैं।
  • गुणवत्ता को प्राथमिकता दें, न कि मात्रा। कई विशेषताओं वाली सतह सूची बनाने की बजाय, कुछ विशेषताओं को विस्तार में बताएं सूची को यथासंभव व्यक्तिगत बनाएं
  • यह जानने के लिए कि आप इन सुविधाओं से दैनिक आधार पर कितना लाभ उठाते हैं, उन विशिष्ट परिस्थितियों और संबंधों के बारे में सोचें जो उनके द्वारा सकारात्मक रूप से प्रभावित हुए हैं।
  • सोचें कि जीवन कैसे होगा, अगर अचानक, आपने उन गुणों को खो दिया है यह तकनीक कृतज्ञता की भावनाओं की खेती को प्रोत्साहित करती है।
  • चित्र शीर्षक सुंदर महसूस करना चरण 2
    2
    अपने संबंधों का विश्लेषण करें यदि आप स्नेह और स्वीकृति की स्थिर खुराक प्राप्त करते हैं, तो आप हमेशा अपने आप को उसी तरह देख पाएंगे जो प्रियजनों को आप देखते हैं दूसरी ओर, यदि आप अत्यधिक गंभीर या अप्रिय लोगों के साथ बहुत अधिक समय बिताते हैं, तो आप इन व्यक्तियों के महत्वपूर्ण और कठोर मानकों के अनुसार स्वयं को देखना शुरू कर देंगे। यदि आप हमेशा सोच रहे हैं कि यह कोई दिलचस्पी नहीं है या उपयुक्त नहीं है, तो अपने आप से पूछें कि आपके जीवन में कोई भी उस विचार को मजबूत करता है।
    • मित्रों और प्रियजनों का अच्छा समर्थन नेटवर्क रखें मजबूत, सक्षम और सुंदर महसूस करने के लिए सामाजिक समर्थन से बेहतर कुछ भी नहीं है
  • छवि का शीर्षक सुंदर लग रहा है
    3
    सौंदर्य घर भरें। इसका मतलब यह हो सकता है कि कमरे में पोस्टर या पत्रिकाओं में मिले खूबसूरत चित्रों या पर्यावरण के चारों ओर बिखरे हुए स्मृति चिन्ह और प्यारे स्मृति चिन्हों के साथ कमरे को सजाने का मतलब हो। अपने आप को सुंदर चीजों के साथ आस-पास करने में आपको सुंदर भी महसूस होगा। साथ अंतरिक्ष को भरने के लिए याद रखें आप डिजाइन और सजावट में नवीनतम रुझानों का पालन करने के बजाय सुंदर पर विचार करें
    • रोशनी प्रकाश, जैसे सफेद गरमागरम बल्ब, एक चिकनी और सुरुचिपूर्ण वातावरण प्रदान करेगा, जिससे आपको और आपके घर अधिक आकर्षक हो जाएंगे।
    • इसके अलावा बल्ब के स्थान पर विचार करें। सभी दिशानिर्देशों से चेहरे पर पहुंचने वाली रोशनी त्वचा पर अभिव्यक्ति की रेखाएं और स्पॉट देखने में मुश्किल हो सकती है। उदाहरण के लिए, आप दर्पण के दोनों किनारों पर प्रकाश बल्ब के साथ निलंबित बाथरूम झूमर की जगह ले सकते हैं
  • चित्र शीर्षक सुंदर महसूस करना चरण 4
    4
    हर दिन एक के साथ शुरू करें कथन. प्रत्येक सुबह, आत्मविश्वास को मजबूत करने के लिए अपने आप में जो भी सकारात्मक विशेषता देखते हैं उसका उपयोग करें उन चीजों को याद रखें जो आपको यथासंभव ज्वलंत और व्यक्तिगत विवरण के साथ विश्व की पेशकश करना है। आईने में देखो और खुद को बताएं कि ये गुण (जैसे, एक उज्ज्वल मुस्कुराहट, आप दूसरों के लिए जो दया महसूस करते हैं) को साझा करने की आवश्यकता है सबसे पहले आप मूर्खतापूर्ण या आश्वस्त महसूस कर सकते हैं, लेकिन आप जल्द ही अपने आप को दयालु और प्रेरित होने के आदी हो जाएंगे और अपने सबसे अच्छे दोस्त बनने के लाभों को देखेंगे।
    • इसके अलावा, भरोसेमंद शब्दों को पोस्ट-इसके, रेफ्रिजरेटर मैग्नेट या आइलिनर के साथ बाथरूम दर्पण में भी लिखने का प्रयास करें।
    • बार-बार देखे गए स्थानों में छोटे अनुस्मारक पोस्ट करने से आप हमेशा अपने आशावादी विचारों के अनुरूप रहेंगे।
