IhsAdke.com

कैसे निर्धारित करने के लिए क्यों कोई बुराई आप का इलाज है

क्या आप सोच रहे हैं कि कोई व्यक्ति आपका बुरी तरह से इलाज क्यों कर रहा है? कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कौन हैं - एक परिचित, एक मित्र या रिश्तेदार - आप जानना चाहते हैं कि क्यों ऐसा करने के लिए, किसी के इशारों और व्यवहार पर ध्यान दें, और सलाह के लिए मित्रों से पूछें। फिर किसी भी शेष संदेह को खत्म करने के लिए उसके साथ सीधे बातचीत करने का प्रयास करें अंत में, नकारात्मक व्यवहारों पर स्वस्थ सीमाएं लगाने के अच्छे तरीके जानें

चरणों

भाग 1
दुर्व्यवहार के व्यवहार का मूल्यांकन करना

चित्र शीर्षक निर्धारित करें कि क्यों कोई व्यक्ति आपको खराब कदम का इलाज कर रहा है 1
1
लिखो क्या आप व्यवहार में सबसे अधिक annoys। समस्या के दिल को पाने के लिए, जो किसी के अपर्याप्त इलाज को उचित ठहरा सकती है, आपको पहले क्या हो रहा है उसे स्पष्ट करना होगा। तो थोड़ी देर रुकें और आप जिस प्रकार के उपचार को प्राप्त हुए हैं, उसके बारे में चिंतन करें। और क्या आपको परेशान करता है? सख्त होने की कोशिश करें और प्रत्येक विवरण को इंगित करें।
  • वह सब कुछ लिखें जो आप याद कर सकते हैं उदाहरण के लिए, कोई व्यक्ति आपको किसी विषय को खींचने का प्रयास करने पर जोर देने पर जोर दे सकता है - लिख सकता है कि ऐसा कैसे होता है।
  • चित्र शीर्षक निर्धारित करें कि क्यों कोई व्यक्ति आपको खराब कदम का इलाज कर रहा है 2
    2
    अपने आप को दूसरे के जूते में रखो आपके द्वारा प्राप्त हुए उपचार के लिए संभावित औचित्य के बारे में सोचें बेशक, दिमाग को पढ़ना असंभव है, फिर भी, अपने आप को विभिन्न स्थितियों में सोचने की कोशिश करें जिससे आपको किसी के साथ दुर्व्यवहार करने में मदद मिलेगी।
    • उदाहरण के लिए, आपको स्कूल में असफल होने वाली खबरों की कल्पना करना - आप शायद उस व्यक्ति की उपेक्षा करेंगे जो किसी विषय को तुरंत खींचने की कोशिश करने आए। इसलिए, समझते हैं कि इस तरह के मामले में, दुर्व्यवहार के कारण व्यक्तिगत नहीं होगा
    • फिर से, अपने आप को किसी अन्य स्थिति में सोचो: आपके मित्र ने आपको अपने पसंदीदा गेम के खेल के दौरान त्याग दिया जब वे एक दूसरे को देखते हैं, ज़ाहिर है, तो उपचार सबसे अच्छा नहीं होगा, क्योंकि दोनों में से एक को छोड़ दिया और शायद, विश्वासघात किया गया। उस मामले में, यह पर्याप्त है कि गलत पक्ष अपराध को स्वीकार करता है और माफी पूछता है।
  • चित्र शीर्षक निर्धारित करें कि क्यों कोई व्यक्ति आपको खराब कदम का इलाज कर रहा है 3
    3
    ध्यान दें कि वह अन्य लोगों के साथ कैसे व्यवहार करता है इस तरह आप बेहतर समझ सकते हैं कि उनके सामान्य व्यवहार का तरीका क्या है? वह आपके साथ कैसे व्यवहार करता है, इसके अंतर जानने की कोशिश करें यदि वह इस निष्कर्ष पर आ जाता है कि वह हर किसी के साथ दुर्व्यवहार कर रहा है, तो कुछ नया नहीं है अन्यथा, आपके पास कुछ प्रकार का व्यक्तिगत विवाद हो सकता है
  • चित्र शीर्षक निर्धारित करें कि क्यों कोई व्यक्ति आपको खराब कदम का इलाज कर रहा है 4
    4
    किसी की राय के लिए पूछें जैसा कि प्रत्येक व्यक्ति के व्यवहार के बारे में अधिक या कम संवेदनशील होता है, अन्य लोगों से यह पूछना अच्छा होता है कि वे अपनी स्थिति कैसे देखते हैं। कोई है जो आपके अपराधी को जानता है उसे चुनें
    • पूछो, "हाय, मैंने पाया है कि रेजिना का अर्थ हाल ही में हुआ है। क्या आपने यह भी देखा है? "
  • चित्र शीर्षक निर्धारित करें कि क्यों कोई व्यक्ति आपको खराब कदम का इलाज कर रहा है 5
    5
    तय करें कि आप बदले में छोड़ दें अपने अवलोकन और दोस्तों के विचारों के माध्यम से प्राप्त हुई जानकारी का लाभ उठाएं और तय करें कि अगले चरण क्या होगा। यदि आप देखते हैं कि आप अपने व्यवहार पर दिखाई देने वाली समस्याओं का सामना कर रहे हैं, तो आप इसे जांचना चाहते हैं।
    • दूसरी तरफ, यदि आपने जो उपचार प्राप्त किया है, उसे सही ठहराने के लिए यदि आपको कोई स्पष्ट कारण नहीं मिल पाया है, या यदि आप सबूत मिलते हैं कि यह व्यक्तिगत अपमान है, तो आप उस व्यक्ति का सामना करना चाहते हैं।
  • भाग 2
    बात कर रहे

