IhsAdke.com

उन लोगों की उपेक्षा करना जो आपके बारे में परवाह नहीं करते

"उस पर ध्यान न दें जो कुछ भी करता है / कहते हैं।" सभी ने इस सलाह की बात सुनी है, लेकिन बात करना आसान है। मनुष्य अपने जीवन का एक अच्छा हिस्सा (यदि संपूर्ण नहीं) खर्च करता है, कुछ का हिस्सा बनने की कोशिश कर रहा है या पूरी तरह से अजनबी या किसी परिचित व्यक्ति द्वारा स्वीकार करता है जो केवल एक लानत नहीं देता फिर भी, दादी की सलाह वास्तव में किसी ऐसे व्यक्ति से निपटने का सबसे अच्छा तरीका है जो आपके बारे में परवाह नहीं करता है या आपको उद्देश्य पर चोट पहुंचाता है। अनदेखी करना एक आसान काम नहीं है, लेकिन कुछ युक्तियों के साथ आप कम दुख वाले किसी को भी अनदेखा कर सकेंगे।

चरणों

विधि 1
विषाक्त व्यक्ति के साथ व्यवहार करना

डॉन के लोग जिनको डॉन के नाम से चित्रित किया गया` width=
1
दुर्व्यवहार होने से इनकार करें हानिकारक लोगों की अनदेखी करने से डरो मत। उन लोगों से जो अपने व्यक्तिगत जीवन के बारे में बात करते हैं, जो आपके बारे में कुछ भी सकारात्मक नहीं कहता। इस प्रकार का रवैया, साथ ही शारीरिक या भावनात्मक दुरुपयोग, को सहन नहीं किया जाना चाहिए।
  • संपर्क को निश्चित रूप से कट कर मैप से गायब हो जाते हैं, ऐसे लोगों से निपटने के लिए आपके सर्वोत्तम विकल्प हैं। इसके अलावा, यदि आप यह महसूस करते हैं कि व्यक्ति को रोकने का इरादा नहीं है और आप सुरक्षित महसूस नहीं करते हैं तो पुलिस या किसी अन्य प्राधिकरण को कॉल करने में संकोच न करें।
  • डॉन के लोग जिनको डॉन के नाम से चित्रित किया गया` class=
    2
    उसके व्यवहार को मान्य किए बिना व्यक्ति को समझने की कोशिश करें यद्यपि यह दर्शाता है कि यदि आपने किसी के व्यवहार को प्रभावित किया है, तो ऐसा न मानें कि इस तरह से इलाज करने के लिए आपका अपराध तुम्हारा है।
    • अगर आपके प्रेमी ने आपको धोखा दिया, तो यह सीधे आपकी गलती नहीं है लेकिन सोचें: क्या इस संबंध में कुछ ऐसा नहीं था जिससे वह इस बहाने के लिए आवश्यक हो? अत्यधिक ईर्ष्या या स्नेह की कमी, शायद?
    • प्रवृत्ति लोगों के लिए उन लोगों के समान रिश्तों को देखने के लिए होती है जिनके पास बचपन में हैं, चाहे वह सकारात्मक या नकारात्मक हो। इसके साथ दिमाग में, इस बारे में सोचें कि क्या आपके मौजूदा रिश्ते आपके बचपन का प्रतिबिंब हैं और क्या यह एक समस्या है या नहीं।
  • विधि 2
    अवमानना ​​पर काबू पाने