  • पिक्चर नामित फील सुंदर चरण 5
    5
    मुद्रा पर ध्यान दें अच्छी रवैया आत्मविश्वास और क्षमता को दर्शाता है, साथ ही साथ एक सकारात्मक संदेश भी भेजता है, चूंकि मन और शरीर लगातार हम कैसे महसूस करते हैं, इसके बारे में संचार करते रहते हैं। जब हम खड़े होकर आगे बढ़ते हैं, तो जमीन को देखने के बजाय, मस्तिष्क का संदेश प्राप्त होता है कि हम अपने बारे में अच्छा महसूस करते हैं और दुनिया (शाब्दिक) का सामना करने के लिए तैयार हैं। जो लोग एक ढीली मुद्रा के बजाय सीधे आसन के साथ बैठते हैं, वे जो कहते हैं और जो कुछ करते हैं, उनके बारे में अधिक आत्मविश्वास होता है।
    • इसके अलावा अपने कंधों को वापस रखने की कोशिश करें और अपनी छाती को थोड़ा खोलें, इससे आपको अधिक आत्मविश्वास, लंबा और पतले दिखाई देगा।
  • चित्र शीर्षक सुंदर महसूस करना चरण 6
    6
    अक्सर संगीत सुनें संगीत कारकों के बीच एक बड़ी भूमिका निभाता है जो हमें जीवन की प्राकृतिक सुंदरता की सराहना करने में मदद करते हैं, और यह माना जाता है कि यह दुनिया के उन्मुखीकरण और संबंध के भाव से उत्पन्न प्रभाव के संबंध में भाषा से पहले होता है। सभी प्रकार के संगीत को सुनो, जो इसे एनिमेट करता है, यह पॉप हो, शास्त्रीय, रॉक, जैज़, या बैकवुड। संगीत को सुनना आप अच्छी आत्माओं में और चीजों में सुंदरता की सराहना करने में सक्षम मानसिकता के साथ रहेंगे।
  • पिक्चर शीर्षक फील सुंदर चरण 7
    7
    एक cuddly पालतू अपनाने जब यह अधिक सुंदर महसूस करने की बात आती है, पालतू जानवर पालतू जानवर दो उद्देश्यों की सेवा करते हैं: सबसे पहले, हमारे पास एक मुस्कुराहट और नेत्रहीन सुखदायक प्राणी के आसपास बहुत समय बिताने का अवसर है। एक तरह से, वे घर से बाहर निकलने के लिए एकदम सही सहायक हो सकते हैं। इसके अलावा, पालतू जानवर विश्वसनीय साथी हैं जो आपको अधिक प्यार और मानव संबंधों की सभी मांगों के बिना प्यार करने में मदद करेंगे।
    • यदि आप सक्रिय रूप से इसके लिए परवाह किए हुए हैं तो केवल एक पालतू पशु को अपनाना चाहिए। पालतू जानवरों की बहुत ज़िम्मेदारी और दैनिक ध्यान देने की आवश्यकता होती है, लेकिन वे जो फायदे लाते हैं वह बहुत भारी हैं
  • भाग 2
    अच्छे पर्सनल केयर तकनीक का इस्तेमाल करना

    छवि सुंदर दिखने वाला चरण 8
    1
    सक्रिय रहें स्पष्ट लाभ के अलावा, जैसे वजन घटाने, शारीरिक व्यायाम अवसाद के कम लक्षण और हृदय रोग के जोखिम से जुड़ा है। एक नियमित व्यायाम दिनचर्या आपको उत्साहित, स्वस्थ और ऊर्जा से भरा होगा। अगर शुरुआती प्रेरणा मिलना मुश्किल है, तो साप्ताहिक दिनचर्या में तेजी से चलने वाले रास्ते जोड़कर धीरे-धीरे शुरू करने का प्रयास करें। फिर आप धीरे-धीरे कार्डियो या बॉडीबिल्डिंग की मात्रा बढ़ा सकते हैं क्योंकि आपकी जीवन शैली की अनुमति है।
    • व्यायाम करने का प्रयास करें लचीलेपन में वृद्धि, इस तरह से आप शरीर को एक कभी-बदलते जीव और विकास के रूप में देखना सीखेंगे।
  • पिक्चर नामित फेल सुंदर चरण 9
    2