    चित्र शीर्षक निर्धारित करें कि क्यों कोई व्यक्ति आपको खराब कदम का इलाज कर रहा है चरण 6
    1
    निजी बातचीत के लिए व्यक्ति को बुलाओ यदि आपका विचार भी बात करना है, तो इसे निजी में करें यदि आपके आस पास के लोग हैं, तो वार्तालाप उत्पादक नहीं होगा, और सबसे खराब होगा: समस्या केवल बदतर हो जाएगी
    • इस तरह से कुछ कहें: "हाय, बीटो! क्या हम एक निजी चैट कर सकते हैं? "
  • चित्र शीर्षक निर्धारित करें कि क्यों कोई व्यक्ति आपको खराब कदम का इलाज कर रहा है 7



    2
    आपके द्वारा प्राप्त किए गए व्यवहार का वर्णन करें और आपने इसे कैसे महसूस किया है शुरुआत में आपके द्वारा बनाई गई सभी टिप्पणियों की गणना करें फिर बताएं कि आपके इलाज के तरीके के इलाज के बारे में आपको कैसा महसूस होता है।
    • इस तरह से स्पष्ट रहें: "मैंने देखा है कि हर बार जब मैंने आपको इस सप्ताह बधाई दी, तो आपने कोई जवाब नहीं दिया।"
    • यह समझाने में कि उसे किस तरह से प्रभावित किया गया था, इस तरह से कुछ कहें: "इस बार सभी को अनदेखा कर मुझे चोट पहुँची।"
  • चित्र शीर्षक निर्धारित करें कि क्यों कोई व्यक्ति आपको खराब कदम का इलाज कर रहा है 8
    3
    स्पष्टीकरण के लिए पूछें एक बार जब आप स्पष्ट हो गए हैं कि आपने कैसे प्राप्त नकारात्मक उपचार के बारे में महसूस किया है, तो आप यह जानना चाहते हैं कि क्यों
    • उदाहरण के लिए, "क्या आप समझा सकते हैं कि आपने मुझे इस तरह क्यों व्यवहार किया?"
    • समझे कि, शायद, व्यक्ति ने इनकार किया है कि उसने क्या किया है या समझने से इंकार कर दिया है।
  • चित्र शीर्षक निर्धारित करें कि क्यों कोई व्यक्ति आपको खराब कदम का इलाज कर रहा है 9
    4
    सीमा निर्धारित करें आप लोगों को किस तरह से व्यवहार करते हैं, आप नियंत्रित नहीं कर सकते हालांकि, संभव है कि उन्हें इस बात की जानकारी हो कि आप कैसे व्यवहार करना चाहते हैं। ऐसा करने के लिए, स्वस्थ सीमा निर्धारित करें जैसे ही कोई फिर से आपको बुरा व्यवहार करने के लिए आता है, आप बता सकते हैं कि किस सीमा का उल्लंघन हुआ है। तो बस उस व्यक्ति को फिर से न करें
    • उदाहरण के लिए, इस तरह से यह संभव है: "यदि मैं अनुपालन करते समय मुझे अनदेखी रखता हूं, तो मैं आपको और शुभकामनाएं नहीं देंगे।"
    • जब कोई आपको शाप देगा, तो कहो, "कृपया मुझे फिर से फोन न करें, अन्यथा मैं शिक्षक को बताऊंगा।"
  • भाग 3
    वह योग्यता प्राप्त करने वाले उपचार को प्राप्त करना

