IhsAdke.com

कैसे उदासीन रहें

उदासीन होने के नाते आपके आसपास होने वाली चीजों से भावनात्मक रूप से प्रभावित नहीं किया जा रहा है। नाटक और उत्तेजना में फंसने के बजाय, शो का आनंद लें! आपके आस-पास के लोग अपनी प्रस्तुतियों में शामिल हो जाते हैं - यह कितना बढ़िया होता है और यह शो देखने और देखने के लिए ही होगा! यह शरीर पर मन है, सचमुच यहाँ कैसे है

चरणों

भाग 1
उदासीन तरीके से सोच

पिक्चर का शीर्षक उदासीन चरण 1 रहो
1
अपने आप से दूर हो जाओ हां, वे दो अलग दुनिया हैं कई "आप" मौजूदा एक साथ हैं आईडी, अहंकार, और superego फ्रायड की तरह कुछ की बात की। वहाँ "आप" है जिसमें एक विशिष्ट व्यवहार है, के साथ शुरू करने के लिए। तो फिर "आप" है जो कि व्यवहार को मॉनिटर करता है ("आप" अत्यधिक विकसित होता है)। और "तब" आप का एक हिस्सा है जो वास्तव में बाहर की तरफ से पूरी तरह से अलग नजरिए से देख सकता है - और यह आखिरी "आप" है जिसे आपको उदासीन बनने की आवश्यकता है। यदि यह थोड़ा भ्रमित है, तो इसे इस तरह से रखें:
  • आप ऐसा ही करते हैं और यह है। यह आपके अंदर एक बच्चे की तरह है - यह आपका पहला "आप" है आप खाने, सांस लेते हैं, मानवीय चीजें करते हैं आप उनके बारे में आश्चर्य नहीं करते हैं ये आप हैं जो अब इस लेख को पढ़ रहे हैं।
  • फिर "आप" जो सभी इस व्यवहार पर विचार की निगरानी करता है, सामाजिक रूप से स्वीकार्य होना सुनिश्चित करना, आपको जीवित रहने के लिए आदि। कभी सोचा, "हे भगवान! मैंने पिज्जा के उन 5 स्लाइस क्यों खाए?" यह दूसरा है जिसे आप प्रकट कर रहे हैं
  • यह तीसरा "तुम" थोड़ा और चालाक है। वह अपने व्यवहार और उसके विचारों को देख सकते हैं और आत्म-ज्ञान के अत्यधिक विकसित निष्कर्ष पर पहुंच सकते हैं। यह "आप" हमारा लक्ष्य है यह एक आपको उन चीजों या उनकी जरूरतों को महसूस नहीं करता - यह सिर्फ देखता है वह उदासीन है
  • पिक्चर का शीर्षक उदासीन चरण 2 होना चाहिए
    2
    एक फिल्म के रूप में जीवन के बारे में सोचो इस तीसरे को प्राप्त करने के लिए आपको एक फिल्म के रूप में जीवन के बारे में सोचने की जरूरत है। यही है, आप क्या हो रहा है में कम शामिल होने की आवश्यकता है। भावनाओं की कोई जगह नहीं है - या, यदि वे करते हैं, वे केवल सतह पर हैं, और कोई वास्तविक नतीजे नहीं हैं अब आप किस तरह की फिल्म हैं? कौन नियंत्रण में है? उसे क्या करना चाहिए?
    • यदि आप इसके बारे में सोचना बंद कर देते हैं, तो आप कुछ पैटर्न देखना शुरू करेंगे, और बॉक्स से बाहर चीजें देखेंगे - बड़ी तस्वीर पर आपको कम ध्यान दिया जाएगा। उदाहरण के लिए, इस बिंदु पर, आप अपने घर पर बैठे हैं, अपने दाहिने हाथ पर माउस पर और बायीं तरफ अपनी ठोड़ी पर, wikiHow के माध्यम से चलते हैं। आपका चरित्र इस समय कैसा महसूस करता है और क्यों? अगले कुछ दिनों में यह परिवर्तन कैसे हो सकता है? एक भावना देखकर, यह देखकर कि वह वहां है, यह महसूस करने से बहुत अलग है।
  • चित्र का शीर्षक उदासीन चरण 3 रहो
    3
