IhsAdke.com

कैसे किसी को आप को अनदेखा रोकने के लिए प्राप्त करने के लिए

अनदेखी की जा रही मजेदार कभी नहीं, चाहे हमारे सबसे अच्छे दोस्त, भाई या प्रेमी द्वारा व्यक्ति को आप की अनदेखी रोकने के लिए, एक कदम वापस ले लें और पहले पूछें कि वह यह क्यों करती है। इस भाग को समझने के बाद, आपको उस व्यक्ति से बात करने और शांत और उचित रहने की आवश्यकता होगी ताकि व्यक्ति सामान्य को वापस लौटा सके

चरणों

भाग 1
समझने के लिए

चित्र को किसी एक को पाने के लिए आप को अनदेखा करना रोकें चरण 1
1
व्यक्ति के लिए कमरा बनाएं यदि व्यक्ति आप की अनदेखी कर रहा है, तो आप सबसे बुरी बात कर सकते हैं, कॉल और संदेश हर पांच मिनट या यहां तक ​​कि पीछा व्यक्ति के बाद और पूछना "क्या हुआ? मैंने क्या किया है? " यद्यपि आप यथाशीघ्र सक्रिय होना चाहते हैं, जब आपको लगता है कि कोई आपको अनदेखा कर रहा है, तो यह सबसे बुरी चीज है जो आप कर सकते हैं यदि आप उस रिश्ते को ठीक करना चाहते हैं। इसके बजाय, एक कदम पीछे ले जाओ और व्यक्ति को आराम या आप से दूरी ले, उसे आगे बढ़ने से पहले स्थिति के बारे में सोचने की जरूरत है
  • तत्काल परिणाम प्राप्त करना स्वाभाविक है और यह प्रकट होने के बाद एक समस्या को हल करना चाहते हैं। लेकिन जीवन ऐसा नहीं है। आपको व्यक्ति को सांस लेने की स्वतंत्रता देने की आवश्यकता है, इसलिए आप उस बातचीत के बारे में सोच सकते हैं जो आप के लिए तैयार नहीं हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से किसी को आप को अनदेखा करना रोकें चरण 2
    2
    सुनिश्चित करें कि व्यक्ति वास्तव में आपकी अनदेखी कर रहा है मानसिक उन्माद? क्या आप निश्चित हैं कि वह व्यक्ति आपको अनदेखी कर रहा है और न केवल आपके कॉल को आपके द्वारा बुलाए गए मिनट का उत्तर देने में व्यस्त है? शायद वह व्यक्ति खराब मूड में या बुरी स्थिति में है और मानना ​​है कि लोगों की अनदेखी करने से समस्या को बेहतर ढंग से हल किया जाएगा शायद उसका व्यवहार हर किसी के साथ है इससे पहले कि आप आगे बढ़ें, यह सुनिश्चित करना ज़रूरी है कि यह व्यवहार वास्तव में केवल आपको निर्देशित किया जा रहा है।
    • दूसरों के साथ व्यवहार करने वाले व्यक्ति को देखें क्या वह भाषण, दोस्ताना, और अन्य दोस्तों के साथ आम तौर पर काम करती है? यदि हां, तो शायद यह आप है लेकिन अगर व्यक्ति को थोड़ा दूर लगता है और सामान्य रूप में परेशान होता है, तो आप गलत विचार मान सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से किसी को आप को अनदेखा करना रोकें चरण 3
    3
    इस बारे में सोचें कि वह व्यक्ति आपके साथ नाराज क्यों हो सकता है। ठीक है, आपने तय किया है कि वह व्यक्ति वास्तव में आपकी अनदेखी कर रहा है, इसलिए यह गहरी जाने का समय है और यह जानने के लिए कि आपने इसे कैसे तैयार किया है। कुछ मामलों में, यह आसान होगा - शायद आप वास्तव में उस व्यक्ति को किसी पार्टी में आमंत्रित नहीं कर सकते हैं, शायद वह व्यक्ति जानती थी कि आप उसके बारे में गपशप करते थे या फिर आपने कुछ बेतरतीब दर्दनाक और व्यक्ति को चोट पहुंचाई थी। एक बार जब आपने इस कारण की खोज की है, तो आपको पता चल जाएगा कि इसके बारे में कैसे बात करें।
    • कारण समझने से आपको बस उस व्यक्ति के लिए पूछने की बजाय वार्तालाप के लिए अधिक गोला-बारूद मिलेगा। आप क्या कहने के बारे में अधिक तैयार रहेंगे - और अपने आप को बचाने के लिए तैयार
    • इसका मतलब यह नहीं है कि आप जिस व्यक्ति को आप से गुस्सा दिलाया वह सब अच्छा था। शायद वह व्यक्ति सोचता है कि जो कुछ आपने किया वह आपको हानि करने के लिए किया गया था, आपको चोट पहुंचाई गई थी। यहां तक ​​कि अगर आपको नहीं लगता कि आप गलत हैं, तो यह जानना उपयोगी होगा कि वास्तव में व्यक्ति क्या सोचता है।
  • पिक्चर शीर्षक से किसी को आप को अनदेखा करना रोकें चरण 4
    4
    यदि आप रास्ते से बाहर नहीं निकल सकते हैं, तो सहायता के लिए अपने दोस्तों से पूछें अगर आप यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि वह व्यक्ति आपकी अनदेखी कर रहा है और आपको समझे नहीं जा सकता है, तो आप मित्रों की सहायता से आम में पूछ सकते हैं। शायद वे जानते हैं कि आपने क्या किया क्योंकि वे इस बारे में व्यक्ति से बात कर रहे थे यह कुछ निर्दोष या कुछ ऐसा हो सकता है जिसे आपने नहीं सोचा था कि यह व्यक्ति जानता था, कि आप कभी अकेले नहीं खोज पाएंगे। एक दोस्त चुनें, जो आप दोनों के लिए परवाह करता है और स्थिति में सहायता करना चाहता है और देखें कि क्या वह कुछ साझा कर सकता है जिसे वह सहयोग करना जानता है।
    • जाहिर है, बाहर मत जाओ और हर व्यक्ति से पूछिए कि यह व्यक्ति लोगों के साथ नाराज़ है। यह उसे प्राप्त कर सकती है और उसे और भी चिड़चिड़ा बना सकती है।
  • पिक्चर शीर्षक से किसी को आप को अनदेखा करना रोकें चरण 5
    5