    चित्र शीर्षक निर्धारित करें कि क्यों कोई व्यक्ति आपको खराब कदम का इलाज कर रहा है 10
    1
    दुर्व्यवहार होने से इनकार करें दुर्व्यवहार करने या अपनी सीमा निर्धारित करने से सहमत नहीं होने से दोषी महसूस न करें आप सम्मान के साथ इलाज किया जाना चाहिए और आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि यह किया जाता है। जब भी कोई आपको परेशान करता है, व्यक्ति से बात करें और समझाएं कि उसके बाद आप कैसे व्यवहार करना चाहते हैं।
  • चित्र शीर्षक निर्धारित करें कि क्यों कोई व्यक्ति आपको खराब कदम का इलाज कर रहा है 11
    2
    अपराधी से दूर रहें अगर एक ही व्यक्ति आपको बार-बार बुरा व्यवहार करने पर जोर दे रहा है, तो रिश्ते को दूर रखें या समाप्त करें। उसके साथ, व्यक्ति आपका संदेश समझ जाएगा: "मैं इस प्रकार के व्यवहार को स्वीकार नहीं करता और मुझे इसे बर्दाश्त नहीं करना है"।
    • अगर वह पूछता है कि वह क्यों छोड़ गया, तो कहें, "मैं अपने आप को बचाने के लिए बाहर निकल गया क्योंकि मुझे उस तरह से इलाज नहीं किया गया जिस तरह मैं करना चाहता था।"
  • चित्र शीर्षक निर्धारित करें कि क्यों कोई व्यक्ति आपको खराब कदम का इलाज कर रहा है 12
    3
    दिखाएं कि आप कैसे व्यवहार करना चाहते हैं जिस तरह से आप दुनिया का इलाज करते हैं, वह दिखाता है कि आप किस तरह का इलाज करना चाहते हैं व्यवहार के मानक निर्धारित करके अपने परिचितों, मित्रों और परिवार को सिखाओ।
    • उदाहरण के लिए, अपने बारे में दूसरों के बारे में बुरी तरह मत बोलो या न बोलें चलो और विश्वास के साथ चलें, ठोड़ी और कंधे वापस।
    • आप यह भी स्पष्ट रूप से कह सकते हैं कि आप क्या चाहते हैं: "मुझे बहुत सारे लोगों से बात करने की ज़रूरत है।" फिर बताइए कि जिस व्यक्ति ने आपसे जिस तरह से आप की उम्मीद की थी उसे आपसे इलाज किया: "मेरी गोपनीयता का सम्मान करने के लिए बहुत बहुत धन्यवाद।"
  • चित्र शीर्षक निर्धारित करें कि क्यों कोई व्यक्ति आपको खराब कदम का इलाज कर रहा है 13
    4
    सम्मान के साथ दूसरों का इलाज करें दूसरों को संबोधित करते समय सम्मान और विचार का उपयोग करें, जैसे आप अपेक्षा करते हैं कि वे आपके साथ क्या करें। लोगों के गपशप और नकारने के बजाय, उनके संदर्भ में नम्र शब्दों और स्तुति का उपयोग करें। उसी सम्मान और वापसी के लिए सम्मान दिखाएं
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com