    पता है कि बहुत ज्यादा नहीं है जो भी हो। गंभीरता से। यह कोई बड़ी बात नहीं है चीजों की भव्य योजना में, कुछ ही हैं शायद ब्रह्मांड की अंतिम पतन? यह महत्वपूर्ण लगता है लेकिन यह आपके माथे के बीच में झुर्री? यह टिप्पणी आपके मित्र ने किया है जो शायद या दुर्भावनापूर्ण न हो? नहीं और नहीं इन छोटी चीज़ों को आप से कोई प्रतिक्रिया या भावना क्यों प्राप्त होनी चाहिए?
    • जब कुछ भी महत्वपूर्ण नहीं है, तो यह आश्चर्यचकित होना मुश्किल है हालांकि, यह भी खुश होना भी मुश्किल है पता है कि यह एक हिस्सा है और चीजों को स्वीकार करना जैसे वे हैं। हाल के अध्ययनों के अनुसार, जो लोग मानते थे कि उनका जीवन में कोई उद्देश्य नहीं था, लेकिन जिनके बारे में भी इसकी परवाह नहीं थी, वे आधे रास्ते से खुशियों के लिए थे। तो, अगर आपको कोई दिक्कत नहीं है कि आपके प्रेमी के झटके ने आपको एक ब्रेक दिया है, तो आप उस पदोन्नति के दौरान उत्साहित नहीं होंगे ... क्योंकि कुछ भी इतना महत्वपूर्ण नहीं है
  • उदासीन कदम 4 शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    अपना मन खोलें. उदासीन होने की आवश्यकता है कि हम पीछे हमारी मान्यताओं, विश्वास, अभिमान, भावनाओं और कमजोरियों को छोड़ दें। ऐसा करने के लिए, हमारे दिमाग पूरी तरह से खुला होना चाहिए। क्या आपके यौन उन्मुखीकरण, लिंग, संप्रदाय या जाति आपको नरक में भेज देगा, इसके बारे में कोई पागल है? हम्मा। दिलचस्प क्या आपने कभी सोचा है कि वह क्यों सोचता है? आपके भाग पर कोई प्रतिक्रिया केवल जिज्ञासा होनी चाहिए - कभी नाराज, घबराहट या रक्षात्मक नहीं।
    • तर्कसंगत और तर्कसंगत रहना हम में से कई के लिए एक महान प्रयास है। जब कोई व्यक्तिगत रूप से कुछ कहता है जो हमारे विश्वास प्रणाली पर हमला करता है, तो हम स्वाभाविक रूप से बोलना चाहते हैं और व्यक्ति को अपने स्थान पर डालते हैं। ऐसा मत करो! आपको अपने दिमाग को खुले रखना चाहिए और इस विषय पर अपने विचारों से अपने आप को डिस्कनेक्ट कर देना चाहिए। तो यह व्यक्ति आपके से कुछ अलग सोचता है - उसके लिए अच्छा है!
  • पिक्चर का शीर्षक उदासीन चरण 5 होना चाहिए
    5
    सामग्री के पीछे की प्रक्रिया के बारे में सोचो जब भी आप दूसरों के साथ बातचीत कर रहे हैं, उन्हें वर्णों के रूप में सोचें अपनी पृष्ठभूमि के बारे में सोचें और वे कह रहे हैं कि वे क्या कह रहे हैं और वे क्या कर रहे हैं। और अपने शब्दों के बारे में सोचकर, उनका क्या मतलब है? दूसरे शब्दों में, सामग्री के पीछे की प्रक्रिया के बारे में सोचो।
    • जब कोई कहता है, "हे भगवान, ओह मेरे भगवान, हे भगवान, कुछ ऐसा है जो मैं वाकई आपको बताना चाहता हूं, लेकिन आपको नहीं करना चाहिए" वह व्यक्ति वास्तव में कह रहा है, "कृपया ध्यान दें। एक गपशप बताने के लिए और अगर आप सुनना चाहते हैं तो मुझे बहुत संतुष्टि मिलेगी। " प्रक्रिया (वे क्या है वास्तव में मतलब) अभी भी सामग्री के पीछे है (जो वास्तव में मुंह से बाहर आता है)। नोटिसिंग प्रक्रिया व्यवहार यह समझने में बहुत आसान बनाता है कि वास्तव में क्या हो रहा है (और वर्तमान स्थिति से वापस लेने)
  • भाग 2
    उदासीन देख रहे हैं

