IhsAdke.com

उन लोगों के साथ काम करना जो आप पर ध्यान न दें

दुर्भाग्य से, अनदेखा किया जा रहा जीवन का हिस्सा है। हम सब कुछ इस बिंदु पर चलते हैं। किसी व्यक्ति द्वारा अनदेखी के द्वारा चोट लगने में आसान होता है, लेकिन आमतौर पर एक बड़ी तस्वीर होती है जिसे आप देख नहीं सकते हैं। वह सिर्फ इंसान है, जैसे आप - उस तरह से उस तरह का इलाज करना महत्वपूर्ण है

चरणों

विधि 1
दूसरे व्यक्ति के साथ स्थिति का समाधान करना

चित्र जिसका नाम आप कदम 1.jpeg उपेक्षा लोगों के साथ डील शीर्षक
1
अपनी हाल की कार्रवाइयों पर प्रतिबिंबित करें यह कई लोगों के लिए एक चुनौती है क्योंकि वे यह स्वीकार नहीं करना चाहते हैं कि उन्होंने गलती की है या यह भी पाया है कि उन्होंने किसी और को अपमान करने के लिए कुछ किया है
  • जैसे ही आप समझते हैं कि आपने कुछ गलत किया है, उसी तरह माफी मांगने के लिए तैयार रहें। यहां तक ​​कि अगर दूसरे व्यक्ति अधिक विनम्रतापूर्वक काम कर सकता था, तो यह हमेशा बेहतर है कि आप इसके ऊपर हैं।
  • अभ्यास ध्यान की विभिन्न तकनीकों, अगर आपको यह प्रतिबिंबित करना कठिन लगता है
  • पिक्चर शीर्षक वाले डील विद पीपल, जो आप को अनदेखा करते हैं Step 2.jpeg
    2
    उसे बात करो व्यक्ति को किसी बातचीत में आमंत्रित करें यदि आप इसे अनदेखा करने की कोशिश कर रहे हैं और आप उसे एक सार्वजनिक बातचीत में आमंत्रित करते हैं, तो उसे भाग लेने के लिए मजबूर महसूस हो सकता है। अधिकांश लोगों को दूसरों की अनदेखी करने के लिए सार्वजनिक रूप से देखा नहीं जाना चाहता।
  • पिक्चर शीर्षक वाले डील विद पीपल, आप किस पर ध्यान न दें 3.jpeg
    3
    कोमल हो अगर उसे पता है कि आप प्रयास कर रहे हैं, तो वह एक नया संवाद कर सकती है। कठोर कार्रवाई से केवल एक बड़ा और अधिक जटिल अवरोध उत्पन्न होगा।
  • पिक्चर शीर्षक वाले डील विद लोग जिनको आप पर ध्यान न दें चरण 4
    4
    बात करने के लिए एक समय चुनें जब आप निशुल्क हैं तब एक समय की योजना बनाएं। यदि समय अनुपस्थित है, तो अन्य व्यक्ति भी अधिक निराश हो सकता है
  • चित्र जिसका नाम आप चरण 5.jpeg पर ध्यान न दें लोगों के साथ डील शीर्षक
    5
    पूछें कि आपको क्यों अनदेखा किया जा रहा है कभी-कभी लोग यह भी महसूस नहीं करते कि वे किसी की अनदेखी कर रहे हैं उसके साथ ईमानदार और सीधा होने के नाते आपको बहुमूल्य जानकारी दे सकती है। इसे सामना करने में अत्यधिक कठोर मत बनो।
  • पिक्चर शीर्षक वाले डील विद पीपल, जिनके द्वारा आपने कदम 6.jpeg पर ध्यान नहीं दिया
    6
    अपनी भावनाओं को व्यक्त करें यह मुश्किल हो सकता है, लेकिन उस व्यक्ति को खोलना पूरी समस्या को हल कर सकता है। अपनी भावनाओं को उजागर करना एक कमजोर प्रक्रिया है और इससे भावनात्मक घाव भी हो सकता है। अपने आप को प्रकट करें, लेकिन सब कुछ मत कहो।
  • चित्र जिसका नाम आप कदम 7.jpeg उपेक्षा लोगों के साथ डील शीर्षक
    7
    विषय को बल न दें कुछ लोगों को आपसे कुछ समय की जरूरत है चर्चा से बचने के लिए और बदले में एक शांत बातचीत के लिए विकल्प चुनने में काफी मददगार हो सकते हैं।
  • चित्र जिसका नाम आप कदम 8.jpeg अनदेखी लोगों के साथ डील शीर्षक
    8
    जोर से मत बोलो या चिल्लाओ मत। तनावपूर्ण टकराव का निर्माण केवल इसके साथ अशांति की अवधि का विस्तार करेगा
  • चित्र जिसका नाम आप कदम 9.jpeg पर ध्यान न दें लोगों के साथ डील शीर्षक
    9
    दूसरों से मदद के लिए पूछें किसी और के माध्यम से संदेश पास करने का प्रयास करें कभी-कभी आप उनसे संपर्क नहीं कर सकते हैं जो आप की अनदेखी कर रहे हैं। कुछ स्थितियों में, समस्या का समाधान करने के लिए तीसरे व्यक्ति की मदद के लिए यह काफी सहायक हो सकता है। कोई है जो आप दोनों के साथ दोस्ती है चुनें, लेकिन तटस्थ रहें। यदि आप इच्छुक हैं, तो आप चीजों को सुलझाने में हमेशा मदद के लिए एक करीबी परिचित का उपयोग कर सकते हैं
  • विधि 2
    पता है कि वहां कब जाना है