    मुस्कुराते हुए। क्या आप आमतौर पर असहनीय रूप से खुश सुबह हैं? उदाहरण के लिए, सुपरमार्केट में एक सुबह की यात्रा के दौरान आप सभी पर मुस्कुराते हैं? ये अनुभव आपको और अन्य लोगों को देख सकते हैं। जो लोग मुस्कान नहीं करते हैं उनके मुकाबले, जो लोग अपने चमकीले सफेद दांतों को दिखाते हैं, वे अक्सर अधिक ईमानदार, मिलनसार और अधिक सक्षम माना जाता है। यहां तक ​​कि अगर आप मुस्कुराहट की तरह महसूस नहीं करते हैं, तो आप महसूस करेंगे और ऐसा करने में बहुत खुशी होगी।
    • याद रखें कि अपने दांतों की अच्छी देखभाल करने से मुस्कुराते हुए विश्वास को बढ़ावा देने का एक बढ़िया तरीका है। दांतों के क्षय को कम करने के लिए जब भी आप शक्कर खाद्य पदार्थ या पेय पदार्थों का उपयोग करते हैं, तब ब्रश और फोल नियमित रूप से, और अपने मुंह को कुल्ला।
  • चित्र शीर्षक सुंदर महसूस करें 10
    3



    आप जो भी करते हैं उसे ठीक करें जितना संभव हो उतना समय व्यतीत करें जो प्रदर्शित करता है कि कैसे प्रतिभाशाली और सक्षम आप हैं उपलब्धि की भावना उस प्रकार के सौंदर्य को विकसित करने में मदद करती है जो भीतर से उत्पन्न होती है यह स्पष्ट प्रतीत हो सकता है, लेकिन कभी-कभी हम ऐसी चीज़ों की अनदेखी कर सकते हैं जो वास्तव में अच्छे हैं जब नौकरी या स्कूल जिम्मेदारियां हमारी प्रतिभाओं से अलग हो जाती हैं।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप अच्छी तरह से लिखते हैं, तो कविताओं और गद्य ग्रंथों को बनाने के लिए जब भी आपको खाली समय मिलता है यदि आप खेल में बहुत अच्छे हैं, तो एक टीम में शामिल हों जो प्रतियोगिता के एक स्वस्थ खुराक के लिए सप्ताहांत पर खेलता है।
  • पिक्चर नामित फील सुंदर चरण 11
    4
    अच्छा खाओ याद रखें कि एक स्वस्थ आहार बनाए रखने से आहार का पालन करने के समान नहीं है आहार लंबे समय में बनाए रखने के लिए अस्थायी और मुश्किल हो जाते हैं। खाने से अच्छी तरह से ताजी सब्जियां, साबुत अनाज और फलों को किराने की सूची में पेश करने और विविधता के अच्छे स्तर के साथ खाना पकाने की आदत की आवश्यकता होती है। यदि आप बहुत से वसा, नमक और चीनी वाले खाद्य पदार्थों को पसंद करते हैं, तो अपने सेवन को कम करने पर विचार करें।
    • चूंकि संतुलन सर्वोपरि है, इसलिए इलाज की अनुमति एक स्वस्थ आहार का हिस्सा है। यदि आप आइसक्रीम शंकु या चॉकलेट से परीक्षा लेते हैं, तो इस सुख को हमेशा से नकार मत करो - यह वह जगह है जहां संयम में आता है।
    • अपने आप को थोड़ा कम करने में आपको यह याद दिलाने में मदद मिलेगी कि आत्म-विश्वास को विकसित करने में आपकी खुद की देखभाल कैसे एक बड़ी भूमिका निभाती है, गुणवत्ता जो आपको और अधिक उज्ज्वल बनाता है
  • पिक्चर शीर्षक फेल सुंदर चरण 12
    5
    विश्राम के तरीके जानें जब आप आराम से होते हैं, तो लोग सकारात्मक प्रतिक्रिया देते हैं, जिससे आप आकर्षक और वर्तमान महसूस करते हैं। इसके बारे में सोचो: जब हम किसी को अपने साथ सहज महसूस करते हैं, तो हम उस व्यक्ति की तरह बनने की इच्छा से बच नहीं सकते। निम्नलिखित प्रथाएं बहुत उपयोगी हैं और आप रोजमर्रा की जिंदगी में तनाव को धीरे-धीरे कम कर देंगे:
  • पिक्चर नामित फेल सुंदर चरण 13
    6
    अपने कपड़े में आराम महसूस करो यदि आप जो पहने हुए हैं उसके साथ शारीरिक रूप से असुविधाजनक महसूस करते हैं, तो आप अपने शरीर के साथ एक टकराव संबंधी संबंध विकसित करेंगे। दूसरे शब्दों में, आपके शरीर की एक नकारात्मक छवि होगी। कपड़ों पर जोर देकर जो आपके साथ अच्छी तरह फिट नहीं है, आप अपने शरीर को उन भागों में फिट करने के लिए बहुत बड़ा या बहुत छोटा दिखेंगे जो आप पहनना पसंद करेंगे।