    पिक्चर का शीर्षक उदासीन चरण 6 होना चाहिए
    1
    अपने चेहरे की अभिव्यक्ति को कम से कम रखें उदासीन होने के नाते आपको लगता है कि आप कुछ भी परवाह नहीं करते हैं। इस धारणा को बनाए रखने के लिए, यह महत्वपूर्ण है कि आपकी भावनाओं को आपके चेहरे पर न दिखाएं। यदि आपके शब्द "ओह, यह थोड़ा रोचक है," आप उठाए हुए आइब्रो, पॉप आंखें और खुले मुंह के साथ उदासीन नहीं दिखाई देंगे।
    • यह नकारात्मक या सकारात्मक, या इसके बारे में भी प्रतिक्रिया करने के बारे में नहीं है मत करो प्रतिक्रिया। आप अभी भी मौजूद हैं- आप अभी भी जीवित इंसान हैं `आप बस सुन रहे हैं या कुछ देख रहे हैं और इसे अधिक शांति से अवशोषित कर रहे हैं, और निश्चित रूप से व्यक्तिगत नहीं हैं आपकी छोटी बहन के दोस्त दानव हाई के बारे में बात करना शुरू करते समय आपको उस प्रतिक्रिया की तरह मिलता है थोड़ी जिज्ञासा, सबसे अधिक
  • पिक्चर का शीर्षक उदासीन चरण 7 होना चाहिए
    2
    अपने शरीर को इसे दूर मत देना। अब जब आप अपने चेहरे की अभिव्यक्तियों में महारत हासिल कर चुके हैं, तो यह सुनिश्चित करने का समय है कि आपका शरीर आपके चेहरे से क्या मेल खाता है। शरीर की भाषा ही है - शरीर यहां तक ​​कि अगर आपके शब्दों और चेहरे की अभिव्यक्ति "मुझे परवाह नहीं है" चिल्लाते हैं, अगर आपका शरीर यह स्पष्ट करता है कि आप असुविधाजनक हैं, तो आप अब उदासीन नहीं हैं।
    • आपको हमेशा आराम और खुली स्थिति बनाए रखना चाहिए। जैसे कि आप थोड़ा बेहतर फिल्म देख रहे थे आप अभी भी शामिल हैं, लेकिन आराम से और तनाव-मुक्त है। और अगर आप अपनी छेड़छाड़ को समझाने की कोशिश कर रहे हैं कि यह उदासीन है, आस पास होने पर आपके शरीर की भाषा को ढंकने का सबसे अच्छा तरीका नहीं है।



  • पिक्चर का शीर्षक उदासीन चरण 8 होना चाहिए
    3
    अपने आप को खुली और ग्रहणशील रखें बहुत उदासीनता आसानी से उदासीनता के साथ भ्रमित हो सकता है, ठंड है, या सिर्फ नकारात्मक होने के नाते। उदासीनता यह नहीं है! आप अभी भी खुले, स्वागत और ग्रहणशील रहना चाहिए - यह सिर्फ इतना है कि आप परवाह नहीं है कि लोग आपके स्वागत का स्वागत करते हैं या नहीं। आप ऐसा करेंगे जो आपको उसी तरीके से करना होगा - वास्तव में, अगर कोई आपके साथ कमरे में नहीं था, तो आप अभी भी उसी तरह व्यवहार करेंगे।
    • क्योंकि आप एक पर्यवेक्षक हैं, आपके पास पास करने का कोई कारण नहीं है यहां तक ​​कि अगर आपका अर्ध-भाई आप पर चिल्ला रहा है, तो अपने हथियार और पैरों को अरोड़ा नहीं रखिए। यह सिर्फ यह दिखाने का एक तरीका है कि उसे नियंत्रण में होना चाहिए, और जब आप बोल सकें, तब आप इसे संभाल लेंगे, लेकिन शांति से। आप अब भी उस व्यक्ति की बात सुन रहे हैं जो उस व्यक्ति को कहना है, आप हर संभव स्तर पर सुन रहे हैं, और सब कुछ निष्पक्ष रूप से विश्लेषण कर रहे हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक उदासीन चरण 9 रहो
    4
    इसे बहुत ज्यादा याद मत करो हममें से कुछ आत्म संतुष्टि को प्राप्त करने के लिए उदासीन बनना चाहते हैं। हम एक पूर्व में परिवर्तन देना चाहते हैं, हमारे बॉस, माता-पिता या भाई को साबित करना चाहते हैं कि हमें कितना परवाह नहीं है, आदि। यदि यह आपका मामला है, तो इसे बहुत ज्यादा याद मत करो। इससे यह स्पष्ट होगा कि आपकी उदासीनता एक मुखौटा है, एक प्रहसन। अब आप उदासीन नहीं हैं-आप एक झूठे व्यक्ति बन गए हैं।
  • भाग 3
    अभिनय अलग-अलग