    पिक्चर शीर्षक वाले डील विद पीपल, जो आप को अनदेखा करते हैं चरण 10
    1
    व्यक्तिगत तौर पर इसे मत लें अधिकांश लोगों का सामना करने वाले किसी व्यक्ति के साथ सामना किया जाता है - इस अशिष्टता से शक्ति ले लो और यह आपको प्रभावित नहीं करती है। इसे अपनी समस्या बनाएं, आपकी नहीं
  • चित्र जिसका नाम आप चरण 11.jpeg पर ध्यान न दें लोगों के साथ डील शीर्षक
    2
    यात्रा पर ध्यान दें, बाधा नहीं। यह हमेशा सबसे आसान कदम नहीं है, लेकिन अपने व्यक्तिगत लक्ष्यों पर काम करने के लिए समय व्यतीत करके, उस व्यक्ति की राय और आप की ओर की कार्रवाई अब महत्वपूर्ण नहीं होगी उनके बारे में सोचें रूपक बाधाएं जो आपके रास्ते में जरूरी नहीं हैं, लेकिन वे मौजूद हैं।
  • पिक्चर शीर्षक वाले डील विद पीपल, जिनको आप पर ध्यान न दें चरण 12. जेपीईजी
    3
    इसे अनदेखा करें, भी। यदि वह आपके साथ कई कारणों से संबद्ध नहीं करना चाहता है, तो उसके साथ कोई संबंध नहीं है उसे अनदेखा करके, वह अपने दृष्टिकोण के और अधिक ध्यान दें। यह शांत रहने का भी एक शानदार तरीका है भले ही आप अंदर टूट गए हों, पता है कि यह समय के साथ एक प्रभावी समाधान साबित हो सकता है।
  • पिक्चर शीर्षक वाले डील विद पीपल, जो आप को अनदेखा करते हैं Step 13.jpeg
    4
    स्थान दें कुछ लोगों को बस दोस्तों से समय बिताने की जरूरत है यह न्यायसंगत नहीं हो सकता है, लेकिन यदि वे ऐसा करना चाहते हैं, तो उनमें से बहुत से इसे अनदेखा कर देंगे। यह सबसे दर्दनाक और निराशाजनक स्थिति हो सकती है, लेकिन उन्हें समय देने का प्रयास करें।



  • चित्र जिसका नाम आप कदम 14.jpeg उपेक्षा लोगों के साथ डील शीर्षक
    5
    परिवर्तन पर बल न दें अगर आप कठोर होने के लिए तैयार हैं तो आप हमेशा शिक्षा के साथ किसी के मनोदशा को बदल नहीं सकते। कभी-कभी सबसे अच्छा काम करना तब तक इंतजार करता है जब तक कि उसे पता न हो कि वह वास्तव में क्या चाहता है।
  • विधि 3
    आत्मविश्वास निर्माण