    • विशेष रूप से महिलाओं के मामले में, उचित कपड़े पहनने से स्वयं-धारणा में सुधार हो सकता है, भावनात्मक नियंत्रण, सामाजिक कौशल और नौकरी के कार्य से संबंधित आत्मविश्वास बढ़ सकता है।
  • भाग 3
    अधिक सुंदर महसूस करने के लिए व्यवहार बदलना

    पिक्चर शीर्षक फील सुंदर चरण 14
    1
    सुंदरता की सच्चाई पर भरोसा रखें सुंदरता के बारे में अजीब बात यह है कि हम इसे बहुत मूल्य देते हैं, लेकिन हमें नहीं पता है कि औसतन, परंपरागत रूप से सुंदर लोग किसी और से ज्यादा खुश नहीं हैं। याद रखें कि संतोषजनक रिश्तों और आशावाद, आशा, अर्थ और जीवन में उद्देश्य की भावना खुशी के लिए बहुत अधिक योगदान देते हैं। इसका मतलब यह है कि, चीजों के सामान्य संदर्भ में, खुश और स्वस्थ जीवन को बनाए रखने के लिए बाहरी सुंदरता से कई महत्वपूर्ण कारक अधिक महत्वपूर्ण हैं।
  • पिक्चर शीर्षक फील सुंदर चरण 15
    2
    नकारात्मक विचार करें यह सिर में "आवाज" के साथ पूरे दिन बिताने के लिए बहुत आम है, जो महत्वपूर्ण और असुरक्षित विचारों को दोहराते रहें, जैसे कि हमारे गाल वसा कैसे हैं या हम कैसे बेफिकार हैं हालांकि, इस "आवाज" के बारे में एक अच्छी बात यह है कि यह अन्य विचारों के साथ बातचीत कर सकता है। मस्तिष्क के अप्रिय संदेश को उसी विषयों के बारे में तटस्थ विचारों से बदलें, उदाहरण के लिए, अपने गालों की लाल के बजाय उनके आकार पर ध्यान केंद्रित करना।
    • आगे बढ़ो और "आवाज़" को चुनौती देने का प्रयास करें, चुपचाप उन चीजों के साथ उत्तर दें जो आप अपने आप में सबसे अधिक पसंद करते हैं। कहें कि दूसरे आप को आकर्षक क्यों ढूंढते हैं - शायद आपके पास मांसल होंठ या अजीब मजाक है
    • जल्द ही आप अपने चरित्र और उपस्थिति के गुणों को देखना सीखेंगे जो आपको आकर्षक बनाते हैं
  • पिक्चर शीर्षक से फेल सुंदर चरण 16
    3
    अपने स्वरूप को स्वीकार करें. हमारे स्वरूप को स्वीकार करना एक आसान काम नहीं है, खासकर अगर हम दूसरों के फैसले से डरते हैं और देखभाल करते हैं हमें चाहिए प्रदर्शन। अपनी पसंद की सुविधाओं के बारे में सोचें और अपने बारे में नापसंद करें और इसे समझने की कोशिश करें, चाहे आपकी क्या राय हो, इन सभी सुविधाओं को संयुक्त बनाने के लिए आप कौन हैं खुद को और अपने स्वरूप पर गर्व करें कि यह पारंपरिक मानकों को पूरा करता है या नहीं।
    • अपने आप को पहचानना बंद करो और अपने शारीरिक स्वरूप पर ध्यान केंद्रित करें। थोड़ी देर के लिए आईने से दूर हो जाओ! एक नकारात्मक आत्म-छवि वाले लोग आम तौर पर दोषों और शारीरिक विशेषताओं पर ध्यान केंद्रित करते हैं, और इस फोकस को और अधिक आत्म-आलोचना पैदा करने के लिए समाप्त होता है
  • पिक्चर शीर्षक फेल सुंदर चरण 17
    4
    वास्तविक हो जाओ रोक तुलना करने के लिए अन्य लोगों के साथ और आपको लगता है कि वे क्या हैं। जब भी आप टेलीविजन पर एक सुपरमॉडल या प्रसिद्ध व्यक्ति देखते हैं और अपने साथ तुलना करने के लिए परीक्षा लेते हैं, तो उस व्यक्ति को संभव सौंदर्य के एक पैटर्न के बजाय आनुवंशिक विसंगति के रूप में मानने की कोशिश करें। जैसा कि हमारी संस्कृति ने सुंदरता के अवास्तविक पैटर्न को सेट किया है, इसकी अनूठी सुंदरता को खोजने के लिए अधिक महत्वपूर्ण है