    पिक्चर का शीर्षक उदासीन चरण 10 होना चाहिए
    1
    शांत हो जाओ चूंकि आपके लिए कुछ भी बहुत बड़ा नहीं है, और आप दूरी की प्रक्रिया का विश्लेषण कर रहे हैं, इसलिए आपको ऐसा कोई व्यवहार नहीं होगा जो शांत न हो। 99% जीवन स्थितियों में आपके पास कुछ भी नहीं खोना है, इसलिए आपकी ऊर्जा बर्बाद क्यों करें?
    • कई लोगों को जीवन स्थितियों के दौरान ज़ोर दिया जाता है - क्या यह बैठक है, समय सीमा, प्रेमी या प्रेमिका के साथ लड़ाई, या मित्रों के बीच नाटक ऐसा इसलिए है क्योंकि वे चीज़ों के नतीजे पर ध्यान देते हैं - ऐसा कुछ जिसे आप नहीं करते हैं इसलिए अगली बार जब आप तनावपूर्ण स्थिति में होते हैं, तो इसके बारे में बहुत ज्यादा मत सोचो। यह जल्द ही होने वाला है
  • पिक्चर का शीर्षक उदासीन कदम 11
    2
    सफ़ाई हो शांत रहने के अतिरिक्त, यह सावधानी बरतना महत्वपूर्ण है (कुछ भावनाएं दिखाएं) आप कई सालों से सिर्फ तनाव मुक्त नहीं हैं, लेकिन आप कभी भी गुस्सा नहीं, दुखी या बहुत खुश हैं। आपके आस-पास के हालात आपके साथ बहुत गड़बड़ नहीं करते हैं, इसलिए आपको गहन भावनाओं को महसूस करने का कोई कारण नहीं है।
    • यह कहने के लिए "आप मेरी मछली को मार डाला!" या "मैं तुम्हारे साथ टूट रहा हूं" या "जस्टिन बीबर ने कल रात मुझे बुलाया", उसकी प्रतिक्रिया होनी चाहिए जैसे कोई कह रहा है "आज एक नया दीपक खरीदें"। यह शांत और सब कुछ है शायद आप रंग जानना चाहते हैं, शायद नहीं। अगर आपको लगता है कि आपको चाहिए तो आप इसके बारे में पूछेंगे
  • पिक्चर का शीर्षक उदासीन कदम 12
    3
    उद्देश्य रहें दुनिया राय से भरा है। हर कोई एक है और ज्यादातर लोग उन्हें तुरंत दिखाते हैं आप, दूसरी ओर, "अधिकांश लोग" नहीं हैं। आप सिक्के के दोनों तरफ देखते हैं और परिस्थितियों का विश्लेषण करते हैं कि वे क्या हैं - भावनाओं का बादल नहीं
    • इसका अर्थ है कि आप सिक्का के "आपके" दूसरी तरफ देख सकते हैं। कभी-कभी जंगल को अपने पेड़ों के माध्यम से देखना मुश्किल होता है, लेकिन अभ्यास के साथ यह उसके व्यवहार से जुड़ा होना संभव है। तो जब एक दोस्त से लड़ते हैं, तो देखें कि आप क्या प्रेरित कर रहे हैं, लेकिन आप जो भी प्रेरणा दे रहे हैं आप.
  • पिक्चर का शीर्षक उदासीन कदम 13
    4
    प्रक्रिया को पता लगाएं जब आप लोगों के साथ काम कर रहे हैं, तो आपको जरूरी नहीं कि उनके शब्दों का जवाब देना चाहिए। आपको उनसे जवाब देना होगा जो वे हैं वास्तव में कह। सामग्री पर ध्यान न दें और प्रक्रिया पर ध्यान दें। यह आपके आस-पास की भावनाओं से अधिक उद्देश्य और अलग होने में मदद करेगा। इसके बजाय, आप लोगों की प्रकृति, प्रवृत्तियों और परिसरों पर ध्यान देंगे - एक काफी तटस्थ क्षेत्र।
    • मान लें कि जानीना ने अपने पति हेनरी को, चीजों की एक सूची लाई थी। वह नहीं है, और वह उसे परेशान करता है हेनरिक सोचता है कि जानीना उबाऊ है, और जानीना सोचती है कि एनरिक उसके बारे में परवाह नहीं करता और आलसी है। इसके बजाए, उन्हें इस बारे में सोचना चाहिए कि यह सूची कैसे जैनैना को जरूरी जरूरत बताती है, और सिर्फ उसकी मदद के लिए पूछ रही है - जानिएन को फिर हेनरी के व्यवहार का अनुवाद करने की जरूरत है, और उसके साथ कुछ भी नहीं करना है - यह सिर्फ एक अलग गति से चल रहा है जब वे स्वयं जिस तरह से अभिनय कर रहे हैं, तब भी वे स्थिति से बाहर खड़े होते हैं और इसे हल कर सकते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक उदासीन कदम 14
    5
    आप किसी को भी सामान्य सौजन्य दे दो यदि आप वास्तव में उदासीन हैं, तो आप एक व्यक्ति को दूसरे को पसंद नहीं करते हैं। जैसे हमने कहा, ऐसा लगता है कि आप एक कमरे में अकेले हैं। यदि कोई विशिष्ट व्यक्ति है जिसे आप समझाना चाहते हैं कि आप उदासीन हैं, तो उस व्यक्ति के साथ व्यवहार करें जैसे आप एक अजनबी हो आप सभ्य होंगे, आप अगर आपसे बात करेंगे तो आप जवाब देंगे, और आप सुविधाओं की बात करेंगे, लेकिन जब व्यक्ति बंद हो जाएगा, यह खत्म हो गया है। और यह पूरी तरह से सामान्य है
    • यह दुश्मनों के साथ भी काम करता है यहां तक ​​कि अगर आप उस व्यक्ति से नफरत करते हैं, तो उदासीनता अधिक शक्तिशाली होता है वे आपसे प्रतिक्रिया करने की उम्मीद करेंगे - जब आप नहीं करेंगे, वे नहीं जानते कि क्या करना है। इसलिए उनके साथ नागरिक रहें और एक उदासीन सहानुभूति से उन्हें मार डालें
  • युक्तियाँ