    पिक्चर शीर्षक वाले डील विद पीपल, जिनके द्वारा आपने चरण 15.जेपीजी को अनदेखा किया
    1
    एकाधिक सूचियां बनाएं तीन सूचियों को विकसित करने में समय व्यतीत करने की कोशिश करें: अपनी शक्तियां, आपकी उपलब्धियों और कुछ चीजें जो आप अपने आप में पसंद करते हैं यदि आप चाहें, तो आप इस कवायद के साथ आपकी मदद करने के लिए किसी पारिवारिक सदस्य से पूछ सकते हैं। सूची को किसी सुरक्षित जगह पर रखें और इसे जब भी आपको दुख होता है, तब इसे पढ़ें।
  • चित्र जिसका नाम आप चरण 16.jpeg पर ध्यान न दें लोगों के साथ डील शीर्षक
    2
    अच्छी व्यक्तिगत स्वच्छता बनाए रखें यह महत्वपूर्ण है कि आप स्वयं की देखभाल कर रहे हैं। बाल कटवाने, नाखूनों की लंबाई और दांतों पर ध्यान दें।
  • चित्र जिसका नाम आप चरण 17.jpeg पर ध्यान न दें लोगों के साथ डील शीर्षक
    3
    अपनी जगह साफ करो आप यह देखकर हैरान होंगे कि स्वच्छ और संगठित वातावरण में आपका मानसिक स्वास्थ्य कितना सुधार कर सकता है। कमरे पर ध्यान केंद्रित करें आप किसी को पूछ सकते हैं कि आप फ़र्नीचर को फिर से बदलने में मदद करें।
  • चित्र जिसका नाम आप कदम 18.jpeg अनदेखी लोगों के साथ डील शीर्षक
    4
    एक शौक का अभ्यास करें पेंटिंग, संगीत, कविता या नृत्य जैसे किसी गतिविधि में शामिल हों कलात्मक गतिविधियों पर ध्यान केंद्रित करने से आपके आत्म-अभिव्यक्ति को प्रभावित होता है और आपके कौशल की भावना को मजबूत करता है। नतीजतन, आप अन्य लोगों के साथ अधिक सकारात्मक बातचीत करेंगे।
  • चित्र जिसका नाम आप कदम 19. जेपीईग के साथ डील शीर्षक वाले चित्र
    5
    योगदान करें आपके समुदाय के भीतर एक स्वयंसेवक संगठन में भाग लेना एक बहुत ही सकारात्मक अनुभव हो सकता है। एक फर्क पड़ता है, आपकी खुद की सकारात्मक राय विकसित होती है।
  • चित्र जिसका नाम आप चरण 20.jpeg पर ध्यान न दें लोगों के साथ डील शीर्षक
    6
    अपनी कृतियों को स्वीकार करें अन्य लोगों के बारे में कई असुरक्षाएं हमारे आत्मसम्मान से उत्पन्न होती हैं। अपनी भावनाओं को स्थिति की वास्तविकता से अलग करने की कोशिश करें यह आसान नहीं होगा क्योंकि हम आमतौर पर भावनात्मक प्राणी हैं, लेकिन परिस्थितियों को देखने के लिए एक गैर-पक्षपाती दृष्टिकोण से देखने की कोशिश करें। आप विचारों के प्रवाह को मदद करने के लिए अलग-अलग लेखन अभ्यास करने की कोशिश कर सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक वाले डील विद लोग जिनके द्वारा आपने चरण 21.jpeg पर ध्यान न दिया
    7
    व्यावसायिक मदद लें अगर आपको अभी भी किसी के द्वारा परेशान किया जा रहा है, तो ऐसे लोग हैं जो मदद कर सकते हैं। चिकित्सक या छात्र सलाहकार हर समय इस स्थिति में लोगों की मदद करते हैं आप किसी भी कीमत पर, अपने स्वयं के स्कूल में काउंसलर से सहायता प्राप्त करने से शुरू कर सकते हैं।
  • विधि 4
    मजबूत दोस्ती का विकास करना

