IhsAdke.com

कैसे एक बेहतर व्यक्ति बनने के लिए (लड़कियों के लिए)

आत्म-विकास के विचार व्यक्ति से अलग-अलग होते हैं निम्न चरण आपके लिए एक और अधिक पुरस्कृत जीवन शैली प्राप्त करने और अपने आस-पास की दुनिया पर सकारात्मक प्रभाव डालने के लिए कुछ युक्तियां दिखाएंगे।

चरणों

  1. 1
    अपने शरीर की देखभाल करें और एक क्लीनर जीवनशैली की तलाश करें स्वस्थ होने के अलावा, आप अपने बारे में बेहतर महसूस करेंगे और मुश्किल निर्णय लेने के लिए अधिक इच्छुक होंगे।
  2. 2
    आपको सुधारने के लिए आवश्यक सभी चीजों की सूची बनाएं शुष्क त्वचा, गरीब बाल, अनुचित कपड़े और शरीर की देखभाल के लिए देखने के लिए चीजें हैं। बाल, चेहरे, हाथ, पैर और शरीर जैसे श्रेणियों में विभाजित सूची बनाएं।
  3. 3
    सुधार की सूची में खुद को समर्पित करें कार्य समूह: त्वचा, संरचना, आसन, बाल, शरीर की सफाई, कपड़े, शिष्टाचार, और इतने पर।
  4. एक व्यक्ति (लड़कियों) चरण 1 के रूप में बेहतर शीर्षक वाला चित्र
    4
    आरंभ करने के लिए सबसे ज़्यादा समूह चुनें।
  5. एक व्यक्ति (लड़कियों) चरण 2 के रूप में सुधार शीर्षक शीर्षक चित्र
    5
    देखभाल के साथ अपने स्थान को व्यवस्थित करें ऐसे वातावरण में रहने से बचें जिससे आपको गुस्सा या नाराज महसूस हो। एक साफ और सुव्यवस्थित स्थान रखकर, आपका जीवन हल्का और तनाव मुक्त हो जाएगा। जब कुछ ऑब्जेक्ट्स का निपटान करने का निर्णय लेते हैं, तो उन्हें एक थ्रविफ्ट स्टोर या दान में दान करने पर विचार करें। एक अन्य विकल्प मित्रों को दान करना है याद रखें कि सुंदर रवैया उसे सुंदर भी बनाते हैं अपने व्यक्तित्व से मेल खाने वाले वस्तुओं या रंगों के साथ कमरे को सजाने के लिए मत भूलना
  6. 6
    अपनी शक्तियों और कमजोरियों की एक सूची बनाओ अपने परिवार या विश्वासयोग्य दोस्त से किसी को अपने बारे में आपको सकारात्मक और नकारात्मक बताएं। नोट जो सही करने के लिए सबसे आसान दोष हैं और इन सुधारों को एक आदत बनाने का प्रयास करें यदि कोई भी गुणवत्ता आप चाहें, तो इस पर विचार करें कि आप इसे कैसे प्राप्त कर सकते हैं। आपके विचार से आपको खुद पर बहुत अधिक शक्ति है
  7. एक व्यक्ति (लड़कियों) चरण 3 में सुधार के शीर्षक वाले चित्र
    7
    अपने दोष इस प्रक्रिया में अपने विचारों पर हावी न होने दें।



