IhsAdke.com

माइक्रोडर्माब्रेसन के बाद त्वचा की देखभाल कैसे करें

माइक्रोडर्माब्रेसन केवल एक विशेष रूप से आक्रामक प्रक्रिया नहीं है, हालांकि, कुछ सूक्ष्म परिवर्तन हैं जो आपकी त्वचा को परेशान कर सकते हैं। पता लगाएँ कि आप इस प्रक्रिया के दौरान और उसके बाद और उनसे निपटने का सबसे अच्छा तरीका क्या कर सकते हैं।

चरणों

माइक्रोडमैब्रॅशन चरण 1 के बाद त्वचा के लिए देखभाल शीर्षक वाली तस्वीर
1
हमेशा अपने त्वचा विशेषज्ञ को सुनो
  • यह स्पष्ट सलाह है, लेकिन आपको नहीं पता कि कितने लोगों ने आपकी अनदेखी की है हम एक डिजिटल युग में रहते हैं जहां इंटरनेट के माध्यम से हमारी उंगलियों पर सूचना का प्रचुरता है और जब आप वेब खोज शुरू करते हैं, तो आपको कई स्रोत और ठोस जानकारी मिल सकती है, कोई भी आपको अपने डॉक्टर से बेहतर सलाह नहीं दे सकता है!
  • माइक्रोडर्मब्रासन चरण 2 के बाद त्वचा के लिए देखभाल शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    हाथ से इलाज त्वचा से दूर रखें
    • Microdermabrasion प्रक्रिया के बाद, आपकी त्वचा को छूने के लिए बहुत संवेदनशील होगा, इसलिए आपको अपनी चुभन या खुजली नहीं करने का सबसे अच्छा प्रयास करना चाहिए, क्योंकि यह केवल चीजों को बदतर बना देगा। मुझे पता है कि यह समय पर मुश्किल हो सकता है, लेकिन आपको खुद को नियंत्रित करने का प्रयास करना चाहिए
  • माइक्रोडर्मब्रासन के चरण के बाद स्किन के लिए त्वचा के लिए शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    अंधेरे को गले लगाओ
    • ठीक है, आपको वास्तव में अंधेरे को गले लगाने और एक प्रकार का पर्यवेक्षण करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन संभव है कि सीधे सूर्य के प्रकाश से बचने के लिए यह अच्छी बात है क्योंकि यूवी किरण आपकी त्वचा की वसूली प्रक्रिया में हस्तक्षेप कर सकते हैं। यदि आप अपनी नौकरी के कारण या किसी अन्य कारण से सूरज की रोशनी से बच नहीं सकते हैं, तो एक उपयुक्त सनस्क्रीन का उपयोग करना सुनिश्चित करें अपने त्वचा विशेषज्ञ से परामर्श करें वह आपके क्षेत्र के लिए सर्वोत्तम सुझाव देगा



  • माइक्रोडर्मब्रासन के चरण के लिए त्वचा के लिए देखभाल शीर्षक वाली तस्वीर 4
    4
    त्वचा के उत्पादों का उपयोग न्यूनतम रखें
    • जैसा कि आपने पहले कहा था, माइक्रोडर्माब्रेसन उपचार के बाद, आपकी त्वचा बहुत संवेदनशील हो जाती है, इसलिए त्वचा देखभाल उत्पादों (यहां तक ​​कि जिन लोगों का आप सामान्य रूप से उपयोग करते हैं) का उपयोग करते हुए आप को उत्तेजित कर सकते हैं और वसूली प्रक्रिया को आगे बढ़ा सकते हैं। और यदि आपके पास एक से अधिक लगातार अनुसूचित सत्र हैं, तो आपको उस चीज का इस्तेमाल करने से बचना चाहिए जो आपके त्वचा विशेषज्ञ ने सुझाव नहीं दिया है।
  • माइक्रोडर्माब्रेसन के बाद स्किन के लिए शीर्षक के लिए शीर्षक चित्र
    5
    आपकी त्वचा कूल करें
    • उपचार के बाद, आपका चेहरा दर्द हो सकता है (सनबर्न के समान), लेकिन चिंता न करें: यह सामान्य है यदि आप इसे असुविधाजनक पाते हैं, तो अपने चेहरे को ठंडे पानी से भिगो दें, एक ठंडा संपीड़ित करें, या बस एक बर्फ घन को पकड़ो और त्वचा के माध्यम से धीरे से सरकना करें। आप चेहरे की त्वचा और मांसपेशियों को मालिश करेंगे और एक ही समय में, उन्हें ठंडा करेंगे।
  • माइक्रोडर्मब्रासन के चरण 6 के बाद त्वचा के लिए देखभाल शीर्षक वाली तस्वीर
    6
    विरोधी भड़काऊ क्रीम
    • मैंने पहले ही कहा है कि आपको किसी भी त्वचा के उत्पादों का उपयोग नहीं करना चाहिए जो आपके चेहरे को परेशान कर सकते हैं और उन शब्दों को रख सकते हैं। हालांकि, अगर आपको कोई समस्या दिखाई देती है या आपकी त्वचा जल रही है, तो आप हल्के कसैले लोशन के साथ एक विरोधी भड़काऊ क्रीम लागू कर सकते हैं।
  • माइक्रोडर्मब्रासन के चरण 7 के बाद त्वचा के लिए देखभाल शीर्षक वाली तस्वीर
    7
    यदि समस्या बनी रहती है, तो सहायता प्राप्त करें
    • हम उपचार के बाद पहले ही दर्द और त्वचा की बढ़ी संवेदनशीलता के बारे में बात कर चुके हैं। यह सामान्य है और ज्यादातर रोगियों के साथ होगा। लेकिन यह केवल दो या कुछ मामलों में तीन दिन तक रहना चाहिए। यदि आप तीसरे दिन के बाद परेशानी और दर्द महसूस करते हैं, तो आपको त्वचा विशेषज्ञ पर जाना चाहिए और देखें कि क्या करना चाहिए।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com