    चित्र जिसका नाम आप चरण 22.jpeg पर ध्यान न दें लोगों के साथ डील शीर्षक
    1
    अपने दोस्तों को रखें जिन लोगों को आप पर ध्यान नहीं दिया जा रहा था, वे अभी भी आपके दोस्त होंगे, ठीक है? अगर चीजें अजीब हो जाती हैं क्योंकि आप अन्य लोगों के साथ शामिल हो जाते हैं, तो ईमानदार रहें।
    • एक ऐसी गतिविधि करें जो सभी को आनंद मिलता है
  • चित्र जिसका नाम आप चरण 23.jpeg पर ध्यान न दें लोगों के साथ डील शीर्षक
    2
    अपने आप को प्रकट करें आपके भीतर के भय, असफलताओं और असुरक्षाओं को साझा करें संवेदनशील होने के नाते जब आप किसी के साथ होते हैं, तो मुश्किल होता है, लेकिन आप लोगों के बीच घनिष्ठ संबंध बना सकते हैं। आप भी अनुभवों का आदान-प्रदान कर सकते हैं और एक दूसरे को बता सकते हैं कि आपने पिछली बार अनुभव किया है।
  • पिक्चर शीर्षक वाले डील विद पीपल, जिनके द्वारा आपने चरण 24.jpeg पर ध्यान न दिया
    3
    संचार की कई लाइनें खुली रखें आपके पास जितने अधिक संचार चैनल होंगे, उतना ही बेहतर होगा। आज की दुनिया में, संचार के सभी रूपों के साथ रहना मुश्किल हो सकता है समय-समय पर, सोशल नेटवर्क पर एक त्वरित नज़र डालें और दोस्तों को अपने फोन को पास करें।
  • चित्र जिसका नाम आप चरण 25.jpeg पर ध्यान न दें लोगों के साथ डील शीर्षक
    4
    अपने संपर्क को मूल्यवान बनाएं निश्चित रूप से, एक दोस्त को सिर्फ उसके साथ बात करने के लिए फोन करना ठीक है। गंभीर सलाह मांगने का प्रयास करें या कुछ महत्वपूर्ण बातों को साझा करें जो हाल ही में आपके साथ हुआ है।
  • पिक्चर शीर्षक से डील विद लोग हैं, जिन्होंने आप को अनदेखा कर दिया 26.jpeg
    5
    अपने आप को उपलब्ध कराएं यदि कोई मित्र कुछ के माध्यम से जा रहा है, तो आपको उसके लिए अलग समय सेट करना चाहिए। कोई एकल-हाथ वाली दोस्ती नहीं चाहता यदि आपके पास योजना है, तो समय खिड़कियां ढूँढ़ने की कोशिश करें या उन्हें एक महत्वपूर्ण अप्रत्याशित घटना बताकर स्थगित करें।
  • युक्तियाँ

    • निराश मत बनो और एक दृश्य बनाओ इस तरह की प्रकरण अच्छी नहीं है, क्योंकि इससे आपको यह संदेह मिलता है कि आप परेशानी में हैं, भले ही आप बस कुंठित हो।
    • कभी-कभी यह आपकी गलती नहीं हो सकती है हो सकता है कि व्यक्ति अकेले अकेले रहना चाहता हो। या, शायद, वह आपको बहुत पसंद नहीं करता और आपके जीवन से बाहर होने के लिए खुश हो सकता है अपने आप को मजबूर करने की कोशिश न करें, आप अपने आप को और आपके आस-पास के लोगों को चोट पहुंचाएंगे। स्थिति को समझें और फिर से उन संबंधों को एकजुट करने की कोशिश न करें। दुनिया में सात अरब लोग सिर्फ तुम्हारे लिए इंतजार कर रहे हैं!
    • लोग विभिन्न कारणों से दूसरों को अनदेखा करते हैं, लेकिन याद रखना महत्वपूर्ण बात यह है कि आपको जाना और नए दोस्त बनाना पड़ता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com