    • दोषों की बजाय उपलब्धियों पर ध्यान केंद्रित करने का प्रयास करें अपने सभी अनूठी विशेषताओं का स्टॉक लेने में कुछ समय व्यतीत करें
    • जब भी आपको अपने आप से दूसरों की तुलना करना पड़ता है, उन्हें ईर्ष्या के साथ देखने के बजाय उन्हें प्रशंसा करने का प्रयास करें। मतभेदों के बारे में सोचो और सोचें कि उबाऊ जीवन कैसे होगा यदि हर कोई एक ही हो।
    • इसके अलावा, जब आप दूसरों के साथ तुलना करते हैं, तो आप तुलना कर रहे हैं कि आप कौन हैं अंदर ये लोग कौन हैं? बाहर पर और इसलिए निराश होने का खतरा - आपके बारे में बहुत अधिक जानकारी है, खासकर उन गंदे छोटे रहस्यों के बारे में जो कि हम आमतौर पर दुनिया से छिपाते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक फेल सुंदर चरण 18
    5
    तारीफ को स्वीकार करना सीखें सुंदर महसूस करने का एक हिस्सा अपने बारे में सकारात्मक विचारों को स्वीकार करने के बारे में जानते हैं। कभी-कभी जब हम एक प्रशंसा सुनते हैं, तो हम ऐसा आश्चर्यचकित या भ्रमित महसूस कर सकते हैं कि हम इस छाप को खत्म करते हैं कि हम प्रशंसा के साथ असहज हैं। अक्सर, क्षण की गर्मी में, हम "ओह ..." या "यह सच नहीं है" के साथ बधाई का जवाब देते हुए समाप्त होता है। बहुत कम से कम, स्वीकृति और कृतज्ञता के सकारात्मक संकेत के साथ जवाब - "धन्यवाद!" - और याद रखें कि धन्यवाद करने के लिए सही समय चुनना बहुत महत्वपूर्ण है।
    • यदि आप बहुत लंबा इंतजार करते हैं, तो आपको भ्रामक लग सकता है। यदि आप जल्दी से जवाब देते हैं, तो आप दूसरे व्यक्ति को दखल दे देंगे
    • आप एक नया वार्तालाप शुरू करने या उत्साहजनक टिप्पणी के साथ दयालुता वापस करने के लिए इसे एक विषय के रूप में उपयोग करने के लिए बधाई का शुक्रिया अदा करने के अलावा और भी कर सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से फेल सुंदर चरण 1 9
    6
    अपनी प्रगति स्वीकार करें कभी-कभी यह समझना मुश्किल हो सकता है कि हम कितनी दूर आए हैं। हाल के वर्षों में, यह संभावना है कि आपने बढ़ते हुए और परिपक्व होने में बड़ी प्रगति की है। हो सकता है कि आप शुरुआती किशोरावस्था में प्रदर्शित होने वाले पंपों से छुटकारा पाएं या नयी नौकरी या रिश्ते के कारण बहुत आत्मविश्वास हासिल किया हो। पुरानी तस्वीरें और स्नातक एल्बमों की जांच करें आप कितने अजीब पर हँसते हुए कुछ समय व्यतीत करें और अपने आप को उस व्यक्ति के साथ तुलना करें जिसे आप कर रहे हैं, जिस यात्रा में आपने गर्व महसूस किया है।
  • युक्तियाँ

    • याद रखें, यदि आप आकर्षक विचार वाले लोग आप पर ध्यान नहीं देते हैं, तो इसका मतलब यह नहीं है कि आप सुंदर नहीं हैं।
    • जब तक आप चाहते हैं और अपने आप को मुस्कान के लिए दर्पण को देखने के लिए डरो मत, आप कौन हैं होने के लिए अच्छा लग रहा है।

    चेतावनी

    • दवा का उपयोग करके या खाने से नहीं वजन कम करने की कोशिश मत करो। यदि आप अपना वजन कम करना चाहते हैं, तो यह एक स्वस्थ तरीके से करें, शारीरिक गतिविधियों का अभ्यास करें और ठीक से भोजन करें। पतली होने का मतलब जरूरी नहीं कि सुंदर होना चाहिए: स्वस्थ होना, हाँ
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com