    इसे आप का उपभोग न करें हां, किसी को भी नजरअंदाज नहीं करना पसंद है। यह भी बदतर हो सकता है कि व्यक्ति आपका सबसे अच्छा दोस्त या आपका जुनून है यदि आप इस व्यक्ति के साथ बहुत समय बिताने के लिए आदी हैं या हमेशा दोस्तों के एक ही समूह में जा रहे हैं, तो यह ठंडा इलाज निश्चित रूप से कानूनी नहीं होगा यह आपको पागल कर सकता है, आप अपने बारे में बुरा महसूस कर सकते हैं, या यदि आप जानबूझकर अन्य लोगों के सामने ऐसा करते हैं तो शर्मिंदा हो सकते हैं। हालाँकि, हालात कितना अप्रिय है, आपको अपने जीवन और आपके लक्ष्यों और उन चीजों पर ध्यान केंद्रित रहना होगा जो आपको खुश करते हैं - इस व्यक्ति को यह नहीं समझा दें कि उनकी खुशी आपके संबंधों पर पूरी तरह से आधारित है।
    • बेशक आप इस के साथ निराश हो जाएगा, लेकिन जीवन पर चला जाता है। अपने आप से कहो, "मैं 15 मिनट के लिए इसके बारे में पागल होने जा रहा हूँ, और फिर मैं अपने सामान्य जीवन में वापस आ जाऊंगा।" इसके बारे में सोचने से आपको बेहतर महसूस नहीं होगा।
  • भाग 2
    कार्रवाई करें