    • शांति केवल मन में ही है पूर्ण शांति के लिए, केवल शांति, कुछ और आवश्यक नहीं है
    • क्या आकर्षण है अंतहीन तार संलग्न है शायद और भी अधिक!
    • जब कोई इच्छा की जड़ तक पहुंचता है और पूरी तरह से इसे की जड़ समझता है, तो इसे हटाने के लिए आसान है।
    • सनकी और इच्छाओं को दूर करना, एक व्यक्ति शांति में रह सकता है।
    • इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि दूसरों को क्या लगता है। कुछ लोगों को कुछ नहीं करना है लेकिन लगता है कि अपने विचारों के बारे में चिंता करना बंद करो
    • अतीत जा चुका है, भविष्य अज्ञात है - याद करने के लिए चिंता की लज्जित होना ही दर्द का कारण बनता है - अच्छा रहने के लिए, पल सुरक्षित है
    • याद रखें कि सच्ची खुशी, बाहरी कारकों जैसे छवि या भौतिक संपत्ति (धन, प्रसिद्धि, शक्ति, आदि ...) या शरीर की बाहरी स्थितियों पर निर्भर नहीं होती है। सच्ची खुशी इन सभी चीजों से स्वतंत्र है, जो अस्थायी हैं।
    • हर किसी को माफ कर दें क्योंकि वे ऐसा करते हैं जो वे सोचते हैं इस समय सबसे ज्यादा सही है।

    चेतावनी

    • ये विचार केवल तभी काम करते हैं जब आप वास्तव में उन पर विश्वास करते हैं।
    • किसी भी मामले में, आत्मनिरीक्षण चीजें स्वीकार करने की कुंजी है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com