IhsAdke.com

कार्य पर त्वचा की समस्याएं कैसे बचें



यदि आपको त्वचा रोगों से परेशान किया जा रहा है, तो यह संभव है कि आपका काम पर्यावरण सूखापन, सूर्य के प्रकाश और तनाव की कमी का मुख्य स्रोत है, जो त्वचा में प्रकट होता है। यह आलेख आपके काम के माहौल में विचार करने के लिए चीजों की चर्चा करता है, जिससे आपकी त्वचा को स्वस्थ रखने में मदद मिलेगी। यह लेख आपकी त्वचा की देखभाल करने के लिए आपको केवल सुझाव नहीं देगा, लेकिन कार्य वातावरण में आपके समग्र स्वास्थ्य और कल्याण को भी सुधार देगा।

चरणों

चित्रा शीर्षक से काम पर त्वचा की समस्याओं से बचें चरण 1
1
अपने कार्यक्षेत्र का मूल्यांकन करें क्या आप ऐसे वातावरण में काम करते हैं जिसमें लंबे समय तक एयर कंडीशनिंग और हीटिंग शामिल है? क्या आप उस जगह पर काम करते हैं जहां आप खिड़कियां नहीं खोल सकते हैं या जहां पास में कोई खिड़की नहीं है? ताजी हवा और धूप की कमी के कारण आपकी त्वचा पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। यदि आपके वातावरण में अच्छा वेंटिलेशन की कमी है और इसमें बहुत अधिक शीतलन और कृत्रिम ताप है, तो यह अत्यधिक संभावना है कि आपकी त्वचा पर्यावरण के परिणामस्वरूप पीड़ित है
  • काम पर स्किन की समस्याओं से बचें चित्र चरण 2
    2
    हाइड्रेट। परिस्थिति की परवाह किए बिना स्थिति को ध्यान में रखते हुए, त्वचा को मॉइस्चराइज करना महत्वपूर्ण है - काम पर डेस्क दराज या शेल्फ में एक मॉइस्चराइज़र रखें और दिन के दौरान इसे नियमित रूप से उपयोग करें। इससे नमी को बाहर निकालने से शुष्क हवा को रोकने में मदद मिलेगी।
  • काम पर त्वचा की समस्याओं से बचें चरण 3
    3
    पानी को एक आर्द्रीडर के रूप में उपयोग करें यदि आपके पास एक ह्युमिडीफायर तक पहुंच नहीं है, तो एक कटोरा को पानी से भरकर और इसे अपने टेबल पर या एक दूर के कोने में छोड़कर एक साधारण समाधान का प्रयास करें। इसके अलावा, पूरे दिन में नियमित रूप से पानी पीते हैं बड़ी मात्रा में कैफीनयुक्त पेय लेने से बचें, हाइड्रेट को पानी पसंद करते हैं।
  • काम पर त्वचा की समस्याओं से बचें शीर्षक चरण 4
    4
    ब्रेक ले लो काम से नियमित रूप से ब्रेक लेना महत्वपूर्ण है जब संभव हो, तो खिंचाव और व्यायाम करने के लिए नियमित रूप से ब्रेक लगाना आपकी त्वचा को स्वस्थ बनाए रखने में आपके शरीर का वजन एक महत्वपूर्ण कदम है।
    • बाहर जाओ कुछ ताजी हवा में ले लो जहां आप कर सकते हैं। छोड़ने से आपकी त्वचा को कृत्रिम वातावरण से एक ब्रेक मिल जाएगा और आपकी त्वचा को एक ब्रेक देंगी। न केवल त्वचा कोशिकाओं को बाहरी हवा में रीसायकल किया जाएगा, लेकिन यह शरीर के तापमान को कम करेगा, जो आपकी त्वचा को सुधारने में मदद करता है।
      कार्य 4 बुलेट 1.जेपीएग में त्वचा की समस्याओं से बचें चित्र
    • कंप्यूटर से ब्रेक लें पूरे दिन कंप्यूटर में रहना न केवल आसन समस्याओं और मन थकावट का एक स्रोत है, बल्कि यह आपकी त्वचा के स्वास्थ्य पर भी प्रभावित कर सकता है। यदि आपकी त्वचा लाल, दागदार और सूजी हुई है, तो यह बहुत लंबा होने का परिणाम हो सकता है और कंप्यूटर और विकिरण के दृश्य तत्वों के साथ सामना किया जा सकता है। अपने मॉनिटर पर नियमित ब्रेक लें और स्क्रीन संरक्षक का उपयोग करें
      कार्य 4 बुलेट 2.जेपीएग में त्वचा की समस्याओं से बचें चित्र