    पिक्चर शीर्षक से किसी को आप की उपेक्षा करना रोकें चरण 6
    1
    व्यक्ति से बात करें एक बार जब आप उसे स्थान दे देते हैं और इसका कारण है, तो बातचीत शुरू करने का प्रयास करें। सार्वजनिक या उस दिन के मध्य में न सामना करें जब व्यक्ति व्यस्त और आसानी से चिढ़ आ जाए, उससे पूछें कि क्या आप बाद में मिल सकते हैं और बातचीत के लिए उपयुक्त जगह चुन सकते हैं। यदि वह व्यक्ति वास्तव में भाग नहीं लेना चाहता है, तो वह एक समय चुनें, जब वह अकेली हो और बोलने के बिना यह उसके लिए उपद्रव हो।
    • उस व्यक्ति को बताएं कि आपको नज़रअंदाज़ होना पसंद नहीं है और आप इसके बारे में बात करना चाहते हैं। उसे पता चले कि यह दोस्ती आपसे कितनी है और आप उसे फिर से बात करना कितना चाहते हैं
    • अगर आप सचमुच उलझन में हैं कि आप क्यों जा रहे हैं, तो आप उस व्यक्ति से पूछ सकते हैं। समझाएं कि दोनों कारणों से बेहतर महसूस करेंगे यदि कारणों का खुलासा हो।
    • अगर यह एक व्यक्ति है जिसे आप रोमांटिक तरीके से पसंद करते हैं, तो तैयार हो सकता है कि वह व्यक्ति आपको पसंद नहीं करता है या आपकी भावनाएं पारस्परिक नहीं हैं निश्चित रूप से चोट लगी होगी, लेकिन यह जानना बेहतर होगा कि व्यक्ति वास्तव में क्या सोचता है।
  • पिक्चर शीर्षक से किसी को आप को अनदेखा करना रोकें चरण 7
    2
    यदि आवश्यक हो तो माफी मांगें अगर आपको पता है या आपको कारण बता दिया गया है, तो आँख से संपर्क करें या गंभीर दिखें और उस व्यक्ति को बताएं कि आप वास्तव में क्या कर रहे हैं। कहो कि आप अफसोस करते हैं और आप इसे फिर से नहीं करेंगे यह दिखाएं कि रिश्ते आपके लिए काफी मायने रखता है और आपने सोचा है और इच्छा की आप ने कभी नहीं किया जो आपने किया था। विचलित मत बनो, व्यक्ति को अपने चेहरे पर दर्द को देखने दें और दिखाएं कि यह कितना दुखी है।
    • अगर कोई व्यक्ति आपके द्वारा किए गए कुछ चीज़ों से परेशान है, लेकिन आप वास्तव में नहीं सोचते कि यह कुछ खास है या आप को माफी के योग्य नहीं है, तो आपको तय करना होगा क्या आप अपना गर्व रखना चाहते हैं और माफी नहीं मांगना चाहते हैं क्योंकि आप मानते हैं कि आपने जो किया वह गलत नहीं था या फिर आपको खेद कहना चाहिए ताकि रिश्ते सामान्य हो जाएं?
  • पिक्चर शीर्षक से किसी को आप पर ध्यान न दें रोकना चरण 8
    3
    यदि माफी काम नहीं करता है, तो आगे बढ़ें। ठीक है, आपने माफी मांगी और उस व्यक्ति ने नहीं दिया है या अभी भी चोट लगी है। अगर आपने कुछ बुरा किया है, जैसे कि धोखा देने, गपशप करना या इस व्यक्ति को अपमानित करना, माफी माँगने से सब कुछ हलचल नहीं होगा। हो सकता है कि आपने जो व्यक्ति किया है वह इतना अक्षम्य है कि रिश्ते फिर कभी नहीं होंगे- शायद यह कहता है कि आप इसे फिर से शुरू कर सकते हैं लेकिन उसे ठीक करने के लिए समय चाहिए। आप जो भी सुनते हैं उसके बावजूद, आपको उस व्यक्ति का सम्मान करना और दूर करना चाहिए।
    • बेशक, आप रिश्ते या दोस्ती को सामान्य पर वापस लौट सकते हैं, भले ही व्यक्ति कहता है कि उन्हें जगह की आवश्यकता है लेकिन यह एक व्यक्ति को बेहतर तेज़ी से नहीं प्राप्त करेगा वास्तव में, यह प्रक्रिया को लम्बा खींच देगा।
    • कोई बहाना नहीं मिटा सकता जो आप उसके साथ गुस्सा करने के लिए करते हैं। अब समय और स्थान देने का समय है जब तक कि सब कुछ ठीक नहीं हो। यह मजेदार नहीं होगा, लेकिन यह सबसे अच्छा तरीका होगा।
  • पिक्चर शीर्षक से किसी को आप की उपेक्षा करना रोकें 9
    4
    देखें कि क्या यह सचमुच कोशिश कर रहा है शायद वह व्यक्ति वास्तव में जिद्दी है शायद वह मूर्खतापूर्ण कारण के लिए आप पर पागल है हो सकता है कि वह वास्तव में आपकी दोस्ती या रिश्ते को पसंद न करें। अगर आपको लगता है कि आप एक हैं जिसकी समस्या है और आपने जो कुछ किया है, लेकिन कुछ भी नहीं किया है, शायद यह आगे बढ़ने का समय है और इसके बारे में अब कोई परवाह नहीं है। यह बहुत कठिन लग सकता है, लेकिन अगर आपको लगता है कि वह व्यक्ति आपको चोट पहुंचना चाहता है, तो फिक्सिंग चीजों को परेशान करने का कोई कारण नहीं है।
    • आपको इसके बारे में सोचना होगा यदि वह व्यक्ति प्रयास के लायक नहीं है, तो आप इसे अपने दिल में महसूस करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • उन्हें छोड़ दें और आगे बढ़ें। जो कोई भी आप को अनदेखा करता है, वह भी उपेक्षा के योग्य है।
    • यदि आपको कारण नहीं पता है और वह व्यक्ति बताना नहीं चाहता है, तो आप वह हैं जो कठोर हो।
    • किसी ऐसे व्यक्ति को ढूंढें जो आप के आस-पास और आपसे बात करने के लिए हमेशा उपलब्ध रहें। खुश रहें और गर्व करें, अपनी दोस्ती के लिए हमेशा सबसे अच्छा करिए।
    • व्यक्ति से पूछें कि क्या वह अभी भी दोस्ती या आपके पास रिश्ते चाहते हैं
    • विचार करें कि शायद वह व्यक्ति आपके लिए जो कुछ कह रहा है उससे बच रहा है।
    • इसके लिए मुसीबत में मत आना, कभी-कभी यह सिर्फ व्यामोह होता है और आप वास्तव में अनदेखी नहीं करते थे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com