    डॉन के लोग जिनको डॉन के नाम से चित्रित किया गया` width=
    1
    अपने सभी रिश्ते बढ़ाएं उन लोगों पर ध्यान देना बंद करें, जो आपको नहीं जानना चाहते हैं, आप वास्तव में परवाह किए जाने वाले संबंधों को मजबूत करने के लिए और अधिक समय देंगे।
    • यदि आपको नए दोस्त बनाने की आवश्यकता है तो अपने सामाजिक चक्र से बाहर निकलने की कोशिश करें
    • यदि आप एक किशोरी हैं और आप हाई स्कूल में हैं, तो अन्य कक्षाओं को घेरने की कोशिश करें और ब्रेक में नए लोगों के साथ दोस्त बनाएं।
  • डॉन के लोग जिनको डॉन के नाम से चित्रित किया गया` class=
    2
    एक निकास वाल्व है जब आप तय करते हैं कि आप किसी के साथ संबंध तोड़ना चाहते हैं, तो मन पर कब्जा करने और व्यक्ति द्वारा छोड़ी गई रिक्तता को भूलने के लिए गतिविधियों का प्रबंध करना एक अच्छा विचार है, खासकर अगर इसकी आवश्यकता है
    • सोचें कि आप धूम्रपान छोड़ रहे हैं-आप उस समय को समर्पित कर सकते हैं जब आप खराब रिश्ते के साथ बिताए गए कुछ स्वस्थ और संभवतः अधिक मनोरंजक यदि आप कला पसंद करते हैं, उदाहरण या मूर्तिकला के पाठ्यक्रम में दाखिला लेते हैं - यदि आप चढ़ाई करते हैं तो आपको और अधिक आकर्षक बनाते हैं, यह समय का प्रयास करने का है। साइकिल चलाना, जॉगिंग, योग का अभ्यास करना या आपके लिए अच्छा है, जैसे अंतरराष्ट्रीय व्यंजनों का अध्ययन करना या अपने परिवार के पेड़ की स्थापना करना।
    • दूसरी बात दादी ने कहा कि जीवन कम है स्थिति को अपने जुनून के बाद पीछा करने के लिए एक नया अवसर के रूप में सामने आना। हो सकता है कि वह उसे अपने सपनों का पीछा करने और अपनी पूरी क्षमता तक पहुंचने से रोक देगा। अध्ययन करने के लिए वापस जाओ या एशिया जाओ!
  • डॉन के लोग जिनको डॉन के नाम से चित्रित किया गया` class=
    3
    अपने आप को उन लोगों के साथ चारों ओर चलो, जो आपको पसंद करते हैं। मानव न केवल स्वीकृति चाहता है, वह जीवन के सकारात्मकताओं की तुलना में नकारात्मक पर ज्यादा ध्यान देता है। दूसरे शब्दों में, यह बुरे रिश्ते आपके पास के सभी अच्छे संबंधों को ढंक कर सकते हैं। अपने सबसे अच्छे दोस्त का आनंद लेने के लिए इस क्षण का आनंद लें।
    • मत सोचो कि आप लोग जो सोचते हैं, उसे महत्व देने को रोक सकते हैं, सभी को दूसरों से अनुमोदन की आवश्यकता है हालांकि, उस विशेषाधिकार वाले लोगों के साथ मापदंड हैं
    • उस मित्र को धन्यवाद देना न भूलें जो हमेशा आपके लिए, या आपकी बहन के लिए, हमेशा कठिन समय में अपने पक्ष में होने के लिए। किसी विषाक्त व्यक्ति को अनदेखा कर और उसे नष्ट करने से आप अपने कैलेंडर में उन लोगों का आनंद ले सकते हैं जो आपसे प्यार करते हैं।



  • डॉन के लोग जिनको डॉन के नाम से चित्रित किया गया` class=
    4
    आप क्या नियंत्रित कर सकते हैं पर फोकस यद्यपि यह एक मानवीय सपना है, हम लोगों को नहीं बदल सकते हैं, केवल स्वयं। अगर कोई आपको नजरअंदाज कर देता है, तो आप उस व्यक्ति को आपको ध्यान देने के लिए मजबूर नहीं कर सकते हैं, लेकिन आप यह जान सकते हैं कि वह आपको इतना परेशान क्यों करता है आनंद लें और विकसित करें
    • इस बारे में सोचें कि वह आपको कैसा महसूस करता है इसलिए आपको समझने की आवश्यकता होगी कि किस प्रकार को बदलने की जरूरत है, जैसे कि अनुमोदन की आवश्यकता है।
    • पुरानी कहावत याद रखें: आप हर किसी को खुश नहीं कर सकते। कुछ लोग कुछ बिंदु पर आपके चेहरे के साथ नहीं जाएंगे, इसलिए अपने आप को सच मानें
  • विधि 3
    एक उदासीन व्यक्ति के साथ काम करना