  • छवि शीर्षक से बचें कार्य पर त्वचा की समस्याओं से बचें चरण 5
    5
    तनाव से छुटकारा तनाव त्वचा की समस्याओं में खुद को प्रकट कर सकते हैं यह मुँहासे, शुष्क त्वचा, एक्जिमा और अन्य त्वचा की समस्याओं के रूप में चकत्ते का कारण बन सकता है। यदि तनाव आपके काम का एक नियमित हिस्सा है और आपको लगता है कि आपकी त्वचा इस परिलक्षित हो रही है, तो यह एक संकेत है कि आपको तनाव को बेहतर ढंग से प्रबंधित करने और तकनीकों से मुकाबला करने की आवश्यकता है जो नतीजे में आपके शरीर का विनाश नहीं हो रहा है। अपने शरीर को सुनो और आवश्यक परिवर्तन करें- शायद वर्तमान नौकरी छोड़कर, चाहे वह कैरियर परिवर्तन, एक पदोन्नति या कंपनी का बदलाव हो, हो सकता है कि आपकी त्वचा आपको यह बताने की कोशिश कर रही है कि आपके चेतन मन क्या नहीं कहता।
  • काम पर त्वचा समस्याएं से बचें शीर्षक चरण 6
    6
    सक्रिय रहें स्वस्थ परिणामों के अभ्यास से बेहतर कुछ भी नहीं है जिम के रूप में काम का उपयोग करें, या ऐसा कुछ - ड्राइविंग के बजाय लिफ्ट, सीढ़ियां या काम करने के लिए पेडल का उपयोग करें (यदि आप ऐसा नहीं कर सकते हैं, आगे पार्क कर सकते हैं और चलकर या कुछ ब्लॉकों से पहले कार से बाहर निकल सकते हैं ), एक दस्तावेज किसी ग्राहक को किसी दूसरे को करने के लिए पूछने के बजाय किसी अन्य विभाग में ले जाएं, और जब आप पानी के कूलर में जाते हैं तो कुछ खींचें।
  • काम पर स्किन की समस्याओं से बचें शीर्षक 7 चित्र
    7
    एयर कंडीशनर या हीटर का निरीक्षण करें अगर कृत्रिम हवा किसी भी कारण से असुविधाजनक है, उदाहरण के लिए, यह बहुत गर्म है, बहुत ठंडा है, या बहुत हवा है, सिस्टम की एक निरीक्षण के लिए पूछें। ज्यादातर कार्यस्थलों में व्यावसायिक स्वास्थ्य और सुरक्षा प्रक्रियाएं होती हैं ताकि कर्मचारियों को ऐसे निरीक्षणों का अनुरोध करने की अनुमति मिल सके। यदि नहीं, तो वरिष्ठ प्रबंधन, या समर्थन के अन्य स्रोत से प्रतिक्रिया की तलाश करें, जो हस्तक्षेप करने में सक्षम हो सकता है। यह महत्वपूर्ण है कि एयर कंडीशनर आरामदायक संचालन की अनुमति के लिए एक उपयुक्त तापमान पर हैं।
  • काम पर त्वचा की समस्याओं से बचें शीर्षक चरण 8
    8
    खुले दरवाजे और खिड़कियां जब भी संभव हो। अगर आप ऐसे वातावरण में काम करते हैं जिसमें खिड़कियां खोल दी जाती हैं, तो ऐसा करें! खोलने के लिए खिड़कियों के साथ सीलबंद खिड़कियों की जगह पर विचार करने के लिए अपने कार्यस्थल को प्रोत्साहित करें वैज्ञानिक अध्ययनों से पता चला है कि अक्सर घर के अंदर की हवा बाहरी हवा की तुलना में बहुत कम स्वस्थ होती है, इसलिए यदि आप अपने कार्यस्थल को हवा दे सकते हैं, तो यह केवल अच्छे परिणाम लाएगा।
  • 9
    एक आपातकालीन बैकअप लें यदि आपकी त्वचा खराब हो जाती है, तो कुछ आपातकालीन आपूर्ति होने के लिए अच्छा है बेस, क्लीनर, पर्सनेर, क्या काम करता है! कुछ दुकानों, जैसे कि लक्ष्य, कुछ उत्पादों के नमूने रिलीज़ करते हैं, इसलिए आप अपनी त्वचा पर क्या काम करते हैं। अच्छे ब्रांडों में शामिल हैं स्वच्छ `एन` साफ़, सेंट इव्स, ओले, न्यूट्रोजेना और अन्य। लेकिन अपने लिए समस्याओं से बचें और ऊपर दिए गए चरणों का पालन करें! इसके अलावा, हाथ से एक क्लीनर डाल याद है और तनाव नहीं है।
  • युक्तियाँ

    • समय-समय पर ब्रेक लेने के लिए और आपकी त्वचा को मॉइस्चराइज़ करने के लिए अपने कंप्यूटर की स्क्रीन पर एक अनुस्मारक रखें।

    आवश्यक सामग्री

    • मॉइस्चराइजिंग क्रीम
    • पानी
    • शावर के साथ बाथरूम
    • टूट जाता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com