  8. एक व्यक्ति (लड़कियों) चरण 4 के रूप में बेहतर शीर्षक वाला चित्र
    8
    सोचने और कार्य करने से पहले प्रतिबिंबित करें इस बारे में सोचें कि आपके विकल्प आपके, दूसरे लोगों या परिस्थितियों को कैसे प्रभावित कर सकते हैं अगर आपको लगता है कि आपको कुछ करने की ज़रूरत है, भले ही ऐसा कुछ ऐसा न हो जो आपको पसंद नहीं है, अपने अंतर्ज्ञान पर भरोसा करें आपके द्वारा किए गए सभी कार्यों के लिए विचारशील और जिम्मेदार रहें।
  9. एक व्यक्ति (लड़कियों) चरण 5 में सुधार के शीर्षक वाला चित्र
    9
    ईमानदार और ईमानदार रहो लोग दूसरों के साथ बातचीत करना पसंद करते हैं जो उन्हें समझते हैं। कुछ बातें पूछने के लिए अपने दृष्टिकोण या इरादों को समझाओ चिल्लाओ मत और एक आक्रामक रुख मत लो, और अगर आपको लगता है कि आप अपना गुस्सा खोना चाहते हैं, तो आगे बढ़ें और इसके बारे में किसी और समय के बारे में सोचें।
  10. एक व्यक्ति (लड़कियों) चरण 6 के रूप में बेहतर शीर्षक वाला चित्र
    10
    रुचियों के बाद भागो जो आपको कभी नहीं मिला। अनिच्छा पर प्रतिबिंबित करें, यदि कोई हो, और लगता है कि procrastinating केवल आपको जो चाहें करने से रोक देंगे। आप एक ऐसी चीज़ को अलग कर सकते हैं, जिसकी अधिक रुचि नहीं है, लेकिन आप वास्तव में बहुत कुछ हासिल करना हमेशा कठिन होता है। जो आपको खुश करता है उसके बाद चलना अधिक पुरस्कृत विकल्प प्रदान करेगा और आम हितों वाले लोगों को आकर्षित करेगा।
  11. एक व्यक्ति (लड़कियों) चरण 7 के रूप में बेहतर शीर्षक वाला चित्र
    11
    एक सामान्य नियम के रूप में, उन तरीकों से किसी का भी इलाज न करें जो आप का इलाज नहीं करना चाहते।
  12. एक व्यक्ति (लड़कियों) चरण 8 के रूप में बेहतर शीर्षक वाला चित्र
    12
    अपने लिए समय है

युक्तियाँ

  • जो लोग प्रशंसा नहीं करते उनके साथ तुलना मत करो। आपको उन विशेषताओं की ज़रूरत नहीं है जो आप की सराहना करते हैं, और आपको एक अच्छा व्यक्ति होने के लिए लोकप्रिय या आकर्षक भी नहीं होना पड़ता है।
  • ईर्ष्या की भावनाओं से बचें
  • अपनी बौद्धिक रुचियों को कभी अनदेखा न करें
  • जब भी आप कुछ उधार लेते हैं, तो इसे मूल स्थिति में लौटा दें। यदि आपने किसी अन्य व्यक्ति से संबंधित वस्तु को तोड़ा या क्षतिग्रस्त कर दिया है, तो सही स्थिति में सलाह देने, माफी मांगने और दूसरे के साथ प्रतिस्थापित करना। वापस करने के लिए जल्दी करने की कोशिश करें, और व्यक्ति को यह बताने दें कि आप यह नहीं भूल गए हैं कि आपके पास एक ऐसा आइटम है जो इसके अंतर्गत आता है।

चेतावनी

  • आप अपने व्यक्तित्व और दृष्टिकोण का प्रतिबिंब हैं, उपस्थिति और संपत्ति का नहीं।
  • यदि आप अन्य लोगों के साथ रहते हैं, तो इस बारे में सोचें कि आपके निर्णय किस प्रकार प्रभावित कर सकते हैं। यदि आप अपने माता-पिता के साथ रहते हैं, तो कोई भी बदलाव करने से पहले, विशेष रूप से अपने कमरे में अनुमति पूछें।
  • उन चीजों को फेंक या नुकसान न करें जो आपके नहीं हैं
  • अपने रिश्तेदारों और दोस्तों के इलाज के तरीके को ध्यान में रखते हुए, और कुछ कार्य करने के पश्चात पछतावाओं के बारे में सोचें।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com