    डॉन के लोग जिनको डॉन के नाम से चित्रित किया गया` class=
    1
    इसके लिए कारणों के बारे में सोचो विषाक्त लोगों को उन लोगों की तुलना में समझना आसान है, जो हमारे अस्तित्व का एहसास नहीं करते हैं। सभी संभावित कारणों के बारे में सोचें कि यह व्यक्ति आपके लिए बस उदासीन क्यों है।
    • यदि आपके पास एक निराशाजनक चीज है तो कोई व्यक्ति हमारे संदेशों का जवाब नहीं देता है। व्यक्ति काम, परिवार की समस्याओं या कुछ और में वास्तव में व्यस्त हो सकता है - शायद वह संदेश द्वारा संचार की आदत में नहीं है। आधुनिकता की समस्याएं समान हैं
    • यह संभव है कि सब कुछ एक गलतफहमी है। आपकी दादी यूथट्यूब चैनल के लिए अपने अविश्वसनीय विचारों के बारे में नहीं बर्ताव कर सकते हैं क्योंकि आपको पता नहीं है कि यह प्रोजेक्ट आपके लिए कितना ज़रूरी है और कितना महत्वपूर्ण है, चाहे आपने कितनी बार इसे समझाया हो।
  • डॉन के लोग जिनको डॉन के नाम से चित्रित किया गया` width=
    2
    इसे बदलने के लिए कुछ करें उन लोगों को नज़रअंदाज़ करने का निर्णय न करें जो जाहिरा तौर पर आपको नहीं जानते हैं कि इससे पहले कि आप सुनिश्चित करें और इसके बारे में कुछ करें। इस बारे में सोचें कि क्या आप कुछ अच्छा कर सकते हैं, जो दोनों पक्षों के लिए चीजों को बदल देगा।
    • अपने संदेहों के बारे में सावधान रहें उदाहरण के लिए सावधानी बरतें और ऐसे आरोपों से बचें जैसे "आप बहुत अहंकारी हैं"। यह दर्शाने के लिए बेहतर है कि आप व्यक्ति के दृष्टिकोण के बारे में कैसा महसूस करते हैं।
    • उदाहरण के लिए, "मुझे आपके द्वारा ध्यान नहीं दिया जा रहा है, जैसे कि मुझे कोई परवाह नहीं है" या "मैं यह जानकर दुखी हूँ कि मेरी दोस्ती आपकी दिलचस्पी नहीं है।" सीमा निर्धारित करने के लिए यह एक अच्छा विचार हो सकता है: "अब से, हम कभी भी बात करेंगे, लेकिन मैं इसे और भी नहीं देखूंगा।"
    • पता है कि यहां तक ​​कि सबसे सूक्ष्म दृष्टिकोण एक रक्षात्मक प्रतिक्रिया उत्पन्न कर सकते हैं। उस स्थिति में, अपना रवैया बदलना न भूलें, बस शांत रहें और चीजों के समान होने दें। तुमने जो किया हो, वही किया और यही मायने रखता है
  • डॉन के लोग जिनको डॉन के नाम से चित्रित किया गया` class=
    3
    ध्यान न दें चुनें, लेकिन उदासीन मत हो। कुछ के बारे में ध्यान न रखने का एक सचेत निर्णय होना चाहिए और उसे आत्म-नियंत्रण का एक अच्छा सौदा होना चाहिए, लेकिन याद रखना चाहिए कि देखभाल न करना असंवेदनशील होने के समान नहीं है।
    • विचार और सम्मान को खोने के बिना आप दूसरों के बारे में चिंता करने की नहीं सोच सकते हैं। इरादा आपकी खुद की विवेक के लिए अच्छी तरह से करना है और दूसरों को दंडित नहीं करना है।
    • कुछ लोगों को दूसरों की तुलना में अनदेखा करना कठिन होता है, जैसे सहकर्मियों और रिश्तेदार। इस मामले में, सबसे अच्छा दृष्टिकोण हमेशा सतहीता के साथ बातचीत करना होगा और शब्दों और कर्मों को आप को मारने की अनुमति नहीं देगा
  • डॉन के लोग जिनको डॉन के नाम से चित्रित किया गया` class=
    4
    आपके लिए लाइव ग्रीक और ट्रोजन्स को खुश करने में सक्षम नहीं होने के अलावा, दूसरों की राय के साथ वार्मिंग को बनाए रखने के लिए जीवन बहुत छोटा है
    • बेशक नजरअंदाज किया जा रहा है दर्दनाक है और उसी तरह कार्य करना चुनना हर किसी के लिए बुरा हो सकता है, लेकिन आप जो भी कर सकते हैं और खुद का ख्याल रखने के लिए जिम्मेदार हैं
    • इसका मतलब यह नहीं है कि दूसरों को अपने जीवन का हिस्सा नहीं बन सकते हैं या आप देखभाल और दूसरों के बारे में चिंता करना बंद करना चाहिए, लेकिन डर के बिना और पछतावा बिना जीना प्रयास करना चाहिए।
    • नई चीजों की कोशिश करने और अपने सपने के बाद जाने के लिए इस मौके को लें।
    • सभी लोगों के ऊपर आप हैं-चाहे वे जो सोचते हों, जब तक आप खुद से प्यार करते हैं अंत में, यह एकमात्र पहलू है जिसे आप नियंत्रित कर सकते हैं।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com